ekterya.com

कैसे सूअरों को बढ़ाने के लिए

यदि आप सूअरों को अपने मांस के लिए या पालतू जानवर के रूप में रखने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको उन्हें उचित स्थान देने और उन्हें ध्यान में रखना सीखना होगा। सुअर ऐसे जानवर होते हैं जो उनके मांस और उर्वरक के लिए अत्यधिक मूल्यवान होते हैं। कार्बनिक खाद्य पदार्थों के आंदोलन के विकास ने उपभोक्ताओं को मांस खाने की उत्पत्ति के बारे में और अधिक जागरूक होने का कारण दिया है और बहुत से इसे बड़ी कंपनियों के मुकाबले छोटे स्थानीय उत्पादकों से खरीदना पसंद करते हैं। सूअरों को बढ़ाने की प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए चरण 1 पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1
उन्हें एक उपयुक्त जगह दीजिए

इमेज का शीर्षक Raise Pigs Step 1
1
एक पिगेट बनाएँ सूअरों को रहने के लिए एक सूखी और सुरक्षित जगह की जरूरत है, आपको उन्हें जलवायु के परिवर्तनों से बचा जाना चाहिए और उन्हें एक उपयुक्त स्थान देना चाहिए ताकि वे कहीं जीवित हों। कुछ लोगों को लगता है कि एक बड़े सुअर को केवल 6 मीटर (20 फीट) स्थान की आवश्यकता है हालांकि, सुअर के लिए वास्तव में स्वस्थ होने के लिए, आपको इसे लगभग 15 मीटर (50 फीट) का स्थान देना होगा। जब आप अपने पेगस्टी के निर्माण की योजना बना रहे हैं, तो याद रखें कि यह बेहतर है जब यह चौड़ाई जितनी लंबी हो।
  • अपनी योजनाओं को डिजाइन करते समय, यह भी ध्यान में रखें कि सूअरों को पानी के निकट शौच करना पड़ता है। इस वजह से, आपको पिगटी के अंत में जल स्रोत को भोजन और आश्रय से दूर रखना चाहिए।
  • यदि आपके पास खाली अस्तबलों के साथ एक खलिहान है, तो उन्हें इसके अंदर प्रजनन करने पर विचार करें। बस सोचो कि आपको खलिहान से बाहर खाद को ढोना होगा।



  • इमेज का शीर्षक Raise Pigs Step 2
    2
    पिगटी के चारों ओर एक बाड़ स्थापित करें नीचे एक बोर्ड के साथ सूअरों के लिए एक मजबूत बाड़ का उपयोग करें ताकि वे खुदाई न करें। इसे स्थापित करने का सबसे अच्छा तरीका क्षेत्र का नक्शा बनाना है जहां आप सूअरों को रखेंगे और मजबूत लकड़ी के बाड़ का निर्माण करेंगे। जब आपकी बाड़ का निर्माण होता है, तो 4 एक्स 2 वेल्डेड तार को अंदर डाल दें ताकि जब सुअर घुस जाए, तो मैं कहीं भी नहीं जाऊँगा।
  • एक मोबाइल बिजली की बाड़ सूअरों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो कि खेत के दूसरे हिस्से या एक भूखंड की चराई के लिए इस्तेमाल किया जाएगा जो कि पिगेटी से बाहर और बाहर हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक Raise Pigs Step 3

    Video: खेतों को सूअर और जानवरों से रात में कैसे बचाये.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com