ekterya.com

कैसे अपने घर में fleas और ticks को मारने के लिए

अपने घर में fleas और ticks होने काफी एक उपद्रव हो सकता है और, यदि आप उन्हें सही तरीके से समाप्त नहीं करते हैं, वे वापस आ रहे हैं। Fleas मारने और सही ढंग से ticks के लिए, आप अपने पालतू जानवरों का इलाज, धोने और सब कुछ साफ करना चाहिए, और अंदर और बाहर घर का इलाज, और एक नए infestation से बचने घरों में टिकों की चपेट में फ्लाईस के रूप में अक्सर नहीं होते हैं, लेकिन वे होते हैं, और जल्दी से और कुशलता से इलाज किया जाना चाहिए, क्योंकि टिक्शियां विभिन्न बीमारियों को संचारित कर सकती हैं। एक पालतू जानवर या अन्य जानवरों के कारण टिक्क्स और फ्सास अक्सर एक घर में प्रवेश करते हैं, इसलिए इन आक्रमणकारियों के खिलाफ अपने पालतू जानवरों की रक्षा के लिए इन्हें रोकने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है

चरणों

भाग 1
घर के अंदर टिक्क्स और फ़्लास निकालें

किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम चरण 1
1
अपने पालतू जानवरों का इलाज करें यदि आप अपने घर के अंदर fleas या ticks की खोज की है, संभावना है कि वे अपने कुत्ते, बिल्ली या अन्य घरेलू जानवर में अभी भी कर रहे हैं। अपने पालतू जानवरों को एक विशेष शैम्पू के साथ स्नान करें जो कि fleas और ticks को मारने के लिए डिज़ाइन किया गया है:
  • अपने पेट को बाथटब में रखो जब तक कि उसका कोट गीला न हो।
  • शैम्पू को लागू करें और अपने कोट को अच्छी तरह से मालिश करें।
  • शैंपू अधिनियम (बोतल की जांच करने के लिए समय की विशिष्ट राशि जानने के लिए)
  • अपने पालतू जानवर की त्वचा से शैम्पू कुल्ला
  • किला Fleas और Ticks में आपका होम चरण 2 चित्र
    2
    टैक्स निकालें यदि आपके पालतू जानवर की त्वचा में दफन किया गया है, तो आपको उन्हें तुरंत समाप्त करना होगा यदि आप सहज महसूस नहीं करते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से बात करें टिक्स को हटाने के लिए आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • कुछ चिमटी और दस्ताने की एक जोड़ी प्राप्त करें। अपने दस्ताने रखो
  • टिक लगाएं और इसे कसने के लिए चिमटी का उपयोग करें। अपने सिर के पास एक क्षेत्र से इसे पकड़ना सुनिश्चित करें, जैसा कि आप अपने पालतू जानवर की त्वचा के करीब कर सकते हैं। अपने पेट के पास एक क्षेत्र निचोड़ मत करो
  • चिमटी के साथ दृढ़ता से टिक टिकें और उसे बाहर खींचें।
  • किल फ्लेस और टिक्सेस इन होम होम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सब कुछ धोएं यह बहुत गर्म पानी का उपयोग करता है और कपड़े, बिस्तर, चादरें, तौलिए और यहां तक ​​कि खिलौने के लिए एक पूरी तरह से धोने के लिए वाशिंग मशीन सेट करता है। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने ड्रायर पर उच्चतम सेटिंग का उपयोग करना चाहिए कि धुलाई और सुखाने की प्रक्रिया fleas, ticks और लार्वा को मार डालें जो छुपा हो सकता है।
  • अपने पालतू जानवरों के भोजन और पानी के व्यंजनों को धोने के लिए सिंक का उपयोग करने के लिए मत भूलना, और कुछ भी जो वयस्क पिटाई और टिक या उनके लार्वा को रोक सकता है।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम चरण 4
    4
    पूरे घर की ख्वाहिश एक बार जब आप सब कुछ इकट्ठा कर लेते हैं और उसे वॉशिंग मशीन में डालते हैं, तो पूरी तरह से वैक्यूम निकालते हैं और सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक नुक्कल और फाड़ को पहुंचते हैं। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तुरंत वैक्यूम क्लीनर से बैग निकाल दें, क्योंकि वे लाइव पिसा लार्वा को बंदर करते हैं।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम स्टेप 5
    5
    कीटनाशक के साथ अपने घर स्प्रे करें फ्लाईस और टिक्स को मारने के लिए डिज़ाइन एरोसोल या पाउडर का उपयोग करें, जैसे कि अल्ट्रासाइड, हमले, पेमेमेथ्रिन या बिफेन। आप पैरेथ्रिन के आधार पर अन्य कीटनाशकों का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि उनमें एक कीट वृद्धि नियामक है जो उनकी प्रजनन को रोकता है। सुनिश्चित करें कि सभी लोग और पालतू जानवर घर से बाहर हैं और सुरक्षात्मक उपकरण पहनते हैं, जैसे दस्ताने की एक जोड़ी और मुखौटा।
  • घर के सामने एक दूरदराज के क्षेत्र से शुरू करो और दरवाजे की ओर बढ़ो, उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जहां पालतू जानवर बहुत समय बिताते हैं।
  • पर फर्श, कालीन, ऊपर और मैट, तकिए, ऊपर और फर्नीचर नीचे, खिड़कियां, पर्दे, पालतू बेड है कि आप धो नहीं कर सकता है नीचे, सॉकेट और सभी कुछ स्प्रे या धूल लागू करें दरारें और दरारें जहां टिक और fleas छिपा हुआ हो सकता है
  • जब तक उत्पाद सूख न हो जाए या पाउडर को व्यवस्थित करने के लिए समय हो, तब तक घर से बाहर रहें।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम चरण 6
    6
    एक desiccant लागू करें एक बार उत्पाद सूख गया है, कीट, एराक्निक और उनके अंडों के निर्जलीकरण और खत्म करने के लिए एक डिसेकेंट लागू करें। ऐसे इलाकों पर ध्यान केंद्रित करें जो पालतू जानवरों के पीछे, नीचे और नीचे बेसबोर्ड, कालीनों और कालीनों के पीछे, दरवाजे और मोल्डिंग के पीछे, और अन्य सभी कोनों, दरारों और खांचे में। इस प्रयोजन के लिए कुछ बहुत अच्छे desiccants शामिल हैं:
  • सदाबहार Pyrethrin ध्यान केंद्रित
  • पाउडर में डायरियन
  • बोरिक एसिड, अंडे और लार्वा को नष्ट करने के लिए अच्छा है
  • किल Fleas और Ticks में आपका होम चरण 7 चित्र
    7
    एक्सटीरियर पर स्प्रे स्प्रे अगर आपके घर के पास रहने वाले fleas या ticks हैं, तो आप भी उनके साथ सौदा होगा - अन्यथा infestation आवर्तक होगा जंगली, जंगली इलाकों, और उच्च चरागाहों से ढंके इलाकों में टिक्सेस पाए जा सकते हैं। फली जैसे छायादार और आर्द्र स्थानों, जैसे पेड़ों और झाड़ियों के नीचे घास, झाड़ियां, पेड़, बाड़, शेड और मनोरंजक क्षेत्रों को स्प्रे करने के लिए याद रखें।
  • आप उसी उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप पिस्सू को खत्म करने और बाहर रहने वाले निवास स्थान को खत्म करने के लिए अपने घर के अंदर आवेदन कर सकते हैं।
  • आप नियमित रूप से बाहर कीटनाशकों को फिर से स्प्रे करना पड़ सकते हैं यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जो पिस्सू या टिकों के शिकार हो। कीटनाशक को अपने घर के बाहर हर तीन महीने लगाने से पहले कीटनाशकों को नियंत्रण में रखने पर विचार करें।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम स्टेप 8
    8
    Aspira, धूल और पूरे घर को साफ। अपने घर के उपचार के पहले 48 से 72 घंटों के भीतर, मरे हुए fleas और ticks, और उनके अंडे को खत्म करने के लिए सब कुछ फिर से साफ करें।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस में आपका होम चरण 9
    9
    आवश्यक रूप से दोहराएं आदर्श केवल एक बार इस प्रक्रिया के माध्यम से जाना है, लेकिन यह संभव है कि कई सफाई और कीटनाशक के उपचार की आवश्यकता है ताकि पूरी तरह से सभी टिक्स या फ्लाईज़ों को नष्ट कर दिया जाए जो आपके घर से पीड़ित हैं।
  • भाग 2
    उपद्रव रोकें




    किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम के नाम से छवि चरण 10
    1
    अपने पालतू जानवरों को टिक्सेस और फ़्लास से सुरक्षित रखें कॉलर, स्प्रे, त्वचा उपचार या औषधीय स्नान का उपयोग करें जो आपके पालतू जानवरों के संपर्क में आने वाले पिस्सू और टिक्सेस मारते हैं। यह आपके पालतू जानवरों की उपेक्षा और रोगों से रक्षा करेगा, साथ ही कीड़ों से अपने घर की रक्षा करेगा। अपने पालतू जानवरों के लिए सर्वोत्तम उत्पाद के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें
  • किल फ्लीज़ और टिक्सेस इन होम में स्टेप 11 नाम वाली छवि
    2
    अपने पालतू जानवरों के आने और आने वाली घटनाओं की निगरानी करें क्योंकि पालतू जानवर, सामान्य तौर पर, वाहन जिसमें टिक्स और पिस्सू आपके घर में प्रवेश करते हैं, वे जब प्रवेश करते हैं और छोड़ते हैं तब देखने के लिए सबसे अच्छा होता है उन्हें बाहर ले जाने और उन्हें फर्नीचर से दूर रखने के बाद उन्हें एसेलेट करें (टिक्क्स और फ़्लास कपड़े और कुशन में छिपा सकते हैं)
  • किल फ्लीज़ और टिक्सेस इन होम होम स्टेप 12
    3
    खुद को सुरक्षित रखें जब आप टिक्क्स या फ़्लास के साथ आने वाले क्षेत्रों का जोखिम उठाते हैं, तो लंबे पैंट और लंबी बांह की शर्ट पहनें। अपनी पैंटों को अपने पैंटों के अंदर और अपनी शर्ट में अपने पतलून के कमरबंद के अंदर रखो। डीईईटी वाले कीट से बचाने वाली चीज को लागू करें और अपने कपड़ों को एक विकर्षक के साथ स्प्रे करें जिसमें ट्रांसमिथिन शामिल है
  • किल फ्लीज़ और टिक्सेस में आपका होम चरण 13
    4
    खौफनाक और अक्सर साफ अपने घर को यथासंभव स्वच्छ रखने से आपको टिक्ल्स, फ्लीज़ और अन्य कीटों को व्यवस्थित होने में और आरामदायक होने से रोकने में मदद मिलेगी।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम होम चरण 14
    5
    घास और मादा बहुत ज्यादा बढ़ने न दें। क्योंकि टिक्स और फ्लाईस लंबा घास, झुंड, और लंबा घास वाले इलाकों से प्यार करते हैं, घास को रखने और 7 इंच (7.6 सेंटीमीटर) या कम लंबाई में पौधों और वृक्षों का झाग और अपने घर के पास झाड़ियों
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस इन होम में आपका नाम चरण 15

    Video: पिस्सू और अपने घर से टिक, और अपने पालतू जानवर, इस सुपर शक्तिशाली उपाय के साथ दूर करने के लिए कैसे

    6
    अपने घर और इसके आस-पास के सभी चीजों को साफ करें जो आपके लिए आकर्षक है आदर्श रूप से, चीजें, जो कि fleas, ticks और उन्हें ले जाने वाले प्राणियों को आकर्षित करती है, जैसे चूहों, चूहों और पक्षियों से बचें। इन चीजों में झाड़ियों, पौधे, पत्ती कूड़े, आइवी, लकड़ी के बवासीर, पक्षी भक्षण और पक्षी स्नान शामिल हैं।
  • किल फ्लेयस और टिक्सेस में आपका होम चरण 16
    7
    अपने कपड़ों को जमीन और जंगली इलाकों से दूर रखें। कपड़े फांसी सड़क पर एक शानदार तरीका गरम महीनों के दौरान शुष्क पाने के लिए है, लेकिन अगर आप जाना यह भी जमीन के करीब या बहुत एक जंगली इलाके या घास के करीब है, ticks उठाया जा सकता है और पिस्सू शीर्ष पर कूद कर सकते हैं ।
  • खुले इलाकों में कई पेड़ों या घने झाड़ियों वाले इलाकों से दूर रहने के लिए कपड़े लटकाएं।
  • किल फ्लीज़ और टिक्सेस इन होम में स्टेप 17 नामक छवि
    8
    उद्यान और मनोरंजन के क्षेत्रों को कीट निवास से दूर रखें आपको टिक्क्स और फ़्लास से पीड़ित क्षेत्रों से दूर रखने से आपको बीमारियों और उपद्रवों को रोकने में मदद मिल सकती है। इसमें वृक्षारोपण वाले क्षेत्रों, उन क्षेत्रों में शामिल हैं जिनमें बहुत लंबा पौधे या बहुत से झाड़ियों के साथ स्थान हैं
  • उद्यान खुले क्षेत्रों में, साथ ही बच्चों के खेल क्षेत्रों, खेल के मैदान, पिकनिक टेबल, गज़बॉस, उद्यान फर्नीचर और किसी अन्य मनोरंजन या बैठक क्षेत्र में होना चाहिए।
  • Video: जानवरों के शरीर से पिस्सू ,जू , मक्खी पर इलाज I BUTOX VET FOR EFFECTIVE EXTERNAL PARACIDE CONTROLLER

    किल फ्लेयस और टिक्सेस में आपका होम चरण 18
    9
    प्रविष्टि अंक सील करें आप ऐसे क्षेत्रों को मुहर और कवर कर सकते हैं जहां कीड़े, टिक्क्स या जानवरों से कीटनाशक आपके घर में प्रवेश कर सकते हैं। इसमें वेंटिलेशन ग्रिल, कुछ प्लेटफार्म, बेसमेंट और अन्य एक्सेस पॉइंट के अंतर्गत क्षेत्र शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्प्रे या पाउडर कीटनाशकों का उपयोग करते समय सुनिश्चित करें कि आप अपना घर सही तरीके से प्रकाशित करें। एक इलाज के लिए अपने घर को जमा करने से पहले सभी भोजन सुरक्षित रूप से स्टोर करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com