ekterya.com

कैसे अपने तेंदुए छिपकली के साथ मज़ा है

तेंदुए गेको, सामान्यतः गेको मैं उनके मालिकों द्वारा पढ़ा कहा जाता है, उत्सुक प्राणियों जो manipulates अगर ठीक से खेलने का आनंद कर रहे हैं। लियो के साथ कैसे खेलना सीखने के लिए इन चरणों का पालन करें आपको आश्चर्य हो सकता है कि इन सरीसृप कैसे मजेदार हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
खेलने के लिए बेसिक कदम

हां मज़ फन यूज़ लेपर्ड गीको चरण 1
1
जब आप जवान हैं तब छिपकली के साथ खेलना शुरू करें जब आप लीओ खरीदते हैं, तो आपको अपने नए घर के समायोजन के लिए समय की आवश्यकता होगी। इसे अपने टैंक में कुछ दिनों के लिए छोड़ दें ताकि आप अन्वेषण और सहज महसूस कर सकें। बुरा मत मानो यदि आप अपना घर छिपाने के बाद एक सप्ताह के लिए अपने पसंदीदा छिपाने के स्थान को नहीं छोड़ते हैं। हालांकि, जितनी जल्दी आप जाको से परिचित होते हैं, उतना ही बेहतर होता है, क्योंकि यदि आप इन जानवरों के साथ खेलते हैं जब वे छोटे होते हैं, तो वे आम तौर पर बहुत ही शांत और अधिक प्यार करते हैं जब वे बड़े होते हैं।
  • छिपकली के साथ खेलना शुरू करने के लिए एक आदर्श उम्र 4 या 5 महीनों में है।
  • हां मज़ टू फॉर यूज़ लेपर्ड गीको स्टेप 2
    2
    समझे कि आप ग्क्को को थोड़ा सा डरा सकते हैं प्रकृति में, ग्क्को आपके आकार के किसी भी चीज़ के लिए खतरा मानते हैं बुरा मत मानो यदि ग्क्को आपके साथ खुलने के लिए कुछ समय लेता है। बस सोचो कि एक दोस्ताना दिग्गज तुम्हारे पास आएंगे, आप अपने हाथ में ले जाना चाहते हैं। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता है कि यह एक दोस्ताना विशाल है
  • छिपकली पर दबाव न डालें यदि आप छिपकली के साथ खेलना शुरू करने के लिए उत्सुक हैं, तो प्रजातियों के बारे में सब कुछ सीख कर स्वयं को सांत्वना दें। जब आप अपना घर स्थापित करते हैं, तो उसे देखने के लिए कांच के साथ छुपा स्थानों को रखें, भले ही वह छुपा हो।
  • जब ग्वाको देखता है, तो अपने नए पालतू जानवर के साथ अपने आप को परिचित कराएं छिपकली के कानों को ढूंढें हो सकता है कि आप जितना सोचते हैं उतना कठिन है। गणना करें कि आपके पास प्रत्येक पैर पर कितनी उंगलियां हैं गणना करें कि कितने धब्बे गेंको हैं और ट्रैक रखें, क्योंकि चूंकि तेंदुए ग्क्को पर होने वाले स्पॉट बड़े हो जाते हैं।
  • हां मज़ टू फॉर यूज़ लेयोपर्ड गीको स्टेप 3
    3
    लीओ के साथ बोलो अपने चारों ओर छिपकली महसूस करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा आपको अपने आवाज़ के साथ सहज महसूस कर रहा है। उसे शान्तिपूर्वक स्वर में बोलें इसके अलावा, कांच के पीछे से छिपकली को देखो क्या आपको लगता है कि छिपकली? जब तक वे आँख से संपर्क करते हैं, उससे बात करें, ताकि वह जानता हो कि आप शोर बना रहे हैं।
  • हां मज़ फंस टू द बिज़ लेपर्ड गीको चरण 4
    4
    छिपकली अपने हाथ के साथ अनुकूलित करें ऐसा करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि यह आपके हाथ में फिट नहीं है, तो आप कभी भी सहज खेल नहीं लगेगा। आमतौर पर टैंक की रोशनी को बंद करने के बाद, गीको रात में अधिक सक्रिय है। इस बिंदु पर, अपने घर में अपने हाथ रखो, इसे नीचे तल पर आराम करो। किसी भी अचानक आंदोलन न करें या शायद ग्वाको को डरा दें पशु को हाथ की जांच करने दें आप शायद अपनी उंगलियों को चाटना चाहते हैं, अपने हाथ में चढ़ते हैं और कुछ बिंदु पर अपने शरीर के कुछ गर्म हिस्से में बसते हैं
  • निराश मत हो अगर ग्क्को आपके हाथ में तुरंत चढ़ाई न करें सभी gecos अलग हैं और कुछ दूसरों की तुलना में अधिक साहसी हैं। हर रात इस कदम को दोहराएं और टैंक के तल पर अपना हाथ रखें। समय के साथ, छिपकली जांच करने के लिए आ जाएगा। अगर ग्क्को को और अधिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है, तो आप इसे आकर्षित करने के लिए अंगुलियों के पास एक पुरस्कार रख सकते हैं।
  • हां मज़ टू फॉर यूज़ लेपर्ड गीको चरण 5
    5
    जानें कैसे छिपकली को ठीक से रखें छिपकली हाथ के आदी बनने के बाद और अपनी स्वयं की इच्छा के आधार पर बैठकर, आप अपने टैंक से छिपकली को आसानी से उठा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि दूसरे हाथ की हथेली को हाथ के नीचे या उसके बगल में जोड़ दें, जिसके साथ आप छिपकली उठाते हैं, ताकि आप उसे पकड़ सकें अगर यह आपके हाथ से गिरने वाला कोई भी आंदोलन करता है।
  • यदि आपको अपने हाथ पर चढ़ने के लिए इंतजार किए बिना ग्वाको लेना है, तो इसे बहुत धीरे से करें अपने बीच के अनुभाग के लिए केवल छिपकली ले लो और जितनी हो सके उतनी उंगलियों का उपयोग करें। सभी अंगुलियों का उपयोग करना जो कि आप अपने midsection के आस-पास रख सकते हैं, आपको बेहतर पकड़ देगा। अगर यह गिर जाता है तो गीको के नीचे दूसरी ओर पकड़ो
  • Video: क्यों किन्नरों से साथ सम्भोग करने में ज्यादा मजा आता है लड़कियों की तुलना में _

    हां मज़ फंस टू द बिज़ लेपर्ड गीको चरण 6
    6
    गीको की पूंछ पर ध्यान दें Geckos उनकी पूंछ से छुटकारा पा सकते हैं यदि उन्हें लगता है कि एक शिकारी रखती है या अगर वे डरते हैं पूंछ के द्वारा कभी भी छिपकली नहीं रखता उसे कोने या धमकाया महसूस करने से बचें अगर आप अपने हाथों से छेड़छाड़ नहीं करना चाहते हैं, तो एक पल के लिए कोशिश करना बंद करो बाद में प्रयास करें
  • हां मज़ फन आफ दैट लीओपर्ड गेखो स्टेप 7
    7
    जानें कि आपको गेंको को किस तरह का पुरस्कार देना चाहिए कई अलग-अलग इनाम हैं जो आप छिपकली को दे सकते हैं और अधिकतर को पास के पालतू जानवरों की दुकान में खरीदा जा सकता है। इनमें मोम कीड़े और नवजात चूहों शामिल हैं
  • वैक्स कीड़े: सबसे सामान्य प्रकार के ग्कोस को दिए जाने वाले पुरस्कार हैं ग्कोस अपने स्वाद को पसंद करते हैं और कैल्शियम और वसा की उच्च सामग्री होती है। उन्हें दोपहर का उपयोग करें, क्योंकि वे जायका मोटापे का कारण बना सकते हैं।
  • नवजात चूहों: आपको केवल उन्हें वयस्क जैक्सोज के लिए देना पड़ता है इन चूहों ने बालों को विकसित नहीं किया है यदि बच्चा चूहों को आप के लिए प्रतिकारक लगता है, तो संभवतः मोक्स कीड़े को छिपकली के लिए एक पुरस्कार के रूप में रखना चाहिए।
  • ह्ज़ फन फॉर यूज़ लिज़ फॉर यूज़ तेंदुआ गिक्को चरण 8
    8
    जानें कि लियो के साथ कितनी बार खेलना है प्रत्येक गीको अलग है, लेकिन एक अच्छा सामान्य नियम यह है कि सप्ताह में केवल दो या तीन बार इसे लेना है। इसे बाहर ले जाने से अधिक आप उत्तेजित और घबरा सकते हैं।
  • भाग 2
    Geco के साथ खेलते हैं

    हां मज़ टू फॉर यूज़ लेपर्ड गीको चरण 9



    1
    गेम ज़ोन ग्को सबूत बनाओ तेंदुए के गेंको, विशेष रूप से युवा, बहुत तेज हैं और अगर उन्हें मौका मिले तो वे पलायन करेंगे। जब आप छिपकली के साथ खेलना शुरू करते हैं, तो एक ऐसी जगह बनाएं जिससे आप सुनिश्चित हों कि गेंको बच नहीं सकता है, जैसे बॉक्स या कंटेनर आप एक क्षेत्र का चयन भी कर सकते हैं और गेलों के बाकी घर तक पहुंच को रोकने के लिए तकिए या अन्य सॉफ्ट चीजों की एक बाधा रख सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि बाधाओं को किसी चीज से नहीं बनाया गया हो जो छिपकली पर टिप सकता था और छिपकली को चोट पहुँचा सकता था
    • एक बार जब GECO जब आप इसे अपने टैंक से बाहर ले जाने की आदत हो, तो आप थोड़ा शांत हो जाओ चाहिए और आप अपने बिस्तर, सोफे, मंजिल, आदि में यह फेरबदल कर सकते हैं
  • Video: VIDEO : समुद्र किनारे मनाने गए थे हनीमून और मगरमच्‍छ से हुआ सामना

    ह्ज़ फन फॉर यूज़ लियोपिंग गेको स्टेप 10 नामक छवि
    2
    चलो छिपाना तलाशने दें आमतौर पर, ग्क्को सक्रिय और जिज्ञासु प्राणी हैं, इसलिए आपको अपने मुंह को ले जाना चाहिए। गीको अपने हथियार चढ़ने, अपने कंधे तक चढ़ने या अपने बालों में घुमाएं। गीको के लिए तैयार हो जाओ ताकि आपके शरीर में कहीं गर्म हो जाए, क्योंकि इन जानवरों को ठंडा रक्त है और हमारी खाल उनके लिए सूरज के नीचे चट्टानों की तरह महसूस करते हैं। आश्चर्यचकित न हों अगर ग्क्को आपकी गर्दन पर या बेंड में व्यवस्थित होने का फैसला करता है।
  • GECO का पता लगाने के लिए एक और तरीका है कपड़े का एक टुकड़ा (एक शर्ट या तौलिया की तरह) के साथ एक गेंद करते हैं और बिस्तर पर रखने का है। चोकर तौलिया के चारों ओर चलो या अपनी गुफा या छिपने की जगह ढूंढें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप टैंक में लौटने का समय होने पर इसे स्थापित करने के बारे में पता करने के लिए ग्क्को पर नज़र रखें।
  • छिपकली एक खाली कमरे या अपने बिस्तर का पता लगाने के लिए चलो जिक्सोस चढ़ाई करने के लिए स्थानों पर चढ़ना चाहते हैं, इसलिए उन्हें अपने तकिए के पीछे या आसपास करना चाहिए। बस सुनिश्चित करें कि आप इस पर नज़र रखें और इसे कभी-कभी छोड़ दें, अगर आप इसे खोने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।
  • हां मज़ फन टू द लेय टॉपर गिक्को चरण 11
    3
    सीढ़ियों पर लीओ के साथ खेलते हैं सीढ़ियां मज़ेदार संरचनाएं हैं, जिसमें ग्वाकोज़ चढ़ सकते हैं, खासकर अगर वे कालीन के साथ आते हैं। कुछ geckos केवल एक कदम का पता लगाने। अन्य सभी जमा ऊर्जा को जारी करते हुए कदम उठते हैं और नीचे जाते हैं
  • हां मज़ टू फॉर यूज़ तेंदुए गॉको स्टेप 12
    4
    छिपकली के लिए एक बाधा कोर्स बनाएँ एक कचरा हो सकता है या एक बड़ा बॉक्स और उसमें `बाधाएं` लगाएं। वे कागज़ के तौलिया ट्यूब हो सकते हैं जिनमें गेंको बेकार कर सकते हैं, छोटे बक्से जिसमें ग्क्को दर्ज हो सकता है या कोई अन्य आइटम रचनात्मक रहें! छिपकली में वृक्षों को पेड़ रखने के लिए (पालतू पशुओं के स्टोर में उपलब्ध) या पुराने खिलौने बाधा कोर्स को एक अनोखा रूप देने के लिए करें।
  • सर्किट पार करने के लिए छिपकली को प्रेरित करने के लिए पुरस्कार का उपयोग करें सर्किट के एक छोर पर एक पुरस्कार या रास्ते में कई पुरस्कार रखें।
  • हां मज़ फन टू विद यूज़ लेयोपर्ड गीको 13
    5
    एक geco कार्निवल व्यवस्थित करें यह छिपकली के लिए एक बाधा कोर्स बनाने के समान है, लेकिन मुख्य अंतर यह है कि gecko को एक स्थान से दूसरे स्थान पर नहीं जाना चाहिए। इसके बजाय, `जीएको खिलौने` (पेड़ों, कालीन स्क्रैप, पेपर तौलिया रोल आदि) के साथ एक बॉक्स भरें और बस गेंको खेलने दें। आपको अजीब बातों से आश्चर्य हो सकता है जो कि गेंको करता है कुछ लोग पेड़ों पर चढ़ने और कूदने के लिए प्यार करते हैं। दूसरों को कागज तौलिया रोल पर रोल करना पसंद है एक geco कार्निवल स्थापित करने का एक शानदार तरीका यह जानने का तरीका है कि गेंको क्या करना पसंद करते हैं
  • हां मज़ फन टू विद यूज़ लेयोपर्ड गीको चरण 14
    6
    छिपकली के साथ एक फिल्म देखें हालांकि यह छिपकली के साथ `खेलना` नहीं है, लेकिन इसके साथ गुणवत्ता समय बिताने का एक शानदार तरीका है। चापलूसी अपने शरीर की अपनी पसंदीदा गर्म जगह में आरामदायक महसूस करते हैं। कुछ तेंदुए के गहने के मालिकों ने देखा है कि उनके पालतू जानवर स्क्रीन पर घूर रहे हैं। दूसरों को गर्म स्थान पर सो जाते हैं।
  • ह्ज़ फन फॉर यूज़ लिज़ फॉर यूज़ तेंदुआ गिक्को चरण 15
    7
    एक हम्सटर बॉल में छिपकली चलो। यदि आपके पास एक विशेष रूप से सक्रिय छिपकली है, तो यह एक बिट का काम करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। गेंद के अंदर छिपकली रखें और ढक्कन सुरक्षित रखें। फिर, गेंद को जमीन पर रखें और जब तक यह संतुष्ट न हो जाए तब तक गेंको रोल करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि ढक्कन बंद नहीं होता है और आप वास्तव में गतिविधि को पसंद करते हैं, पहले बॉक्स में पहले से ही गेंद पर पहले से ही गेंद को छूने के लिए अच्छा हो सकता है। अगर ढक्कन गिर जाता है और छिपकली छोड़ने की कोशिश करता है, तो वह बॉक्स से निकलने में आपकी मदद नहीं कर पाएगी:
  • हम्सटर गेंद के शीर्ष पर अमेरिकी टेप रखें, ताकि ढक्कन बंद न हो। हो सकता है कि यह आपके टैंक से बाहर होने के लिए इस्तेमाल करना शुरू करने का एक अच्छा तरीका है। यह निश्चित रूप से एक तकिया बाधा डालने से बेहतर है जो केवल चढ़ाई करेगा
  • हां मज़ फंस टू द बिज़ लेपर्ड गीको स्टेप 16
    8
    पता है कि टैक्सी में छिपकली लौटने के बाद। अपनी ऊर्जा के स्तर को उच्च रखने के लिए गीको की गर्मी की आवश्यकता होती है। जब वे किसी क्षेत्र में चढ़ते हैं या आपके टंक के रूप में गर्म नहीं होते हैं, तो वे काफी थका हुआ हो सकते हैं। अंगूठे का एक अच्छा नियम 10 मिनट के लिए इसके साथ खेलने के बाद लियो के पेट को जांचना है। अगर आपका पेट छूने के लिए ठंडा है, तो टैंक में छिपकली को वापस रखें, ताकि इसे फिर से गर्म कर सकें
  • युक्तियाँ

    • चापलूसी को हेरफेर करने के लिए अनुकूलित करें। आपको धैर्य रखना होगा और इसे आपके साथ खोलना होगा। यह प्रजाति एक दिन से हर दिन छेड़छाड़ की जा रही है।
    • हमेशा छिपकली के लिए दया करो, क्योंकि यह एक नाजुक प्राणी है।
    • हमेशा मैत्रीपूर्ण रहें और कभी भी स्पर्श न करें या अपनी पूंछ लें या गिर जाएं।

    चेतावनी

    • कभी नहीं छिपकली की पूंछ को छूने न दें या यह बंद हो सकता है।
    • मोम कीड़े से अधिक मात्रा में भोजन न करें या गीको मोटापे या बीमार हो सकता है
    • कभी अपनी उंगली को अपने जबड़े के नीचे मत डालें वह धमकी महसूस करेगा और आपको काटने की कोशिश करेगा, जो उसके जबड़े को नुकसान पहुंचा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com