ekterya.com

कुत्तों में एडेंटिक्स कैसे लागू करें

पिस्सू और ticks न केवल अपने कुत्ते के लिए एक उपद्रव हैं, लेकिन यह भी आपको बहुत बीमार महसूस कर सकता है अगर वे आपकी त्वचा पर रहते हैं। इसके अलावा, fleas आसानी से घर पर पीड़ित हो सकता है और ticks लोगों को रोगों संचारित कर सकते हैं इसलिए, यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है (जैसा कि पालतू जानवर के जिम्मेदार मालिक) अपने कुत्ते को साल भर में fleas और ticks के लिए एक मासिक निवारक उपचार देने के लिए। एडेंटिक्स एक लोकप्रिय उत्पाद है जो कुत्तों में फ्लाईस और टिक्ल्स को मारता है और पीछे हटता है। एडेंटिक्स को सही तरीके से कैसे लागू करना सीखें आप और आपके कुत्ते को पिस्सू और टिक्स के नियंत्रण और रोकथाम से अच्छे परिणाम प्राप्त करने की अनुमति मिलेगी।

चरणों

भाग 1
एडवांटेक्स लागू करने के लिए तैयार

कुत्ते के चरण 1 के लिए एडेंटिक्स को लागू शीर्षक वाली छवि
1
अपने कुत्ते के लिए एडवांटेक्स की सही मात्रा चुनें Advantix एक भी इलाज नहीं है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सही मात्रा का चयन करें कुत्ते के वजन के आधार पर यह चार खुराक स्तरों में आता है। यदि आपको अपने कुत्ते का वजन नहीं पता है, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें या पशुचिकित्सा के लिए अंतिम यात्रा के दस्तावेजों से परामर्श करें।
  • Advantix 4 से 6 pipettes के पैक में आता है।
  • छोटे कुत्ते (2 से 4.5 किग्रा या 4 से 10 पाउंड): 0.4 मिलीलीटर
  • मध्यम कुत्ते (5 से 9 किग्रा या 11 से 20 पाउंड): 1 मिलीलीटर
  • बड़े कुत्ते (10 से 25 किग्रा या 21 से 55 पौंड): 2.5 मिलीलीटर
  • बहुत बड़े कुत्ते (25 किलो या 55 पौंड से अधिक): 5 मिलीलीटर
  • कुत्ते के चरण 2 के लिए एडेंटिक्स को लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पैकेज से एडवांटेक्स पिपेट निकालें आप अपनी उंगलियों के साथ पन्नी अलग और छील कर सकते हैं या एल्यूमीनियम पैकेज खोलने के लिए कैंची का उपयोग कर सकते हैं। कैंची का उपयोग करना यह आसान और तेज़ बनाता है
  • Video: Zahnspangen: Wie effizient arbeiten Kieferorthopäden?

    कुत्ते के चरण 3 के लिए एडेंटिक्स लागू करें शीर्षक वाली छवि
    3
    विंदुक से टोपी निकालें ढक्कन को हटाने का एक विशिष्ट तरीका है ताकि आप विंदुक से एडवेंटिक्स को निकाल सकें, क्योंकि यह ढक्कन को खोलना और उत्पाद को निचोड़ने के लिए उतना आसान नहीं है। सबसे पहले, पिपेट को सीधा रखने के लिए सुनिश्चित करें फिर, ढक्कन को हटा दें, इसे उल्टा करें और इसे पिपेट में वापस डाल दें।
  • विंदुक पर उल्टा टोपी रखकर विंदुक के शीर्ष पर सील तोड़ दिया जाएगा, जिससे आपको एडवेंटिक्स निचोड़ दिया जा सकेगा।
  • एक बार जब आप देखते हैं कि मुहर टूट गया है, तो विंदुक से टोपी को हटा दें और उसे अलग करें।
  • भाग 2
    एडेंटिक्स लागू करें

    कुत्ते के लिए एडवेंटीक्स लागू करें शीर्षक चरण 4
    1
    अपने कुत्ते को खड़े हो जाओ आप अपने कुत्ते के पीछे कई क्षेत्रों में एडेंटिक्स लागू करेंगे इसे रोकने के बाद आप अपनी त्वचा पर अधिक आसानी और सटीकता के साथ उत्पाद को लागू करने की अनुमति देगा। यदि आपका कुत्ते बहुत अधिक स्थानांतरित हो जाता है, तो एडेंटिक्स लागू करते समय किसी को धीरे से पकड़ने के लिए कहें।
  • कुत्तों के लिए एडेंटिक्स को लागू करने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 5
    2
    अपने कुत्ते के फर विभाजित जब तक आप त्वचा को नहीं देखते तब तक फर को विभाजित करने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें अधिकतम प्रभावशीलता के लिए त्वचा पर एडेंटिक्स को लागू करना आवश्यक है। पहला क्षेत्र जहां आप इसे लागू करने जा रहे हैं, यह आपके कुत्ते की पीठ की शुरुआत में है, इसकी गर्दन के आधार के पास।
  • छोटे और मध्यम कुत्तों को उनकी पीठ के साथ तीन एडवांटेक्स अनुप्रयोगों की आवश्यकता होती है।
  • बड़े और बहुत बड़े कुत्ते को उनके पीठ के साथ चार एडवांटेक्स अनुप्रयोगों की आवश्यकता होती है।
  • कुत्ते के लिए एडवेंटीक्स लागू करें शीर्षक चरण 6

    Video: Kieferorthopädie Dr. Konik - Kinowerbespot

    3
    Advantix को लागू करें धीरे से अपने कुत्ते की त्वचा पर पिपेट की टिप रखें त्वचा पर एडवांटेक्स का 1/3 या 1/4 निचोड़ लें, जो आपके कुत्ते की जरूरतों की संख्या के आधार पर निर्भर करता है। आपको सावधान रहना चाहिए कि त्वचा पर ज्यादा उत्पाद लागू न करें, क्योंकि यह कोट पर गिर सकता है और किनारे पर टपका सकता है। यह न केवल उत्पाद को बर्बाद कर देगा, लेकिन एडेंटिक्स को अपने कुत्ते को खाने की संभावना भी बढ़ेगी।
  • त्वचा को गीला या घायल होने पर आपको इसे लागू नहीं करना चाहिए। अपने कुत्ते की त्वचा सूखी है अगर यह गीली है लेकिन अगर आप घायल हो गए हैं, तो एडेंटिक्स लागू नहीं करें और अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें
  • इसे लागू करने के बाद त्वचा पर उत्पाद को मालिश करने के लिए आवश्यक नहीं है। अपने कुत्ते की त्वचा पर उत्पाद को मालिश करने का एक और कारण यह नहीं है कि एडवांटेक्स मानव त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है
  • शेष आवेदन आपके कुत्ते की पीठ से कम से कम कुछ सेंटीमीटर दूर होना चाहिए। बड़े और बहुत बड़े कुत्तों के लिए, आखिरी खुराक पूंछ के ऊपर होनी चाहिए। छोटे और मध्यम कुत्तों के लिए, आखिरी खुराक पीठ के मध्य के पास होनी चाहिए।



  • भाग 3
    अंतिम रूप

    कुत्ते के लिए एडवेंटीक्स लागू करें शीर्षक चरण 7
    1
    विंदुक खींचो यदि आप पूरे विंदुक का इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे सामान्य कचरे में डालकर त्याग सकते हैं। यदि आप सब कुछ का उपयोग नहीं किया है, तो आपको इसे अभी भी फेंकना होगा। हालांकि, कचरा में आंशिक रूप से भरी पिपेट को फेंक न दें या उसे नाली में डाल दें। आंशिक रूप से भरी विंदुक को निकालने के लिए अपने अपशिष्ट प्रबंधन विभाग से संपर्क करें।
    • शेष पिपेट जिनका आप उपयोग नहीं करते हैं उन्हें कमरे के तापमान पर एक शांत, सूखी जगह में संग्रहीत किया जाना चाहिए।
  • Video: Meine Invisilagn Zahnspange - Zahnstory, Kosten, Tipps

    कुत्ते के लिए एडवेंटीक्स लागू करें शीर्षक चरण 8
    2
    अपने हाथों को धो लें एडेंटिक्स मानव त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आप सुनिश्चित हैं कि Advantix आपकी त्वचा के संपर्क में नहीं आया है, तो अपने कुत्ते की त्वचा पर उत्पाद लगाने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह से धोने का एक अच्छा विचार है अगर आप देखते हैं कि दुर्घटना से आपकी त्वचा पर एडेंटेन्टिक्स गिर गया है, तो तुरंत पानी से 15 से 20 मिनट के लिए कुल्ला। अधिक उपचार सिफारिशों के लिए ज़हर नियंत्रण रेखा या अपने चिकित्सक को बुलाएं
  • कुत्ते के लिए एडवेंटीक्स लागू करें शीर्षक शीर्ष 9 चित्र
    3
    अपने कुत्ते को दो दिनों तक स्नान न करें एडवेंटीक्स को कुत्ते की त्वचा को घुसना करने के लिए समय की आवश्यकता है। यदि आप इसे स्नान करते हैं, तो उत्पाद आपकी त्वचा को छोड़ देगा।
  • हालांकि Advantix निविड़ अंधकार है, यह त्वचा में पर्याप्त रूप से अवशोषित होने के कम से कम दो दिन पहले ले जाएगा। इस तरह, जब स्नान या तैराकी उत्पाद नहीं आएगा
  • कुत्ते के लिए एडवेंटीक्स लागू करें शीर्ष 10 शीर्षक चित्र
    4
    कुत्ते को एडेंटिक्स खाने न दें। चूंकि आपने अपने कुत्ते के पीछे उत्पाद को लागू किया है, इसलिए आपके मुँह के उन क्षेत्रों तक पहुंच नहीं होनी चाहिए, जहां आपने इसे लागू किया था। हालांकि, अगर उत्पाद का हिस्सा पक्षों के नीचे गिर गया और जमीन पर गिर गया, तो वह इसे निगलना सकता है। यदि निगलने पर एडेंटिक्स हानिकारक हो सकता है, तो उचित इलाज के लिए मार्गदर्शन के लिए तत्काल अपने पशुचिकित्सा या पालतू जानवरों की जहर की मदद से संपर्क करें।
  • यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं, तो अपने कुत्ते को अपने से अलग रखें ताकि वे एडेंटिक्स को निगलना या इसे अपनी त्वचा के संपर्क में लेने का खतरा न चले।
  • कुत्तों के लिए एडेंटिक्स को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    अपने कुत्ते को देखिए यह देखने के लिए कि उसके पास दुष्प्रभाव हैं एडेंटिक्स को कुत्तों में दुष्प्रभाव उत्पन्न करने के लिए दुर्लभ है। संभावित दुष्प्रभावों में सुस्ती, उल्टी और डोलिंग शामिल है। आप देख सकते हैं कि आपकी त्वचा उस क्षेत्र में लाल है जहां आपने उत्पाद को लागू किया था, जो जलन का संकेत करता है यदि हां, तो आपका कुत्ता उस क्षेत्र को खरोंच देगा या यह सामान्य रूप से असहज हो सकता है।
  • यदि उनके पास इनमें से कोई भी दुष्प्रभाव होता है, तो उसे पशुचिकित्सा में ले जाएं
  • युक्तियाँ

    • Advantix एक महीने में एक बार लागू किया जाना चाहिए। यदि आपको कोई खुराक चुकाना पड़ता है, तो अगले एक के रूप में जल्द से जल्द आवेदन करें, जब तक कि यह अगले खुराक को लागू करने का समय नहीं है। पशु चिकित्सक को सूचित करें यदि आप खुराक खो चुके हैं
    • यदि आपके कुत्ते की त्वचा पर कीटों का गंभीर नुकसान हो रहा है, तो आप एक महीने में एक से अधिक बार एडेंटिक्स को लागू कर सकते हैं, लेकिन सप्ताह में एक बार से ज्यादा नहीं। पशुचिकित्सा तय करेगा कि आपके कुत्ते को महीने में एक बार से अधिक उत्पाद की आवश्यकता है या नहीं। एक बार जब आप उपद्रव का इलाज करते हैं, तो आप मासिक उपचार में लौट सकते हैं।
    • आप इसे 7 सप्ताह की आयु से पुराने कुत्तों में इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • यदि एडैंटिक्स आपके कपड़े पर गिरता है, तो इसे दूर ले जाएं और साफ कपड़े डाल दें।
    • साल भर में महीने में एक बार आवेदन करें, सर्दियों के महीनों में भी। इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके कुत्ते को सभी वर्ष के दौर में संरक्षित किया गया। इसके अलावा, आपको फिर से गर्म होने पर उपचार को पुनः आरंभ करने के लिए याद रखना होगा।

    चेतावनी

    • अगर आप 2 किलो (4 पाउंड) से कम का वजन करते हैं, तो अपने कुत्ते को एडेंटिक्स का प्रबंध न करें। इसे कुत्तों के लिए तैयार किया जाता है जो 2 किलो (4 पाउंड) से अधिक वजन करते हैं, इसलिए इसे कुत्तों को लागू करना जो कम वजन वाला गंभीर दुष्प्रभाव पैदा कर सकता है।
    • बिल्लियों में एडेंटिक्स का उपयोग न करें। इसकी एक सक्रिय सामग्री (जिसे पेमेथ्र्रिन कहा जाता है) उनसे घातक हो सकता है बिल्लियों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए फ्लाईस और टिक्स के प्रति निवारक उपचार होते हैं। आपका पशुचिकित्सा सुझाएगा कि आप किस पर अपनी बिल्ली का इस्तेमाल करना चाहिए।
    • आपको गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए एडेंटिक्स का प्रबंध नहीं करना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com