ekterya.com

भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें

ग्राउंड कछुए मजेदार और पुरस्कृत पालतू हो सकता है इनमें से बॉक्स कछुए और सभी तरह की कछुओं के हैं। भूमि कछुए का चयन करने के लिए, आपको पहले विचार करना होगा कि उन्हें बाहरी वातावरण की आवश्यकता होती है और बंद होने के लिए उनके स्वास्थ्य की गारंटी होती है। इसके अलावा, आपको ध्यान रखना चाहिए कि कछुए 30 से अधिक वर्षों तक जीवित रह सकते हैं, और टेरेस्ट्रियल 50 से अधिक वर्षों तक पहुंच सकते हैं (कुछ 100 से भी ज्यादा)। यदि आप एक भूमि कछुए प्राप्त करने जा रहे हैं, यह जीवन के लिए आपका पालतू होगा

चरणों

विधि 1
अपने पालतू चुनें

लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल स्टेप 1 नामक छवि
1
पता लगाएं कि आपके पास कौन से विकल्प हैं क्या आप भूमि कछुए के लिए तैयार हैं? इन जानवरों की लंबी आयु हो सकती है और बहुत बढ़ सकती है, वे छोटे बच्चों के लिए उचित पालतू जानवर नहीं हैं, और आपको उनकी देखभाल और भोजन (विशेष रोशनी, जीवित स्थान, पशु चिकित्सा परामर्श) में बहुत अधिक पैसा निवेश करना होगा। इन जानवरों को लंबे जीवन हो सकता है - इसलिए, आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि अगर आप अपने कछुए की अच्छी देखभाल करते हैं, तो वह आपके मुकाबले बहुत ज्यादा रह सकती है।
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    निर्धारित करें कि यदि आप एक पानी कछुए या एक स्थलीय कछुए चाहते हैं जल कछुए सर्वव्यापी जानवर हैं जो पानी में कुछ समय बिताएंगे। टेरापीन भक्षक पशु हैं जो भूमि पर रहते हैं। विकसित करने के लिए, दोनों को एक आउटडोर और एक बंद वातावरण की आवश्यकता होती है, और पर्याप्त और सावधानीपूर्वक देखभाल ऐसा कहा जाता है कि कछुए "पालतू जानवरों की देखभाल करने में आसान" हैं - हालांकि, उन्हें कई प्रयासों की आवश्यकता होती है
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कुछ कछुओं के प्रजनकों की यात्रा करें और ऑनलाइन दूसरों के साथ चैट करें पालतू जानवरों की जांच करें और कुछ संभावित विकल्पों की तस्वीरें देखें आपको कौन सा पसंद है? क्या लोग कछुए उठाए हैं जो लंबे समय के लिए सिफारिश करते हैं? आपको यह भी पूछना चाहिए कि किन लोगों को सरल देखभाल की आवश्यकता होती है और जो शुरुआती मालिकों के लिए सबसे उपयुक्त हैं, अगर यह आपकी पहली कछुआ है
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उस क्षेत्र की जलवायु पर विचार करें जहां आप रहते हैं। कछुओं को जमीन पर उचित देखभाल प्रदान करने के लिए, उन्हें कम से कम एक निश्चित समय के लिए बाहर होना चाहिए। एक कछुआ चुनें, जो उस क्षेत्र में विकसित हो सकता है जहां आप रहते हैं। यही है, अगर आप आर्द्रता वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो उन कछुओं का चयन करें जो उन स्थितियों में सहज महसूस करते हैं। यदि आप रेगिस्तान के पास रहते हैं, तो एक कछुआ प्राप्त करें जो शुष्क क्षेत्रों में विकसित हो सकता है। यह आपको अपने कछुए की अधिक आसानी से देखभाल करने की अनुमति देगा, क्योंकि आपको एक नया बाहरी वातावरण तैयार करना होगा या उसे नियंत्रण में नहीं रखना होगा।
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल चरण 5
    5
    छोटी भूमि कछुए चुनें यह एक महत्वपूर्ण विकल्प है यदि कोई संभावना है कि आप आगे बढ़ सकते हैं यह उस पर्यावरण को बदल देगा जिसमें कछुए का पता चल जाएगा। यदि आप अपने आप को एक हिमपात वाले वातावरण में देखते हैं और एक कछुए के लिए एक खुली माहौल के समान एक नई जगह बनाने की कोशिश करते हैं जो नमी में सहज महसूस करती है, तो आपको कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है और बहुत पैसा खर्च करना पड़ सकता है
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल चरण 6
    6
    भूमि कछुए जो आपके क्षेत्र के मूल निवासी हैं के लिए देखो यदि आप कछुए चुनते हैं जो आपके क्षेत्र के बाहरी वातावरण में कामयाब हो सकती है, तो इसे ध्यान में रखना आसान होगा। ऐसा ही होता है यदि आप एक कछुआ चुनते हैं जो आपके देश और आपके क्षेत्र के मूल है। सभी क्षेत्रों में स्थानीय कछुओं नहीं हैं - हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि कौन सा कछुए आपके क्षेत्र में विकसित हो सकते हैं।
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल चरण 7
    7
    एक हैचरी या बचाव संगठन में कछुए प्राप्त करें सामान्य तौर पर, अन्य विक्रेताओं से आने वाले कछुए जंगली में पकड़े जाते हैं, जो दुनिया में देशी कछुओं और उनकी आबादी का विलुप्त होने का कारण बनता है। सबसे अच्छा विकल्प है कछुओं को घरेलू या बचाया जाता है, इस प्रकार पर्यावरण के कल्याण और स्थानीय कछुए सुनिश्चित करना।
  • विधि 2
    कछुए के लिए एक बंद वातावरण तैयार करें

    लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल चरण 8
    1
    अपने कछुए के लिए संलग्न स्थान तैयार करें यह पूरी तरह से hermetic होना चाहिए एक बंद वातावरण बनाने के कई तरीके हैं - हालांकि, यह एक अच्छा आकार होना चाहिए, यहां तक ​​कि छोटे कछुए के लिए भी। कई स्रोतों से पता चलता है कि शुरुआत में आप एक बड़े, गहरे प्लास्टिक टब का उपयोग कर सकते हैं - हालांकि, जब यह बढ़ता है, तो आपके कछुए को बहुत बड़ा वातावरण की आवश्यकता होगी आप लकड़ी के साथ एक कछुए की मेज बना सकते हैं, बच्चों के लिए शेल्फ या एक प्लास्टिक पूल के बिना एक पुराने शेल्फ का उपयोग करें। आपके स्थलीय कछुए की प्रजाति सबसे अच्छा विकल्प निर्धारित करेगी।
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड कछुए चरण 9
    2



    आंतरिक संरचना में तत्व शामिल हैं कछुओं की विशेष जरूरतें हैं - साथ ही, आपके द्वारा चुने गए कछुए के प्रकार सटीक आवश्यकताओं को निर्धारित करेंगे। अपनी कछुए प्राप्त करने से पहले आपको वह चीज को लागू करना चाहिए जो आपको चाहिए कछुओं को जितनी जल्दी हो सके सब कुछ की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपको थोड़ा अलग टुकड़ों को थोड़ा सा नहीं मिलना चाहिए।
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल स्टेप 10 नामक छवि
    3
    आपके पास कछुए के प्रकार के लिए सही भूमि खरीदें कछुए को उसमें खोदने के लिए सब्सट्रेट की आवश्यकता होती है, और यह भी उनके कचरे का निपटान करने के लिए उपयोगी होगा। यह आवश्यक है कि आप पर्याप्त सब्सट्रेट और उच्च गुणवत्ता प्राप्त करें, क्योंकि कछुए उसके साथ सीधे संपर्क में होंगी।
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल चरण 11
    4
    अपनी भूमि कछुए के लिए विशेष रोशनी प्राप्त करें कछुए के लिए अल्ट्रावियोलेट बी रोशनी आवश्यक होती है, क्योंकि वे उन्हें विटामिन बी प्रदान करते हैं। याद रखें कि आपको प्रत्येक 6 महीनों में प्रत्येक बल्ब को एक वर्ष में खरीदना होगा, क्योंकि उनकी क्षमता अल्ट्राविलेट बी प्रकाश कम हो जाती है।
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड कछुए चरण 12
    5
    आपके पास स्थलीय कछुए के प्रकार के अनुसार नमी जोड़ें। प्रत्येक कछुए को एक अलग स्तर की आर्द्रता की आवश्यकता होती है - इसलिए, आपको पता होना चाहिए कि आपकी कछुए की प्रजातियों की क्या जरूरत है। अपने कछुओं की उत्पत्ति के स्थान पर, इसके लिए निम्न, मध्यम या उच्च स्तर की आवश्यकता हो सकती है अधिकांश कछुए की आवश्यकता होती है कि आप किसी तरह सब्सट्रेट स्प्रे करें
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल चरण 13
    6
    सुनिश्चित करें कि आपकी कछुए एक ऐसे तापमान पर है जो इसकी प्रजातियों के लिए उपयुक्त है। आपको कछुए के लिए उपयुक्त वातावरण प्रदान करने के लिए गर्मी दीपक खरीदना पड़ सकता है। आपके स्थलीय कछुए के लिए गर्मी सबसे महत्वपूर्ण तत्व हो सकती है, खासकर अगर यह आपके क्षेत्र के मूल नहीं है।
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल चरण 14
    7
    पानी डालो बॉक्स कछुए और कछुए को पानी के साथ कुछ तत्वों की आवश्यकता होती है। फिर, यह आपकी कछुए की प्रजातियों के द्वारा निर्धारित किया जाएगा - हालांकि, उन्हें सभी के लिए उथले पानी के साथ एक डिश या कटोरे की आवश्यकता होती है, जिसमें गीला हो (और शायद उनमें से शौच करना)।
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल चरण 15
    8
    अपने कछुए के लिए एक छुपा स्थान डिजाइन करें यह जिस तरह से कछुए अपने पर्यावरण के साथ बातचीत का एक अनिवार्य तत्व है यह एक छोटे से प्लास्टिक बॉक्स या एक तरफ एक छेद के साथ कटोरा के रूप में कुछ के रूप में सरल हो सकता है।
  • विधि 3
    एक बाहरी वातावरण तैयार करें

    लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल चरण 16
    1
    अपने कछुए के लिए बाहरी स्थान का डिज़ाइन करें भूमि कछुए की कई प्रजातियों के लिए, इस तत्व का आंतरिक वातावरण के रूप में एक ही महत्व होगा। आपके पास एक बड़ी और सुरक्षित एक होना चाहिए। आपको कछुओं को शिकारियों से सुरक्षित करना चाहिए और उन्हें बचने से रोकना होगा। आपके अंतरिक्ष में एक उचित ऊंचाई होना चाहिए ताकि वह इसे नहीं चढ़ सके, और पृथ्वी के नीचे बाधाएं होनी चाहिए, इसलिए उसे दफन नहीं किया जा सकता। सामान्य तौर पर, इस स्थान के लिए एक छत भी आवश्यक है
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल चरण 17
    2
    अंतरिक्ष का आधार सब्सट्रेट से बना होना चाहिए। आपके पिछवाड़े में भूमि भूमि कछुए के लिए उपयुक्त नहीं है - इसलिए, आपको केवल यह तत्व नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा, टर्फ भूमि कछुओं के लिए हानिकारक है, खासकर अगर यह गीला है इससे दर्दनाक abrasions पैदा कर सकता है।
  • लेयर केयर ऑफ ए लैंड टर्टल स्टेप्स 18
    3

    Video: Moja MEEEEGA kolekcja minilaleczek LEGO FRIENDS
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com