ekterya.com

एक पस्त कुत्ते को आत्मविश्वास देने के लिए

जानवरों हर दिन मनुष्यों द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है, और इस दुरुपयोग जानवरों जीवित में शारीरिक और भावनात्मक आजीवन निशान छोड़ सकते हैं। पशु कि साथ दुर्व्यवहार किया गया है उन स्थितियों से बाहर निकलने के लिए मदद की जरूरत है, लेकिन वे भी जब वे बचा लिया जाता है जाने के लिए नए घरों की जरूरत है। आप एक पालतू जानवर गोद लेने के बारे में सोच और समय देने के लिए के बहुत सारे हैं, तो एक ही है कि दुरुपयोग बच गया है अपनाने के बारे में सोचते हैं। यद्यपि आप धैर्य है और अधिक ध्यान देना चाहिए, एक दुर्व्यवहार कुत्ते के साथ विश्वास बनाने आप और पशुओं के लिए एक रूपांतरित होने वाले अनुभव हो सकता है।

चरणों

विधि 1
कुत्ते की बुनियादी जरूरतों को पूरा करना

एक दुर्व्यवहार कुत्ता चरण 1 के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते की पहचान होनी चाहिए। अपने कुत्ते को अपने नाम और नंबर के साथ एक हार प्रदान करें सुनिश्चित करें कि यह आपकी गर्दन में आराम से फिट बैठता है एक पिटाई वाला कुत्ता डरा सकता है या भाग जाना चाहता है - इसलिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यदि आप भागते हैं, तो आप पहचाने जा सकते हैं।
  • एक दुर्व्यवहार कुत्ता चरण 2 के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    कुत्ते को खाना दिन के दौरान नियमित रूप से अपना पसंदीदा भोजन दें। इसे दिन में दो बार फ़ीड करने की सिफारिश की जाती है।
  • अपने कुत्ते को हर समय पानी से मुक्त पहुंच प्रदान करें।
  • एक दुर्व्यवहार कुत्ता चरण 3 के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे अपना स्थान दें यह आमतौर पर एक बॉक्स या एक बिस्तर हो सकता है जहां कुत्ते को आरामदायक लगता है। पालतू पशुओं के स्टोर में कुशन और कुत्ते की टोकरी की एक विस्तृत विविधता है, जहां आप उन्हें खरीद सकते हैं।
  • कुत्ते की जगह वह जगह है जहां वह आराम कर सकता है के रूप में सेवा करनी चाहिए। यदि आपके कुत्ते को अभिभूत या डर लगता है, तो सुनिश्चित करें कि वह अपने सुरक्षित स्थान पर लौट आए और अकेले उसे छोड़ दें
  • आप अपने कुत्ते को कुछ खिलौने अकेले मज़ा कर सकते हैं। अधिकांश कुत्तों को वे सभी खिलौने पसंद नहीं करते हैं। इसके बजाय वे एक को चुनकर दूसरों को अलग कर देंगे
  • एक दुर्व्यवहार कुत्ता चरण 4 के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कुत्ते को एक नाम दें और उसे सिखाने के लिए उसे जवाब देना। हमेशा अपने कुत्ते को नाम से बुलाओ और इसे बदल नहींें। यदि आप नाम बदलते हैं, तो आप इसे भ्रमित करेंगे।
  • यदि आपके कुत्ते का नाम है जो वह जवाब देता है, तो इससे आप के साथ एक लिंक बनाने में मदद मिलेगी। जब आप अपना नाम फोन करते हैं तो एक हंसमुख और मधुर आवाज का उपयोग करें यह आपके और कुत्ते के बीच एक अच्छे मूड को प्रोत्साहित करेगा।
  • एक दुर्व्यवहार डॉग के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पुरस्कार खरीदें जो आप कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अलग-अलग पुरस्कारों की कोशिश करें, जब तक आप सबसे ज्यादा पसंद नहीं करते। उसे अच्छे से बर्ताव करते हुए उसे नाश्ता दें, एक आदेश का पालन करें या चाल करें।
  • विधि 2
    कुत्ते को प्यार दिखाएं

    एक दुर्व्यवहार कुत्ता चरण 6 के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    1
    पालतू कुत्ते को धीरे से कई कुत्तों को गलत तरीके से लिया गया है जो हाथों से डरता है, जिसका मतलब है कि जब वे लोग उनके प्रति बढ़ते हैं तो वे डरते हैं। अपने पालतू जानवर को उसके सिर पर या उसके कान की नोक पर नहीं, जानवर के सिर के ऊपर और नीचे की ओर खड़े हो जाओ। यदि आप हथेली का उपयोग करते हैं तो यह एक आक्रामक चाल नहीं है
    • सुनिश्चित करें कि इससे पहले कि आप पालतू जानवर को कुत्ते को देख रहे हों जब आप डरे हुए कुत्ते को सावधानी से देख सकते हैं, तो आप भरोसा नहीं बना सकते हैं और डर से आपको काट सकते हैं।
  • एक दुर्व्यवहार कुत्ता के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2

    Video: Our Miss Brooks: Deacon Jones / Bye Bye / Planning a Trip to Europe / Non-Fraternization Policy

    व्यायाम करें और कुत्ते के साथ खेलें आपको कुंठित कुत्ते के साथ विश्वास पैदा करना होगा, इसलिए शुरुआत में उसके साथ खेलना अच्छा होगा। एक महीने के बाद, आपके कुत्ते को आप पर भरोसा होना चाहिए। फुटबॉल खेलते हैं, चीजें पकड़ो, दौड़ और किसी भी अन्य गतिविधि जो आपके कुत्ते को पसंद है।
  • जितना अधिक आप देते हैं उतना ही अधिक आत्मविश्वास होगा।



  • एक दुर्व्यवहार कुत्ता चरण 8 के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    कुत्ते को बहुत अधिक ध्यान दें, लेकिन उसे परेशान मत करना। आपको ध्यान देने और इसे स्वतंत्रता देने के बीच की रेखा खींचना चाहिए अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए हर दिन थोडा समय अलग करें हालांकि, ध्यान एक कुत्ते के लिए तनाव का स्रोत हो सकता है जो आपको अविश्वासी बनाता है। कुछ बिंदु पर ध्यान न दें अगर यह पशु के लिए बहुत अधिक हो जाता है।
  • एक दुर्व्यवहार कुत्ता चरण 9 के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    कुत्ते को सावधानी से संगठित करें अपने कुत्ते को अन्य लोगों को और आप के अलावा अन्य कुत्तों के साथ विश्वास हासिल करने की जरूरत है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए करता है, तो कुत्ते बुरा व्यवहार किया गया है मुश्किल हो सकता है। धीरे-धीरे दे कुत्ता दूर से दूसरे कुत्तों को या दूसरों को देखने के शुरू होता है। फिर थोड़ा अपने कुत्ते को करीब आने दो। यह सबसे अच्छा होना एक अजनबी अपने कुत्ते को शुरू करने के लिए स्वयंसेवक के लिए प्राप्त करने के लिए, क्योंकि वे एक कुत्ते कि शायद आक्रामक है साथ अजनबी को डराने के लिए नहीं करना चाहते हैं।
  • जब आप और आपके कुत्ते पहले से ही आत्मा के मित्र हैं, तो आप एक और कुत्ते को लाने के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो बस उसे बाहर ले जाने के लिए चलो, ताकि वह दूसरे कुत्तों से मिल सकें।
  • ऐसे कुत्तों, जिन्हें गलत तरीके से सोसाइटी नहीं किया गया है, ठीक से सामाजिक नहीं हो सकते हैं, उन्हें लग सकता है कि वे गलत व्यवहार करते हैं। किसी भी कुत्ते को समाजीकरण, जिसमें समरूपता समस्याएं हैं, क्योंकि इससे कुत्तों की सेवा भी हो सकती है जिन्हें गलत तरीके से नहीं किया गया है
  • विधि 3
    कुत्ते को प्रशिक्षित करें

    एक दुर्व्यवहार डॉग के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    दंड के बजाय पुरस्कार का उपयोग करें आप बल्कि सजा भव्य क्योंकि ज्यादातर कुत्तों कार्यों और पुरस्कार है कि कारण है कि वे और अधिक स्पष्ट रूप से दंडित किया जाता है के बीच संबंध को समझने की तुलना में सकारात्मक व्यवहार को सुदृढ़ करना चाहिए।
    • कुत्ते को कभी भी नहीं मारा यदि आपको कुत्ते को कुछ पसंद नहीं है, तो एक साधारण और शांत "नहीं" या हे, यह पर्याप्त होगा
  • एक अशुभ डॉग चरण 11 के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रत्यावर्तन में अभ्यास करें। यदि आपके कुत्ते को विशिष्ट भय है, तो कॉन्ट्रोकॉन्डिसीनएमेटो उपयोगी होगा। यह कुत्ते की हालत में काम करता है और उन चीजों के करीब और करीब लाता है जिनको वह पसंद करता है।
  • उदाहरण के लिए, अगर अपने कुत्ते को साइकिल से डर लगता है, बाइक के पास अपने पसंदीदा खिलौना या पुरस्कार देता है। कुत्ते के बाद चारा काटने, आप धीरे धीरे (दिनों या हफ्तों) पुरस्कार या खिलौना उद्देश्य यह है कि भय का कारण बनता है के करीब जाना चाहिए।
  • एक दुर्व्यवहार डॉग चरण 12 के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कुत्ते को ट्रेन के साथ बुनियादी आदेश. यह प्रक्रिया धीरे-धीरे प्रगति कर सकती है अगर आपने एक कुत्ते को दंडित किया है बस याद रखें कि यदि आप और कुत्ते के बीच पर्याप्त विश्वास बनाए हैं, अंत में यह आपके आदेशों का पालन करेगा।
  • जैसे कि आदेश से आरंभ करें "बैठना" (बैठे) और "खाना"(Ven)। ये आपके भविष्य के प्रशिक्षण के आधार के रूप में काम करेंगे, जैसे कि "एड़ी" (पैर पर), "रखना" (नीचे झूठ बोलना), और अन्य
  • एक दुर्व्यवहार कुत्ता चरण 13 के साथ बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    धीरज रखो दुर्व्यवहार किये गए कुत्तों ने बहुत से दुखों का सामना किया है और आपके भाग में थोड़ी देर और धैर्य के लायक हैं। व्यवहार के संबंध में कुछ उम्मीदों को ठीक करना ठीक है, लेकिन आपको यथार्थवादी होना चाहिए। कुत्ते के पास आपके पर भरोसा करने का कोई कारण नहीं है, क्योंकि उसके पास मनुष्यों के साथ ही बुरा संबंध हैं अपने पिल्ला का समय दें और उसे हर दिन दिखाएं कि यह आपके लिए भरोसेमंद है।
  • युक्तियाँ

    • यह अज्ञात है कि हर साल कितने कुत्तों के साथ गलत व्यवहार किया जाता है हालांकि, एएसपीसीए (अमेरिकन सोसाइटी फॉर द प्रीवेन्शन ऑफ क्रूरिटी टू एनिमल्स, इंग्लिश में अपनी संक्षिप्त जानकारी के लिए) जानवरों के दुरुपयोग को ट्रैक करने के लिए एक डाटाबेस के निर्माण पर काम कर रही है, जो स्थिति को जल्द से जल्द बेहतर बताएगा।

    चेतावनी

    • कुत्ते को हर समय इसके साथ न जाने दें। उसे अपने नियमों का पालन करें। यकीन है कि आप कुत्ते को पसंद करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप सीमा निर्धारित करते हैं तो आप लंबे समय तक बेहतर रहेंगे जब आप कुत्ते को शुरुआत से अच्छी तरह से व्यवहार करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, तो उसे अपने घर को नष्ट करने या किसी को चोट नहीं पहुंचाएं।
    • उसे शुरुआत में ज्यादा आजादी नहीं दीजिए क्योंकि वह डरता है या अगर वह तुम्हारा डरता है तो वह बच सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com