ekterya.com

अपने खरगोश को सबसे अच्छा जीवन कैसे दे सकता है

क्या आप जानना चाहते हैं कि आपके खरगोश में सबसे अच्छा जीवन संभव है? क्या आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह खुश है? अपने खरगोश की अच्छी देखभाल करने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

छवि का शीर्षक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन प्रदान कर सकता है चरण 1
1
अपने खरगोश खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप इसका ध्यान रख सकते हैं यह महत्वपूर्ण है हर साल, ईस्टर के समय, "नवीनता" पारित हो जाने के बाद हजारों खरगोशों को छोड़ दिया जाता है सुनिश्चित करें कि आप सभी चीजों के लिए खरगोश की जरूरतों का भुगतान कर सकते हैं याद रखें कि यह सिर्फ भोजन और पेय नहीं है, हर दिन आपको ध्यान, दोस्ती, व्यायाम, उत्तेजक खिलौने और अधिक की आवश्यकता होगी।
  • छवि का शीर्षक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन प्रदान कर सकता है चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि दिन के दौरान आपके खरगोश का ध्यान है यदि आप उसके साथ सबसे अधिक समय नहीं जा रहे हैं, तो एक और खरगोश खरीदने पर विचार करें ताकि आपको अकेला महसूस न हो। गिनी सूअर अच्छे साथी नहीं हैं, चूंकि खरगोश उसके साथ दुर्व्यवहार कर सकता है या उसे डरा सकती है। यदि कोई बच्चा खरगोश पकड़ता है, तो सुनिश्चित करें कि वह बाहर नहीं निकलता है।
  • छवि का शीर्षक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन प्रदान कर सकता है चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि परिवार में हर कोई यह चाहता है अगर कोई इसे घृणा करता है तो इसे खरीदना उचित नहीं है।
  • छवि का शीर्षक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन प्रदान कर सकता है यह चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप उत्तेजना, समय खेलते हैं और हर दिन व्यायाम करते हैं। कल के लिए इसे छोड़ना अच्छा नहीं है, क्योंकि अब आपकी खरगोश की जरूरत है। कल, कल या बाद में उसे कल की कोई अवधारणा नहीं है। वह क्षण रहता है इसके अलावा, एक ऊब खरगोश एक दुखी खरगोश है, और एक दुखी खरगोश एक बीमार खरगोश है
  • Video: खरगोश पालन से पहले ! सावधान, ऐसी गलती कभी न करें। Beware of Rabbit Farming

    छवि का शीर्षक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन प्रदान कर सकता है चरण 5



    5
    सुनिश्चित करें कि आप उसके साथ एक लिंक बनाना चाहते हैं खरगोश अविश्वसनीय रूप से शर्मिंदा हैं और कभी-कभी आपको लगता है कि वे इसके लायक नहीं हैं। जिस समय आप पहली बार अपना हाथ चाटना चाहते हैं, वह एक जादुई सनसनी है और मुझे यकीन है कि उसके बाद इसके लायक होना चाहिए।
  • Video: खरगोश अपने बच्चे को कैसे रखते देखिये

    छवि का शीर्षक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन दे सकता है चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप उनकी आवश्यकताओं के बारे में जानते हैं उसे पानी, भोजन, व्यायाम, खेल, उत्तेजना, दवाइयों, दोस्ती और एक अच्छा घर की जरूरत है। याद रखें कि आपको बहुत सारी दवाएं, शॉट्स और लगातार स्क्रीनिंग की आवश्यकता हो सकती है आप कई bunnies है चाहते हो सकता है, लेकिन यह इसके लायक नहीं है। बेहिसाब नर खरगोश आक्रामक, क्षेत्रीय है, और इसे हर जगह चिह्नित करेगा। स्वास्थ्य जोखिमों के अतिरिक्त, अगर मादा एक उपजाऊ पुरुष के संपर्क में होती है, तो एक वर्ष में कई सी उभारी होंगे। टीके आवश्यक हैं, लेकिन यदि आप किसी ऐसे देश में रहते हैं जहां रेबीज बहुत आम नहीं है, तो यह महत्वपूर्ण नहीं है आपको देखना चाहिए कि उन्हें अन्य बीमारियों के लिए टीके की जरूरत है।
  • छवि का शीर्षक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन प्रदान कर सकता है चरण 7
    7
    सुविधाओं और दिनचर्या के आदी हो जाओ यदि आपका नियमित परिवर्तन होता है, तो पशु चिकित्सक से बात करें। खरगोशों को केवल बीमार होने के लक्षण दिखाई देते हैं, जब बहुत देर हो जाती है वे अपनी कमजोरियों को प्रकट नहीं करते हैं, अन्यथा शिकारियों ने उन्हें तुरंत मार दिया, इसलिए आपको एक नज़र रखना चाहिए और उन पर नज़र रखना चाहिए। थोड़ी सी भी बदलाव एक समस्या का लक्षण हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन प्रदान कर सकता है चरण 8
    8
    जांच करता है। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि खरगोश के लिए सबसे अच्छा तापमान क्या है, जो पुआल सबसे सुरक्षित है, आपको आवश्यक उपकरण, एक आदर्श घर के उपाय और अधिक।
  • युक्तियाँ

    • खरगोश बहुत मजाकिया चीजें कर सकते हैं, जैसे कि आपके कीबोर्ड पर चलना।
    • अगर वे कूदते हैं, तो आनंद लें और एक कैमरे के साथ रिकॉर्ड करें, वे बहुत प्यारे हैं

    चेतावनी

    • आपको तैयार होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com