ekterya.com

श्रम के दौरान आपकी चिहुआहुआ की सहायता कैसे करें

चिहुआहुआ छोटे कुत्ते हैं - इसलिए, महिलाओं को उनके परिश्रम में कुछ जटिलताओं और प्रसव प्रक्रिया में परेशानी हो सकती है। चिहुआहुआ कुत्तों के बड़े और असंगत सिर हैं, जिससे संभावना बढ़ जाती है कि वे अपनी मां के जन्म नहर में फंसेंगे। आपको इस कारण जन्म के लिए तैयार होना पड़ेगा और इससे बचने के लिए कि आपके चिहुआहुआ और उनके पिल्ले से अधिक तनाव हो या अधिक खतरे को चलाएं। इसके अलावा, यदि आप किसी समस्या के लक्षण जानते हैं, तो यह आपको अपने कुत्ते को श्रम और वितरण से सुरक्षित रूप से प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

चरणों

भाग 1
श्रम के लिए कुतिया तैयार करें

श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
चिहुआहुआ में गर्भावस्था के सामान्य विकास को जानें एक कुतिया के लिए औसत गर्भावस्था अवधि 58 से 68 दिन है। अपने कुत्ते के श्रम को यथासंभव उपयुक्त बनाने के लिए पल की पहचान करने का प्रयास करें। चिहुआहुआ आमतौर पर गर्भावस्था के 8 सप्ताह में जन्म देते हैं।
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ शीर्षक चित्र छवि 2 चरण
    2
    पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो यदि आप अपने कुत्ते को पुनरुत्पादित करना चाहते हैं, तो आपको उसे पहले ही समीक्षा करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए लगभग 30 दिनों की गर्भवती महिलाएं इसे वापस ले लें हालांकि, अगर आपने अपनी गर्भावस्था की योजना नहीं बनाई थी, तो आपको इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए जैसे ही आपको पता चलता है कि आप गर्भवती हैं
  • पशुचिकित्सा आपको महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर सकता है जो आपको यह सुनिश्चित करने की अनुमति देगा कि आपके कुत्ते को एक स्वस्थ गर्भावस्था है। परामर्श करने के लिए एक महत्वपूर्ण विषय उचित पोषण होगा प्रसव के दौरान अधिक वजन वाली गर्भावस्था वाले बिचौलियों की अधिक संभावनाएं हैं। हालांकि, एक चिहुआहुआ आहार बनाने के लिए गर्भावस्था एक आदर्श चरण नहीं होगी, क्योंकि मां को अपने बच्चों को पोषक तत्व देने के लिए अधिक कैलोरी की आवश्यकता होगी। गर्भावस्था के अंतिम 2 या 3 सप्ताह के लिए उच्च कैलोरी और उच्च ऊर्जा वाले खाद्य पदार्थों (जैसे कि पिल्ला भोजन) की खपत को स्थगित करने की सलाह दी जाती है। इस बिंदु पर, आपके कुत्ते का गर्भ बढ़ेगा और वह केवल नाश्ते खाने ही चाहेंगे
  • इसके अलावा, पशुचिकित्सा रेडियोग्राफ के माध्यम से कूड़े की पिल्लों की संख्या की गणना कर सकते हैं। यह गर्भावस्था के 45 दिनों बाद होगा। चिहुआहुअस का एक आम कूड़ा आमतौर पर 3 या 4 पिल्लों से बना होता है। यदि आप जानते हैं कि आपके कुत्ते के कितने पिल्लों होंगे, तो इससे आपको जन्म के लिए तैयार होने में मदद मिल सकती है। आप कुत्तों की एक बड़ी या छोटी राशि की अपेक्षा करते हैं, तो आपके कुतिया प्रसव के दौरान जटिलताओं पीड़ित हो सकता है। पशुचिकित्सक आपको बता सकता है कि क्या एक प्राकृतिक जन्म या सिजेरियन सेक्शन होना चाहिए। इसके अलावा, आप पिल्लों कि, यह भी आप निश्चय के साथ समय आप जन्म समाप्त दे रही है यह निर्धारित करने के लिए अनुमति देगा होगा की संख्या पता है। उदाहरण के लिए, अगर अपने कुत्ते को 4 पिल्ले को जन्म देने के पहले से ही 3 को जन्म दिया और श्रम बंद हो जाता है है, यह दर्शाएगा कि कुछ गलत है और पशु चिकित्सक के साथ संवाद कर सकते हैं।
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पहले से पिल्लों के लिए फार्मूला दूध खरीदें यदि आपके पास फार्मूला दूध होता है तो अगर कोई पिल्ला मुश्किल से खिलाती है, क्योंकि नवजात शिशुओं को हर 2 से 4 घंटे तक खाना पड़ सकता है।
  • आप सबसे पालतू आपूर्ति भंडार में पिल्बी और बोतलों के लिए फॉर्मूला दूध खरीद सकते हैं। यदि आपको पिल्लों के लिए फार्मूला दूध नहीं मिल सकता है, तो आप उन्हें बकरी के दूध भी दे सकते हैं, लेकिन यह लंबे समय तक खपत के लिए आदर्श नहीं होगा। आप उन्हें केवल आपात स्थितियों में बकरी के दूध ही दे सकते हैं, जब तक आप फार्मूले दूध नहीं खरीद सकते।
  • भाग 2
    अपने चिहुआहुआ को श्रम से शांति से जाना

    श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    प्रसव के 3 सप्ताह पहले अन्य कुत्तों की मां अलग करें आप इस तरह के 3 सप्ताह के वितरण की निर्धारित तिथि से पहले दूसरे कुत्तों से अलग कुत्ते दाद के रूप में मां और उसके शावक रोगों की रक्षा के लिए की जरूरत है।
    • यह अत्यधिक अनुशंसित है कि प्रसव के 3 सप्ताह के बाद आप इसे अन्य कुत्तों से दूर रखें।
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    कूड़े के लिए तैयार क्षेत्र अपने कुत्ते को श्रम शुरू होने से एक सप्ताह के करीब एक शांत और निजी जगह में प्रसव के लिए एक बॉक्स सेट करें। यह बॉक्स बचपन के दौरान और अपने जीवन के प्रारंभिक चरण में पिल्लों की रक्षा करेगा, क्योंकि यह उन्हें सुरक्षित रूप से रखेगा और उन्हें संरक्षित रखेगा।
  • आप कार्डबोर्ड बॉक्स की तरह कुछ सरल उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप एक विशेष बॉक्स खरीद सकते हैं या अपने आप से एक का निर्माण कर सकते हैं। इंटरनेट पर कई योजनाएं हैं जो कि सरल बक्से से लेकर अधिक जटिल डिज़ाइन तक होती हैं जिन्हें बढ़ते पिल्लों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।
  • ये कुछ विशेषताएं हैं जो बॉक्स में होनी चाहिए: यह साफ करना और निर्जन्त करना आसान होना चाहिए, इसे विस्तारित करने में सक्षम होना चाहिए और इसे टिकाऊ होना होगा। आपकी विशिष्ट स्थिति के आधार पर, आपको एक पोर्टेबल बॉक्स की भी आवश्यकता हो सकती है।
  • यकीन है कि यह मामला की तरफ आसानी से अंदर और बाहर मां हैं, लेकिन वे नवजात शिशुओं बॉक्स से बाहर नहीं मिल सकता है के लिए इतने मजबूत हैं बनाओ।
  • इस प्रकार, एक प्रभावी कूड़े बॉक्स के रूप में कार्य कर सकते हैं - एक और त्वरित विकल्प के लिए एक किडी (जैसे तौलिए या पुराने कंबल और स्वच्छ रूप में) बिस्तर के साथ पूल का प्रयोग है।
  • घर में अन्य पालतू जानवरों और गतिविधियों से दूर शांत और शांत क्षेत्र में बॉक्स रखें। इसे एक आरामदायक और गर्म स्थान में परिवर्तित करें जिसमें आपका कुत्ता सुरक्षित रूप से जन्म दे सकता है
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    अपने चिहुआहुआ के व्यवहार को ध्यान से देखें आप देख सकते हैं कि, गर्भावस्था के अंत के रूप में, आपके कुत्ते को घोंसले के शिकार व्यवहार या वापस लेने के लिए एक प्रवृत्ति को दिखाने के लिए शुरू होता है यह सामान्य है और आपको अपनी गर्भावस्था के आखिरी सप्ताह के दौरान होने की उम्मीद करनी चाहिए। हालांकि, विपरीत भी हो सकता है और गर्भवती कुत्ते के लिए बहुत ही स्नेही होना और ध्यान देना चाहिए।
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    एक आसन्न श्रम के संकेतों की पहचान करें। ऐसे कई संकेत होंगे जो श्रम घटने के समय की आशा करने में आपकी सहायता करेंगे। समय आने पर आपको तैयार होने में आपको ध्यान देना चाहिए।
  • यदि आपका कुत्ता जल्द ही जन्म देगा, तो उसके निपल्स को उसके दूध के कारण बढ़ेगा। यह श्रम से कुछ दिन पहले हो सकता है या जब आप शुरू कर सकते हैं, तो आपको करीब ध्यान देना चाहिए
  • श्रम के कुछ दिनों पहले वुल्वा विस्तार और अधिक आराम मिलेगा।
  • जब अधिकांश लोग अपने श्रम शुरू करते हैं तो सबसे ज्यादा बिके खाना बंद हो जाते हैं। भोजन के साथ "उल्टा" अधिक उल्टी करना या बनना आम है
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ नाम की छवि का शीर्षक चरण 8
    5

    Video: Suspense: Man Who Couldn't Lose / Dateline Lisbon / The Merry Widow

    तापमान ले लो कुत्ते का तापमान श्रम से लगभग 24 घंटों तक कम हो जाएगा। गर्भावस्था के अंत से पहले 1 या 2 सप्ताह पहले आपके सामान्य तापमान का एक विचार लिया जाता है।
  • एक गुदा थर्मामीटर चिकना करें और इसे लगभग 3 मिनट के लिए लगभग 1.5 सेंटीमीटर (1/2 इंच) का परिचय दें, इस तरह आप अपना तापमान लेंगे। ऐसा लगता है कि इसका सामान्य तापमान 38 से 39 डिग्री सेल्सियस (101 और 102.5 डिग्री फारेनहाइट) के बीच है।
  • यदि आप देखते हैं कि आपका तापमान थोड़ा कम हो गया है, तो यह एक संकेत होगा कि आप 24 घंटे या उससे कम समय में श्रम शुरू कर सकते हैं।
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाला चित्र 9
    6
    परिश्रम के पहले चरण की पहचान करें यह तब होता है जब आपके कुत्ते का शरीर जन्म देने के लिए तैयार करता है। हार्मोन जारी किए जाएंगे जो गर्भाशय (गर्भाशय ग्रीवा) के उत्पादन को आराम देगा। इससे puppies छोड़ने की अनुमति होगी जब वे सही संकुचन शुरू करेंगे ये हार्मोन गर्भाशय की मांसपेशियों को अभ्यास संकुचन के साथ भी तैयार करेंगे। यह अभ्यास चरण आपके कुत्ते को दूसरे श्रम के दूसरे चरण के लगातार निरंतर संकुचन के लिए तैयार करने में मदद करेगा।
  • सामान्य तौर पर, श्रम का पहला चरण 24 घंटे तक रहता है। यदि आपका कुत्ता अजीब व्यवहार करता है और पूरे दिन कुछ नहीं होता है, तो चिंता का कोई तत्काल कारण नहीं होगा।
  • आपको यह नहीं मालूम है कि आपका कुत्ता श्रम के पहले चरण में है। वह घोंसले के शिकार के लक्षणों को वापस ले या दिखा सकता है, लेकिन श्रम के शुरू होने से पहले इन व्यवहार भी उत्पन्न हो सकते हैं।
  • भाग 3
    श्रम के दौरान सहायता

    श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाला चित्र 10
    1



    अपने कुत्ते को नियंत्रण रखना आपका चिहुआहुआ झुकाव कर सकता है, फुसफुसाते हुए, एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाता है जैसे कि यह असुविधाजनक या छुपा हुआ था। वह शायद आपके साथ रहना चाहती है या अकेले रहती है।
    • कम तीव्रता पर रोशनी रखें और एक आराम और निजी वातावरण प्रदान करें
    • जितना अधिक आत्मविश्वास और कम तनाव महसूस होता है, उतना बेहतर तैयार हो जाता है कि वह अपने पिल्लों की जरूरतों का उत्तर देगी।
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ नाम की छवि का शीर्षक चरण 11
    2
    अपने चिहुआहुआ को पानी लाओ जब आपका कुत्ता सक्रिय श्रम में है, तो आपको खाने नहीं चाहिए (और आप संभवतः नहीं चाहते हैं)। हालांकि, आपको उसे पानी देना चाहिए, भले ही वह इसे पीना न चाहें।
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाला चित्र 12
    3
    देखो अगर आपके पास संकुचन है जब आपके कुत्ते का संकुचन होता है, तो आप उसे आसानी से पहचान सकेंगे, क्योंकि यह उसके पेट में एक लहर जैसा दिखता है। यदि आप अपने पेट पर अपना हाथ रख देते हैं, तो आपको गर्भाशय का अनुबंध और तनाव महसूस होगा।
  • जब एक पिल्ला को जन्म देने का समय आता है, तो आप देखेंगे कि उसके संकुचन में अधिक बार या स्पष्ट हो जाते हैं। वह खड़े हो सकते हैं और इसके साथ कोई समस्या नहीं है, इसलिए उसे झूठ बोलने के लिए मजबूर न करें
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाला चित्र 13
    4
    श्रम के दूसरे चरण के लिए तैयार हो जाओ। यह सक्रिय चरण होगा जिसमें आपको पिल्ले छोड़ने के लिए "बिड" करना होगा। इस चरण में, कुतिया उसकी तरफ झूठ बोल रही होगी और जब वह धक्का देगी, तब वह जो प्रयास करता है वह दिखाई देगी। आप उसे अपनी सांस पकड़े हुए देख सकते हैं और उसके हाथों की मांसपेशियों को खींच कर दबा सकते हैं। जब वह दबाती रहती है तो वह हड़क-उच्छे या हंसी हो सकती है, और सामान्य तौर पर, वह इस धारणा को देगी कि वह प्रयास कर रही है।
  • प्रत्येक पिल्ला के लिए 30 मिनट की भारी श्रम की आवश्यकता होगी। हालांकि, यह बहुत भिन्न हो सकता है, क्योंकि कुछ पिल्लों का जन्म कुछ ही मिनट बाद किया जाएगा, जबकि अन्य एक घंटे के अंतराल पर पैदा होंगे।
  • श्रृंगार चरण 14 के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाली छवि
    5
    सतर्कता या जटिलता के किसी भी संकेत पर ध्यान दें सबसे अधिक जटिलता यह है कि एक पिल्ला जन्म नहर में फंस जाता है। चिहुआहुअस का सिर एक बड़ा आकार है, और नहर छोड़ने के लिए बहुत बड़ा हो सकता है। यदि आप देखते हैं कि योनी के होंठों पर पैर हैं तो आपको पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए और कुत्ते किसी भी पिल्ला को बिना पर्दे के 60 मिनट से अधिक प्रयास करने के लिए प्रयास करना जारी रखता है। पैर खींचें, क्योंकि आप आंतरिक आंसू के कारण हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो सामान्य तौर पर, आपको पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए:
  • श्रृंगार के पहले चरण में 24 घंटों के बाद कुतिया तीव्र प्रयास का चरण शुरू नहीं करता है।
  • 60 मिनट के लिए एक गहन प्रयास करने के बाद किसी भी पिल्ला को निष्कासित न करें
  • कुत्ते को अत्यधिक या असामान्य दर्द लगता है
  • सभी पिल्ले पैदा नहीं हुए हैं, लेकिन कुत्ते ने 2 घंटे तक धक्का दिया है।
  • ध्यान रखें कि जन्म के बीच कुछ कुत्ते बाकी हैं। एक कुतिया प्रयास के अगले चरण से 2 घंटे तक आराम कर सकता है
  • हालांकि, यदि आप जानते हैं कि आपके पेट में कितने पिल्लों हैं, लेकिन आपने सभी को जन्म नहीं दिया है और मजबूत संकुचन 2 घंटे से अधिक पहले बंद कर दिया है, इसका मतलब यह हो सकता है कि कोई समस्या है।
  • श्रृंगार चरण 15 के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाली छवि
    6
    एक पिल्ला को जन्म देने के बाद, आपको मां और इस बच्चे को बहुत सावधानी से देखना चाहिए। पिल्ले पूंछ या सिर पैदा कर सकते हैं, और दोनों पदों सामान्य हैं जब मां जन्म देती है, तो प्रत्येक पिल्ला अपनी अम्नियोटिक सैक में होगी। उन्हें उन्हें खोलना होगा, नालिका कोड काटने और पिल्ला चाटना चाहिए। सामान्य तौर पर, उन्हें मदद के बिना ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा करना है, क्योंकि यह बांड का हिस्सा है जो आप पिल्लों के साथ स्थापित करेंगे। स्थिति पर नियंत्रण रखने में कुछ मिनट देने में संकोच न करें।
  • यदि आप अधिकतम 2 मिनट में एम्नियोटिक थैली नहीं खोलते हैं, तो आपको साफ हाथ से इसे ध्यान से करना होगा। फिसलन कवर को निकालें और एक साफ तौलिया के साथ पिल्ला ख़त्म करें। पिल्चर से लगभग 3 सेंटीमीटर (1 इंच) गाँठ बनाने वाली नाभि को बांध कर कैंची की एक जोड़ी के साथ इस गाँठ के सबसे दूर के हिस्से को काट लें।
  • अगर पिल्ला जवाब नहीं दे रहा है, तो सभी तरल अपनी नाक और थूथन से हटा दें। ऊर्जा के साथ इसे दबाएं और श्वास को प्रोत्साहित करने के लिए धीरे से दबाएं। अपने बच्चे को चाटना करने के लिए मां को प्रोत्साहित करें आपको उसके सामने कई बार पिल्ला जगह लेनी पड़ सकती है, खासकर अगर यह उसका पहला कूड़ा होता है
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ शीर्षक चित्र छवि 16
    7
    अपने कुत्ते को श्रम के तीसरे चरण का अनुभव करने दें। इसमें नाल का हटाया जाना शामिल है यह आमतौर पर प्रत्येक पिल्ला को जन्म देने के बाद होता है जांचें कि कितने प्लेसेंटास को निष्कासित कर दिया गया है, इसलिए आपको पता चल जाएगा कि क्या गर्भाशय में कोई बाएं है। यदि हां, तो आपको पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए
  • यह संभावना है कि कुत्ते प्लेसेंटास खाएंगे और आपको ऐसा करने में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह एक सामान्य जैविक प्रक्रिया है।
  • भाग 4
    बच्चे के जन्म के बाद चिहुआहुआ की देखभाल

    Video: Brighter Image Lab REAL CLIENT REVIEWS - No Dentist Veneers Smile Makeover

    श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ नाम की छवि का शीर्षक चरण 17
    1
    कुत्तों को अच्छी तरह से खिलाएं यह महत्वपूर्ण होगा कि दोनों माता और पिल्ले पर्याप्त पोषक तत्व प्राप्त करते हैं, इसलिए वह ठीक हो सकती है और युवा एक स्वस्थ तरीके से विकसित कर सकते हैं।
    • अधिकांश बिट्स प्लेसेंटा खायेंगे यह पोषक तत्वों में बहुत समृद्ध है और माता को अपनी जवानी की देखभाल के लिए बहुत अधिक ऊर्जा देगी।
    • नर्सिंग मां को पिल्ला खाना दो। आपको अपने सामान्य उपभोग से 3 गुना अधिक भोजन देने के लिए तैयार होना चाहिए। उसे हर समय स्वच्छ, ताजे पानी चाहिए। अपने पिल्लों के करीब सब कुछ रखें, इसलिए आपको पानी खाने और पीने के लिए उन्हें छोड़ने की ज़रूरत नहीं है। यदि मां पर्याप्त भोजन और पानी का उपभोग नहीं करता है, तो उसके कारण उसके दूध को सूखना पड़ सकता है
  • लेबर के दौरान आपकी चिहुआहुआ शीर्षक वाली छवि 18
    2
    जन्म के बाद सप्ताह में मां की निगरानी करता है। चीजें ठीक हो जाएंगी, लेकिन जटिलताओं के लिए आपको तैयार होना चाहिए चिहुआहुआ एक छोटी सी नस्ल है - यही कारण है कि संक्रमण खतरे में अपने जीवन को तेज़ी से डाल सकते हैं। पशुचिकित्सा से परामर्श करें यदि आपको लगता है कि आपके कुत्ते में निम्न बीमारियां हैं:
  • मेट्रिटिस (सूजन गर्भाशय): लक्षणों में हम बुखार, बुरी गंध, अनिच्छा, भूख की हानि, कम दूध उत्पादन और पिल्लों में ब्याज की कमी के साथ निर्वहन करते हैं।
  • एक्लम्पसिया (या दूध बुखार): लक्षणों में घबराहट, बेचैनी, पिल्ले में रूचि की कमी और एक कठोर और दर्दनाक चलना शामिल है यदि इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो यह मांसपेशियों की ऐंठन पैदा कर सकता है, रोकना, बुखार, आक्षेप और मृत्यु की अक्षमता उत्पन्न कर सकता है। प्रसव के बाद आम तौर पर यह रोग लगभग 2 से 4 सप्ताह विकसित होता है।
  • मस्तिष्कशोथ (स्तनों की सूजन): इसके लक्षणों में लाल, कठोर या दर्दनाक स्तन ग्रंथियां शामिल हैं। मां लेटेन से पिल्लों को रोकने की कोशिश कर सकती हैं, लेकिन उन्हें ऐसा करना जारी रखना चाहिए, क्योंकि यह संक्रमण (पिल्बी को नुकसान पहुंचाए बिना) को समाप्त कर सकता है
  • श्रृंगार के दौरान आपकी चिहुआहुआ सहायता शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    मां और पिल्लों को देखें एक कुत्ते के जन्म के बाद सामान्य नियम यह पुष्टि करता है कि यह अपने युवा का ख्याल नहीं रखता है या यह बीमार होने के संकेत नहीं दिखाता है।
  • एक स्वस्थ मां सचेत रहती है और अपने युवा को ध्यान देती है वह केवल स्वयं को राहत देने के लिए उन्हें छोड़ देती है और जल्दी से उन पर वापस आ जाएगी उन्हें चाट और खिलाने के लिए समय व्यतीत करना चाहिए।
  • शायद खाना या नहीं, लेकिन आपको अपनी सामान्य जरूरतों को करना चाहिए और पानी का सेवन करना चाहिए मां को खून बहना जारी रहेगा, लेकिन उसे दर्द नहीं होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • आपकी सहायता करने के लिए पास के किसी दोस्त या परिवार के सदस्य हों मां को सांत्वना देने के दौरान आपको नवजात पिल्लों की देखभाल करने की आवश्यकता हो सकती है यदि जटिलताएं पैदा होती हैं, तो आपको अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होगी।
    • डिलीवरी के दिनों में पशु चिकित्सक के फोन और एक आपातकालीन पशु क्लिनिक का हाथ है
    • कुत्ते के जन्म के बहुमत गंभीर जटिलताओं के बिना होते हैं। यह महत्वपूर्ण होगा कि आप प्रक्रिया की निगरानी करें और यदि आवश्यक हो तो केवल हस्तक्षेप करें।

    चेतावनी

    • अतिरिक्त कैल्शियम के साथ अपनी गर्भवती चिहुआहुआ के आहार को पूरक न करें, जब तक कि पशुचिकित्सक आपको बताए नहीं। दूध बुखार, या एक्लम्पसिया, अक्सर जन्म देने के कुछ ही हफ्तों के बाद छोटी नस्लों में होती है, और गर्भावस्था के दौरान कैल्शियम की खुराक से होने की अधिक संभावना होती है। अपने कुत्ते को पिल्ले भोजन की उच्च कैल्शियम सामग्री से आवश्यक सभी चीजें मिलेंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com