ekterya.com

कैसे एक कुतिया से एक मूत्र नमूना लेने के लिए

आपका पशु चिकित्सक आप विभिन्न कारणों के लिए एक मूत्र का नमूना के लिए पूछ सकते बाद से यूरीनालिसिस इस तरह के मूत्र पथ के संक्रमण और गुर्दे की बीमारी या मधुमेह के रूप में समस्याओं का पता लगाने के लिए एक आसान और noninvasive तरीका है। मूत्र का नमूना भी मूत्र क्रिस्टल की जांच करने में मदद कर सकता है जो मूत्राशय की परत को परेशान कर सकते हैं। लो एक कुतिया के मूत्र का नमूना लेकिन एक छोटे से अधिक एक कुत्ते से जटिल है, इसे सुचारू रूप से और कुशलता से कर सकते हैं, तो आप पहले से एक छोटे से की योजना है।

चरणों

विधि 1

कंटेनर तैयार करें
एक महिला कुत्ता चरण 1 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि
1
कंटेनर चुनें आदर्श कंटेनर व्यापक, फ्लैट और उथले है, उदाहरण के लिए, एक पका रही शीट, एक ले आउट कंटेनर या एल्यूमीनियम केक ट्रे। यह एक छोटा कुत्ता के नीचे पर्ची करने के लिए पर्याप्त उथले होना चाहिए और यदि आपका लक्ष्य अभी भी नहीं है तो मूत्र को पकड़ने के लिए पर्याप्त चौड़ा होना चाहिए।
  • एक महिला कुत्ता चरण 2 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि
    2
    समझें कि कंटेनर को बाँझ क्यों जरूरी है यदि पशुचिकित्सा संक्रमण की उपस्थिति का निर्धारण करने के लिए मूत्र का विश्लेषण करना चाहता है, तो आपको संस्कृति का नमूना होना पड़ सकता है। परिणाम सटीक होने के लिए, आपको मूत्र को एक साफ कंटेनर में लेने की आवश्यकता होगी और उसे पशुचिकित्सा के लिए लेने के लिए एक स्वच्छ बोतल या बोतल में पास करना होगा। यह पर्यावरणीय जीवाणुओं के साथ प्रदूषण से बचने के लिए किया जाता है क्योंकि प्रयोगशाला परीक्षण में मौजूद कोई भी जीवाणु दिखाई देगा (पर्यावरण से उन सहित)।
  • एक बाँझ बोतल का उपयोग बग की सटीक पहचान की अनुमति देगा, साथ ही एंटीबायोटिक का एक सटीक चयन होगा जिसमें बैक्टीरिया सबसे अधिक संवेदनशील होता है।
  • घर में एक कंटेनर को बाँधने के तीन तरीके हैं, जिनमें से सभी निम्नलिखित चरणों में विस्तृत हैं।
  • एक महिला कुत्ता चरण 3 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि

    Video: Braindead - Tu madre se ha comido a mi perro - Peter Jackson. - Langosto

    3
    एक वाणिज्यिक स्टरलाइज़िंग तरल का उपयोग करें जो कि बच्चे की बोतलों और टीटों को बाँझ करने के लिए उपयोग किया जाता है। ऐसे कई ब्रांड हैं जो फार्मेसियों या सुपरमार्केट में आसानी से उपलब्ध हैं। बस पैकेजिंग निर्देशों का पालन करें, जिसमें आमतौर पर शामिल है:
  • पानी की एक निश्चित मात्रा के साथ निष्फल तरल पतला;
  • एक निश्चित अवधि के लिए पतला तरल में वस्तु को विसर्जित कर दें।
  • एक महिला कुत्ता चरण 4 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि
    4
    कंटेनर तैयार करने के लिए स्टीम स्टीरिलिज़र का उपयोग करें यदि आपके पास स्टीम स्टीराइलाइज़र (बच्चे की बोतलों के लिए उपयोग किए जाने वाले) का उपयोग होता है, तो इसका उपयोग एल्यूमीनियम कंटेनरों को बाँझकर करें आप इसका इस्तेमाल प्लास्टिक के कंटेनरों को बाधित करने के लिए भी कर सकते हैं जो उच्च तापमान का सामना करते हैं।
  • एक बार फिर निर्माता के निर्देशों का पालन करें, जिसमें आमतौर पर स्टेरिलिज़र के लिए एक निश्चित मात्रा में पानी शामिल करना शामिल है और इसे एक भाप चक्र में काम करना शामिल है।
  • एक महिला कुत्ता चरण 5 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि
    5
    उबलते पानी के साथ कंटेनर साफ करें यदि आप स्टरलाइज़िंग तरल खरीदना नहीं चाहते हैं या आपके पास स्टीम स्टीरिलिज़र तक पहुंच नहीं है, तो आप उसे उबालने के लिए पानी का उपयोग करने के लिए बाँझ सकते हैं। उबालने के लिए पानी के एक बर्तन डालो उबलते पानी में कंटेनर रखें। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कंटेनर उच्च तापमान का सामना कर सकते हैं।
  • कंटेनर उबलते पानी में कई मिनट के लिए बैठें। सावधान रहें जब आप इसे पानी से निकाल लेते हैं क्योंकि यह आपको जला देगा उसे शांत करने के लिए इसे एक साफ सतह पर रखें
  • एक महिला कुत्ता चरण 6 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि
    6
    अगर आपको इसे बाँझ बनाने की ज़रूरत नहीं है, तो उसे साफ और सूखा रखें यदि पशुचिकित्सा संस्कृति के लिए नमूना नहीं भेजना चाहता है, तो यह पर्याप्त होगा कि कंटेनर साफ और सूखने के बदले इसे बहुत अच्छी तरह से निर्वहन करने के बजाय। यह जरूरी है कि आप भोजन या मीठी अवशेषों के साथ दूषित न हो क्योंकि आप परीक्षण पट्टी पर गलत परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • कंटेनर को साफ करने के लिए, इसे गर्म, साबुन पानी में धो लें, पानी के चलते अच्छी तरह से कुल्ला करें और फिर इसे तौलिया के साथ सूखा या शुष्क करें।
  • एक महिला कुत्ता चरण 7 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि



    7
    मूत्र के परिवहन के लिए एक रिसाव-प्रूफ बोतल का प्रयोग करें एक बार जब आप एक फ्लैट कंटेनर में मूत्र ले लेते हैं, तो आपको इसे सभी बाड़ों पर स्पिलिंग के बिना बाँझ की बोतल में देना होगा, ताकि आप इसे पशु चिकित्सक के पास ले जा सकें। शायद वह आपको इस प्रयोजन के लिए एक कंटेनर दे सकता है - हालांकि, यहां कई घरेलू सामान भी हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं।
  • एक टोपी के साथ एक कांच की बोतल, जैसे जैम या कॉफी के जार, अच्छी तरह से काम करेंगे। किसी भी मीठा अवशेष से छुटकारा पाने के लिए डिटर्जेंट के साथ अच्छी तरह से धोएं। फिर, जब संभव हो, कंटेनर को एक रासायनिक निष्फल एजेंट के साथ बाँझ डालें या अगर सामग्री का समर्थन करता है, तो उबलते पानी से भरा चायदानी के साथ। यह अंतिम चरण केवल आवश्यक है यदि आप खेती के लिए नमूना भेजने जा रहे हैं।
  • विधि 2

    मूत्र का नमूना लें
    एक महिला कुत्ता चरण 8 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कुत्ते के मूत्र को लेने के लिए आगे की योजना बनाएं कई मालिकों का मानना ​​है कि उनके पालतू जानवरों को संदेह करना शुरू हो जाता है जब वे नमूना लेने के लिए वापस जाते हैं। इस प्रकार, कुत्ते को पकड़ने का फैसला किया जाता है और पेशाब नहीं होता है या भाग नहीं जाता है और उसके मालिक को पीछे छोड़ देता है। इस घटना की संभावना कम करने के लिए, नमूने लेने का प्रयास करें जब आपके कुत्ते को एक पूर्ण मूत्राशय होता है, उदाहरण के लिए, सुबह में पहली बात। इस तरीके से आप अपने आप को राहत देने के लिए तैयार होंगे कि आप जो भी करते हैं उस पर आप इतना ध्यान नहीं देंगे।
    • कुछ अन्य समय लेने के लिए मूत्र का नमूना तुरंत बाद आप खा लिया है या उनके नियमित चलने के दौरान जब वहाँ व्याकुलता जैसे रोचक गंध हैं कोशिश कर सकते हैं, अपने कुत्ते को सूंघ कर सकते हैं और है कि अपनी छाप छोड़ने के लिए गंध आपको लुभाने सकता है ।
    • दूसरा विकल्प एक दूसरे व्यक्ति की सहायता करना है अपने साथी को उसके पट्टा पर कुत्ते को पकड़ लें ताकि दोनों आगे बढ़ें और वह उसे विचलित कर दें। तो, आप थोड़ा prowling जाना चाहिए जब कुत्ते वापस और फूहड़ पेशाब करने के लिए, आप के पास चुप आते हैं और उसकी बट नीचे कंटेनर बहने नमूना अंत इकट्ठा करने के लिए।
  • एक महिला कुत्ता चरण 9 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि

    Video: Life In A Day

    2
    रुको जब तक कुत्ते ने उसे मूत्राशय भर दिया हो और एक कॉलर और पट्टा डाल दिया। यदि आपके पास रबर के दस्ताने हैं, तो उन्हें डाल दें अपने कंटेनर को अपने हाथ में और अपनी जेब में सुरक्षित बोतल में लेने के लिए और पैदल चलने के लिए जाओ। कुत्ते को पट्टा के अंत को सूंघने दें।
  • ज्यादातर कुत्तों को एक जगह खोजने के लिए अपनी नाक का उपयोग किया जाता है जहां वे पेशाब का फैसला करते हैं। आपकी कुतिया पहले सूंघ लेंगी और फिर आगे बढ़ें और बैठने की तैयारी करें।
  • एक महिला कुत्ता से लेप कलेक्ट ए मूत्र नमूना चरण 10
    3
    अपने कुत्ते की चक्करों के पीछे चुपचाप दृष्टिकोण करें अचानक आंदोलन न करें या आप इसे ख़राब कर सकते हैं और यह बंद हो जाएगा। पेशाब करते समय कंटेनर को इसके पीछे के अंत में स्लाइड करें ताकि आप कुछ मूत्र एकत्र कर सकें।
  • एक महिला कुत्ता चरण 11 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Raton Canyon Park Ranger Jeep Wrangler Patrol | GTA 5 LSPDFR Episode 256

    जितना संभव हो उतना मूत्र ले लीजिए। आदर्श मूत्र के लगभग 25 मिलीलीटर है, इसलिए यह कंटेनर को पूरी तरह से भरने के लिए आवश्यक नहीं होगा। एक बार आपके पास पर्याप्त नमूना है, तो कंटेनर को एक सपाट सतह पर रखें जहां यह हिट नहीं करेगा और कुत्ते को अपने घर वापस ले जाएगा।
  • एक महिला कुत्ता चरण 12 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि
    5
    कंटेनर से एक कैप के साथ एक बोतल में पेशाब को पास करें ऐसा करने के लिए आपके पास एक दृढ़ हाथ होना चाहिए - हालांकि, अगर आप इसे घास पर कर देते हैं, तो आप कोई फर्क नहीं पड़ेंगे अगर आप गिरते हैं जब बोतल भरा है या जब आपको लगता है कि आपके पास पहले से 25 मिलीलीटर है, तो ढक्कन बहुत अच्छी तरह से सुनिश्चित करें
  • दस्ताने निकालें और उन्हें कंटेनर के साथ नमूना लेने के लिए त्यागें।
  • एक महिला कुत्ता चरण 13 से कलेक्ट ए मूत्र नमूना शीर्षक वाली छवि
    6
    तत्काल पशुचिकित्सा के कार्यालय में नमूना लें। जब यह विश्लेषण करने की बात आती है, तो नया नमूना बेहतर होगा। यदि संभव हो तो, उस समय मूत्र को ले लें जब आप इसे सीधे विश्लेषण के लिए पशुचिकित्सा के कार्यालय में ले जा सकते हैं। नमूना अपने पशुचिकित्सा के लिए घंटे के भीतर लेने की कोशिश करो।
  • एक निविड़ अंधकार बैग में नमूना बोतल रखो, जिसे आपके पालतू जानवर के नाम से लेबल किया गया है और इसे बिना किसी देरी के पशुचिकित्सा के पास ले जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com