ekterya.com

एक कोयोट के हमले से बचने के लिए

कोयोट उत्तर अमेरिका में सबसे आम और अनुकूलनीय जानवरों में से एक है। सामान्यतः, कोयोट्स शर्मीले और ग्रामीण और वन क्षेत्रों तक सीमित होते हैं, हालांकि वे शहरी क्षेत्रों और अन्य आबादी वाले क्षेत्रों में भी जीवित रह सकते हैं। मनुष्यों के खिलाफ कोयोट के हमले बहुत दुर्लभ हैं और वास्तव में, कनाडा और संयुक्त राज्य में केवल दो की पुष्टि की गई मौतें हैं। हालांकि, आप प्रकृति में या अपने खुद के पड़ोस में एक कोयोट को पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं

चरणों

विधि 1

कोयोट्स के लिए एक अप्रिय वातावरण बनाएं
जीवित जीवित जीव कोवोट अटैक चरण 1
1
अपने पर्यावरण को कोयोट्स के लिए दुर्गम बनाओ अधिकांश कोयोट्स अब मनुष्यों से डरते हैं और शहरी और उपनगरीय क्षेत्रों में इन जानवरों की अधिक देख-रेख की खबरें हैं। दूसरे शब्दों में, यह संभावना है कि एक कोयोट जिसे तुरंत सामना करना पड़ता है, जब मनुष्य का सामना करना पड़ता है तो उसकी उपस्थिति में आदी हो जाती हैं यदि आप पर्यावरण की देखभाल कई तरीकों से करते हैं तो आप अपने पड़ोसी पर हमला करने से कोयोट्स को रोकने में मदद कर सकते हैं।
  • उन जगहों को खत्म करने के लिए पेड़ों और झाड़ियों को ध्यान से रखें, जहां कोयोट्स छिपाएंगे।
  • कोयोट्स या अन्य गति-सक्रिय निवारक उपकरणों, जैसे कि प्रकाश व्यवस्था या सिंचाई के परीक्षण के लिए बाड़ स्थापित करें।
  • जीवित रहने वाले कोवेट आक्रमण चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने घर या शिविर के बाहर खाना न छोड़ें मनुष्य कोयोट्स के साथ सीधा भोजन करके और उन्हें कचरा, पालतू भोजन और अन्य खाद्य मलबे तक पहुंचने के साथ संघर्ष करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • साफ फल और पक्षीधारी जो जमीन पर गिर गए हैं और अपने घर के बाहर किसी भी पालतू भोजन को नहीं रखते हैं
  • रस्सी, चेन, लोचदार केबल या वजन वाले कूड़े और अपने उर्वरक कंटेनरों को कोयोट्स को प्रवेश करने से रोकने के लिए सुरक्षित करें। ऐसे कंटेनरों को उलटाने के लिए, मैदान में संचालित दांवों के लिए पक्ष संभाल लें या उन्हें सुरक्षित शेड या गैरेज में रखें।
  • जीवित जीवित जीव कोवोट अटैक चरण 3
    3
    कोयोट्स के साथ बैठक के लिए तैयार हो जाओ यदि आप अपने प्राकृतिक निवास स्थान पर जाते हैं प्रकृति में चलते समय, एक हमले के मामले में एक बड़ी छड़ी या छाता ले जाते हैं इसी तरह, ऐसी वस्तुओं को ले जाने में उपयोगी है जो शोर बनाते हैं, जैसे कि एयर सींग और सीटी, किसी भी कोयोट को डराते हैं जिससे कि करीब आना चाहती हो। अन्य विकल्पों में शामिल हैं कंटेनर जो कि रासायनिक समाधान से भरा होता है, जैसे कि काली मिर्च स्प्रे या एक पानी की बंदूक जो सिरका से भरी होती है
  • विधि 2

    एक कोयोट के साथ खुद को ढूँढना
    जीवित जीव जीवित रहने वाले कोवेट अटैक चरण 4
    1
    यदि आप इसे अपने प्राकृतिक निवास स्थान में देखते हैं, तो किसी कोयोट पर नजर मत करना या डरा दें। सामान्यतः, कोयोट उन मनुष्यों को "अनुसरण" करते हैं जो अपने क्षेत्र के माध्यम से यात्रा करते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे अपने घुटनों से न जाए। जब तक जानवर तुम्हारे करीब नहीं आते हैं, तब तक आपको अपनी गतिविधियों के साथ जारी रखना चाहिए।
    • आपकी प्रतिक्रिया की तीव्रता केवल तभी बढ़ाएं जब कोयोट आपकी ओर पहुंचा। याद रखें कि अधिकांश कोयोट्स मनुष्यों सहित उनके महान शिकारियों से दूर रहना पसंद करते हैं। अभिनय से पहले स्थिति को ध्यान में रखते हुए एक खतरनाक मुठभेड़ में एक हानिरहित देखने को रोकने से बचें
  • जीवित रहने वाले कोवेट हमला चरण 5
    2

    Video: A lomos de la bestia - Jon Sistiaga - Langosto

    यह जानवर को भ्रमित करता है इसमें उसे आप से दूर शूंग करना शामिल है ऐसा करने के लिए, आपको खुद को जितना संभव हो उतना बड़ा, प्रभावशाली और आक्रामक दिखना चाहिए। अपने हाथों को अपने सिर के ऊपर हिलाएं और कोयोट को डराने और इसे दूर करने के लिए एक मजबूत और आधिकारिक स्वर के साथ चिल्लाएं। यह उन उपकरणों का भी उपयोग करता है जो अलग-अलग प्रकार की रोशनी, ध्वनियों और आंदोलनों सहित कई इंद्रियों के लिए अपील करता है।
  • अपने क्षेत्र को चिह्नित करें आँख से संपर्क करें और जानवरों को भ्रमित करें जब तक कि इसे दूर नहीं चलता। अपने व्यवहार और इशारों में लगातार और दृढ़ रहें, और जानवर को बचने के लिए पर्याप्त स्थान देना सुनिश्चित करें।
  • खतरे और असुविधा के स्रोत के रूप में कोयोट का ध्यान रखें ऐसा भवन या कारों से मत करो, क्योंकि जानवर आपको स्पष्ट रूप से नहीं देख सकता है
  • कोयोट को अस्वीकारित महसूस करने और उसे अकेला छोड़ने के लिए प्रेरित करने के लिए शाखाओं और चट्टानों जैसे वस्तुओं को फेंक दें।
  • एक नली या पानी की बंदूक का प्रयोग करें और एक आवाज़ या शहरी क्षेत्र में एक कलोयट आपके पास आती है तो बर्तनों के साथ ज़ोर से आवाज़ बनाएं।
  • जीवित रहने वाले कोवेट हमला चरण 6
    3
    अपने समूह के सबसे कमजोर सदस्यों को सुरक्षित रखें तत्काल, कॉल करें और अपने कुत्ते या अन्य पालतू जानवरों का विषय लें इसके अलावा, किसी भी बच्चे को अपने शरीर के साथ कवर करें या इसे समूह के केंद्र में रखें और इसके चारों ओर एक चक्र बनाएं।
  • अगर वे अकेले हैं और घर में या जंगली में एक कोयोट का सामना करते हैं तो बच्चों को यह जानकर शिक्षित करना चाहिए। उन्हें जानवरों के साथ नजदीक संपर्क बनाने और उन्हें चट्टानों और शाखाओं को फेंकने के लिए सिखाइए, यदि वे घुमाए गए हैं और कोई भी वयस्क नहीं है जो उनकी मदद कर सकता है। आदर्श यह दर्शाता है कि इन स्थितियों में कैसे काम किया जाए और उन कार्रवाइयों का अभ्यास करें।
  • जीवित रहने वाले कोवेट हमला चरण 7 का शीर्षक चित्र
    4
    किसी भी समय कोयोट पर अपनी पीठ को न बदलें। यह सबमिशन, कमजोरी और भय को इंगित करता है इसके बजाय, एक मुखिया मुद्रा बनाए रखने के लिए अपना चेहरा दिखाएं और उसका सामना करें
  • विधि 3

    एक हमले से पहले सामना और भागने
    जीवित रहने वाले कोवेट हमला चरण 8
    1
    धीरे-धीरे और ध्यान से कोयोट से दूर हो जाओ ऐसा करो यदि आक्रामक देखने और ध्वनि करने के लिए आपके प्रारंभिक प्रयास जानवर को छोड़ने के लिए मजबूर न करें जब आप दूर जाते हैं, एक प्रभावशाली और भव्य स्थिति को बनाए रखें और क्योय पर अपनी पीठ कभी न मोड़ें।
  • छवि जीवित रहने वाले कोयोट हमला चरण 9

    Video: Suspense: Hitchhike Poker / Celebration / Man Who Wanted to be E.G. Robinson




    2
    किसी कोयोट से कभी भी भाग न दें इस पर हमला होने की संभावना बढ़ जाती है याद रखें कि आप कोयोट से बच नहीं सकते हो सकता है कि आपकी चालचलन के चलते चलना ना हो, लेकिन यह एक कोयोट के हमले के खिलाफ एक महत्वपूर्ण निवारक उपाय है।
  • जीवित रहने वाले कोवेट अटैक के चरण 10
    3
    शाखाओं या मिट्टी के मुट्ठी फेंक अगर कोयोट आक्रामक हो जाता है कोयोट्स ने अपने आक्रामकता को झांसा या गर्जन करके दिखाया। यदि आप इन व्यवहारों में से किसी एक को देखते हैं, शाखाओं या पृथ्वी को फेंकने की कोशिश करें, या तो कोयोट के पास की जमीन पर या स्वयं को निकाल दें कोयोट के सिर को इंगित करने से बचें, क्योंकि यह जानवर की आक्रामकता को तेज कर सकता है।
  • छवि जीवित रहने वाले कोवेट हमला चरण 11
    4
    ज़ोर से और तीव्र आवाज़ें बनाते रहें एक बार फिर, जानवर से दूर होने का प्रयास करें डे-एस्केलेशन स्ट्रैटेजी सर्वश्रेष्ठ है अगर एक हमले अधिक और अधिक होने की संभावना है।
  • छवि जीवित रहने वाले कोवेट अटैक चरण 12
    5
    जानवरों पर हमला करने पर आपके गले और धमनियों को सुरक्षित रखें शरीर के इन क्षेत्रों में काटने के कारण गंभीर चोट और रक्त की हानि के लिए कमजोर होते हैं।
  • छवि जीवित रहने वाले कोयोट अटैक चरण 13
    6
    जानवर को चोट पहुंचाने से बचें कोयोट्स के खिलाफ जहर का प्रयोग न करें, क्योंकि यह अमानवीय है और यह अवैध भी हो सकता है। इसके अलावा, यह अन्य पालतू जानवरों या जानवरों के माध्यमिक विषबाज़ी का परिणाम सकता है। इसके अलावा, जानवरों को लॉक या कैप्चर करने की कोशिश मत करो। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप (और आपके समूह को, यदि लागू हो) किसी सुरक्षित स्थान पर ले जायें। इसके अलावा, जंगली जानवरों पर कब्जा करने और उन्हें वश में करने के लिए अवैध है।
  • जीवित रहने वाले कोवेट अटैक चरण 14
    7
    यदि वे आप पर हमला करते हैं तो डॉक्टर या अन्य चिकित्सा पेशेवर से परामर्श करें विशेष रूप से, आपको एक स्वास्थ्य पेशेवर देखना चाहिए यदि एक कोयोट ने आपको काट लिया है, ताकि वह घाव को मूल्यांकन और साफ कर सके। हाल के हमलों में, कोयोट लोगों द्वारा खिलाया जा रहा था या अपने पालतू जानवरों को बचाने की कोशिश करते हुए एक व्यक्ति को काट रहा था। दुर्लभ अवसरों पर, लोगों को कोने वाले कोयोट्स द्वारा काट लिया गया था। यह दुर्लभ है कि लोगों को रेबीज के साथ कोयोट द्वारा हमला किया गया है।
  • विधि 4

    एक कोयोट के साथ बैठक के बाद अधिनियम
    जीवित जीवित जीव कोवोट अटैक चरण 15
    1
    सक्षम अधिकारियों के लिए कोयोट के किसी भी आक्रामक व्यवहार की रिपोर्ट करें। यदि ऐसा व्यवहार आपकी संपत्ति पर हुआ है, तो अपनी स्थानीय नगरपालिका से जांच लें संरक्षित वन या राष्ट्रीय पार्क में मुठभेड़ों के मामले में, वन या पार्क प्राधिकरणों को इसकी रिपोर्ट करें
  • छवि जीवित रहने वाले कोवेट हमला चरण 16
    2
    कब और कहां आपको कोयोट मिले यदि आप किसी शहरी या उपनगरीय इलाके में मिलते हैं, तो यह जानकारी अपने पड़ोसियों या पशु नियंत्रण की स्थानीय शाखा के साथ साझा करें। कोयोट्स आदतें के जीव हैं अपने पालतू जानवरों को चलते समय एक ही समय और जगह पर एक कोयोट देखते हुए अपनी रूटीन बदलना सुनिश्चित करें।
  • जीवित रहने वाले कोवेट अटैक चरण 17
    3
    स्वास्थ्य अधिकारियों, पशु नियंत्रण और अन्य अधिकारियों के साथ पालन करें काटने के हमलों में शामिल कोयोट की पहचान और जनसंख्या से समाप्त हो जाएगी। आमतौर पर, उन्हें रेबीज के लिए परीक्षण किया जाता है और यदि वे संक्रमित होते हैं तो मारे गए। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एकल कोयोट के हमले में कोयोट की सामान्य हत्या की गारंटी नहीं है। याद रखें कि मनुष्यों के खिलाफ कोयोट हमला असाधारण दुर्लभ है।
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com