ekterya.com

कैसे बॉक्स कछुओं के लिए एक इनडोर निवास स्थान बनाने के लिए

बॉक्स कछुए को सर्वश्रेष्ठ रूप से बाहर रखा जाता है जहां उन्हें आगे बढ़ने की अधिक स्वतंत्रता होती है हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि हम जो अपार्टमेंट में रहते हैं, वे एक महान घर नहीं प्रदान कर सकते हैं। हमें सिर्फ एक अच्छी गुणवत्ता वाले इनडोर निवास स्थान बनाने का प्रयास करना है।

चरणों

एक आंतरिक बॉक्स कछुए आवास का शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
आपके पास एक बड़ी और बंद जगह होगी बॉक्स कछुए को बहुत अधिक स्थान की आवश्यकता है एक छोटा भंडारण टब या एक मछलीघर वास्तव में पर्याप्त नहीं हैं सबसे अच्छा उपयोग किया जा सकता है "कछुआ" तालिका: यह एक उथले आयताकार लकड़ी का बक्सा होता है, कम से कम 3 `चौड़ा, 6` लंबा और 1.5 मीटर ऊंचा। असल में यह जितना बड़ा हो उतना बड़ा होना चाहिए (ऐसी जगह बहुत ज्यादा जगह नहीं है) आप नीचे बुकहेल्फ़ (अलमारियों के बिना) का उपयोग कर सकते हैं
  • एक आंतरिक बॉक्स कछुए निवास स्थान 2 बनाएँ
    2
    सब्सट्रेट जोड़ें यह आधा अंतरिक्ष को कवर करता है, सामान्य मिट्टी के साथ (इसमें उर्वरक या रसायनों की आवश्यकता नहीं होती है) और दूसरे आधे का उपयोग स्वासगन का काई होता है। स्पगैगनम का काई एक बहुत अच्छा सब्सट्रेट है, क्योंकि यह नमी बहुत अच्छी तरह रखता है, सिर्फ गर्म पानी के साथ दैनिक स्प्रे करें किसी अन्य प्रकार का उपयोग करने की कोशिश करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से जांच लें (उदाहरण के लिए, लकड़ी की चिप्स,) आपके कछुए के लिए खतरे का हो सकता है
  • एक आंतरिक बॉक्स कछुए निवास स्थान 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    कछुओं को छिपाने के लिए जगह की आवश्यकता होने के बाद से एक या अधिक आश्रयों को जोड़ें एक उलटवाले फुलस्भुज अच्छी तरह से काम करेगा।
  • एक आंतरिक बॉक्स कछुए आवास का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण

    Video: मेरे साथ मेरी बॉक्स कछुआ सेटअप की स्थापना

    4
    चट्टानों और चड्डी जैसे चढ़ाई बाधाएं जोड़ें



  • एक आंतरिक बॉक्स कछुए आवास का शीर्षक शीर्षक छवि 5 चरण
    5
    एक बाथरूम क्षेत्र जोड़ें आप एक मजबूत रंग ट्रे का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि इसमें एक उथले क्षेत्र और एक गहरा क्षेत्र है। इसे एक कोने में रखकर गर्म पानी से भरें। यह ट्रे भी पेय का स्रोत होगा। या आपके पास एक अलग बाथरूम क्षेत्र हो सकता है: एक बड़ा भंडारण टब प्राप्त करें और इसे गर्म पानी से भरें जो कि तैरने के लिए पर्याप्त है, और चट्टानों के साथ जहां आप रोक सकते हैं अपने कछुए के बारे में सप्ताह में 3 बार तैरते रहें - जब तक यह मज़ेदार लग रहा है, तब तक उसे वहां छोड़ दें।
  • एक आंतरिक बॉक्स कछुए आवास का शीर्षक शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    एक गर्मी दीपक प्रदान करें यह बॉक्स के एक छोर पर होना चाहिए ताकि कछुए को कूलर पक्ष में ले जाया जा सके यदि यह बहुत गर्म हो।
  • एक आंतरिक बॉक्स कछुए निवास स्थान 7 का शीर्षक चित्र
    7
    यूवी प्रकाश का एक स्रोत प्रदान करें यूवी प्रकाश सूर्य से आता है यदि आप अपने कछुए यूवी प्रकाश (एक आँगन में या खुली खिड़की के माध्यम से) एक दिन में कम से कम एक घंटे के लिए बेनकाब कर सकते हैं, बेहतर अन्यथा, एक यूवी दीपक खरीदें। पेट की दुकानों में प्रकाश की रोशनी है जो गर्मी दीपक और यूवी प्रकाश का एक स्रोत है, इसलिए वे बहुत सुविधाजनक हैं
  • युक्तियाँ

    Video: एक बॉक्स कछुआ टेरारियम सेट करने का तरीका

    • अगर आपको एक्वैरियम का उपयोग करना पड़ता है, तो टैंक के निचले आधे भाग को कवर करने पर, चिपकने वाली टेप के साथ एक पेपर बाधा डाल दें। कछुए कांच में टकराने और टकराने कर सकते हैं। कागज एक दृश्य बाधा पैदा करेगा, और यह भी सुरक्षा की भावना प्रदान करेगा।
    • यदि आप असली पौधे जोड़ना चाहते हैं, तो सावधान रहें! कछुए उन्हें खा लेते हैं और कई पौधे जहरीले होते हैं हमेशा अपने पशु चिकित्सक से यह पता लगाने के लिए कि आप कौन सा पौधे जोड़ सकते हैं
    • नियमित पर्यवेक्षण के लिए अपनी कछुए को बाहर निकालने की योजना बनाएं शायद बिना लॉन पैच में रसायन या बस इसे अपने रहने वाले कमरे में घूमने दो। अपने कछुए को समय-समय पर पता लगाएं!
    • अपनी पसंद की चीजों पर ध्यान दें और कछुए को पसंद न करें सभी कछुए बिल्कुल समान नहीं हैं यह सिर्फ एक गाइड है, और आपकी कछुए को पता चलेगा कि वह क्या पसंद करता है।
    • यदि आपका कछुआ सक्रिय और उत्सुक है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह एक खुश कछुआ है।

    Video: LLLReptile पर बहुत बढ़िया कछुआ / बॉक्स कछुआ सेटअप

    चेतावनी

    • अधिकांश लोग सूखी वातावरण प्रदान करने की गलती करते हैं, जो कि टेस्टुडिनेड्स के लिए अधिक उपयुक्त है। मूर्ख मत बनो! बॉक्स कछुए भूमि कछुए हैं, लेकिन उन्हें आर्द्र वातावरण की आवश्यकता होती है!
    • एक और आम गलती है कछुए को जीने के लिए पर्याप्त जगह नहीं देना। सुनिश्चित करें कि बॉक्स कछुए के बहुत सारे स्थान हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com