ekterya.com

अपने पालतू जानवरों के तूफानों के डर से कैसे निपटें

कुछ पालतू जानवर एक बुरे अनुभव या किसी अन्य कारण के कारण तूफानों को डराता है जो उन पर निर्भर नहीं करता है हालांकि, कुछ तरीके हैं जिसमें आप अपने पालतू जानवरों के तूफानों के डर से मुकाबला करने में मदद कर सकते हैं। अपने पालतू जानवर को डरने के लिए क्या करना है, अगर यह तूफानों से डरता है? हम आपको इसके आगे संकेत करेंगे

चरणों

विधि 1
कुत्तों

क्या करना है

Video: आपका कुत्ता गरज से डरती है? इसे इस्तेमाल करे!

हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 1
1
अपने कुत्ते को उस शोर से विचलित करें जो बाहर सुनाई दे। आप इसे रेडियो या टेलीविजन को उस वॉल्यूम पर बदल कर कर सकते हैं जो बहुत ज़ोर नहीं है, लेकिन तूफान में शांति से चुप रहें इसी प्रकार, आप अपने कुत्ते को इसके साथ खेलकर विचलित कर सकते हैं, जैसे कि किसी वस्तु को फेंकना या उसे लाकर या उस वस्तु को देना जो थोड़ी देर तक चबा सकता है। हम एक कॉन्ड ब्रांड के खिलौने की सलाह देते हैं।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 2
    2
    एक सुरक्षित और परिचित परिवेश बनाएं, जिसमें आपका कुत्ता आदी हो। अगर आप इसे नीचे रेंगने पर जोर देते हैं तो अपने कुत्ते को टेबल के नीचे रहने दें। उसे ऐसा करने के लिए मजबूर न करें जो वह नहीं करना चाहता। अपने कुत्ते को कुछ क्षेत्रों तक सीमित नहीं रखें उसे सहज और घर पर महसूस करें यह सकारात्मक नहीं है कि आपके कुत्ते को लगता है कि आप ध्यान नहीं देते हैं।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 3
    3
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें ताकि वह तूफानों से डर नहींें। आप एक कॉम्पैक्ट डिस्क खरीदकर ऐसा कर सकते हैं जिसमें तूफान की रिकॉर्डिंग शामिल है। शुरुआत में कम मात्रा के साथ इसे चलाएं। अपने कुत्ते को जब वह संकेत दिखाता है कि वह अब डर नहीं है कॉम्पैक्ट डिस्क की मात्रा धीरे-धीरे बढ़ाएं और अपने कुत्ते को पुरस्कृत करें जब यह डर के कम लक्षण दिखाए।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 4
    4
    यदि आप अपने कुत्ते के तूफानों के डर को रोकने के लिए कई बार कोशिश कर रहे हैं, तो आप दवाओं का सहारा लेने का विकल्प चुन सकते हैं। पशुचिकित्सा उन्हें लिख सकते हैं हालांकि, आपको अपने कुत्ते के कल्याण पर विचार करना चाहिए। क्या यह नींद और शांत होने के लायक है? इसी तरह, क्या आप अपने कुत्ते को डरा देते हैं और संभावित रूप से खुद को और अन्य लोगों को जोखिम में डाल सकते हैं?
  • क्या नहीं करना है

    हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 5
    1
    अपने कुत्ते को सज़ा न दें जब यह डरेगा। यह केवल इसे बदल देगा और आप को और अधिक भ्रमित करेगा
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 6
    2
    अपने कुत्ते को अपने भय से उबरने के लिए बाध्य करने की कोशिश मत करो उदाहरण के लिए, यह तूफान के दौरान बगीचे में रहने के लिए क्रूर है!
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 7
    3
    अपने कुत्ते को आराम मत करो या उसे गले लगाओ आप आँखों से उसकी ओर ध्यान दे सकते हैं जब वह तूफान से डरता है और आप या छुपता है। इस तरह कुत्ते, और तुम्हारा समझ जाएगा कि अगली बार तूफान आने पर आप उसे गले लगा लेंगे। हालांकि, यह केवल आपके भय को बदतर बना देगा
  • विधि 2
    बिल्लियों

    क्या करना है

    हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 8
    1
    तूफान के दौरान कुत्ते की देखभाल करने के लिए लगभग एक ही चीज़ करना चाहिए बिल्ली के ध्यान को विचलित करने की कोशिश करें ताकि यह तूफान पर ध्यान केंद्रित न करे। अपनी बिल्ली के साथ खेल खेलते हैं या उन्हें चूम देते हैं जो लंबे समय तक चले जाते हैं ताकि अपना दिमाग तूफान के अलावा कुछ और पर केंद्रित हो।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 9
    2
    बिल्लियों कुत्तों से अलग होती हैं क्योंकि उन्हें नियमित रूप से बाहर जाने की अनुमति होती है जब वे कृपया अपनी बिल्ली को घर के अंदर रखो, अगर यह तब होता है जब तूफान शुरू होता है। बिल्ली के दरवाजे को लॉक करें और खिड़कियां बंद करें ताकि यह रिसाव न हो। यहां तक ​​कि अगर आप पागल हो जाते हैं और सामने के दरवाज़े पर पहुंचने के लिए खुद को खरोंचने की कोशिश करते हैं, तो उसे घर के अंदर रखो। यह आपको किसी भी खतरे को चलाने से रोकता है जब आप बाहर होते हैं और डरते हुए चलते हैं।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 10
    3
    अपनी बिल्ली की तलाश में मत जाओ, अगर तूफान शुरू होने पर घर के अंदर नहीं होता। यह संभव है कि बिल्ली का आरामदायक स्थान है और जहां वह तूफान के दौरान होना पसंद करता है। इसके अलावा, यदि आप उसके पास देखने के लिए बाहर जाते हैं तो आप बिल्ली के दरवाजे के माध्यम से घर में प्रवेश कर सकते हैं। घर के अंदर रहो और अगर वह चाहें तो उसे वापस आने की प्रतीक्षा करें
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 11
    4
    कुत्तों की तुलना में बिल्लियों बहुत अधिक स्वतंत्र हैं अपने बिल्ली को बैठने या झूठ बोलो, जहां वह पसंद करता है, जब वह एक तूफान से डरता है और बाहर नहीं। इसके अलावा, तूफान समाप्त होने तक उसे परेशान मत करो।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 12



    5
    कुछ दवाएं हैं जो आप को अपनी बिल्ली दे सकते हैं इससे पहले कि तूफान को तनाव में आने से रोकने के लिए होता है पशुचिकित्सा उन्हें लिख सकते हैं
  • क्या नहीं करना है

    हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 13
    1
    कुत्ते की तरह दांत को दंडित मत करो, जैसे कुत्ते।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 14
    2
    अपनी बिल्ली को बाहर रहने के लिए अपने भय को दूर करने के लिए मजबूर करने की कोशिश न करें।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 15
    3
    अपनी बिल्ली को आराम मत करो यदि आप उसे गले लगाते हैं तो आप उसे केवल ध्यान देंगे, जो उसे प्रसन्न करते हैं। इसलिए, अगली बार एक तूफान है, यह आपके लिए आराम से संपर्क करेगा, जो केवल समस्या को बदतर करेगा!
  • विधि 3
    मूषक

    क्या करना है

    हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 16
    1
    रेडियो या टेलीविजन चालू करें पृष्ठभूमि में शोर का एक अच्छा स्रोत तूफान को चुप्पी देगा ताकि आपके कृंतक उसे सुन सकें।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 17
    2
    यदि संभव हो तो, चूहे को प्रशिक्षित करने के लिए आसान नहीं है, जिससे कि तूफानों से डरना न हो। सरल चीज जो आप कर सकते हैं वह उसे घर के अंदर ले जाती है अगर वह बाहर रहता है और उसे एक प्रबुद्ध कमरे में रखता है क्योंकि अंधेरे उसे डरा सकती है
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 18
    3
    सभी पालतू जानवरों की तरह, कृन्तकों ने अपने मालिक को पहचान लिया है, इसलिए यदि आप तूफान के दौरान उपस्थित हों तो आपका डर नहीं होगा
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 19
    4
    अपने सड़कों को कुछ स्वादिष्ट पुरस्कार दें - कई मत दें क्योंकि यह आपके पालतू जानवरों के लिए अस्वास्थ्यकर हो सकता है।
  • क्या नहीं करना है

    हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 20
    1

    Video: कैसे एक कुत्ता थंडर का डर है कि शांत करने के लिए - व्यावसायिक कुत्ता प्रशिक्षण युक्तियाँ

    तूफान के दौरान अपने कृंतक को नियंत्रित करने की कोशिश मत करो। आखिरी चीज जिसे वह करना चाहती है उसे पाने के लिए है यह संभव है कि वह खुद का बचाव करने और आप काटने की कोशिश करता है।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 21
    2

    Video: कैसे आपका कुत्ता को रोकने के लिए थंडर और जोर शोर से डर होने के नाते! 6 आपका कुत्ता शांत करने के लिए थंडर के दौरान टिप्स

    याद रखें कि कृन्तकों के पास आपके से छोटे कान हैं और बहुत जोर से सुन सकते हैं। इसलिए, पृष्ठभूमि संगीत की मात्रा में बहुत वृद्धि नहीं करें क्योंकि आप उसे और अधिक चोट नहीं करना चाहते हैं।
  • हैंडल ए पेट`s Fear of Thunderstorms Step 22
    3
    तूफान में विचलित होने के दौरान अपने कृंतक को कई पुरस्कार या स्नैक्स न दें। यह आपको यह नोटिस देगा कि यदि तूफान के दौरान डरते हैं, तो आपको स्वादिष्ट नाश्ता मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने पालतू जानवरों पर चिल्लाने शुरू मत करो क्योंकि आप उसे अधिक डरा देंगे और आप शोर का स्तर भी बदतर करेंगे!
    • सुनिश्चित करें कि जहां आपका पालतू सुरक्षित है वह क्षेत्र सुरक्षित है बिल्ली के लिए खिड़कियां और दरवाज़े बंद होनी चाहिए। बिल्लियों और कृंतक टैंकों को ठीक से बंद किया जाना चाहिए ताकि वे तूफान के दौरान नहीं जा सकते। कुत्तों को लॉक किया जाना चाहिए और उनके रास्ते पर कुर्सियों और तालिकाओं जैसे भारी वस्तुएँ नहीं होनी चाहिए ताकि कुत्ते को उन में टक्कर न पड़े।
    • सुनिश्चित करें कि पूरे परिवार, और न कि आप, अपने पालतू जानवरों के तूफानों के डर को रोकने की कोशिश में शामिल हों। यह आपके लिए अपने पालतू जानवरों के साथ खेलने के लिए समझ में नहीं आता है, जब बाकी परिवार आपको हग्स देता है
    • बिल्लियों को प्रशिक्षित करने के लिए बहुत मुश्किल है ताकि वे तूफान से डर नहींें। सबसे अच्छी बात यह है कि आप उसे अपनी आजादी दे सकें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि पालतू जानवर स्वयं को सुरक्षित रखते हैं जब वे डरते हैं अपने पालतू जानवर के रास्ते में बहुत अधिक न होने की कोशिश करें या उसे परेशान न करें क्योंकि वह आप काटने या खरोंच कर सकता है, जो जानबूझकर नहीं है, लेकिन बहुत तनाव के तहत है
    • देखें कि क्या आपके कॉन्टैक्ट डिस्क के साथ ट्रेनिंग करने का प्रयास करते हैं, अगर आपके कुत्ते की वृद्धि हुई तनाव या आघात के संकेत हैं। यह विधि आपके कुत्ते के लिए अनुचित हो सकती है और आपके भय को बदतर कर सकती है।
    • जब तूफान आती है तो धातु की वस्तुओं, पानी, तारों, विद्युत वस्तुओं को छूने न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com