ekterya.com

कैसे एक परी मछली का लिंग जानने के लिए

एंजफिश के लिंग का निर्धारण करना उतना सरल नहीं है जितना कि उसके पंखों के बीच की तलाश में। दरअसल, किसी एंगफिश के जीन की खोज के अनुभव के बिना लगभग असंभव है और एक सावधानीपूर्वक दृश्य। इन मछलियों के लिंग को जानना और भी मुश्किल है, अगर वे वयस्क स्तर तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। हालांकि, कुछ सुराग हैं जो आपकी निजी भागों के बारे में आपको जानने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने ट्यूब ऑवोपोजेटोरस देखें
इमेज का शीर्षक, द एज द एंगफिश चरण 1
1

Video: लिंग को लम्बा व् टाइट करने का अचूक तेल | सम्भोग शक्ति को 10 गुणा बढ़ाने का रामबाण फार्मूला

जब तक दूत की मछली अपने वयस्क स्तर तक नहीं पहुंचती तब तक रुको। एंगफिश के लिए अपने वयस्क स्तर तक पहुंचने और पुन: उत्पन्न करने में सक्षम होने के लिए, इसे ठीक से परवाह किए जाने चाहिए और इसे प्राप्त करने के लिए पर्याप्त स्थान प्रदान किया जाना चाहिए। यदि दोनों स्थितियां पूरी होती हैं, तो आप लगभग 5 या 7 महीने के जीवन में जल्दी परिपक्वता प्राप्त कर सकते हैं। इस समय के बाद, आप पुन: उत्पन्न करने और अंडे बनाने के लिए तैयार होंगे।
  • उपयुक्त स्थान को प्रति देवदूत मछली के लिए लगभग 7 से 10 गैलन पानी माना जा सकता है। हालांकि, कभी-कभी देखभाल और स्थान की परवाह किए बिना, कुछ परी मछली परिपक्वता तक पहुंचने में अधिक समय लेते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, द एज द एंगफिश चरण 2
    2
    अपने निचले क्षेत्र से फैले हुए ट्यूबों को देखें एक बार दूत की मछली अपने वयस्क स्तर तक पहुंच जाए, तो आप देखेंगे कि एक ट्यूबलर परिशिष्ट इसकी पेट से निकलता है। यह ट्यूब मछली के तल पर स्थित आपके पैल्विक फिन के पीछे स्थित है। यदि आप एक और टैंक टैंक में पुन: पेश करने की कोशिश कर रहे हैं तो आप इसे आसानी से देख सकेंगे।
  • ये ऑवियोपोसिटर ट्यूब बहुत छोटे हैं, इसलिए उन्हें पहचानने में सक्षम होने के लिए आपको बारीकी से निरीक्षण करना होगा। मछली में मछली पकड़कर या थोड़े समय में एक छोटे से टैंक में रखकर आप उसे बेहतर तरीके से देख सकते हैं, बस सुनिश्चित करें कि आप मछली को बहुत सावधानी से ले लें
  • इमेज शीर्षक से द एजिंग ए एंगफिश चरण 3 के बारे में बताएं
    3
    ट्यूब के आकार के अनुसार लिंग का निर्धारण करें एक बार जब आप ट्यूब का पता लगाते हैं और इसे ठीक से जांचते हैं, तो उसके आकार का निरीक्षण करें। पुरुष परी मछली में, इस ट्यूब में एक बिंदु और संकीर्ण आकार होगा। यह एक पेंसिल की नोक की तरह अधिक या कम लग सकता है महिलाओं में, ट्यूब अधिक गोल हो जाएगा और एक बेलनाकार आकार होगा।
  • यदि आपके पास एक जोड़ी है जो संभोग में है, तो आप उन चीजों को रख सकते हैं जिन्हें आप उनके साथ देखना चाहते हैं। यह अपनी ट्यूब दिखाने के लिए मछली को उत्तेजित कर सकता है और इस प्रकार आप इसकी जीनस को जान सकते हैं।
  • विधि 2

    अपने शरीर के आकार की जांच करें
    इमेज नामक द जेन्डर ऑफ़ ए अंगेफिश चरण 4
    1
    नर परी मछली के उभड़ा हुआ सिर की पहचान करें। पुरुषों में, उनके सिर के सामने एक अधिक भारी और आकस्मिक आकार होगा। यह महिलाओं की तुलना में थोड़ा अधिक प्रमुख और बड़ा देखा जा सकता है। इन विशेषताओं को इन मछलियों की परिपक्वता में अधिक स्पष्टता के साथ देखा जा सकता है, लेकिन आप अपने जीवन चक्र के पहले चरणों में भी अंतर कर सकते हैं।
    • लिंग के बीच अंतर करने का यह एक अचूक तरीका नहीं है कुछ कोण में, यह भौतिक अंतर हमेशा मौजूद नहीं हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से द जेन्डेर ऑफ ए अंगेफिश चरण 5
    2



    महिला परी मछली के गोल और छोटे आकार की पहचान करें महिला एन्जिल की मछली पुरुषों की तुलना में अधिक गोल शरीर हो सकती है मादाएं आम तौर पर नर से छोटी होती हैं यदि आप जोड़ों को नस्ल में खरीदना चाहते हैं, तो दूसरों की तुलना में कुछ छोटी सी चीफ और कुछ बड़े लोगों को खरीदने की कोशिश करें। इस तरह, जब वे परिपक्वता तक पहुंचते हैं, तो आपको कुछ नर और कुछ महिलाएं होने की अधिक संभावना होगी।
  • मादा एन्जिल मछली में, जो रेखा को अपने पृष्ठीय पंख से अपनी आँखों में देखा जा सकता है, वह पुरुषों के मुकाबले थोड़ा और अधिक सीधे हो जाता है।
  • इमेज नामक द जेन्डर ऑफ ए एंगफिश चरण 6
    3
    उन्हें निरीक्षण करें जब वे आपकी दिशा में तैरते हैं। कभी-कभी आप महिलाओं के शरीर में अंतर देख सकते हैं, जब वे आपके लिए तैरते हैं उनके पेट का आकार थोड़ा बड़ा या पुरुष परी मछली की तुलना में व्यापक हो सकता है मछली टैंक के माध्यम से देखने का प्रयास करें और अपनी दिशा में तैरने के लिए प्रत्येक मछली की प्रतीक्षा करें। अपने पेट के आकार को उस कोण से देखें
  • विधि 3

    संभोग समूहों को देखें
    इमेज का शीर्षक, द एज द एंगफिश चरण 7

    Video: रानी परी का जादूई दंड कैसे बनाएं | How to make the magic stick of Rani pari | Baalveer

    1
    4 से 6 एंगलफिश के समूह को लीजिए जब आप एंजफिश का अपना पहला समूह खरीदते हैं, तो 4-6 युवा नमूनों को खरीदने पर विचार करें और उन्हें एक मछली टैंक में इकट्ठा करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी मछली के लिए मछली टैंक में पर्याप्त जगह है। जब आपकी मछली चुनते हैं, तो दूसरों के मुकाबले कुछ छोटे और दूसरों को चुनने पर विचार करें। इससे विभिन्न प्रजातियों की मछली होने की संभावना बढ़ सकती है और अंततः एक जोड़ी बनाने के साथ मिलती है।
  • इमेज शीर्षक से द एजिंग ए एंगफिश चरण 8
    2
    उनके संभोग की आदतें देखें जब मछली अपने वयस्क अवस्था तक पहुंचती हैं, आमतौर पर जीवन के बीच में 6 से 12 महीने के बीच, वे जोड़े के साथ मिलना शुरू कर देंगे। उस समय आपको अपने व्यवहार पर ध्यान देना शुरू करना चाहिए। उस उदाहरण में उन्हें देखकर, आप अपने ऑव्पोझिटर ट्यूबों को और अधिक आसानी से देख सकेंगे, और आप जोड़े की पहचान करने में सक्षम होंगे जो मैट की कोशिश कर रहे हैं।
  • ध्यान से इन व्यवहारों को ध्यान से देखें क्योंकि कभी-कभी आप एक ही जीनस की मछली को एक-दूसरे के साथ मिलाने की कोशिश करेंगे, बिना किसी सफलता के।
  • कभी-कभी, संभोग में जोड़े चुंबन को एक समान तरीके से अपने मुंह में शामिल होंगी कभी-कभी, ये "चुंबन" तेज और प्यारे होंगे, दूसरी बार वे थोड़ा आक्रामक होंगे और आप मछली टैंक के चारों ओर एक दूसरे का पीछा करते हुए मछली में से एक देख सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, द एज द एंगफिश चरण 9
    3
    निर्धारित करें कि कौन सा कश्मीर पुरुष है और जो उनकी जोड़ी के आधार पर महिला है। एक बार आपकी मछली को दोस्त के साथ मिलना पड़े, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि कौन सी महिला है और जो कि उन पुर्जे पर आधारित पुरुष है जो वे बनाई हैं। यह किसी व्यक्ति के जीनस की पहचान करने का सबसे कारगर तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन क्योंकि इन मछलियों का लिंग निर्धारण एक अशुभ प्रक्रिया है, यह विधि सबसे सही में से एक है।
  • यदि आप सावधानी से देखते हैं तो आप भी एक महिला परी मछली अपने अंडे बिछाने देख सकते हैं सब कुछ के बावजूद, ध्यान रखें कि यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी परी मछली प्रजनकों को इन मछलियों की प्रजाति को अलग करने में परेशानी होती है।
  • युक्तियाँ

    • एंजफिश का जीन अधिक आसानी से पहचाना जा सकता है, जबकि वयस्क मछली है क्योंकि उनके ओव्वोजीटर ट्यूब अपने शरीर से फैलता है जब वे परिपक्वता तक पहुंच जाते हैं और साथी तैयार होते हैं।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com