ekterya.com

कुत्तों में फोकल दौरे का इलाज कैसे करें

बरामदगी दो तरीकों से होती है: फोकल या सामान्यीकृत सामान्यीकृत जब्ती के मामले में, लोग इसे खतरनाक मानते हैं फोकल, या आंशिक, आमतौर पर एक बहुत सूक्ष्म लेकिन समान रूप से कमजोर पड़ने वाली जब्ती है। कुत्ते का एक या एक हमला हो सकता है, लेकिन दोनों नहीं। यह लेख कुत्तों में फोकल दौरे का इलाज करने के लिए उपलब्ध कुछ वैकल्पिक उपचार विकल्पों की व्याख्या करेगा। चरण 1 से प्रारंभ करें

चरणों

विधि 1

Phenobarbital के साथ हमलों का इलाज
कुत्तों में ट्रीट फोकल सेजोरस शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
जानें कि phenobarbital कैसे काम करता है फेनोबर्बिटल एक एंटीकवल्संसेंट है जो न्यूरॉनल उत्तेजना को कम करके कार्य करता है और मोटर प्रांतस्था के विद्युत उत्तेजना सीमा को बढ़ाता है। यह प्रेरित करता है कि फोकल बरामदगी बहुत आसानी से प्रकट नहीं होती है Phenobarbital का प्रयोग करना एक बहुत ही प्रभावी उपचार है क्योंकि यह पेट की दीवारों और खून में जल्दी से अवशोषित होता है।
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सीज़र्स शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    अपने पालतू जानवरों के लिए उचित खुराक के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें रक्त में स्थिर करने के लिए फेनोबर्बिटल अपने स्तरों के लिए दोहराया खुराक की आवश्यकता है हालांकि, ये स्तर उपचार के 1 या 2 सप्ताह के बाद स्थिर है। प्रारंभिक खुराक हर 12 घंटे (या दिन में दो बार) 2 या 3 मिलीग्राम / किग्रा है।
  • उदाहरण के लिए, लगभग 30 किलोग्राम वजन वाले लैब्राडोर कुत्ते के लिए प्रारंभिक खुराक प्रति 12 घंटे 60 मिलीग्राम की एक मौखिक गोली होगी।
  • 12 घंटे के बाद जितनी जल्दी हो सके, प्रत्येक कुत्ते खून में अपने phenobarbital स्तर को कम करने के लिए प्रवण हैं और खुराक के समय से पहले एक हमले से ग्रस्त हो सकता है।
  • कुत्तों में ट्रीट फ़ोकल सेजर्स शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    मॉनिटर अगर आपके कुत्ते को दवा के कारण दुष्प्रभाव के लक्षण हैं पहली बार एक कुत्ते को phenobarbital दिया जाता है, इसमें लक्षण होगा जिनमें उनींदापन, चौंका देने वाला और बढ़ती प्यास और भूख शामिल होती है।
  • भगदड़ और चाल की अस्थिरता पहले 7 दिनों के भीतर हल हो जाएगी, लेकिन उपचार किया जा रहा है, जबकि प्यास और भूख स्थायी हो जाएगी।
  • फेरोबर्बिटल पीछे के पृष्ठीय भाग में लंबे समय तक कमजोरी का कारण बन सकता है, इसलिए बाथरूम में जाने पर आपके पालतू जानवरों को संतुलन बनाए रखना मुश्किल होगा।
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सीज़र्स नामक छवि का शीर्षक चरण 4
    4
    अपने पालतू जानवर phenobarbital की वजह से दुष्प्रभावों पर काबू पाने में मदद करें अपने कुत्ते को उपचार के शुरुआती चरणों में मदद करने के लिए जहां वह नींद आ रही है, यह आसानी से सुलभ जगह में अपने पानी के कंटेनर को रखने में सहायक है। यह आपको हाइड्रेटेड रहने की इजाजत देगा यदि आपको बहुत चक्कर आती है और आपको पानी आराम करने के लिए ऐसा नहीं लगता है तो आपको आराम मिलेगा।
  • स्नान तौलिया से बनाई गई गोलाई का उपयोग करें और इसे अपने कुत्ते के पेट के नीचे रखें यह आपको अपने वजन को आसानी से समर्थन करने और आपकी शेष राशि को खोए बिना जगह के आसपास पैंतरेबाज़ी करने में मदद करेगा।
  • अपने पालतू आराम करने की तैयारी करें और यह अपेक्षा नहीं करें कि उपचार की शुरुआत में लंबे समय तक चलता रहे।
  • पहले कुछ दिनों में, phenobarbital यह अनाड़ी बना देगा और यात्रा और गिरावट की संभावना है इस बात को ध्यान में रखते हुए, सीढ़ियों पर एक बाधा रखें जो संभवतया गिरने से रोकता है।
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सीज़र्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने पालतू जानवर को phenobarbital मत देना यदि आपके पास यकृत की बीमारी है फेनोबर्बिटल को यकृत में तोड़ने की जरूरत है, इसलिए इसे कुत्ते के साथ यकृत रोग के साथ लागू नहीं किया जाना चाहिए। यदि यकृत सामान्य रूप से कार्य नहीं करता है, तो यह phenobarbital के विषाक्त नुकसान के लिए अधिक संवेदनशील है।
  • जिगर हानिकारक चयापचयों में phenobarbital विघटित करने के लिए जरूरी एंजाइम पैदा करता है। यदि यकृत ऐसा नहीं कर सकता है, तो phenobarbital स्तर विषाक्त हो सकता है
  • विधि 2

    पोटेशियम ब्रोमाइड के साथ दौरे का इलाज करें
    कुत्तों में ट्रीट फोकल सेजर्स शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    1



    जानें कि पोटेशियम ब्रोमाइड कैसे काम करता है। पोटेशियम ब्रोमाइड (केबीआर) का उपयोग अक्सर कुत्तों के लिए एक अतिरिक्त चिकित्सा के रूप में किया जाता है, जिनके लक्षण एक ही दवा द्वारा नियंत्रित नहीं होते हैं
    • पोटेशियम ब्रोमाइड phenobarbital से अलग काम करता है और दोनों दवाओं synergistically काम करते हैं। इसका मतलब है, कि प्रत्येक दूसरे के प्रभाव को बढ़ा देता है और साथ में उन्हें अधिक प्रभाव पड़ता है।
    • पोटेशियम ब्रोमाइड ब्रोमाइड के साथ क्लोराइड अणुओं को बदलकर काम करता है, जो नसों के परिवर्तन में बाधा डालती है
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सेजर्स शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    2
    Phenobarbital के साथ संयुक्त पोटेशियम ब्रोमाइड का उपयोग करें एक या दो सप्ताह में चिकित्सकीय स्तर पर बढ़ती phenobarbital के विपरीत, पोटेशियम ब्रोमाइड एक स्थिर और कुशल राज्य तक पहुंचने के लिए महीने की जरूरत है।
  • इसलिए, पोटेशियम ब्रोमाइड का उपयोग शायद ही कभी एक व्यक्तिगत चिकित्सा के रूप में किया जाता है, क्योंकि यदि विरोधी कल्किल्टर की आवश्यकता होती है, तो आम तौर पर प्रभावी होने में महीनों तक इंतजार करना असंभव होता है।
  • हालांकि, phenobarbital के साथ संयोजन में, पोटेशियम ब्रोमाइड के खून में एक स्थिर स्तर तक पहुंचने से पहले एक चिकित्सीय प्रभाव पड़ता है और इसलिए, उपयोगी हो सकता है
  • Video: एक बार में ये घरेलू दवा से मिर्गी का दौरा सदा के लिये बंद हो जायेगा । mirgi ka ilaj

    कुत्तों में ट्रीट फ़ोकल सेजर्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    अपने कुत्ते के लिए सही खुराक के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें अगर फोकल बरामदगी अकेले phenobarbital द्वारा नियंत्रित नहीं हैं, सोडियम ब्रोमाइड की खुराक प्रति दिन 20 से 40 मिलीग्राम / किग्रा है। रोजाना 30 किलो वजन वाला एक लाब्राडोर पोटेशियम ब्रोमाइड प्रति दिन 600 मिलीग्राम का होता है।
  • कुत्ते को इस उपचार के दौरान कम नमक आहार का पालन करना चाहिए क्योंकि क्लोराइड नसों में ब्रोमाइड अणु के नमक को विस्थापित करेगा और इससे इसकी प्रभावशीलता कम हो जाएगी।
  • विधि 3

    उपचार के दौरान अपने पालतू भोजन के राशन को नियंत्रित करें
    कुत्तों में ट्रीट फ़ोकल सेजर्स शीर्षक वाले चित्र चरण 9
    1
    अपने कुत्ते को एक ही खाना राशन के साथ खिलाने की कोशिश करें, भले ही उनकी भूक ज्यादा हो। भूख में वृद्धि एक पूरी तरह मनोवैज्ञानिक प्रभाव है जिसके माध्यम से phenobarbital मस्तिष्क को धोखा देती है और यह आपके पालतू जानवरों में भूख का कारण बनता है। कुत्ते को अधिक खाने की जरूरत नहीं है और यदि ऐसा होता है, तो यह वजन बढ़ेगा
    • इसके अलावा, आपको अपने कुत्ते के लिए अनुमति दी जाने वाली खाद्य की मात्रा को वज़न करना चाहिए (अपने पूर्व संकट आबंटन के अनुसार) और दैनिक राशन का उपभोग करने के लिए
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सीज़र्स शीर्षक वाले चित्र चरण 10

    Video: मात्र 21 दिन में मिर्गी का सफल इलाज इन तीन आयुर्वेदिक नुस्खो से Epilepsy treatment in hindi

    2
    कम-कैलोरी आहार का प्रयोग करें यदि आपका पालतू भूख के कारण असहज महसूस करता हो। अगर आपके कुत्ते को भूख की वजह से बेचैनी लगता है, तो कम-कैलोरी आहार पर स्विच करें जैसे वेटविचरों द्वारा निर्धारित उन ज़्यादातर जानवरों के लिए।
  • मोटापे के नियंत्रण के लिए आहार पर कई व्यंजन उपलब्ध हैं और ये पहले से ही कुत्ते को पूर्णता की भावना प्रदान करने के लिए तैयार किए गए हैं।
  • कुत्तों में ट्रीट फोकल सीज़र्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    अपने कुत्ते के भोजन से लस को छोड़कर पर विचार करें कुत्तों में आहार और दौरे के बीच कोई सिद्ध संबंध नहीं है हालांकि, लोगों में, गेहूं एलर्जी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है
  • ऐसा कहा जाता है कि विरोधी ग्लूटेन एंटीबॉडी वे हैं जो मस्तिष्क का पालन करते हैं और अतिरिक्त विद्युत गतिविधि को गति देते हैं।
  • यदि आपका कुत्ता अच्छी स्थिति में है, तो यह लस से छुटकारा पाने के लिए चोट नहीं पहुंचेगा, हालांकि इसमें कोई विसंगति है कि क्या यह एक महत्वपूर्ण अंतर बनाता है
  • चेतावनी

    • दोनों phenobarbital और पोटेशियम ब्रोमाइड आपके कुत्ते को समन्वय और अन्य लक्षणों में कमी आई है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com