ekterya.com

पट्टा के साथ शांति से चलने के लिए एक पुराने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें

अपने कुत्ते के साथ एक अच्छे संबंध का आनंद लेने का मतलब है कि वह उसे सैर करने में सक्षम हो और उसे आपके पास बारीकी से पालन करें। दुर्भाग्य से, कई कुत्तों बेल्ट, जो आप के लिए तनावपूर्ण है और उनके लिए असुविधाजनक है खींचने के लिए सीखा है, यह भी खतरनाक हो सकता है अगर कुत्ते बहुत बड़े और शक्तिशाली है। हालांकि, उम्मीद छोड़ नहीं कि आप किसी पुराने कुत्ता जो बुरी आदतों सीखा है, और यह उसे नहीं खींच उसकी बेल्ट के साथ शांति से फिर से प्रशिक्षित करने के लिए बहुत देर हो चुकी कभी नहीं है। आपको बस समय, धैर्य और समझने की ज़रूरत है, जो आपको सीखने और आदेशों का पालन करने के लिए प्रेरित करती है।

चरणों

भाग 1
उसे एक पट्टा को शांति से स्वीकार करने के लिए सिखाना

चित्र शीर्षक वाला ट्रेन ए पुरानी डॉग टू वॉक कम्लीली ऑन ए लेश चरण 1
1

Video: जूनागढ़ में खिड़की से ये क्या दिख रहा है? | Junagadh | Gujarat Elections 2017

उचित प्रकार का पट्टा चुनें एक कुत्ता जिसमें एक पट्टा प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, वह प्रशिक्षण पट्टा का उपयोग कर सकता है इस छोटे से पट्टा का एक प्रकार अपने पक्ष में कुत्ता रहता है और वह हमें distractions से दूर ले जाता है जल्दी और प्रभावी ढंग से अपने बुरे व्यवहार को सही अनुमति देने के लिए।
  • चित्र शीर्षक वाला ट्रेन ए पुरानी डॉग टू वाल्क कम्लीली ऑन ए लेश चरण 2
    2
    दंड के साथ प्रशिक्षण तकनीक का उपयोग करने से बचें। एक डिस्चार्ज कॉलर, चोक श्रृंखला या कांटेदार कॉलर का प्रयोग न करें, जब एक कुत्ते को फिर से प्रशिक्षण दे। हालांकि यह सच है कि यह एक नोंक कॉलर का उपयोग करें या श्रृंखला गला घोंटना करने के लिए आकर्षक लग सकता है, वे दर्द दण्ड और पट्टा खींच के साथ दर्द संबद्ध करने के लिए कुत्ते का कारण है। इन उपकरणों से न केवल आप एक असली शारीरिक दर्द का कारण बन सकता है, लेकिन उन्हें एक सकारात्मक रास्ते में जानने की मदद करने के बजाय डर का उपयोग करें।
  • इसके अलावा, ये कॉलर अक्सर एक अपर्याप्त ट्रेनर का संकेत हैं जो इस प्रकार के व्यवहार को किसी अन्य तरीके से कैसे ठीक करने के लिए नहीं जानते। इस लेबल को आप पर लागू न करें, लेकिन मानवतावादी तरीके से अपने कुत्ते को फिर से प्रशिक्षित करने के लिए कुत्ते मनोविज्ञान का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन ए ओल्डर डॉग टू वॉक कम्लीली ऑन ए लेश चरण 3
    3
    पट्टा का उपयोग करने की भावना का सामना करना सबसे अधिक संभावना है, जैसे-जैसे पट्टा दिखाई देता है, कुत्ता उत्साह के साथ आपके पास होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप चलने के लिए जाने के साथ पट्टा जोड़ते हैं। आप चाहते हैं कि वह शांत हो जाएं जब वे निकल जाएं ताकि वह अपने पुन: प्रशिक्षण के साथ बेहतर हो सके।
  • ऐसा करने के लिए, उस पर पट्टा डालकर घर पर ले जाओ, लेकिन पैदल चलने के बिना। आपका लक्ष्य इस धारणा को तोड़ना है क्योंकि आपके पास एक बेल्ट है, आप चलना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, जब आप घर पर होते हैं, पट्टा पर रखिए, लेकिन घर पर अपनी सामान्य दिनचर्या का ख्याल रखें पांच या दस मिनट के बाद, इसे बंद करें और सामान्य रूप से जारी रखें। हर आधे घंटे या दोबारा दोहराएँ ताकि आप पट्टा का उपयोग करने के लिए desensitize।
  • भाग 2
    आपको निकटता का पालन करने के लिए सिखाना

    चित्र शीर्षक वाला ट्रेन ए पुरानी डॉग टू वॉक कोमलली ऑन ए लीश चरण 4
    1
    ध्यान रखें कि कुत्तों को पट्टा खींचें यह इसे खींचने के लिए आम है क्योंकि वे जाने के लिए उत्साहित हैं जहां वे जाते हैं, जो कि आमतौर पर पार्क जैसे दिलचस्प अरोमा से भरा एक रोमांचक जगह है। कुत्ते अपने व्यवहार को दोहराते हैं जब उन्हें उन्हें करने के लिए पुरस्कृत किया जाता है। यदि हां, तो पट्टा खींचने का कार्य आपका इनाम है क्योंकि आप समझते हैं कि आप जितनी जल्दी जाना चाहते हैं, उतना ही आप जाना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन ए पुरानी डॉग टू वाल्क कम्लीली ऑन ए लीश चरण 5



    2
    दरवाजा बाहर जाने की उत्तेजना का सामना करें एक बार कुत्ते शांत हो जाने पर, आप पट्टा डालते हैं, इसे बाहर निकालने की कोशिश करो यह संभावना है कि मैं सभी भावनाओं को फिर से शुरू कर दूंगा, क्योंकि इस बार ऐसा लगता है कि यह वास्तव में चलना होगा। इसे विरोध करने के लिए, बहुत समय आरक्षित करें कुत्ते के साथ बाहर जाओ, दरवाजा बंद करो, एक ब्रेक ले लो और घर फिर से दर्ज करें
  • दोहराएं जब तक दोनों को ऊब नहीं किया जाता है, प्लस आप पट्टा खींचने में सभी रुचियों को खो दिया है क्योंकि यह अंदर लौटने और सवारी करने की संभावना नहीं है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    चित्र शीर्षक वाला ट्रेन ए पुरानी डॉग टू वॉक कम्लीली ऑन ए लेश चरण 6
    3
    उसे पट्टा खींचने से रोकना सिखाओ यह सबसे अच्छा काम करता है यदि आप बहुत समय बुक करते हैं और आप तक जाने की तैयारी नहीं करते हैं पट्टा रखो और शांति से घर छोड़ दो जैसे ही आप पट्टा खींचते हैं पूरी तरह से बंद करो इसे दृढ़ता से दबाए रखें, लेकिन इसे अपने प्रति खींचने की कोशिश मत करो।
  • अगर आपको बहुत ज़्यादा व्यायाम करने की ज़रूरत है, तो बगीचे में गेंद के साथ खेलने की कोशिश करें ताकि आप इसे टायर कर दें ताकि आप व्यायाम करें।
  • यदि आप इसे पुनर्नवीनीकरण अवधि के दौरान पार्क में खींचने देते हैं, तो आप तिथि करने के लिए किए गए सभी अच्छे कामों को रद्द कर देंगे।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन ए पुरानी डॉग टू वॉक कम्लीली ऑन ए लेश चरण 7
    4
    सकारात्मक व्यवहार को बढ़ावा देता है जब मैं आप को देखने के लिए मेरे सिर को बदलता हूं, तो जीवन शक्ति "अच्छा कुत्ता" कहो! और फिर आगे बढ़ो और चलते रहें। ऐसा होने पर उसे हर तीन या चार बार सैंडविच दें।
  • चित्र शीर्षक वाला ट्रेन ए पुरानी डॉग टू वॉक कम्लीली ऑन ए लेश चरण 8
    5
    यदि आप कुछ भी हासिल नहीं करते हैं, तो प्रशिक्षण का एक वैकल्पिक तरीका आज़माएं जब आप पट्टा खींचते हैं, तो बंद करो और विपरीत दिशा में चलना शुरू करें। यदि आप आगे बढ़ते हैं और अगले दिशा में पट्टा खींचते हैं, तो फिर से बंद करें और दिशा बदलें। आप जो संदेश भेजते हैं वह यह है कि जब पुल आगे नहीं बढ़ता है, तो इसे खींचने में कोई मतलब नहीं होता।
  • हालांकि, इस पद्धति का उपयोग करते हुए आप प्रगति को तेज़ी से करने का प्रयास करते हैं, जिससे आपको रोकना होता है, जिसका अर्थ है कि आप आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं। बहुत जल्द, कुत्ते ध्यान देंगे कि केवल आप ही चलने के नियंत्रण में हैं। आप समय, स्थान और गति निर्धारित करते हैं जब यह स्थापित किया गया है, यह अब पट्टा खींच नहीं होगा
  • चित्र एक पुरानी कुत्ते के लिए ट्रेन से चलना
    6
    प्रशिक्षण के साथ अपना समय लें। एक गहरे-निहित व्यवहार को बदलने के लिए समय लगता है अपने आप को दैनिक प्रशिक्षण के लिए प्रतिबद्ध करें लेकिन मान लें कि यह केवल एक सप्ताह के बाद आपके व्यवहार को बदल देगा। आपके द्वारा भेजे गए संदेशों को समझने के लिए और आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को समझने में अधिक समय लग सकता है
  • भाग्य के साथ, इस तरह से चलने के बारे में एक महीने बाद, यह आपको चलने के लिए नहीं ले जाएगा!
  • इसी तरह, समय की विस्तारित अवधि के लिए इस पद्धति का उपयोग न करें। व्यापक प्रशिक्षण सत्रों से अधिक समय और पुनरावृत्ति की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, इस पद्धति के साथ लंबे समय तक चलने की कोशिश न करें, क्योंकि आप जल्द ही इस प्रशिक्षण से थका हुआ या ऊबेंगे।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पट्टा
    • कुत्तों के लिए सैंडविच
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com