ekterya.com

कैसे एक Havahart जाल के साथ एक जानवर को पकड़ने के लिए

इस बात के बावजूद हम इस विचार को नापसंद करते हैं, जिनके पास घर या अन्य संपत्ति होती है, उनके लिए कुछ छोटे स्तनधारियों का सामना करना पड़ता है जो एक उपद्रव बन सकते हैं। बड़ा जानवर, जैसे ऑप्ससमम या गिलरल्स, घरों में प्रवेश कर सकते हैं और यहां तक ​​कि उन पालतू जानवरों को भी धमका सकते हैं। कई नगर पालिकाओं आपके लिए इस प्रकार के जानवर को जाल करते हैं यदि आप उनकी सेवा का अनुरोध करते हैं, लेकिन आप हमेशा इस बात पर भरोसा नहीं कर सकते हैं कि आपके इलाके की सरकार जानवरों को मानवीय तरीके से मानती है। यह लेख आपको सिखाना होगा कि छोटे प्रयासों के साथ मानव रूप में एक छोटा या मध्यम पशु कैसे पकड़ना है। आप एक जाल बनाने, ठीक से जगह और एक अच्छी चारा के साथ तैयार करना सीखेंगे

चरणों

Video: How to make a bottle mouse this is home made अब चूहा पकड़ना हुआ आसान

कैव ए प्राइवल्स विद ए हैवर्ट ट्रैप चरण 1
1
तैयारी करें पता लगाएँ कि आप जानवरों के साथ क्या करेंगे जब आप उसे कैप्चर करेंगे युक्त और कुछ घंटों के लिए एक Havahart जाल कवर में एक पशु परिवहन सुरक्षित है, जब तक आप भोजन और पानी के साथ खिला रखना है। हालांकि, अगर आप पशु पकड़ने के बाद एक पशु चिकित्सक या वन्य जीवन के केंद्र के लिए तुरंत ले, या (एक नई जगह है, जहां पानी और भोजन उनके निपटान पर भस्म में इसे जारी बिल्लियों के मामले में करने के लिए तैयार रहना चाहिए जंगली, चेतावनी पढ़ें) इससे पहले, जानवरों को पकड़ने के बाद क्या करना है, यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पशु नियंत्रण कार्यालय से संपर्क करें। (गिलहरी या raccoons की तरह आम तौर पर जंगली जानवरों वन्यजीव प्रबंधन के एक क्षेत्र में जगह बदली जा सकता है लेकिन जंगली बिल्लियों अक्सर उन्हें इच्छामृत्यु लागू किया जाता है)। जानवरों को लेने के लिए एक योजना बनाने के लिए आवश्यक फोन कॉल करें ताकि आप इसे कब्जा कर लें। कभी बाहर की योजना बना एक माँ को पकड़ने, यह अकेले अपने बच्चों के लिए एक दु: खी और agonizing मौत की गारंटी देगा।
  • कैच ए प्राइवल्स विद ए हावासट ट्रैप चरण 2
    2
    जाल में जाओ जानवरों का इलाज करने वाले दुकानों में, वे कई प्रकार के जाल बेचते हैं जो जानवरों के विभिन्न प्रकार के भलाई के साथ व्यवहार करते हैं। कई विशेषज्ञों का दावा है कि हावार्ट मॉडल जानवरों को पकड़ने में सबसे सफल हैं और उपलब्ध सबसे अधिक मानव जाल के रूप में जाना जाता है। वे अच्छी तरह से बने हुए हैं, वे मजबूत हैं और हथियार खींचने में कुंद हैं, इसलिए वे प्राणी को चोट नहीं पहुंचाते। वे सस्ती होने के लिए भी जाने जाते हैं और कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
  • कैच ए प्राइवल्स विद हावहर्ट ट्रैप स्टेप 3
    3
    जाल रखें आप शायद पहले से ही उस जगह को ध्यान में रखते हैं जहां आप अपना जाल रखना चाहते हैं, जहां आपने जानवरों को देखा है। निम्नलिखित के बारे में सोचें जब आप अपना जाल रखें:
  • मानव तस्करी मानव तस्करी से दूर जाल रखें आम तौर पर जानवरों के पास ऐसे स्थान होते हैं जो वे नियमित रूप से यात्रा करते हैं और वे मनुष्यों और जगहों से दूर जाते हैं जहां वे हाल ही में गए हैं।
  • पालतू जानवर। जाल को पालतू जानवरों से दूर रखें अपने पालतू जानवरों को घर पर रखें और अपने पड़ोसियों को अपने पालतू जानवरों को तब तक रख दें जब तक कि आप जाल रखेंगे परिवार के कुत्ते या बिल्ली भी जानवर हैं, और जौ जाल में खींचा जा सकता है। इस जाल को शायद अपने प्राथमिक लक्ष्य के बजाय पालतू जानवरों को कैप्चर करने या उन्हें चोट पहुंचाईकर ट्रिगर किया जा सकता है। यह भी संभव है कि फंसे हुए जानवरों को परिवार के बिल्लियों या कुत्तों द्वारा घायल या अत्याचार किया जाता है।
  • मकान। घर के नीचे या फर्श के नीचे जाल रखकर एक अच्छा विचार नहीं है। आप जाल के बारे में भूल सकते हैं या जानवर के साथ जाल को पुनः प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है अगर वह घर के अंदर हो।
  • जल। कभी-कभी, जानवर जल स्रोतों के पास रहते हैं, जैसे कि स्प्रिंग्स, नदियों, नदियों और झीलों। यदि आप जानवरों को पकड़ने में कठिनाई कर रहे हैं, तो एक जल स्रोत के पास एक जगह का पता लगाने का प्रयास करें। इन मार्गों के साथ नरम जमीन और जगह जाल पर निशानों को देखो, अंधेरे और अंधेरे क्षेत्रों में।
  • जानवर के सक्रिय क्षेत्र एक जाल रखें जहां आपने जानवरों को इकट्ठा किया है। यदि कई गिलहरी आपके पिछवाड़े में कुछ आवृत्ति के साथ इकट्ठा होते हैं, तो यह जाल लगाने के लिए एक अच्छी जगह होगी।
  • कैव ए प्राइवल्स विद ए हाहार्ट ट्रैप स्टेप 4
    4



    सही चारा चुनें एक अज्ञात स्तनपायी के लिए मूंगफली का मक्खन अच्छा विकल्प है। मार्शमॉल्स, बिल्ली का खाना, कुत्ते का खाना, मुर्गी के बीज, कच्चे मांस और टूना भी काम करना चाहिए।
  • कैच ए प्राइवल्स विद ए हावासट ट्रैप चरण 5
    5
    जाल का निर्माण सुदृढीकरण बार झुकाएं और चारा के चम्मच के साथ तश्तरी भरें। आपके उत्पाद के साथ आने वाले निर्देशों का पालन करें ध्यान रखें कि जाल ठीक से सशस्त्र होने के लिए काफी सपाट जमीन पर रखा जाना चाहिए।
  • कैच ए प्राइवल्स विद ए हावर्ट ट्रैप चरण 6
    6
    यह जाल को कवर करता है एक परत या जाल की पूरी चौड़ाई चारों ओर तौलिया रखें, ताकि दोनों सिरों खोज कर रहे हैं। इस कोटिंग शिकारियों के खिलाफ सुरक्षा का एक प्रकार प्रदान फंस जानवर को शांत और इस प्रकार पशु रोना और अशुद्धि, कार्रवाई है कि एक शिकारी आकर्षित कर सकता है या चोट से बचने जाएगा।
  • कैच ए प्राइवल्स विद ए हावर्ट ट्रैप चरण 7
    7
    जैसे-जैसे आप कर सकते हैं उतनी बार जाल की जांच करें। थोड़ी सी अवधि से अधिक के लिए फंस गए जानवरों को छोड़कर अमानवीय और लापरवाह। जब तक आप जानवर को फंस नहीं लेते हैं, तब तक इस जाल के नजदीक को मत छोड़ो, यह वह जानवर नहीं है जिसे आप ढूंढ रहे हैं या कवर होने और घायल होने के बावजूद संघर्ष कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: मछली पकड़ने के ये 5 तरीके आपके होश उड़ा देंगे || Amazing Modern Fish Traps

    • आप देख सकते हैं कि वे चारा खा रहे हैं (या यहां तक ​​कि यह अब नहीं है), और अभी भी जानवरों पर कब्जा नहीं किया है यह आमतौर पर होता है, क्योंकि कभी-कभी जानवरों को जाल को सक्रिय किए बिना भोजन मिल सकता है। यदि आवश्यक हो तो अधिक चारा जोड़ें, लेकिन अकेले जाल को छोड़ दें जानवरों को अपने नए पर्यावरण के अनुकूल होना चाहिए, और यह जानवर के लिए "गिर" जाल में कई दिनों तक ले सकता है।
    • पशु मानव गतिविधि के प्रति बहुत संवेदनशील हैं वे जगह छोड़ने के बाद भी मनुष्य को गंध कर सकते हैं इस वजह से, जाल या चारा के साथ काम करते समय दस्ताने पहनना एक बहुत अच्छा विचार है। अगर जाल में बहुत सारे मानव संपर्क होते हैं, तो यह जाल को पानी में या कई मिनटों तक धूम्रपान करने के लिए विवेकपूर्ण हो सकता है।
    • एक जंगली जानवर को जारी करने से पहले, जांच लें कि क्या कोई भी खेत है कुछ जंगली जानवरों पशुधन को खाते हैं और किसान या खेत के मालिक निश्चित रूप से जारी किया गया देखने के लिए, उदाहरण के लिए, एक भेड़िया या एक कोयोट उनकी henhouse के पास पसंद नहीं।
    • आप परित्यक्त बिल्ली के बच्चे का एक कूड़े मिल गया है और आप अपनी मां, आप के रूप में "चारा" उनके स्वस्थ बिल्ली के बच्चे में से एक इस्तेमाल कर सकते हैं ध्यान से धातु जाल विभाजक के एक छोटे से टुकड़े के साथ वहाँ जाल के अंत में बिल्ली का बच्चा रखने और उसे ठीक करने को नहीं पकड़ सकते हैं । घर से एक छायादार जगह में फंसे रखने पर आपको सावधान रहना होगा। दो घंटे से अधिक के लिए जाल में बिल्ली का बच्चा छोड़ मत करो। आम तौर पर बिल्ली का बच्चा इच्छा संकट उसकी माँ कहता है और वह चल आते हैं और उसे किटी द्वारा जाल में प्रवेश करेंगे। माँ के साथ सावधान रहें, उसे और एक शांत और सुरक्षित जगह में उसे बिल्ली के बच्चे को जगह जब तक आप स्वयंसेवी संगठन है कि अपने आप को अपने स्थान की देखभाल कर सकते हैं संपर्क कर सकते हैं। हालांकि, पशु बचाव समूह अक्सर मदद के लिए कई कॉल प्राप्त करते हैं और आपकी सहायता करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं बिल्लियों को देखने के लिए तैयार हो जाएं जब तक कि आप उपयुक्त विकल्प न मिलें।
    • यदि आपको जानवरों को पकड़ने में परेशानी हो रही है, तो जाल के चारों ओर चारा लगाने की कोशिश करें, अंदर के अतिरिक्त। इससे जानवरों को जगह पर "आकर्षित" करने में मदद मिलेगी। चारा और स्थानों के विभिन्न संयोजनों की कोशिश करें, और दृढ़ता से आप निश्चित रूप से जानवर को पकड़ लेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आप सही ट्रैप आकार चुनते हैं। कुछ जानवरों, जैसे कि रकूनों, को फंसाने से चोट लग सकती है अगर उन्हें बहुत अधिक स्थान दिया जाता है
    • परिवहन के दौरान, जानवर को शांत करने में मदद करने के लिए एक कंबल या तौलिया डालकर जाल को अस्पष्ट करना।
    • आप इसे पकड़ने की कोशिश करने से पहले जानवर को "हजिंग" बनाने की कोशिश कर सकते हैं। हजिंग मूल रूप से जानवर को परेशान करने के लिए या अपनी संपत्ति को उसके लिए काफी अप्रिय बनाने के लिए है, इसलिए कहीं और अधिक सुखद वातावरण की तलाश करें। हजिंग की बहुत ही मानवीय तकनीकें हैं, जैसे शोर बनाने, अल्ट्रासोनिक बाधाएं और बाधाएं उठाना
    • यदि संभव हो, तो जगह से भोजन के स्रोतों को हटा दें। पक्षियों के लिए बीज या भोजन जो आप बाहर छोड़ते हैं वे अवांछित आगंतुकों जैसे स्कंक या रैकून को आकर्षित कर सकते हैं। इसके अलावा, यह कचरा अच्छी तरह से कवर और संलग्न करता है, खासकर खाद्य कचरा

    चेतावनी

    Video: मछली पकड़ने के देशी नूस्के ...
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com