ekterya.com

अपने खरगोश को कैसे सिखाएंगे, जब आप उसे फोन करेंगे

एक खरगोश एक उत्कृष्ट पालतू हो सकता है, लेकिन यह एक कुत्ते या एक बिल्ली से बहुत अलग है। कुत्तों के विपरीत, खरगोश स्वाभाविक रूप से आज्ञाकारी नहीं हैं। वे बहुत बुद्धिमान और स्वतंत्र हैं, इसलिए, उनको ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है जो आप उन्हें करना चाहते हैं। एक खरगोश को प्रशिक्षित करने और इसे आप की ओर ले जाने के लिए, आपको यह निर्धारित करना होगा कि वह क्या प्रेरित करता है, और दोहराए जाने वाले कार्यों का भी इस्तेमाल करता है और कार्रवाई को आकर्षक बनाने के लिए दयालु हो।

चरणों

विधि 1
एक खरगोश के साथ विश्वास बनाएँ

चित्रा जिसका शीर्षक चरण 1 पर कॉल करें आपका आरा
1
यह आपके खरगोश की बुनियादी जरूरतों को संतुष्ट करता है अपने खरगोश को पर्याप्त आश्रय और भोजन दें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी खरगोश को प्रशिक्षित करने से पहले स्वस्थ और खुश होना चाहिए। यदि खरगोश बीमार या दुखद है, तो यह आपके साथ प्रशिक्षण सत्र को पूरा करने में दिलचस्पी लेने की संभावना नहीं होगी।
  • इमेज का शीर्षक, सिखाओ आपका खरगोश, जब कॉल 2 चरण में हुआ
    2
    यह खरगोश के साथ एक शांत और एक समान स्वभाव दिखाता है। खरगोश और अन्य पालतू जानवर आम तौर पर आक्रामकता और क्रोध के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं यह कहते हुए कि "आप शहद के साथ अधिक मक्खियों को पकड़ लेंगे" यह एक जानवर को प्रशिक्षण देने के लिए बहुत सही है। इस अर्थ में, एक सकारात्मक दृष्टिकोण और दयालु होने के कारण आप एक खरगोश के साथ और अधिक आत्मविश्वास विकसित कर सकते हैं, इसलिए, आपके आदेशों का पालन करने की अधिक संभावना होगी यदि आप शत्रुतापूर्ण थे या यदि आप ब्रूट बल का इस्तेमाल करते हैं तो क्या होगा।
  • इमेज शीर्षक से सिखा आपका खरगोश जब कॉल किया गया चरण 3
    3
    अपने खरगोश को प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त समय व्यतीत करें उसे प्रशिक्षित करने के लिए प्रत्येक दिन कुछ समय व्यतीत करें संक्षिप्त सत्रों में प्रशिक्षण करें, जो केवल 5 से 10 मिनट तक होगा इसका उद्देश्य प्रशिक्षण को निरंतर करना है, लेकिन लघु सत्रों में
  • चित्रा 4 नामक छवि को सिखाओ आपका खरगोश आने पर चरण 4 कहलाता है
    4
    अपने खरगोश की पसंदीदा पुरस्कार का उपयोग करें चूंकि प्रशिक्षण प्रोत्साहन पर आधारित होगा, आपको एक ऐसा पुरस्कार मिलना होगा जो सबसे सकारात्मक प्रतिक्रिया प्रदान करता है। यदि आपको नहीं पता कि आपके खरगोश का पसंदीदा पुरस्कार क्या है, तो थोड़ा सा प्रयोग करें। अगर खरगोश इसे छोड़ देता है, तो यह काम नहीं करेगा। यदि खरगोश इसे तुरंत खाती है, तो आपके पास विजेता पुरस्कार है।
  • आप पाचन विकार से बचने के लिए और खरगोश की प्रतिक्रिया को देखने के लिए दिन में एक बार थोड़ी मात्रा में एक नया भोजन पेश कर सकते हैं।
  • विधि 2
    खरगोश को प्रशिक्षित करें

    चित्रा जिसका शीर्षक चरण 5 पर कॉल किया गया है, तो सिखाओ आपका खरगोश
    1
    अपने खरगोश के पास फर्श पर बैठो ऐसे पुरस्कार दें जो खरगोशों के लिए स्वस्थ हैं, जैसे कि गाजर या अजवाइन पुरस्कार पकड़ो और कहें "आओ, [अपने खरगोश का नाम]"



  • चित्रा जिसका शीर्षक चरण 6 पर कॉल किया गया था, उसे सिखाओ आपका खरगोश
    2
    अपने खरगोश का पुरस्कार दो और उसे प्रशंसा अगर वह आप के पास आता है यह आपके खरगोश के कार्यों को एक सकारात्मक तरीके से मजबूत करेगा। इसके अलावा, आदेश को दोहराएं क्योंकि यह दृष्टिकोण है।
  • चित्रा जिसका शीर्षक चरण 7 कहलाते हुए आइए
    3
    थोड़ा दूर हो जाओ पहले तो बहुत दूर नहीं हो, केवल कुछ इंच समय के साथ, आप खरगोश से आगे और आगे दूर प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्टेप 8 कहलाते हुए आओ आपका खरगोश के लिए शीर्षक वाला छवि
    4
    पुरस्कार पकड़ो और आदेश दोबारा दे दो। अगर आपको बिना आदेश दिए जाने के बिना खरगोश का पीछा किया जाता है, तो बस इसे बताएं जैसा वह आता है। यदि खरगोश आपके आदेश का और एक पुरस्कार के वादे के लिए प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो उस स्थान पर वापस लौटें जिससे आप निकटतम और दोहराने वाले थे।
  • चित्रा 9 नामक छवि को सिखाओ आपका खरगोश आने पर चरण 9 कहलाता है
    5
    प्रशिक्षण को बार-बार दोहराएं दिन के दौरान, कभी-कभी अपने खरगोश को बुलाओ पहले हफ्तों के दौरान हर बार पुरस्कार का प्रयोग करें ताकि आप खरगोश को क्रम के साथ जोड़ सकें। यदि आपका खरगोश निकटतम दूरी पर आता है, तो उसे आगे दूर से फोन करना शुरू कर दें।
  • Video: The Boy and The King ( True Story )

    स्टेप 10 कहा जाने वाला सिखाओ आपका खरगोश
    6
    एक खिलौना या एक लाड़ के लिए पुरस्कार बदलें समय के साथ, अपने खरगोश को दुखी और खिलौनों के साथ इनाम दें - हालांकि, व्यवहार को ठोस रखने के लिए कभी-कभी भोजन का उपयोग करें। यह आपके खरगोश को जब आप कहते हैं, उसके करीब रखेंगे, लेकिन यह स्वस्थ भी रखेंगे।
  • स्टेप 11 कहलाने के लिए आइए आपका बच्चा है
    7
    डायलर डिवाइस के साथ कसरत करने पर विचार करें। बहुत से लोग सुझाव देते हैं कि एसोसिएशन को मजबूत करने के लिए एक मार्कर डिवाइस का इस्तेमाल किया जाए। हर बार जब आप अपने खरगोश को खिलाते हैं, तो इसे खाने के साथ संयोजित करने के लिए मार्कर डिवाइस दबाएं। तब, जब आप प्रशिक्षण कर रहे हैं, डिवाइस की आवाज़ इंगित करेगी कि पुरस्कार आ रहा है
  • जैसे ही वांछित व्यवहार होता है, जैसे ही मार्कर डिवाइस को तुरंत दबाएं, ताकि खरगोश को यह पता हो कि इनाम पाने के लिए उसने क्या किया था उसे हर बार जब आप डिवाइस को दबाते हैं, तो ध्वनि को सुनने के कुछ सेकंड के बाद उसे पुरस्कार या कुछ और दे दो, भले ही आप इसे गलती से करते हों खरगोश सीख लेगा कि एक ध्वनि का अर्थ है एक पुरस्कार और अधिक आवाज़ प्राप्त करने का प्रयास करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com