ekterya.com

भूमि कछुए को कैसे स्नान करना है

कर्कश को पानी में भिगोने की आवश्यकता होती है, क्योंकि उन्हें पूरे स्नान करने की आवश्यकता होती है। वास्तव में ये कछुए स्वयं खुद को भिगोकर स्वयं निर्बल हो जाते हैं, इसलिए उन्हें सप्ताह में कम से कम एक बार पानी प्रदान करना अच्छा होता है। हालांकि, आप उन्हें साफ़ कर सकते हैं यदि वे विशेष रूप से गंदे हैं

चरणों

भाग 1
सोखने के लिए पानी प्रदान करें

इमेज शीर्षक से बाईट अ टॉर्टोइस चरण 1
1
पानी के साथ एक उथले कंटेनर भरें यह पक्षों पर काफी छोटा होना चाहिए ताकि कछुआ उस पर चढ़ सकता है। गर्म पानी जोड़ें सुनिश्चित करें कि कछुए का सिर पानी के अंदर से निकलता है, हालांकि यह ठोड़ी की ऊंचाई पर होना चाहिए।
  • बैथ एक टर्टोइज़ चरण 2 नामक छवि
    2
    कछुए को भिगो दें। वह अपने शरीर को निर्जलीकरण करने के लिए पानी में समय व्यतीत करेगी। कछुए अपने शरीर को फिर से बदलने के लिए पानी का उपयोग करते हैं। वे इसे अपनी पूंछ में एक छेद के माध्यम से एक क्लोका के रूप में जाना जाता है।
  • बैथ एक टर्टोइज़ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कछुओं के रिहाइड्रेट तक प्रतीक्षा करें आपको कम से कम 20 मिनट तक सोखने की ज़रूरत है, लेकिन आमतौर पर आप जानते हैं कि जब आप पानी से बाहर निकलने की कोशिश करते हैं तो आप तैयार होते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बाथ ए टर्टोइज़ चरण 4
    4

    Video: कुंभ राशि के लिये साल 2017 में सबसे बड़ी खुशखबरी क्या है? RASHIPHAL 2017 Aquarius

    पानी निकालें एक बार कछुआ लथपथ हो गया है, तो आप पानी को निकाल सकते हैं। रोगाणुओं के प्रसार से बचने के लिए शौचालय में इसे त्यागें।
  • आप अपने पिंजरे से कछुए को एक कटोरे में डालकर भी निकाल सकते हैं और तैयार होने पर इसे हटा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बाईट अ टॉर्टोइस चरण 5
    5
    कछुए सूखी सुनिश्चित करें कि यह सूखा है जब आप अपने पिंजरे पर लौटेंगे। एक तौलिया का उपयोग उसे धीरे से पॅट करने के लिए करें कैरेट के साथ शुरू करो, धीरे-धीरे पानी को हटाए जाने तक रगड़ें। इसके अलावा उसे सिर, हथियार और पैरों पर पॅट करें, जिससे सभी कूफ तक पहुंचें।
  • इमेज का शीर्षक, बाथ ए टर्टोइज़ चरण 6



    6
    उसे सप्ताह में एक बार कम से कम एक स्नान दें। आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले पानी की मात्रा कछुए के प्रकार, वर्ष के समय पर निर्भर करती है और चाहे अंदर या बाहर हो। यदि आप अंदर हैं, तो आपको इसे सप्ताह में एक बार से अधिक बार करना चाहिए, खासकर अगर बहुत आर्द्रता नहीं है। यदि आप गर्मी में बाहर हैं, तो कछुए को हफ्ते में दो बार स्नान की आवश्यकता होगी, और आप अपने स्वयं के पानी को शुष्क कर सकते हैं।
  • जब विशेष रूप से कछुए हाइबरनेशन से बाहर आता है, तब स्नान करने के लिए विशेष रूप से स्नान करना महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि इसे पुनर्जुलीकरण की आवश्यकता होगी।
  • जब आप अंदर हाइबरनेट कर रहे हैं, तो आपको केवल एक महीने में पानी कम या ज्यादा पानी देने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2
    एक कछुआ को साफ़ करें

    इमेज शीर्षक से बाइट अ टॉर्टोईज़ चरण 7
    1
    कछुए को पहले सूखने दें। रगड़ने का प्रयास करने से पहले अपने जल भंडार को पूरा करने के लिए समय दें। इसे 20 मिनट में साफ पानी में करना चाहिए।
    • कछुए को स्नान करने की जरूरत से अधिक बार सोखने की जरूरत होती है। आपको वास्तव में अपने कछुए को बहुत अक्सर साफ़ करने की ज़रूरत नहीं है
  • इमेज शीर्षक से बाईट अ टॉर्टोइस चरण 8
    2
    कछुए को धीरे से नियंत्रित करें हर जगह कछुआ को साफ़ करने के लिए पुराने, साफ ब्रश का उपयोग करें। खोल के साथ शुरू करो, इसे दरारें के बीच करना सुनिश्चित करें पैर, हथियार और सिर के साथ पालन करें सुनिश्चित करें कि आप बहुत सख्त न हों, विशेष रूप से परतों पर।
  • इमेज शीर्षक से बाईट अ टॉर्टोइस चरण 9
    3
    गंदगी निकालें पानी का उपयोग करने के लिए गंदगी तुम scrubbed है दूर करने के लिए। गंदगी को हटाने के लिए कछुए पर धीरे-धीरे इसे फैलाएं।
  • यह सफाई करते समय, घाव, कटौती या अस्वास्थ्यकर खोल के लिए देखने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप किसी भी असामान्यता का ध्यान रखते हैं, तो हो सकता है कि आपके पालतू पशु को एक समीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में ले जाए।
  • इमेज शीर्षक से बाईट अ टॉर्टोइस चरण 10
    4
    कछुए सूखी एक तौलिया का प्रयोग करें जब तक यह सूखा न हो जाए। आप अपने पिंजरे को वापस आने पर इसे गीला नहीं करना चाहते।
  • Video: एक इलाइची बना देगी आपको रोडपति से करोड़पति/इलाइची के टोटके/इलाइची के फायदे

    इमेज शीर्षक से बाईट अ टॉर्टोइस चरण 11
    5
    साबुन का प्रयोग न करें साबुन, डिटर्जेंट और शेल क्लीनर कछुए के लिए अच्छा नहीं हैं वास्तव में, वे हानिकारक हो सकते हैं और यहां तक ​​कि आपके पालतू जानवर को मार सकते हैं। केवल कछुए को साफ करने के लिए शुद्ध पानी का उपयोग करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com