ekterya.com

चिहुआहुआ कुत्तों में ट्रेकिआ में पतन का निदान कैसे करें

अगर आपके चिहुआहुने कुत्ते को खाँसी का सामना करना पड़ता है तो यह ध्वनि फिट बैठता है और जिस में यह घुटन की तरह लगता है, आपको ट्रेकिआ के साथ समस्याएं हो सकती हैं। हालांकि, आपको जल्दबाजी में निष्कर्ष नहीं निकालना चाहिए, क्योंकि इस प्रकार के खांसी में भी अन्य संभावित कारण हैं और इनमें से कई अन्य समस्याएं अधिक आम हैं। इसके बजाय, आपको अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए ताकि यह जांच हो। यदि आप मानते हैं कि आपके कुत्ते को कोई समस्या है, तो यह जानना उपयोगी होगा कि आपको ध्यान देना चाहिए कि आपका पशु चिकित्सक इसका निदान कैसे करेगा।

चरणों

विधि 1
ट्रेकिआ में पतन के लक्षणों को पहचानें

चिहुआहुआ में चरण 1 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग निदान करें
1
एक सूखा खाँसी पर ध्यान दें जो आवाज़ की तरह लग रहा है। इस प्रकार का खांसी ट्रेकिआ में पतन का मुख्य लक्षण है। यह संभव है कि खांसी एक हंस के कर्कश की तरह लग रहा है। सबसे अधिक संभावना यह है कि जो खांसी पहुंच जाती है वह कुत्ते के कॉलर या भारी पुताई के लिए झटके हैं।
  • यह संभव है कि जब आप इसे उठाते हैं, तब आपके कुत्ते की खांसी होती है।
  • चिहुआहुआ में कदम 2 के निदान का संक्षिप्त नाम चित्रित करें
    2
    कठिन साँस लेने पर ध्यान दें आपके कुत्ते को साँस लेने में परेशानी हो सकती है और साथ ही खाँसी भी हो सकती है। यह कठिनाई तब हो सकती है जब आप सामान्य रूप से श्वास लेते हैं या जब आप उत्साहित होते हैं, जो श्वसन विफलता का कारण हो सकता है। इसके अलावा, संभव है कि आपके कुत्ते श्वास लेने के दौरान एक आवाज़ ध्वनि बनाता है।
  • मुश्किल साँस लेने के ट्रिगर परेशानी, जैसे धूम्रपान और धूल, साथ ही मोटापे और गर्म मौसम हो सकता है।
  • चिहुआहुआ में चरण 3 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग निदान करें
    3
    कसरत करते समय अपने कुत्ते की निगरानी करें व्यायाम के दौरान असहिष्णुता श्वासनली में एक पतन का एक और लक्षण है। यह असहिष्णुता कठिन साँस लेने या नियमित व्यायाम करने में असमर्थता के रूप में प्रकट हो सकती है।
  • चिहुआहुआ में चरण 4 में निदान एक संकुचित ट्रेशिया का शीर्षक चित्र
    4
    आर्केड पर ध्यान दें ट्रेकिआ में एक पतन के एक और संभावित लक्षण आर्केड हैं, जबकि आपके कुत्ते खाते हैं या पीते हैं यह ट्यूबों में प्रतिबंध के कारण हो सकता है।
  • खांसी पर ध्यान दें, जबकि आपका कुत्ता खाता या पेय।
  • Video: Trachealkollaps oder Rückwärtsniesen Chihuahua

    चिहुआहुआ में चरण 5 में एक संकुचित ट्रेशिया निदान शीर्षक वाली छवि
    5
    जांचें कि क्या आपके कुत्ते की नीली मसूरी है चरम मामलों में, झिल्ली जो मुंह और कुत्ते की जीभ को चिह्नित करते हैं, वह नीले रंग के रंगों को दागते हैं जब फेफड़े पर्याप्त हवा प्राप्त नहीं करते हैं। इसके अलावा, जब उत्साहित हो तो कुत्ते नीले रंग का हो सकता है
  • यह संभव है कि, चरम मामलों में, कुत्ते को बेहोशी या चेतना खो देता है
  • विधि 2
    ट्रेकिआ में एक पतन का निदान करें

    छिहुआहुआ में चरण 6 में निदान एक संकुचित ट्रेशिया का शीर्षक चित्र
    1



    पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो जैसे ही आप ध्यान देते हैं कि यह लक्षण दिखाता है, पशु चिकित्सक के पास ले लो पशुचिकित्सा तब देखेंगे कि क्या कुछ भी है जो श्वसन संक्रमण, जैसे कि ऊंचा तापमान, सूज लिम्फ नोड्स, या फेफड़ों में असामान्य शोर के रूप में इंगित करता है।
    • यह संभावना है कि पशुचिकित्सा अपने कुत्ते पर रक्त परीक्षण करना चाहता है, साथ ही अन्य नियमित परीक्षण भी।
    • इसके अलावा, अन्य प्रकार की समस्याएं ट्रेकिआ में पतन के रूप में प्रकट हो सकती हैं। खांसी एक सामान्य लक्षण है, इसलिए कि चिहुआहुने का खांसी इसका अर्थ नहीं है कि ट्रेचेआ में यह एक पतन है। अन्य प्रकार की खाँसी हैं जो इस समस्या की नकल कर सकती हैं, जिसमें लम्बी नरम तालू, कुत्ते का खांसी, हृदय रोग और फेफड़े के कीड़े शामिल हैं। हालांकि, आपके पशुचिकित्सक को किसी भी तरह की खाँसी की जांच करनी चाहिए।
  • Video: असहाय बच्चा; यह ट्रेकिआ संक्षिप्त कैसा दिखता है

    चिहुआहुआ में चरण 7 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग का निदान करें
    2
    अपने कुत्ते के फेफड़ों की एक्स-रे प्राप्त करें अगले कदम यह है कि आपके पशुचिकित्सा के लिए आपके कुत्ते के फेफड़ों और गले के एक्स-रे प्राप्त करने के लिए फेफड़ों के संक्रमण से होने वाली खांसी को दूर करने के लिए है।
  • X-rays पर जिस तरह से गिर पड़ता है, उसके कारण, इन परीक्षाओं में ट्रेकिआ में पतन का निरीक्षण करना हमेशा संभव नहीं हो सकता है।
  • Video: Dog snoring whilst awake

    चिहुआहुआ में चरण 8 में निदान एक संकुचित ट्रेशिया का शीर्षक चित्र
    3
    अपने कुत्ते को एक फ्लोरोसॉपी भेजें यह वास्तविक समय रेडियोग्राफी का एक प्रकार है जो ट्रेची के वास्तविक आंदोलन को मनाया जा सकता है। हालांकि, ध्यान रखें कि सभी क्लीनिकों में इस प्रकार का उपकरण नहीं है और शायद आपका पशुचिकित्सक आपको किसी विशेष केंद्र में भेजना चाहिए।
  • चिहुआहुआ में चरण 9 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग निदान करें
    4
    एन्डोस्कोपी का अनुरोध करें श्वासनली की एक एंडोस्कोपी आपके पशुचिकित्सा को यह निर्धारित करने में मदद कर सकती है कि क्या आपके चिहुआहुएं गिर रहा है। ऐसा करने के लिए, आपको अपने कुत्ते को अनैतिक बनाना चाहिए और फिर ट्रेकिआ के माध्यम से एक छोटे फाइबर ऑप्टिक कैमरा पेश करना चाहिए। ऑपरेटर तब यह निर्धारित करने के लिए चित्रों को देखेगा कि क्या, श्वास के कुछ चरणों के दौरान, ट्रेकिआ संकरी हुई है।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि एंडोस्कोप छोटे कुत्तों के लिए समस्याग्रस्त हो सकते हैं क्योंकि कैमरे में श्वासनली के अधिकांश व्यास पर कब्जा कर लिया जा सकता है, इसलिए, श्वास को रोकना। इस कारण से, यह केवल ऑपरेटर को छोटी अवधि के लिए ट्रेकिआ का अध्ययन करने के लिए संभव है, इससे पहले कुत्ते को अधिक संवेदनाहारी गैस देने के लिए कक्ष को निकालना आवश्यक हो।
  • विधि 3
    श्वासनली में समझा जा सकता है

    चिहुआहुआ में चरण 10 में एक ट्रांकाई का निदान करें
    1
    जानें कि विंडपिप में पतन का कारण क्या होता है यह अंग ट्यूब है जिसके माध्यम से हवा नाक या मुंह से फेफड़ों में ले जाया जाता है। जब ट्रेकिआ गिर जाता है, तो अंगूठियां पूरी तरह से खुली रहने के बजाय कुचल जाती हैं।
    • यदि ऐसा होता है, तो यह पानी के लिए असंभव है और हवा का प्रवाह मुश्किल हो जाता है
    • ट्रेकिआ में पतन उपास्थि के छल्ले में एक विकृति के कारण हो सकता है जो उन्हें बहुत चौड़ी और संकीर्ण बनाता है, अंतरिक्ष में लंबे समय तक लचीलापन या लचीलापन को भरना, या दोनों का संयोजन।
    • श्वासनली का अस्तर बहुत संवेदनशील है, इसलिए यदि यह बाहर चपटा होता है, तो यह एक चिहुआहुने कुत्ते को खा सकता है।
    • छोटी नस्लों, जैसे कि चिहुआनेनो, सबसे बड़ी खतरा हैं, संभवत: क्योंकि आनुवंशिक रूप से, अंगूठियां विरूपता होती हैं। अन्य नस्लों में जो आमतौर पर इस समस्या से पीड़ित हैं, यॉर्कशायर टेरियर, पोमेरेनियन, ये हैं shih tzu, माल्टीज कीड़े, खिलौना आकार के poodles और pugs।
  • चिहुआहुआ में चरण 11 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग का निदान करें
    2
    बुजुर्ग चिहुआहुएंस की निगरानी करें श्वासनली में गिरने से किसी भी उम्र में हो सकता है, हालांकि, आमतौर पर, यह समस्या लगभग 6 से 7 वर्षों के दौरान प्रकट होती है। जैसा कि वह बड़े होता है, आपको अपने चिहुआहुने पर नजर रखना चाहिए।
  • चिहुआहुआ में चरण 12 में एक संक्षिप्त ट्रेसिंग निदान करें
    3
    अपने हार पर नहीं खींचें मालिकों द्वारा कॉलर के खींचने के कारण कुत्ते को ट्रेकिआ में गिरने का कारण हो सकता है। यदि आप अपने कॉलर को खींचते हैं या एक श्रृंखला का उपयोग करते हैं जो उसे गला घोंटते हैं, तो यह ट्रेकिआ पर पर्याप्त दबाव डालेगा और बल इसे गिर सकता है।
  • एक पट्टा पर अपने कुत्ते को होने से, एक कॉलर के बजाय एक कुत्ते का उपयोग करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com