ekterya.com

चिहुआहुआ कुत्तों में ट्रेकिआ में पतन का इलाज कैसे करें

श्वासनली एक लचीला ट्यूब होती है जो श्वसन प्रणाली (नाक, मुंह और फेफड़ों) भर में हवा देती है। इसमें सी के रूप में उपास्थि के छल्ले भी शामिल हैं। जब श्वासनली में एक पतन होता है, तो ये छल्ले कमजोर और समतल होते हैं, और लंबे समय तक भी गिर जाते हैं। कुत्तों की छोटी नस्लों, चिहुआहुआस सहित, ट्रेकिआ को पतन करने की प्रवृत्ति है। यदि आप इस समस्या से पीड़ित हैं, तो पशु चिकित्सा उपचार को संचालित करने के लिए आवश्यक होगा ताकि आप यथासंभव पूर्ण जीवन जी सकें।

चरणों

भाग 1

के लक्षणों को पहचानें ट्रेकिआ पतन
चिहुआहुआ में चरण 1 में ट्रीट ए कोलप्सिंग ट्रेशिया नामक छवि
1
अपने चिहुआहुने खाँसी को सुनो एक खांसी जो हंस चकत्ते की तरह लगती है, ट्रेकिआ में पतन के सबसे सामान्य लक्षणों में से एक है। यह एक शुष्क खाँसी है और आमतौर पर कुत्ते सक्रिय या उत्साही या नशे में पानी के बाद जल्दी से होता है अगर ऐसे अवसर होते हैं जब आपका चिहुआहूं एक हंस की तरह ध्वनि शुरू होता है, तो ट्रेचीआ में एक पतन होने की संभावना है।
  • चिहुआहुनेस की खांसी गर्म मौसम से भी बदतर हो सकती है।
  • चिहुआहुआ में चरण 2 में ट्रीट ए कॉलमपेजिंग ट्रेचाआ शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने चिहुआहूं की सांस को देखिए। श्वासनली में एक पतन का एक और आम लक्षण श्वास में कठिनाई है। जब श्वासनली के छल्ले कमजोर पड़ जाते हैं और आवक पड़ते हैं, तो हवा में फंस जाता है फेफड़ों के अंदर या आप उन्हें दर्ज नहीं कर सकते। यह संभव है कि आपके चिहुआनेनो सांस लेने के दौरान और जल्दी से सांस लेता है और असामान्य आवाज़ पैदा करता है। इसके अलावा, आपके पेट की मांसपेशियों को श्वास के अतिरिक्त प्रयास के कारण तनाव हो सकता है।
  • असामान्य सांस की आवाज़ें जब उठाया जाता है तो श्वास उठाते समय क्लिक करता है और साँस लेता है।
  • श्वास की कठिनाई सियानोसिस पैदा कर सकती है। बाद में तब होता है जब त्वचा या श्लेष्म झिल्ली को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिलता है और नीले रंग बदल जाता है।
  • चिहुआहुआ में चरण 3 में ट्रीट अ कॉलमपसिंग ट्रेशिया नामक छवि
    3
    अपने चिहुआहुने की गतिविधि की निगरानी करें यदि आपके चिहुआहुने अपने स्तर की गतिविधि को कम कर देता है, तो संभव है कि यह ट्रेकिआ में एक पतन का शिकार हो। यदि आपका चिहुआहुएं अच्छी तरह से सांस नहीं ले सकता है, तो वह लंबे समय तक अभ्यास नहीं कर पाएगा (यदि वह बिल्कुल भी कर सकता है)। इसके अलावा, गतिविधि और उत्साह ट्रेकिआ में पतन के लक्षणों को खराब कर सकता है, इसलिए यह संभव है कि आपका कुत्ता फैसला लेता है कि बस अभी भी बैठो।
  • चिहुआहुआ में चरण 4 में ट्रीट ए कोल्ड स्पेशिया नामक छवि
    4
    डॉक्टर को अपने चिहुआहुने ले लो हंस स्काविंग खांसी श्वासनली में एक पतन का एक स्पष्ट लक्षण है, लेकिन आपके चिहुआहुने को अभी भी आपके पशुचिकित्सा की पूरी तरह से जांच करने की आवश्यकता होगी। पशुचिकित्सा आपके सामान्य स्वास्थ्य का मूल्यांकन करने के लिए आपके चिहुआहुने के रक्त का विश्लेषण करेगा और छाती के एक्स-रे लेगा। हालांकि श्वासनली के ढहते हमेशा रेडियोग्राफ पर नहीं देखे जा सकते हैं, ये श्वसन समस्याओं के अन्य कारणों को बाहर करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • यह संभावना है कि, शारीरिक परीक्षा के दौरान, पशुचिकित्सक अपने कुत्ते के ट्रेकिआ को खांसी को उत्तेजित करने के लिए स्पर्श करेंगे।
  • इसके अलावा, के अलावा एक्स-रे से, अपने पशु चिकित्सक अन्य दृश्य निदान विधियों (जैसे, प्रतिदीप्तिदर्शन, एंडोस्कोपी या ब्रोंकोस्कोपी) का उपयोग अपने कुत्ते के वायुमार्ग पर और अधिक बारीकी से देखने के लिए और निर्धारित अगर वे बैक्टीरिया से संक्रमित हैं करने के लिए कर सकते हैं।
  • भाग 2

    सर्जरी के बिना ट्रेकिआ में पतन का इलाज करें
    चिहुआहुआ में चरण 5 में ट्रीट ए कोल्ड स्पेशिया नामक छवि
    1
    चिकित्सा उपचार विकल्पों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें श्वासनली में ढहने के लिए उपचार सर्जिकल या चिकित्सा (यानी गैर शल्य) हो सकता है। सामान्य में, चिकित्सा उपचार में श्वसन तंत्र और अन्य संबंधित समस्याओं का इलाज करने के लिए वजन प्रबंधन और विभिन्न दवाइयों के उपयोग शामिल हैं। यद्यपि अधिकांश कुत्तों में ट्रेकिआ में गिरने से पीड़ित चिकित्सा उपचार प्रभावी होता है, क्योंकि यह समस्या आमतौर पर समय के साथ बिगड़ जाती है, यह संभव है कि, लंबे समय में, सर्जिकल उपचार की आवश्यकता होती है।
    • चिकित्सा उपचार के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है और फिर, यदि समस्या बिगड़ती है, सर्जरी पर विचार करें
    • आपका पशुचिकित्सा आपके साथ प्रत्येक दवा की समीक्षा करेगा और यह संकेत करेगा कि आपके चिहुआहुओं पर अधिक प्रभाव होने की संभावना है।
  • चिहुआहुआ में चरण 6 में ट्रीट ए कोल्ड स्पेशिया नामक छवि
    2
    यदि आवश्यक हो तो अपने चिहुआहुआ को अस्पताल में भर्ती कराएं क्योंकि श्वासनली में गिर गंभीरता की सीमाओं में पाए जाते हैं, यदि आपका Chihuahueño गंभीर है (75 और 100 के बीच श्वासनली के% के एक पतन), यह संभव है कि आपके डॉक्टर का सुझाव है कि hospitalices अपने कुत्ते और गहन देखभाल प्रदान करें इन अतिरिक्त ऑक्सीजन और प्रचुर मात्रा में बेहोश करने की क्रिया है, जो चुप और सांस लेने की समस्याओं और अन्य उपचार के खिलाफ अपने Chihuahueño लड़ाई को रोकने के शामिल हो सकते हैं।
  • आपके पशुचिकित्सा के लिए आपके चिहुआहुआ को स्थिर करने और घर पर देखभाल प्राप्त करने के लिए पर्याप्त रूप से फिट होने के लिए समय की मात्रा अस्पताल में भर्ती की अवधि निर्धारित करेगी।
  • छिहुआहुआ में चरण 7 में ट्रीट अ कोल्डस्पेड ट्रेची नामक छवि
    3
    अपने चिहुआहुएं के वायुमार्ग का इलाज करें यदि आपकी चिहुआहुएं ट्रेकिआ के ढंके से थोड़ी धीमी गति से है, तो घर पर इसका इलाज करना संभव है। को कम करने सूजन और ब्रोन्कियल ऐंठन, आराम वायुमार्ग, खांसी होते हैं और अतिरिक्त स्राव को दूर: वायुमार्ग के लिए उपचार के कई उद्देश्य है। आपके पशुचिकित्सा दवाओं लिखेंगे और बताएंगे कि वे कैसे कार्य करते हैं और उन्हें कैसे संचालित किया जाता है।
  • यह संभव है कि खाँसी का प्रयास आपके चिहुआहुएं के वायुमार्ग के संवेदनशील क्षेत्र को नुकसान पहुंचा। इसलिए, आप विरोधी भड़काऊ दवाओं के साथ क्षति और सूजन को कम कर सकते हैं।
  • ब्रोंची श्वासनली की दो मुख्य शाखाएं बनती है और हवा को फेफड़ों में घुसने का कारण बनता है। ब्रोन्कियल ऐंठन के कारण, ब्रोंची संकरा हो सकती है।
  • दवाएं जो वायुमार्ग को आराम देती हैं और ऐंठन को दूर करती हैं उन्हें ब्रोन्कोडायलेटर्स कहा जाता है। ये दवाएं ब्रांकाई के वायुमार्ग को खोलती हैं और फेफड़ों की मांसपेशियों को आराम करती हैं।
  • यदि आपका पशुचिकित्सा नोटिस करता है कि श्वसन संक्रमण है, तो वह एंटीबायोटिक दवाओं को भी सुझाएगा।
  • ये दवाएं कई दिनों तक काम शुरू नहीं कर सकती हैं। जब ऐसा होता है, तो आप निश्चित रूप से अपने चिहुआहुने के श्वास में सुधार को ध्यान में रखेंगे।
  • चिहुआहुआ में कदम 8 में ट्रीट अ कॉलमपसिंग ट्रैशिया शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    अन्य बीमारियों का इलाज करें जो आपके चिहुआहुएं पीड़ित हो सकते हैं श्वासनली में एक पतन से पीड़ित छोटे कुत्तों को भी हृदय रोगों से पीड़ित होता है। अन्य समस्याएं जो उपस्थित हो सकती हैं उनमें ट्रेकिआ, दंत रोगों और यकृत रोगों के आसपास लिम्फ नोड्स की सूजन शामिल है। आप एक ही समय श्वासनली और अन्य समस्याओं के पतन का इलाज, तो यह आपके Chihuahueño उपचार के समग्र परिणाम के साथ ही रोग का निदान में सुधार कर सकते हैं।



  • चिहुआहुआ में चरण 9 में ट्रीट अ कॉलमपसिंग ट्रैशिया शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने चिहुआहुने की गतिविधि के स्तर को सीमित करें गतिविधि विंडपाइप के पतन को खराब कर सकती है, इसलिए आपके राज्य की स्थिरता तक अपने चिहुआहुने की गतिविधि के स्तर को सीमित करने के लिए आवश्यक होगा। उदाहरण के लिए, उसे कम समय तक चलने के लिए ले जाएं और धीरे धीरे चलें। उनके साथ सक्रिय गेम नहीं खेलें, बल्कि, शांतिपूर्ण रूप से गुणवत्ता के समय में एक साथ खर्च करें। आपका पशुचिकित्सा आपको सूचित करेगा कि आप अपने कुत्ते की गतिविधि के स्तर को बढ़ा सकते हैं (यदि आप ऐसा कर सकते हैं)।
  • चिहुआहुआ में चरण 10 में ट्रीट अ कॉलमपसिंग ट्रेशिया नामक छवि
    6
    अपने चिहुआहुने की चिंता कम करें आपका कुत्ता बहुत अच्छी तरह से सांस लेने में असमर्थता के बारे में चिंतित हो सकता है। आपका पशुचिकित्सा इस चिंता को दूर करने में मदद करने के लिए अनैविकता संबंधी दवाएं लिख सकता है यदि आपका चिहुआहुने कम चिंता महसूस करता है, तो उपचार के दौरान शांत रहना आसान होगा।
  • चिहुआहुआ में चरण 11 में ट्रीट ए कोल्ड स्पेशिया नामक छवि
    7
    हैंडल्स भार आपके चिहुआहेंनो का अधिक वजन वाले कुत्ते ट्रेकिआ में गिरने की संभावना है। अगर तुम्हारा अधिक वजन है, तो आप वजन (इन व्यावसायिक रूप से या अपने पशु चिकित्सक के कार्यालय में उपलब्ध हैं) कम करने के लिए एक आहार के लिए स्विच करना चाहिए, पुरस्कार है कि उसे देना कम करने और तालिका स्क्रैप को खत्म अपने आपका वजन कम करने में मदद करने के लिए आहार आप और आपके Chihuahueño का आदर्श वजन समय की राशि यह तक पहुँचने के लिए ले जाएगा के रूप में अपने पशु चिकित्सक से परामर्श कर सकते हैं।
  • भाग 3

    सर्जरी के साथ श्वासनली में एक पतन का इलाज करें
    चिहुआहुआ में चरण 12 में ट्रीट ए कोल्ड स्पेशिया नामक छवि
    1
    एक पशु चिकित्सा सर्जन प्राप्त करें यदि आपके चिहुआहुएं के वाष्पिप में ढहने का चिकित्सा उपचार अच्छी तरह से काम करना बंद हो जाता है, तो आपके कुत्ते को सर्जरी से गुजरना होगा। ट्रैशिया में गिरने को सही ढंग से सुधारना बहुत जटिल है, और यह आपके अपने पशुचिकित्सा के शल्यचिकित्सक कौशल से अधिक हो सकता है, इसलिए आपको एक प्रमाणित पशु चिकित्सा सर्जन के साथ मिलकर काम करना चाहिए।
    • आप पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय अस्पतालों और विशेष पशु चिकित्सा सर्जिकल कार्यालयों में प्रमाणित पशु चिकित्सा सर्जनों को ढूंढ सकते हैं। आप शल्य चिकित्सक से अपने पशु चिकित्सक के लिए सिफारिशों के लिए पूछ सकते हैं
  • चिहुआहुआ में कदम 13 को ट्रीट ए कोल्ड स्पेशिया शीर्षक
    2
    सर्जिकल उपचार विकल्पों के बारे में जानें। श्वासनली में पतन के लिए दो सर्जिकल उपचार उपलब्ध हैं। पहले शल्य चिकित्सा के लिए प्लास्टिक की अंगूठियां या सर्पिल को भाग में स्थित करना है ट्रेकिआ के बाहर दूसरे को एक स्थान (एक वसंत के समान एक उपकरण) रखना है ट्रेकिआ के अंदर ताकि वह खुले रखे। स्टेंट लाभ प्रदान करते हैं कि उन्हें शल्य चिकित्सा चीरा लगाने की आवश्यकता नहीं है।
  • सभी मामलों में सर्जरी से कोई कुत्ता लाभ नहीं होगा उन लोगों में से जो अच्छे उम्मीदवार नहीं होंगे, वे पुराने कुत्ते हैं, जो अन्य गंभीर चिकित्सा समस्याओं से पीड़ित हैं और जिनकी ट्रेकिआ बड़ी संख्या में प्रभावित है।
  • चिहुआहुआ में कदम 14 को ट्रीट ए कोल्ड स्पेशिया शीर्षक चित्र

    Video: Trachealkollaps oder Rückwärtsniesen Chihuahua

    3
    सर्जरी के जोखिमों पर चर्चा करें ध्यान रखें कि ट्रेकिआ में पतन के सर्जिकल उपचार में कुछ जोखिम हैं। संभव जटिलताओं के बीच ट्रेकिआ और इसके चारों ओर सूजन अंदर खून बह रहा है। निरंतर खांसी (स्टेंट के कारण चिड़चिड़ापन) और गला के पक्षाघात के कारण अन्य संभव जटिलताओं हैं
  • आपके पशुचिकित्सा को आपके चिहुआहुने में इन जोखिमों में से किसी भी संभावना की संभावना जानना मुश्किल हो सकता है हालांकि, आपके पास ढह गई ट्रेकिआ के उपचार के साथ जितना अधिक अनुभव होगा, उतना कम संभावना है कि आपका कुत्ते गंभीर सर्जिकल जटिलताओं से ग्रस्त होगा।
  • Video: Dog snoring whilst awake

    चिहुआहुआ में चरण 15 में ट्रीट ए कोल्ड स्पेशिया नामक छवि
    4
    सर्जरी के बाद घर पर अपने कुत्ते की देखभाल करें अगर आपकी चिहुआहुने सर्जरी से गुजरता है, तो आपको पशु चिकित्सा सर्जन द्वारा दी गई घरेलू देखभाल के निर्देशों का पालन करना चाहिए। घर की देखभाल के कुछ उदाहरण चिकित्सा प्रबंधन हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि आपका कुत्ता सिगरेट के धुएं से दूर रहता है, यह एक कॉलर के बजाए शरीर के दोहन को पहनने के लिए ले जाता है और अपने नियमित पशुचिकित्सा के साथ पालन करता है
  • युक्तियाँ

    Video: असहाय बच्चा; यह ट्रेकिआ संक्षिप्त कैसा दिखता है

    • ध्यान रखें कि सभी कुत्ते ट्रेकिआ में पतन के चिकित्सा उपचार के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हैं, इसलिए आपके चिहुआहुने का उपचार व्यक्तिगत होना चाहिए और आवश्यकतानुसार समायोजन किए जाने चाहिए।
    • यदि श्वासनली में पतन का प्रारंभिक अवस्था में निदान किया जाता है, तो रोग का निदान ठीक है।
    • यह संभव है कि, उपचार के बाद, कभी-कभी आपकी चिहुआहुआ खांसी होती है
    • आमतौर पर, श्वासनली में पतन का चिकित्सा उपचार जीवन के लिए होता है।

    चेतावनी

    • यह संभव है कि ट्रेकिआ में पतन के लिए आपके चिहुआहुने का इलाज आपको कुछ वित्तीय दबाव का कारण देगा।
    • ट्रेकिआ में पतन के गंभीर मामले खांसी और सांस की समस्याएं पैदा कर सकते हैं जो आपके कुत्ते के जीवन को खतरे में डाल सकती हैं।
    • शायद आपका चिहुआहुएं ट्रेकिआ में पतन के इलाज के बाद अपने पूरे जीवन के लिए व्यायाम नहीं कर सकता
    और दिखाएँ ... (38)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com