ekterya.com

कैसे एक कछुआ फ़ीड करने के लिए पता करने के लिए

कछुए उत्कृष्ट पालतू जानवर हो सकते हैं, लेकिन उनकी देखभाल करने में समय और प्रयास लगेंगे। ये एक बहुत ही विविध आहार है जिसमें फल और सब्जियां, साथ ही कीड़े, कीड़े और मछली भी शामिल हैं यदि आप चाहते हैं अपने कछुए का ख्याल रखना

आपको यह समझना होगा कि आपको किस खाद्य पदार्थ की ज़रूरत है और आपको कितनी बार खिलाया जाना चाहिए जानवरों के अनुसार सटीक मात्रा अलग-अलग होती है, लेकिन सामान्य नियम हैं जिनका पालन किया जाना चाहिए। यदि आपको अपने कछुए को खिलाने के उचित तरीके के बारे में संदेह है तो आपको पशुचिकित्सा से बात करनी चाहिए

चरणों

भाग 1

क्या जानने के लिए फ़ीड
एक कछुए चरण 1 के बारे में जानें
1
उसे फलों और सब्जियां दें कछुओं के पास एक विविध आहार होता है जिसमें फल और सब्जियां शामिल होती हैं, साथ ही मांस भी होते हैं। सामान्य नियम यह है कि सबसे कम उम्र के मांस और अधिक खाएंगे और जैसे-जैसे वे बड़े होंगे, वे अधिक फलों और सब्जियों को बदल देंगे। सब है कि आप 80 और 90% के बीच, इन खाद्य पदार्थों के अपने कछुआ देते हैं, और केवल 10 के बीच और 20% फल होने चाहिए शेष सब्जियों और फूलों होना चाहिए की। आम तौर पर, हरे और पत्तेदार उत्पादों को अपने आहार में अधिक करना चाहिए, जबकि फाइबर युक्त सब्जियां, जैसे सलाद और अजवाइन, से बचा जाना चाहिए।
  • सब्जियों के कुछ अच्छे विकल्प काले, अजमोद, सेम (सेम, हरी बीन्स), मिर्च और गोभी हैं।
  • छोटी मात्रा में पालक और ब्रोकोली अच्छे विकल्प भी हैं
  • आप कार्नेशन्स, गुलाब और हिबिस्कस जैसे फूलों को अधिक विविधता देने के लिए जोड़ सकते हैं।
  • फल की सामग्री के लिए, सेब, केले, नाशपाती, अंगूर, कीवी और तरबूज दें
  • एक कछुए चरण 2 के बारे में जानें

    Video: कछुओ का घर कैसे बनाये || कछुओ का घर बनाने का आसान तरीका || Dr Nagender Yadav

    2
    उसे जीवित भोजन दें टेस्टुडिनेड्स के विपरीत, अन्य कछुए की प्रजातियां भी मांस खाती हैं, जो उनके भोजन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए उन्हें जीवित भोजन सहित नियमित पशु चारा प्रदान करना सुनिश्चित करें। आप अपने कछुआ देना है कि जानवरों की तरह के कुछ उदाहरण क्रिकेट, Tenebrio मोलिटर, Pyralidae कीड़े और अन्य कीड़ों या छोटे लार्वा हैं। यदि आपकी कछुए जलीय होती है, तो उसे सोनाफ़िश धूमकेतु, मच्छर मछली या यहां तक ​​कि जलीय घोंघे की तरह छोटी मछली भी खाना पड़ेगा।
  • आप अपने क्षेत्र में पालतू जानवरों की दुकान पर, जीवित कीड़े और क्रिकट्स, साथ ही मरे हुए और पैकेज्ड खरीद सकते हैं।
  • आपको अपने कछुए के जीवन जीना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह आपको जंगली जंगलों में खाने के तरीके की नकल करने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक कछुए फ़ीड करने के लिए जानें क्या शीर्षक छवि 3
    3
    एक अच्छी गुणवत्ता वाले बैग में भोजन का उपयोग करें अपने कछुए को खिलाने का एक आसान तरीका उन जानवरों के लिए विशेष रूप से बनाया गया अनाज का उपयोग करना है जो आप अपने क्षेत्र में पालतू जानवरों की दुकान पर खरीद सकते हैं। यह आपको खनिजों और विटामिन का अनुपात प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालांकि, अगर आप अपने कछुए को वन्य जीवन पर खिलाने के तरीके की नकल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो इस प्रकार का भोजन ताजा सब्जियों और कीड़ों की तुलना में कम प्रामाणिक होगा। यदि आप इसका उपयोग करते हैं, तो इसे ताजा उत्पादों के साथ संतुलित आहार का हिस्सा बनाने का प्रयास करें। सोचें कि पकवान भोजन केवल आहार का आधार बनाता है
  • एक कछुए चरण 4 के बारे में जानें
    4
    भोजन और विटामिन को ठीक से संतुलित करें एक कछुए के रूप में एक आहार के साथ एक प्राणी के लिए, सभी विभिन्न तत्वों का अच्छा संतुलन प्राप्त करना उनके स्वास्थ्य और भलाई को संरक्षित करना महत्वपूर्ण है। पौधों और पशुओं के आधार पर भोजन की कोई निश्चित और पूर्ण राशन नहीं है, और वे प्रत्येक कछुए के अनुसार बदलेंगे। लेकिन इन दो मुख्य प्रकार के भोजन की समान मात्रा देने का प्रयास करें।
  • पूरक का उपयोग करने से आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी कछुए सभी विटामिन और खनिजों की ज़रूरत हो रही है। कैल्शियम और विटामिन की खुराक छिड़कने के बारे में सोचें, और उन्हें खाने से पहले उन्हें भोजन में फैलाने का विचार करें।
  • अपने भोजन में सप्ताह में दो बार कैल्शियम के पूरक जोड़ें। यदि आप अपने कछुए के लिए उचित संतुलन के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, पशु चिकित्सक के पास जाओ।
  • एक कछुए फ़ीड करने के लिए जानिए शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5



    जानवरों को लगातार पानी तक पहुंचने का प्रयास करें जैसे ही आपको इसे खाना चाहिए, आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि पीने के लिए पानी के एक स्रोत तक लगातार पहुंच हो। सुनिश्चित करें कि हमेशा एक डिश में ताज़ा पानी होता है कि कछुए आसानी से पहुंचा सकता है और बस नाव नहीं है ध्यान रखें कि पानी हमेशा साफ होता है और इसे गंदे होने पर इसे बदलता है।
  • भाग 2

    कछुए फ़ीड
    एक कछुए फ़ीड 6 फ़ीड के बारे में जानें
    1
    युवा कछुए को बार-बार फ़ीड करें उन्हें बहुत सारे भोजन की आवश्यकता होती है और आप उन्हें परिपक्व लोगों की तुलना में अधिक बार भोजन करना होगा। युवा कछुए हर दिन फ़ीड करें जो लोग इस श्रेणी में आते हैं वह उन हैं जो सात साल से कम उम्र के हैं हालांकि, यह संभव है कि आप इस उम्र तक पहुंचने से पहले अपनी भूख बदल लेते हैं और आप कम खाना खाते हैं। यदि यह मामला है, तो आप कम बार कछुआ खिला शुरू करते हैं, लेकिन अपने पशु चिकित्सक के साथ पहली बात करने के लिए क्या कोई अन्य कारण यह है कि अपनी भूख में कमी आई है यह देखने के लिए सुनिश्चित हो सकता है।
  • एक कछुए फ़ीड करने के लिए पता करें शीर्षक 7 छवि
    2
    हर दिन कछुए को खिलाना न करें। एक बार जब वे अधिक परिपक्व हो जाते हैं, तो उनकी खातियां बदल जाएंगी और आपको उन्हें हर दिन खिलाना नहीं होगा। भूख हर जानवर के अनुसार बदलती है लेकिन सामान्य नियम यह है कि एक वयस्क कछुए को एक दिन या एक सप्ताह में चार से पांच गुने के दौरान खिलाया जाना चाहिए। यह संभव है कि आपका कछुआ लगातार भोजन की मांग करता है, भले ही आप उसे खिलाने चाहे या नहीं, तो एक अच्छा भोजन कार्यक्रम का पालन करें।
  • एक कछुए फ़ीड 8 को जानें
    3
    भोजन की सही मात्रा प्रदान करें दो कछुए भोजन की समान मात्रा में नहीं खाएंगे, इसलिए सिफारिशों को सामान्यीकृत करना होगा। हालांकि, कुछ अच्छे दिशानिर्देश हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। छोटे कछुए बड़ी कछुए से कम खाएंगे और यह इस विचार में प्रकट होगा कि आपको उन्हें अपने भोजन और गर्दन में फिट होने वाले भोजन की मात्रा देना चाहिए। यह संकेत सटीक नहीं है, लेकिन यह संदर्भ का एक अच्छा मुद्दा हो सकता है।
  • आपके द्वारा दिए गए भोजन की मात्रा की गणना करने का एक और तरीका है कि आप कुछ निश्चित अवधि में खा सकते हैं, जो 5 से 15 मिनट के बीच भिन्न हो सकता है
  • जब तक आपकी भूख को कम से कम नहीं किया जाता है तब तक इसे खिलाएं और फिर वह खाना निकाल दें जो कि जीवित नहीं है।
  • अतिरिक्त भोजन पशु निकालें ज्यादा खा रोकने के लिए और बचा हुआ विघटित है, जो एक जलीय कछुए के मामले में पानी की शुद्धता को प्रभावित कर सकता।
  • एक कछुए फ़ीड के बारे में जानने के लिए शीर्षक से चित्र 9
    4
    पानी में एक कछुआ फ़ीड। यह आम पार्थिव लोगों की तुलना में थोड़ा अलग है क्योंकि वे पानी में खाते हैं उनके लिए वहां भोजन करना जरूरी है, लेकिन अगर ये बचा हुआ है तो यह समस्या पैदा कर सकता है। इस वजह से, कुछ लोग उसे खाने के लिए एक अलग मछली टैंक रखने की सलाह देते हैं, जो भोजन के बाद और आसानी से साफ हो सकता है। यदि आप यह अंतिम विकल्प नहीं चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोई अतिरिक्त राशि एकत्र करें और अच्छी गुणवत्ता वाले पानी को रखें।
  • पानी की कछुए के लिए छोटी सी मछली देकर उसे उत्तेजित कर सकते हैं और इसे कुछ व्यायाम दे सकते हैं।
  • पानी के कछुए के मामले में, उन सब्जियों का उपयोग करना बेहतर होता है जो सिंक की तुलना में तैरते हैं।
  • यदि आप पाउडर विटामिन की खुराक के साथ खाना स्प्रे करते हैं, तो ध्यान रखें कि पानी में आप बाहर निकल सकते हैं। इस समस्या का एक समाधान एक बैग में भोजन का उपयोग करने के लिए हो सकता है।
  • Video: खरगोश बच्चों को कैसे पिलाती है दूध

    युक्तियाँ

    • अगर आप इंटरनेट पर अंग्रेजी में शोध करते हैं, तो एक लाइब्रेरी या बुकस्टोर, याद रखता है कि यूनाइटेड किंगडम में इसे "terrapin "घरेलू कछुए और नहीं"कछुआ। "
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com