ekterya.com

कैसे कुत्तों में शुष्क त्वचा को राहत देने के लिए

यह सामान्य है कि आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता आराम से हो और एक चमकदार और स्वस्थ कोट हो। दुर्भाग्य से, यदि आपके कुत्ते की सूखी त्वचा है, तो यह आपको खुजली और बेचैनी की भावना से बचा सकता है इसमें एक मोटा कोट और रूसी गुच्छे भी हो सकते हैं। एक बार जब आप अपने कुत्ते के स्वास्थ्य पर विचार करें, तो उसके फर में सुधार करने के लिए कदम उठाएं।

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते की त्वचा का मूल्यांकन करें

इमेज का शीर्षक कुत्तों में सूखी त्वचा को हटा दें चरण 1
1
सूखी त्वचा के लक्षणों के लिए देखो आपकी त्वचा को छूते समय आपके कुत्ते की सूखी त्वचा पहली बार हिंसा से खरोंच कर सकती है। यदि आप अपने बालों को विभाजित करते हैं, तो आप सूखी त्वचा के अन्य लक्षण देख सकते हैं। इसमें शामिल हैं:
  • सूखी और स्केल त्वचा
  • रूसी
  • चुभन
  • कठिन और भंगुर फर
  • फटा या मुश्किल त्वचा
  • इमेज का शीर्षक है कुत्तों में सूखी त्वचा को हटा दें चरण 2
    2
    अपने कुत्ते के स्वास्थ्य पर विचार करें अपने आप से पूछें कि क्या कुछ हाल ही में अपने कुत्ते में बदल गया है उदाहरण के लिए, क्या आपकी भूख बदल गई है (अधिक या कम खाएं)? तुम्हारी प्यास कैसे है? क्या आपकी ऊर्जा का स्तर बदल गया है? यदि आपको संदेह है कि आपके कुत्ते को प्रभावित करने वाली अन्य चिकित्सा शर्तों हैं, तो इसे निदान और उचित उपचार प्राप्त करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं। सूखी त्वचा छुपा चिकित्सा स्थितियों के कारण हो सकती है एक बार जब आप उन्हें इलाज करते हैं, तो सूखी त्वचा गायब हो सकती है।
  • ये गैर-विशिष्ट व्यवहार परिवर्तन, हाइपोथायरायडिज्म (अंडरएक्टिव थायरॉयड ग्रंथि), कुशिंग रोग, संक्रमण या मधुमेह जैसे चिकित्सा शर्तों का संकेत दे सकते हैं। ये स्थितियां त्वचा के स्वास्थ्य और कोट की स्थिति को प्रभावित कर सकती हैं, विशेष रूप से पुराने कुत्तों में।
  • कुत्तों के चरण 3 में सूखी त्वचा को हटा दें
    3
    अपने कुत्ते के फर की जांच करें कि क्या यह परजीवी है उसकी कोट को ध्यानपूर्वक जांचें बाल वापस ब्रश करें और रूसी फ्लेक्स देखें। ध्यान रखें कि जबकि रूसी गुच्छे सूखे फर से जुड़े होते हैं, तराजू वास्तव में छोटे परजीवी हो सकते हैं। ये परजीवी (cheyletiella mites), का उपनाम है "रूसी चलना" क्योंकि वे रूसी जैसा दिखते हैं, लेकिन आप ध्यान दे सकते हैं कि अगर आप सावधानी से देखते हैं तो वे आगे बढ़ते हैं
  • पशुचिकित्सा सूक्ष्मदर्शी के साथ त्वचा के गुच्छे को देखकर cheyletiella का निदान कर सकता है। उपचार में कणों को मारने के लिए हर दो सप्ताह में औषधीय स्प्रे (फेपर्रिल के साथ) का उपयोग करना शामिल है।
  • भाग 2
    हालत आपके कुत्ते की त्वचा

    इमेज का शीर्षक है कुत्तों में सूखी त्वचा को हटा दें चरण 4
    1
    यह एक पौष्टिक आहार के साथ फ़ीड सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को उच्च गुणवत्ता का संतुलित आहार और ताजे पानी के लिए निरंतर पहुंच है। आप एक वाणिज्यिक कुत्ते के भोजन कि घटक सूची के शीर्ष पर, इस तरह के मीठे आलू या गाजर के रूप में सब्जियों के बाद (जैसे चिकन, बीफ या भेड़ का बच्चा के रूप में) मांस का उल्लेख चयन करना होगा। ये गुणवत्ता सामग्री अधिक पौष्टिक हैं "मांस के उप-उत्पाद" या "सोया" और भोजन में विटामिन और खनिजों के अच्छे स्तर होने की संभावना अधिक है। विटामिन ई या ओमेगा 6 फैटी एसिड वाले भोजन की तलाश करना भी एक अच्छा विचार है, क्योंकि ये कुत्ते की त्वचा को पोषण करते हैं। सूखी त्वचा को मारने के लिए आपको कुत्ते के भोजन में जैतून का तेल लगाने चाहिए। यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है और कुत्ते के लिए एक उत्कृष्ट इलाज के रूप में कार्य करता है।
    • सामान्य तौर पर, सस्ती खाद्य पदार्थ कम गुणवत्ता वाले अवयवों से शुरू होते हैं और अधिक संसाधित होते हैं। इससे आपके कुत्ते की त्वचा को पीड़ित हो सकता है, खासकर यदि आप एक अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन से खराब गुणवत्ता वाले भोजन तक जाते हैं जब आप तत्काल परिवर्तनों को ध्यान नहीं देंगे, आप एक महीने के बाद एक अंतर देखेंगे।
  • इमेज का शीर्षक है कुत्तों में सूखी त्वचा को हटा दें चरण 5

    Video: Suspense: The X-Ray Camera / Subway / Dream Song




    2
    उसे आहार की खुराक दें उच्च या निम्न गुणवत्ता के व्यावसायिक भोजन को चुनने के अलावा, प्रोसेसिंग के दौरान कुछ पोषक तत्वों को नष्ट कर दिया जाएगा। यदि आपके कुत्ते की सूखी त्वचा है, तो उसे आहार की खुराक के रूप में अतिरिक्त पोषक तत्व देने के लिए आवश्यक हो सकता है ये कुत्ते के ऊतकों में गहरी त्वचा की कोशिकाओं को पोषण कर सकते हैं, जो खुराक लेने के एक महीने के बाद स्वस्थ त्वचा में उत्पन्न होते हैं। निम्नलिखित पोषक तत्वों के साथ अपने आहार को पूरक करने के बारे में सोचें:
  • विटामिन ई: प्रति दिन 1.6 से 8 मिलीग्राम प्रति किग्रा दें। अपने कुत्ते के लिए एक विशिष्ट खुराक के लिए पशुचिकित्सा से पूछें विटामिन ई एक एंटीऑक्सिडेंट है जो आपकी त्वचा को सुधार सकता है और इसकी वसूली को बढ़ावा दे सकता है यह संभव है क्योंकि यह प्रदूषण जैसे पर्यावरणीय कारकों के परिणामस्वरूप त्वचा की कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाता है।
  • तेल या ओमेगा फैटी एसिड: इन्हें पॉलीअनसेचुरेटेड फैटी एसिड (पीयूएफए) के रूप में भी जाना जाता है। ओमेगा 3 फ्लैक्स, मक्का और सोयाबीन तेल में मौजूद है - जबकि ओमेगा 6 मछली के तेल में मौजूद है। (यदि अपने कुत्ते एलर्जी है उपयोगी) इन फैटी एसिड विरोधी भड़काऊ रहे हैं, वे त्वचा कोशिकाओं को पोषण देने और त्वचा की बचाव की मुद्रा में बाधा सुधार कर सकते हैं। इसकी सिफारिश की खुराक 30 मिलीग्राम प्रति किग्रा है, लेकिन यदि आप गलती से अपने कुत्ते को बहुत अधिक दे देते हैं, तो उसे दस्त हो सकता है।
  • Video: Stomach Worms Natural Treatment //पेट के कीड़े पूरी जानकारी, दवा, इलाज़ //Pet Ke Kido Ka Ilaj

    कुत्तों में सूखी त्वचा को हटा दें चित्र 6
    3
    हर दिन अपने कुत्ते को ब्रश करें यह कोट के दौरान प्राकृतिक तेल वितरित करेगा, यह चमकदार और संरक्षित रखेगा और तेल के संचय को रोक देगा जो जलन पैदा कर सकता है। ब्रशिंग आपके कुत्ते के कोट की स्थिति का एक सरल तरीका है और एक मालिश के रूप में कार्य करता है, जिससे त्वचा को रक्त की आपूर्ति बढ़ जाती है। यह अधिक ऑक्सीजन को त्वचा तक पहुंचने और अपशिष्ट उत्पादों को समाप्त करने की अनुमति देता है, जो सूखी त्वचा को दूर कर सकती है।
  • जैसे ही आप उन्हें नोटिस के रूप में कोट में समुद्री मील या टंगल्स हटा दें टंगू कुत्ते की त्वचा के खिलाफ फिट होते हैं और इसे तक पहुंचने से हवा को रोकते हैं, जिससे यह सूखा और परतदार बना सकता है।
  • कुत्तों में सूखी त्वचा को हटा दें
    4
    अपने कुत्ते को स्नान करें बाथरूम न केवल गंदगी और तेल के संचय को रोकता है, बल्कि आपको परजीवी जैसे त्वचा की समस्याओं को सावधानीपूर्वक देखने का अवसर भी देता है। आम तौर पर, आपको इसे एक महीने में एक बार या हर दो सप्ताह में शैम्पू से धोना चाहिए यदि आपके पास सामान्य त्वचा है यदि सूखी त्वचा के साथ अपने कुत्ते कीचड़ में दीवारों और एक स्नान की जरूरत है, एक दलिया शैम्पू का उपयोग करें और अधिक से अधिक सुखाने से बचें।
  • कुत्तों के लिए एक शैम्पू चुनें जो विशेष रूप से कुत्तों की त्वचा के लिए संतुलित पीएच है। एक सुगंधित शैम्पू का उपयोग न करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा को सूख सकता है एक अच्छा विकल्प एक दलिया शैम्पू है, जो एक हल्के मॉइस्चराइज़र के रूप में कार्य करता है और चिकना नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक कुत्तों में सूखी त्वचा को हटा दें चरण 8
    5
    अपने घर की नमी को नियंत्रित करें। ठंड के मौसम से जुड़े कम आर्द्रता सूखी त्वचा पैदा कर सकता है या बढ़ सकता है। हवा में नमी जोड़ने के लिए अपने घर के आर्द्रता के स्तर को नियंत्रित करें। आंतरिक ताप फर सुखा सकता है, इसलिए घर को ज़्यादा गरम करने के लिए सावधान रहें। रेडियेटर पर झूठ बोलने से कुत्ते को रोकें
  • आपको ठंड, शुष्क मौसम के दौरान अपने कुत्ते को घर के अंदर भी रखना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक कुत्तों में सूखी त्वचा को हटा दें चरण 9
    6
    धैर्य रखें अपने कुत्ते की त्वचा को हाइड्रेट करना समय लगता है क्योंकि त्वचा त्वचा कोशिकाओं की परतों से बना है। ऊपरी हिस्से की परिपक्व त्वचा कोशिकाओं बड़े और सुखा रही हैं, जिनकी प्रवृत्ति खरोंच होने की प्रवृत्ति है। निचले हिस्से की त्वचा कोशिकाओं को त्वचा की जीवाणु कोशिकाओं कहा जाता है। ये शीर्ष पर परिपक्व त्वचा कोशिकाओं बनने के लिए ऊपरी ऊपर जाने के लिए 28 दिनों का समय लेते हैं। सुधार को देखने के लिए कम से कम एक महीने के लिए अपने कुत्ते की त्वचा को कंडीशनिंग चालू रखें।
  • कंडीशनिंग उपचार के एक या दो महीने के बाद, अपने कुत्ते की सूखी त्वचा के इलाज के लिए प्रभावी क्या है इसका पुनः मूल्यांकन करें।
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी हो सके अपने पिल्चर को ब्रश करना शुरू करें ताकि वह प्रक्रिया के साथ परिचित और आरामदायक हो सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com