ekterya.com

कैसे अंग्रेजी बुलडॉग के प्रजनन के लिए समर्पित है

बुलडॉग को उभारना ऐसा कुछ नहीं है जो एक लहर पर किया जाता है कुत्तों के कूड़े का उत्पादन कुत्ते को काफी तनाव का कारण बनता है और जोखिम भी उठाता है जो आपके जीवन को खतरे में डाल सकता है। इसके अलावा, बुलडोगों का प्रजनन विशेष रूप से जन्म पर जटिलताओं की उच्च दर से जुड़ा होता है। वास्तव में, कई बुलडॉग को अपने पिल्लों को जन्म देने के लिए सी-सेक्शन की आवश्यकता होती है, इसलिए जब तक आपके पास सभी मौकों को कवर करने का वित्तीय साधन न हो, प्रजनन पर विचार न करें।

चरणों

भाग 1
प्रजनन के लिए उपयुक्त अंग्रेजी बुलडॉग चुनें

बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 1 नामक छवि
1
पेरेंटिंग की जिम्मेदारी को समझता है बुलडॉग नस्ल न करें, जब तक कि आप नस्लों, लंबे समय तक नस्ल, कुत्ते और पिल्बी की स्वास्थ्य और सुरक्षा और बुलडॉग और इसकी ज़रूरतों को पूरी तरह से समझने की क्षमता के लिए लंबी अवधि की प्रतिबद्धता शामिल करते हैं। कुत्तों को शामिल करने और इस अनूठी नस्ल के लगभग कोई अनुभव या समझने की कोशिश करने वाले कई अननुभक प्रजनकों हैं। वे कीमतों को देखते हैं जिन पर इन कुत्तों को बेचा जाता है और बाजार में आने की कोशिश करता है और पैसे के साथ अपनी जेब भरता है। इस बारे में दुखद बात यह है कि अंतिम परिणाम बुलडॉग के लिए अच्छा नहीं है
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्ल न करें कई बुलडॉग अपने सपाट चेहरे, बड़ी भाषा या छोटे हवाओं के कारण साँस लेने में कठिनाई से पीड़ित होते हैं। यदि आपके किसी भी बुलडॉग को अपने नाक खोलने के लिए संचालित किया जाता है, तो नरम तालू के कुछ हिस्सों को काट लें या उनके टॉन्सिल को हटा दें, उन्हें प्रजनन के लिए उपयोग न करें। एक भीड़ग्रस्त गले की आनुवंशिकी पिल्ले को संचरित कर दी जाएगी और इन परेशानियों को समृद्ध करेगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके बुलडोगों को सर्जरी की जरुरत नहीं है, तो भी उन्हें प्रजनन के लिए उनका उपयोग करने से बचने चाहिए, अगर उन्हें साँस लेने में कठिनाई हो रही है।
  • सबसे ऊपर, गर्मियों में गर्भावस्था के दौरान प्रजनन के लिए महिला का इस्तेमाल न करें, अगर उसे श्वास लेने की समस्या है, क्योंकि गर्म मौसम गर्भावस्था के दौरान समस्या को बढ़ेगा।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    महिला के स्वभाव पर विचार करें सबूत बताते हैं कि मां के चरित्र पिल्लों को संचरित होते हैं। यदि आप अत्यधिक परेशान या आक्रामक हैं, तो आपके पिल्ले समान होने की संभावना है, जो कि आदर्श नहीं है। पोषण करने के लिए आपको सबसे अच्छी कुतिया का उपयोग करना चाहिए जो शांत, मैत्रीपूर्ण और दयालु है।
  • एक शांत महिला भी एक बेहतर मां होगी और उसके पिल्लों के साथ व्यवहार करते समय चिड़चिड़े या असुरक्षित होने की संभावना कम होगी।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यह जांचने के लिए जांचें कि क्या इसमें कीड़े हैं यह जांचना महत्वपूर्ण है कि आपके पास स्वस्थ त्वचा है और त्वचा की परजीवी से मुक्त हैं। घुनजाव के कारण खुजली का एक रूप डेमोडेक्स गर्भावस्था के तनाव से ज्यादा खराब हो सकता है और कुत्ते अपने फर खो सकता है और एक गैंडे के समान त्वचा विकसित कर सकता है। इसके अलावा, घुन डेमोडेक्स श्रम के दौरान पिल्लों को संचरित किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि वे घुन के साथ पैदा होंगे और खराब फर और फर होगा। न केवल यह अवांछनीय है, यह भी पिल्लों को बेचने के लिए कठिन बना सकता है, इसलिए आप अपने हाथों में उनके साथ रहने की अधिक संभावना है।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 5 नामक छवि
    5
    भौतिक परीक्षण करने के लिए एक पशुचिकित्सा से पूछें अपने अंग्रेजी बुलडोग्स को नस्ल के लिए चुनने के एक महीने पहले आपको अपने पशुचिकित्सा से महिला पर पूरी शारीरिक परीक्षा लेने के लिए पूछना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी टीकों पर अप-टू-डेट हैं, कि आप किसी कीड़े से मुक्त हैं और आपको ब्रुसेलोसिस परीक्षण में सकारात्मक नतीजे नहीं हैं, जो एक जीवाणु रोग है जो गर्भपात कर सकता है।
  • आपको पशुचिकित्सा से एक आनुवंशिक मूल्यांकन करने के लिए भी पूछना चाहिए। यहां तक ​​कि स्वस्थ बुलडॉग अवांछनीय लक्षण प्रसारित कर सकते हैं। जिम्मेदार पेरेंटिंग हमेशा ऐसे लक्षणों को समाप्त करना चाहती है जो दौड़ से जुड़े स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं का कारण हो सकते हैं।
  • आपके द्वारा चुनी गई पुरुष को ब्रुसेलोसिस के लिए भी परीक्षण किया जाना चाहिए।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 6 नामक छवि
    6
    महिला को अपने दूसरे चक्र से पहले पुन: पेश न करें। आपकी बुलडोग की उम्र छह महीने बाद की पहली गर्मी होगी, लेकिन आपको अपनी दूसरी गर्मी से पहले एक महिला को कभी भी पुन: पेश नहीं करना चाहिए, जो पहले के छह महीने बाद होगा।
  • भाग 2
    महिला प्रजनन चक्र के सही समय पर बुलडॉग को पार करें

    ब्रीड अंग्रेजी बुलडॉग्स चरण 7 नामक छवि
    1
    अपने बुलडॉग से मिलो चक्रों की अवधि और लंबाई में गर्मी चक्र भिन्न हो सकते हैं। सामान्य तौर पर, आप अपेक्षा कर सकते हैं कि आपके कुत्ते को हर छह महीने में एक बार गर्मी में जाना चाहिए और यह लगभग तीन सप्ताह तक रहता है। हालांकि, वैसे भी आपको कुत्तों को पार करने के लिए आदर्श समय पता होना चाहिए जब वह गर्मी में है
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 8 नामक छवि
    2
    यह पहचानता है जब यह गर्मी में प्रवेश करती है कुत्ते के गर्मी चक्र के शुरुआती हिस्से को प्रोएस्ट्रास कहा जाता है। इस अवधि के दौरान, आपके योनी सूज जाएगा और आप खूनी योनि स्राव को देखेंगे। हालांकि, आप इस अवधि के दौरान पुरुष इसे माउंट नहीं होने देंगे, इसलिए इसे कोशिश न करें। इसका प्रयोग केवल एक संकेत के रूप में करें, जिसे आप आने वाले हफ्तों में पार करने के लिए तैयार रहें।
  • औसतन, गर्मी चक्र का यह हिस्सा 9 दिनों के आसपास रहता है।
  • बर्ड अंग्रेज़ी बुलडॉग्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे ओवुलेशन टेस्ट दें यदि आप अधिक विशेष रूप से जब महिला ovulates की पहचान करना पसंद करेंगे, तो आप विभिन्न परीक्षण विकल्पों में से कुछ के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं। इन विकल्पों में शामिल हैं:
  • स्लाइड कोशिका विज्ञान: यह एक दर्दनाक प्रक्रिया है जिसमें पशुचिकित्सक कुतिया के योनी से कोशिकाओं का एक नमूना एकत्र करती है, उन्हें एक सूक्ष्मदर्शी की स्लाइड पर आती है और उन्हें जांचती है। नमूना योनि के श्लेष्म झिल्ली पर केवल एक कपास झाड़ू को रगड़कर प्राप्त किया जाता है। एक विशिष्ट प्रकार का सेल ओव्यूलेशन से पहले ही अधिक प्रचलित होगा।
  • रक्त परीक्षण: सबसे सामान्य परीक्षण रक्त प्रजनन स्तरों पर दिखता है। गर्मी की शुरुआत के पांच दिनों के बाद परीक्षण शुरू होता है और, एक बार रक्त स्तर 2.5 एनजी / एमएल तक पहुंच जाता है, तो कुत्ते को तीन दिनों के बाद पार करना चाहिए (उस समय के स्तर का होना चाहिए 5 एनजी / एमएल का जब ओव्यूलेशन होता है)। यदि आवश्यक हो, हार्मोन के स्तरों में इस वृद्धि का पता लगाने के लिए इन परीक्षणों को हर दो या तीन दिन दोहराया जाता है।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 10 नामक छवि
    4
    माली ने साइकिल के प्रॉस्टर्स भाग को पूरा करने के बाद बुलडॉग को पार करें। महिला के गर्मी चक्र के अगले भाग को एस्ट्रस कहा जाता है। यह कुत्तों को पार करने का आदर्श समय है। महिला पुरुष के ध्यान से मेल खाती है और अक्सर माउंट के लिए सहमति देती है। यदि आप अपनी पूंछ के आधार को रगड़ते हैं, तो आप इसे पक्ष में रख सकते हैं और अपनी पीठ को प्रस्तुत कर सकते हैं जैसे कि वह पार करने के लिए तैयार थे
  • कुत्ते ने एस्ट्रस शुरू करने के 48 घंटों के भीतर आमतौर पर ओव्यूलेशन होता है इसे पार करने का यह आदर्श समय 5 से 9 दिनों तक रह सकता है।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 11 नामक छवि
    5
    यदि आवश्यक हो तो कृत्रिम रूप से इसे गर्भनाल करें। अपने छोटे पैरों और मसख़रा निकायों के कारण, कई अंग्रेजी बुलडॉग को स्वाभाविक रूप से पार करने में समस्याएं होती हैं यदि आपने देखा है कि पुरुष स्पष्ट रूप से महिला को बढ़ते हुए परेशान करता है, कृत्रिम गर्भनाल के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें कृत्रिम गर्भनाल के लिए तकनीक के लिए आवश्यक है कि आप वीर्य (नर से सीधे ली गई) को महिला के योनि में, ग्रीवा से परे और सिरिंज के माध्यम से गर्भाशय में जमा करें।
  • सही वीर्य का तापमान महत्वपूर्ण है और इसमें कोई गारंटी नहीं है। तरीके ताजा वीर्य, ​​शीत वीर्य और जमे हुए वीर्य शामिल हैं।
  • ब्रीड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 12 नाम वाली छवि
    6
    गर्भावस्था का निदान करें गर्भावस्था की औसत लंबाई 65 से 67 दिन है लेकिन एक हफ्ते तक भिन्न हो सकती है। कई हफ्तों के शुरू होने के बाद आपके पास शुभकामनाएं हैं, अवधारणा हुई है। इन विकल्पों में शामिल हैं:
  • अल्ट्रासाउंड: अल्ट्रासाउंड परीक्षा 23 दिन से गर्भावस्था का पता लगा सकती है। इसमें कुतिया के पेट से फर का एक सा काटने और पानी में घुलनशील जेल वाले क्षेत्र को चिकनाई करना शामिल है। पशुचिकित्सा पेट के खिलाफ जांच करता है और अक्सर गर्भाशय में तरल पदार्थ की सूजन का पता लगाता है जो एक चिकना बीन के समान होता है, जो प्रारंभिक गर्भावस्था है।
  • झुकाव: आम तौर पर, एक पशुचिकित्सा के लिए संभव है गर्भ में गर्भाशय में 28 से 35 दिनों के बीच गर्भाशय में प्रत्यक्ष गर्भ महसूस होता है जो व्यक्तिगत भ्रूण का प्रतिनिधित्व करता है। इससे पहले और उसके बाद यह आसानी से एक गर्भवती गर्भाशय की पहचान करने के लिए मुश्किल हो सकता है।
  • रक्त परीक्षण: एक गर्भवती कुतिया में प्रोजेस्टेरोन का स्तर घटने के बजाय बढ़ता रहेगा। 28 दिनों के बाद शुरू, एक पशुचिकित्सा अंतर की भविष्यवाणी कर सकते हैं गर्भावस्था और गर्मी चक्र के अवशिष्ट प्रोजेस्टेरोन के स्तर के बीच अगर गर्भावस्था की पुष्टि करने के लिए प्रोजेस्टेरोन के स्तर का इस्तेमाल 28 दिन से किया जा सकता है।
  • एक्स-रे: यदि अन्य विकल्प किसी भी कारण से अपर्याप्त हैं, तो आपके पशु चिकित्सक दिन-प्रतिदिन चारों ओर गर्भावस्था की शुरुआत करने के लिए एक्स-रे मशीन का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 3
    गर्भावस्था के दौरान महिला की देखभाल

    बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 13 नामक छवि
    1



    आवश्यकतानुसार अपने आहार को समायोजित करें ज्यादातर गर्भावस्था के दौरान, महिला को उसी संतुलित आहार और अच्छी गुणवत्ता बनाए रखना चाहिए जो गर्भावस्था से पहले प्राप्त हुई थी। एक बार जब आप वजन (गर्भावस्था के पिछले 5 हफ्तों के आसपास) प्राप्त करना शुरू करते हैं, तो वजन घटाने के अनुसार अपना आहार समायोजित करें इसका मतलब यह हो सकता है कि वितरण से पहले अंतिम दिनों में 35 से 50% अधिक दैनिक भोजन हो।
    • नियमित खाने के समय में अधिक भोजन जोड़ने के बजाय भोजन में अधिक तीव्र और छोटे भोजन के रूप में वृद्धि का परिचय दें।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 14 नामक छवि
    2
    सिसारेन सेक्शन के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें डिलीवरी की समस्याएं अंग्रेजी बुलडोगों में बहुत आम होती हैं कि यह आमतौर पर एक वैकल्पिक सिजेरियन अनुभाग की योजना के लिए उपयुक्त है। वास्तव में, आपके पशुचिकित्सक को यह सुनिश्चित करने के लिए अपने कुत्ते की एक पूर्ण परीक्षा प्रदान करनी चाहिए कि यह प्राकृतिक प्रसव के लिए उपयुक्त है इससे पहले कि आप सिजेरियन सेक्शन छोड़ने पर विचार करें। जब आप बुलडॉग को पार करते हैं और प्रक्रिया को अच्छी तरह से अग्रिम रूप से शेड्यूल करते हैं तो उसके आधार पर सिजेरियन प्रदर्शन करने के लिए आदर्श पशु चिकित्सक से परामर्श लें।
  • यह भी पहले से पुष्टि करता है कि आपका पशुचिकित्सा एक वैकल्पिक सिजेरियन सेक्शन का प्रदर्शन करेगा।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 15 नामक छवि
    3
    डिलीवरी बॉक्स प्रदान करें कूड़े के लिए डिलीवरी की तारीख से कई हफ्ते पहले डिलीवरी बॉक्स में आपके बुलडॉग को इस्तेमाल करना शुरू करना चाहिए। कम पक्षों के साथ एक विशाल बॉक्स प्रदान करें इसे पर्याप्त समाचार पत्रों के साथ काटें और एक छोटा शेल्फ प्रदान करें जिसके तहत पिल्ले मां को रोलिंग करने से रोका जा सके।
  • एक ऐसे वातावरण में बॉक्स रखें जो कि गर्म, शुष्क, शांत, शांत और अन्य कुत्तों से दूर है।
  • यह काफी सामान्य है कि महिला को अख़बार के अस्तर में घोंसले के शिकार के रूप में शुरू करना चाहिए क्योंकि वह बिरिंग बॉक्स के आदी बन जाती है। यहां तक ​​कि अगर आपने अपने पशुचिकित्सा के साथ सिजेरियन की योजना बनाई है, तो यह डिलीवरी बॉक्स में महिला घोंसले को जाने के लिए फायदेमंद है।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग्स स्टेर 16 नामक छवि
    4
    डिलीवरी दृष्टिकोण के रूप में अन्य आवश्यक वस्तुओं को हाथ में रखें जब आपके बुलडॉग श्रम में जाते हैं तो आपको तैयार करने के लिए आपको कई अन्य मदों को रखना चाहिए। एक गर्मी दीपक या कम की स्थापना, बोतलें और कृत्रिम दूध पिल्लों के लिए उपयुक्त (यदि मां उन्हें खारिज कर दिया) और कई साफ तौलिए और बिस्तर सामग्री पर हीटिंग पैड है। यदि आप नाल तार, डेंटल फ्लॉस पिल्लों और आयोडीन की हड्डी काटने के बाद प्रत्येक पिल्ला के पेट साफ करने के लिए की नाल तार टाई unwaxed कटौती करनी तुम भी साफ कैंची होना आवश्यक है।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 17 नामक छवि
    5
    प्रसव से पहले अपने पशु चिकित्सक की आपातकालीन प्रक्रियाओं को जानें यदि आपका पशु चिकित्सक आपातकालीन स्थिति को आपातकालीन कक्ष में बताता है, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप कहां स्थित हैं और आपको मदद की ज़रूरत है तो कैसे कॉल करें। अगर आपके पशु चिकित्सा अस्पताल के कर्मचारी अपने आपात स्थितियों को कवर करते हैं, तो अभी भी आवश्यकता होती है कि किसी से संपर्क करने की प्रक्रिया जानने के लिए अभी भी महत्वपूर्ण है। पिल्लों के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करना महत्वपूर्ण है।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    6
    श्रम के पहले लक्षणों के लिए देखें। श्रम का पहला चरण औसतन 24 घंटों तक रहता है और कुत्ते को बेचैनी, शांत करने और खाने को रोकने में असमर्थ होता है। आप नीचे बैठ सकते हैं और अपने हाथों को देख सकते हैं और फिर मिल सकते हैं।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 1 नामक छवि
    7

    Video: कैसे प्रजनन के लिए अंग्रेजी बुलडॉग चॉकलेट मरले

    पिल्लों के आने के लिए तैयार करें श्रम का दूसरा चरण वह चरण है जिसमें महिला धराशायी होती है और जब पिल्ले पैदा होते हैं। कुत्ते को स्रोतों को तोड़ दिया जाएगा, वह लेट जाएगा और कड़ी मेहनत करने की कोशिश करेगा, पिल्ला को निष्कासित करने की कोशिश करने के लिए अपने हाथों से धकेल रहे हैं यदि आप दो घंटों के लिए गहन श्रम में हैं और कोई पिल्ला नहीं है, तो पशुचिकित्सा को बुलाओ
  • प्रत्येक पिल्ला को जन्म देने के बाद मां आराम कर सकती है 20 से 30 मिनट स्वीकार्य हैं। यदि आप जानते हैं कि आपके पास कई पिल्ले हैं और आधे घंटे से ज्यादा के लिए आराम है, तो पशु चिकित्सक को फोन करें।
  • बुलडॉग के बड़े सिर होते हैं और यह एक पिल्ला के सिर के लिए आम है, जो जन्म नहर के माध्यम से फिट नहीं होते और फंस जाते हैं। पिल्ले को रिलीज करने का एकमात्र तरीका सिजेरियन के साथ होता है, जिसे तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता होती है अगर कुत्ते puppies के बीच एक घंटे से अधिक लेता है, पशु चिकित्सक को बुलाओ
  • प्रसव के दौरान माता को सभी को जन्म देने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि पिल्लों की संख्या और प्लेसेंटास की संख्या दोनों पर नज़र रखें। प्रत्येक और हर पिल्ला के लिए एक प्लेसेंटा होना चाहिए
  • इसके अलावा प्रक्रिया के दौरान अपने पशु चिकित्सक के फोन के साथ-साथ अपने स्थानीय पालतू आपातकालीन कार्यालय भी रखें।
  • भाग 4
    प्रसव के बाद पिल्ले और मां की देखभाल

    बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 20 नामक छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि मां उसके प्राकृतिक कर्तव्यों का पालन करती है। प्रत्येक पिल्ला एक नालिका झिल्ली में लिपटे रहेंगे, जो कि गर्भनाल की काटने से पहले माँ को आंसू चाहिए। इसके बाद, आपको अपने श्वास को उत्तेजित करने के लिए पिल्ला को मारना शुरू करना चाहिए। यदि आप इन कार्यों की उपेक्षा करते हैं, तो आपको पिल्ला को बचाने के लिए करना होगा।
    • झिल्ली में कुछ मिनट के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन है, इसलिए आपको तत्काल कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन करीब ध्यान दें। यदि आपको ऐसा करना है, पिल्ले के सिर के पास बोरी को फाड़ डालो और जब तक आप आसानी से पिल्ला हटाने नहीं कर सकते, तब तक इसे छील कर दें।
    • पिल्ला के मुँह और नाक से किसी भी बलगम या अन्य तरल पदार्थ निकालें और फिर इसे गर्म, साफ तौलिया से सांस और संचलन को उत्तेजित करने के लिए रगड़ें।
  • Video: कैसे ऐ के लिए कृत्रिम रूप से एक कुत्ते को आसान और कम लागत गर्भाधान

    बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 21 नामक छवि
    2
    नाभि को बाँधें संक्रमण का विकास को रोकने में मदद करने के लिए काटने के साथ गर्भनाल लगभग 5 सेमी (2 इंच) पिल्ला पेट और लागू करने आयोडीन टाई unwaxed फ्लॉस।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग्स स्टेप 22 नामक छवि
    3
    पिल्लों को लैक्टन की अनुमति दें जन्म के तुरंत बाद कुत्तों को मां से नर्स चाहिए। वर्तमान में स्तनपान कोलोस्ट्रम, जो दूध की तरह है प्रदान करता है, लेकिन यह भी किसी भी संक्रमण को रोकने के रूप में अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को विकसित शावक मदद करने के लिए मां से एंटीबॉडी शामिल।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 23 नामक छवि
    4
    पिल्लों को गर्म रखें नवजात पिल्ले अभी तक अपने शरीर के तापमान पर नियंत्रण नहीं कर सकते, इसलिए आपको उन्हें गर्म वातावरण प्रदान करना चाहिए। पहले 5 दिनों के लिए 2 9 से 32 डिग्री सेल्सियस (85 से 90 डिग्री फारेनहाइट) के बीच तापमान पर रखें।
  • पहले 5 दिनों के बाद, आप 26 डिग्री सेल्सियस (80 ° F) दिन 10 और फिर चौथे सप्ताह पुरानी पिल्लों के अंत तक 23 डिग्री सेल्सियस (75 ° F) के लिए धीरे-धीरे तापमान कम कर सकते हैं।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 24 नामक छवि
    5
    स्तनपान के दौरान मां को देखें प्रसव के बाद पहले हफ्तों में नर्सिंग माताओं के लिए कैनाइन स्तन की सूजन हमेशा एक संभावना है। स्तन गर्म होना चाहिए, लेकिन कुत्ते स्तन की सूजन के साथ बढ़े हुए कि, लाल अंधेरा, गर्म या दर्दनाक मां उत्पादन प्रतिक्रिया कर रहे हैं देख सकते हैं। यदि यह मामला है तो तत्काल एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग स्टेप 25 शीर्षक वाली छवि
    6
    यह माँ के लिए प्रसवोत्तर आहार प्रदान करता है जन्म देने के बाद आप कई दिनों तक ज्यादा नहीं खा सकते हैं। एक बार जब आप फिर से खाना शुरू करते हैं, तो कैल्शियम, फास्फोरस और विटामिन डी में समृद्ध आहार प्रदान करना सुनिश्चित करें। इससे एक्लैम्पासिया की संभावना को रोक दिया जाएगा।
  • यदि आप एक अच्छी गुणवत्ता वाले आहार दे रहे हैं, तो आपके वर्तमान भोजन में आवश्यक मात्रा पहले ही मौजूद होनी चाहिए।
  • एक्लम्पसिया के लक्षणों में घबराहट, एक अस्थिर चाल, मांसपेशियों की ऐंठन और विंपर्स शामिल हैं। एक पशुचिकित्सा इस समस्या से आसानी से हस्तक्षेप कर सकता है जब तक कि आप इसे सही तरीके से खोजते हैं और मां की देखभाल करते हैं
  • बर्ड इंग्लिश बुलडॉग्स स्टेप 26 नामक छवि
    7
    हाथ से अनाथ पिल्ले फ़ीड करें यदि मां ने किसी भी पिल्ले को खारिज कर दिया है, तो आपको उन्हें हाथ से खिलाना होगा। पिल्लों के लिए एक वाणिज्यिक फार्मूले के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें और निर्देशों का अनुशंसित मात्रा और पिल्ला के लिए खिलाने के घंटे के बहुत करीब से पालन करें।
  • सिर्फ गाय के दूध का उपयोग करने की कोशिश न करें क्योंकि यह बहुत खराब विकल्प है और पिल्ला इसके लिए आवश्यक पोषण प्राप्त नहीं करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com