ekterya.com

कैसे अपने पालतू खरगोश को खराब करने के लिए

यदि आप अपने पालतू खरगोश चाहते हैं, तो आप शायद इसे लाड़ करना चाहते हैं ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप अपने घर में इसे स्वस्थ और जितना संभव हो सके रख सकते हैं। इसे अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन के साथ फ़ीड करें और इसे एक बार में एक बार विशेष व्यवहार करें। अपने खरगोश के साथ बांड बनाने के लिए चीजें करें, जैसे उसे पेटाने और उसके साथ खेलना। अंत में, एक अच्छा वातावरण और कई खिलौने प्रदान करें।

चरणों

भाग 1
भोजन और व्यवहार प्रदान करें

स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
अच्छी गुणवत्ता के ग्रैन्यूलस चुनें आपके खरगोश के आहार में अच्छी गुणवत्ता वाले कणिकाओं का होना चाहिए। खासकर युवा खरगोशों के लिए, ग्रैन्यूल एक स्वस्थ आहार का एक महत्वपूर्ण घटक है।
  • ग्रेन्युल में कम से कम 18% फाइबर होना चाहिए। उन्हें पौष्टिक रूप से संतुलित भी होना चाहिए। आप अपने पशुचिकित्सा से अपने खरगोश की जरूरतों के लिए सही प्रकार के कणों के बारे में बात कर सकते हैं।
  • छोटे खरगोश जो अभी भी बढ़ रहे हैं उन्हें आम तौर पर अधिक ग्रैन्यूल की आवश्यकता होगी। यदि आपकी खरगोश बड़ी है, तो आपको इसे कम ग्रेन्युल देना चाहिए और इसे अपने आहार के पूरक के रूप में सब्जियों और घास के साथ खिलाना चाहिए।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    घास प्रदान करें खरगोशों को घास का 24 घंटे एक दिन तक पहुंचने की आवश्यकता होती है। घास घोंसले के शिकार के लिए बहुत अच्छा है और पाचन में भी मदद करता है। पालतू जानवरों की दुकान में जाएं और टिमोथी घास या जई का घास का बैग चुनें। सुनिश्चित करें कि आपके खरगोश के पिंजरे में हमेशा कुछ ढेर घास हो, ताकि आप खा सकते हो और घोंसले के रूप में आप चाहें।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    अपने खरगोश को बहुत सारी सब्जियां दे दो खरगोश सब्जियां पसंद करते हैं और स्वस्थ आहार के एक महान घटक भी होते हैं अपने खरगोशों को गुणवत्ता वाले घास और ग्रेन्युल के साथ बिगाड़ने के अलावा, यह हर दिन ताजा सब्जियां देने का एक अच्छा विचार है। अल्फला, ब्रोकोली, मटर की फली, सलाद, हरी मिर्च, काली और गाजर आपके खरगोश को खराब करने के लिए शानदार विकल्प हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप सब्जियों को बड़े टुकड़ों में काट लें ताकि आपके खरगोश आसानी से खा सकें किसी भी मोटे किनारों को भी फ़ाइल करें ताकि आपके खरगोश में दांतों या मसूड़ों को चघाने न हो।
  • आपको सब्ज़ियों के प्रकारों पर भी ध्यान देना चाहिए जो कि आपकी खरगोश को पसंद है अगर आप उसे खराब करना चाहते हैं। यदि आपको सलाद में बड़ी मात्रा में दिलचस्पी नहीं है, लेकिन आप काले से प्यार करते हैं, तो अधिक बार इसे दे दो। यदि वह अपने पसंदीदा भोजन हर समय खा सकता है तो आपका खरगोश खुश और खराब महसूस करेगा
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    विभिन्न प्रकार के उपहार के साथ अपने खरगोश फ़ीड। आपके खरगोश को खराब करने के लिए गुणवत्ता वाले सामान महत्वपूर्ण हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास कई हाथ हैं अपने खरगोश को कुछ दिन के लिए उसे मूल्यवान महसूस करने के लिए मानते हैं।
  • ताजा फल खरगोशों के लिए बहुत अच्छा इलाज हो सकता है वे अपने आहार का एक आवश्यक भोजन नहीं होना चाहिए, जैसे कि सब्जियां, क्योंकि वे उन्हें वजन हासिल कर सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने खरगोश को खराब करना चाहते हैं, तो उसे समय-समय पर फल दें
  • आप पालतू जानवरों के अधिकांश स्टोरों में खरगोशों के लिए भी खरीद सकते हैं। खरगोश का व्यवहार विभिन्न तरीकों से आता है ताकि आपको यह पता लगाने में कुछ परीक्षण और त्रुटि मिल सकें कि आपकी खरगोश की पसंद क्या है। कुछ अलग उपहार खरीदें, देखें कि आपके खरगोश क्या पसंद करते हैं और अपने आप को लाड़ प्यार करने के लिए तैयार हो जाओ
  • यदि आप वास्तव में अपने खरगोश को खराब करना चाहते हैं, तो होममेड व्यवहार की तैयारी करें। यह मजेदार गतिविधि हो सकती है जो आपके खरगोश को स्वस्थ और खराब रखती है।
  • भाग 2
    अपने खरगोश के साथ प्रपत्र लिंक

    स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 5 शीर्षक छवि
    1
    अपने खरगोश मिलती है अपने खरगोश को तैयार करने से आप और आपके पालतू जानवरों के बीच के बंधन को मजबूत करने में मदद मिल सकती है। यह ब्रश करने से आपको केवल आपके खरगोश के करीब महसूस करने में मदद नहीं मिल सकती है, यह हेयरबॉल जैसी समस्याओं को भी रोका जा सकता है।
    • अपने खरगोश को हर 3 दिनों के आसपास ब्रश करें। जब आपकी खरगोश अपने बालों को बदल रही है, तो इसे थोड़ी अधिक ब्रश करें। आप नरम ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, जो आप अपने पालतू जानवरों के स्टोरों में खरीद सकते हैं, अपने खरगोश को ब्रश कर सकते हैं।
    • अपने खरगोश को अपने फर की दिशा में ब्रश करें धीमी और कोमल आंदोलनों का उपयोग करें ताकि आपके खरगोश का अनुभव बहुत अधिक हो।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने खरगोश की मालिश करें आपकी खरगोश को खराब करने का मसाज एक शानदार तरीका है यह आपको आराम करने और आपके साथ बंधन में मदद कर सकता है और आपको आराम महसूस करने, परिसंचरण को बढ़ावा देने और आपकी मांसपेशियों में जोड़ों की रेंज को बढ़ाने में मदद करता है।
  • अपने खरगोश की नाक पर धीरे-धीरे अपनी उंगलियों को चलाएं और फिर उन्हें अपने सिर और शरीर पर रगड़ें। जब तक आप अपनी पूंछ तक नहीं पहुंच जाते तब तक जारी रखें
  • अपने खरगोश के गाल पर और साथ ही कान के बीच उंगलियों के साथ परिपत्र आंदोलन करें।
  • सभी खरगोशों को बड़े पैमाने पर छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए यदि आपने अपने खरगोश को बहुत मुश्किल से हासिल कर लिया है, तो अपने दुःखों के साथ सहज महसूस करने में थोड़ा समय लग सकता है आप अपने खरगोश की मालिश के लिए इंतजार करना चाह सकते हैं जब तक कि आप स्वयं के पास नहीं पहुंचें। यदि आपकी खरगोश बढ़ती है या आपके दाँतों पर क्लिक करता है, तो आपको इसे मालिश करना बंद कर देना चाहिए।



  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    हर दिन एक गेम का समय निर्धारित करें खरगोश मिलनसार जीव हैं और वे अपने मालिकों के साथ खेलना पसंद करते हैं। यदि आप अपना खरगोश खराब करना चाहते हैं, तो हर दिन उसके साथ खेलने के लिए समय निर्धारित करें। खरगोशों को नीचे दस्तक देना, फेंकना और चीखना पसंद है खेल खेलते हैं जो इन प्रवृत्तियों को संतुष्ट करते हैं, हमेशा अपने खरगोश के साथ खेलने के लिए अपने दिन का एक छोटा सा हिस्सा अलग।
  • आप अपने खरगोश के लिए छोटे गेंदबाजी पिन स्थापित कर सकते हैं। खिलौनों में आप आमतौर पर डिपार्टमेंट स्टोर में उन्हें खरीद सकते हैं। खरगोश चीजें नीचे दस्तक पसंद है, तो अपने खरगोश पिंस धक्का प्यार करता हूँ आप उन्हें जगह के बाद
  • आप अपने खरगोश को विभिन्न प्रकार के कपड़े और प्लास्टिक के खिलौने के साथ प्रदान कर सकते हैं, जिसे आप पालतू जानवरों की दुकान में ढूंढने में सक्षम होना चाहिए। कई खरगोश चीजों को लेने और उन्हें फेंकना पसंद करते हैं। आप अपने खरगोश को अपना खिलौना फेंकने दे सकते हैं और फिर उसे वापस दे सकते हैं।
  • अपने खरगोशों को खिलाने के लिए खिलाना मुहैया कराने के लिए जैसे वे इसे पसंद करते हैं। कागज तौलिया और टॉयलेट पेपर के पुराने रोल, साथ ही कटा हुआ कागज के बक्से दें।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने खरगोश को पकड़ो और गले लगाओ खरगोश अपने मालिकों के साथ बहुत गर्म बांड विकसित कर सकते हैं। हालांकि, आपको अपने खरगोश को अपने दम पर जाने देना होगा। अपने खरगोश के स्तर पर, फर्श पर बैठने की कोशिश करें, और अपने पिंजरे से बाहर जाने दें। सुनिश्चित करें कि कमरा बंद है, शांत और विकर्षण से मुक्त तब तक रुको, जब तक कि आपके खरगोश की तरफ आना न हो और उसके बाद उसे दुखी और गले लगाने की कोशिश करें।
  • खरगोश अलग चीजों का आनंद लेते हैं, इसलिए यह पता लगाने में कुछ समय लग सकता है कि किस प्रकार आपकी खरगोश की पसंद परवाह है यदि आपका खरगोश एक प्रकार का दुलारा प्राप्त करता है, तो आप अपनी आँखों को संतुष्टि के साथ बंद कर सकते हैं और जमीन पर झूठ बोल सकते हैं।
  • कुछ खरगोश दूसरों की तुलना में अधिक मिलनसार हैं कुछ खरगोश अपनी गोद में चढ़ाई कर सकते हैं जबकि आप बैठे हैं जबकि अन्य थोड़ा दूर रह सकते हैं। यदि आप अपने खरगोश को खराब करना चाहते हैं, तो उसे नियमों को स्थापित करने के लिए सुनिश्चित करें अपने खरगोश को अपने आप से संपर्क करने की अनुमति दें और उन्हें दुखी रखें और उसे जिस तरीके से आनंद लेते हैं, उसे गले लगा दें।
  • नकारात्मक शरीर की भाषा पर ध्यान दें यह एक संकेत है कि आपका खरगोश उत्तेजित हो गया है। जब जोर दिया जाता है तो खरगोश अपने दांतों को तंग कर सकते हैं या अपने दांतों को दबा सकते हैं वे हवा में किक भी कर सकते हैं क्योंकि वे आपसे दूर हो जाते हैं। यदि आपका खरगोश एक दुःख या गले लगाने की प्रतिक्रिया में करता है, तो रोकें वह आपको बता रहा है कि उसे इस तरह से छेड़छाड़ की तरह पसंद नहीं है।
  • भाग 3
    खिलौने और आश्रय प्रदान करें

    स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    1
    एक बड़ा पिंजरे के साथ अपने खरगोश प्रदान करें यदि आप अपना खरगोश खराब करना चाहते हैं, तो उसे बहुत सारे स्थान दें एक बड़े पिंजरे आपको खुश कर देगा और आप इसे लाड़ प्यार करने की अनुमति देगा। स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान से बंद करो और अपने पालतू जानवरों के लिए एक विशाल पिंजरे खरीदें।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, बड़ा पिंजरे, बेहतर सबसे बड़ा पिंजरे पाने का प्रयास करें जो आप घर पर रख सकते हैं। आप विभिन्न डिब्बों में विभाजित पिंजरे प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं, जो आपके खरगोश को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने की अनुमति देगा।
    • कुछ लोग अपने खरगोशों को घर के चारों ओर घूमने या एक खरगोश के लिए सुरक्षित स्थान के रूप में एक नियुक्त कमरे की अनुमति देते हैं। यह आपके खरगोश के लिए बहुत अच्छा हो सकता है, खासकर यदि आपके पास बड़े पिंजरे के लिए पैसा या स्थान नहीं है। हालांकि, यदि आप यह निर्णय करते हैं, तो पहले अपने खरगोश के लिए उस क्षेत्र को सुरक्षित रखें सुनिश्चित करें कि पर्याप्त कवरेज के बिना उजागर कोई विद्युत तार नहीं हैं। एक सैंडबॉक्स प्रदान करें ताकि आपके खरगोश को खाली करने के लिए जगह मिल सके। आपको अपने खरगोश की निगरानी भी करनी चाहिए, जब यह सुनिश्चित करने के लिए ढीले हो जाता है कि यह फर्नीचर पर कालीन या कुतरना में खुदाई नहीं करता है।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 10 शीर्षक छवि

    Video: ऐसे कीजिए मांस हेतु खरगोश पालन

    2
    खिलौने खरीदें जो आपके खरगोश को मनोरंजन करते हैं खरगोशों को भी शामिल करने और खुश रहने के लिए विभिन्न प्रकार के खिलौनों की आवश्यकता होती है। आपको विभिन्न प्रकार के बनावट से खिलौने प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। सिर्फ यकीन है कि वे गैर विषैले सामग्री से बने हैं, क्योंकि खरगोश nibbling के लिए प्रवण हैं।
  • लकड़ी के बक्से, गेंद, तोते के खिलौने और स्टेनलेस स्टील के मापने कप जैसे चीजें एक लंबे समय के लिए एक खरगोश का मनोरंजन करेंगे। आप इन वस्तुओं को पालतू जानवरों की दुकान या सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं
  • खिलौने को हर निश्चित संख्या में घुमाएं। खरगोश थोड़ी देर बाद एक ही खिलौने के साथ ऊब जाएगा। हर कुछ दिन, आपके पास खिलौनों को बदल दें और उन्हें नए खिलौनों के साथ बदलें।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 11 शीर्षक छवि
    3
    अपने खरगोश के लिए खिलौने बनाओ आप अपने खरगोश के लिए खिलौने भी बना सकते हैं। पुरानी सामग्री के साथ जो आप घर के आसपास मिलते हैं, आप अपने खरगोश को विभिन्न प्रकार के घर के खिलौने के साथ लाड़ प्यार कर सकते हैं। खरगोश लकड़ी और कार्डबोर्ड जैसे सामग्रियों के प्रशंसकों हैं, इसलिए पुराने सामग्रियों का पुनः उपयोग वास्तव में आपके खरगोश को खराब कर सकता है
  • खरगोशों को निस्संदेह और कुंद करना पसंद है टॉयलेट पेपर के कुछ पुराने रोल ले लें और उन्हें ऊतकों के खाली बॉक्स में रखें। आपका खरगोश शौचालय पेपर के सभी रोलों को हटाने और फिर कार्डबोर्ड चबाने से प्यार करेगा।
  • सर्पिल वसंत के माध्यम से एक वनस्पति पत्ती अंतर होता है फिर, अपने घर में कहीं से या अपने खरगोश के पिंजरे से लटकाओ। डॉक पर निबटने के दौरान आप सब्जियां खाने से प्यार करेंगे। हालांकि, इस खिलौने के साथ खेलते समय अपने खरगोश की निगरानी करना सुनिश्चित करें, इसलिए यह परेशान नहीं हो पाएगा या फंस नहीं पाएगा।
  • लकड़ी के बक्से के साथ एक लकड़ी के बक्से के साथ लकड़ी के बक्से खरीदें सुनिश्चित करें कि बक्से को कवर किया गया है। गैर विषैले एल्मर गोंद का प्रयोग, मेज पर बक्सों को चिपकाना बॉक्स में कुछ सब्जियां, मिठाई या फलों को रखें। उपहारों को खोजने के लिए अपने खरगोश को बक्से के माध्यम से छूएं।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 12 शीर्षक वाला छवि
    4

    Video: खरगोश के बच्चे RBIT

    अपने खरगोश के बाहर जगह देने पर विचार करें। खरगोश प्रकृति से बाहरी जानवर हैं, इसलिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि आपका खरगोश कभी-कभी बाहर घूमता हो। हालांकि, यदि आप अपने खरगोश के बाहर की अनुमति के लिए बाहर जा रहे हैं, तो कुछ सावधानी बरतें।
  • आप अपने बगीचे के फ्लैट क्षेत्र में एक गुना स्थापित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि क्षेत्र किसी भी संभावित विषाक्त संयंत्र से मुक्त है यह भी सुनिश्चित करें कि बाड़ पर कोई भी जगह काफी छोटा है, इसलिए आपका खरगोश बच नहीं सकता
  • हफ्ते में कई बार, अपने खरगोश गुना में खेलते हैं। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए हर समय निगरानी करना चाहिए कि वह बच नहीं पाता है कुछ खरगोश एक पेन के नीचे खुदाई करने का प्रयास कर सकते हैं यदि आप अपना खरगोश खुदाई देखते हैं, तो इसे रोकें
  • आप अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में अपने खरगोश के लिए एक छोटा सा दोहन भी खरीद सकते हैं। आप अपने खरगोश को अपने बगीचे के आसपास छोटे पैरों के लिए ले जा सकते हैं। हालांकि, सावधान रहें कि यदि कोई कुत्ता या बिल्ली है जो कभी-कभी पड़ोस घूमता है क्योंकि वे आपकी खरगोश शिकार के रूप में देख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मॉडरेशन में मिठाई चुनें हालांकि मिठाई अपने खरगोश के साथ लाड़ प्यार और बंधन का एक शानदार तरीका है, बहुत सारे मिठाई संभावित स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है, जैसे कि मोटापा
    • इसे नष्ट करने के लिए एक खरगोश को कभी नहाएं। खरगोशों को गीला नहीं करना पसंद है और यह केवल इसे तनाव देगा।
    • चेरी, रेडवुड और आड़ू खरगोशों के लिए जहरीली लकड़ी के प्रकार हैं। इन सामग्रियों से बने खिलौनों से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com