ekterya.com

बिल्लियों को बिजली के केबलों से काटने से रोकने के लिए

बिल्लियों के रूप में वे कुत्तों के लिए केबल काटने के लिए आकर्षित नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह सभी संभव सावधानी बरतने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है कि वे खतरे में न हों अगर वे एक चबाये। उन्हें काटने के द्वारा केबलों को नुकसान पहुंचाने में सक्षम होने के अलावा, अगर उन्हें बिजली के झटके या गला घोंटना मिलते हैं तो वे गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं। हालांकि, विचार करें कि यह छोटे बिल्ली के बच्चे का एक विशिष्ट व्यवहार है जो उनके दाँत बदल रहे हैं और यहां तक ​​कि सबसे समर्पित केबल चेहरियों ने इस स्तर पर काबू पा लिया है।

चरणों

विधि 1
तारों की मात्रा ढूंढें और कम करें

इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 1 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
1
पता लगाता है कि आपके घर में बिजली के खतरे कहाँ हैं सभी बिजली के उपकरणों है कि बिल्ली ऊंचाई लिए कर रहे हैं संभावित कर रहे हैं, उन है कि तक पहुंच सकता है या जो खतरों कूद करने के लिए पसंद करते हैं। विशेष रूप से के रूप में क्रिसमस का पेड़ रोशनी ऐसी बातें कनेक्ट करने के लिए कंप्यूटिंग उपकरणों और मुद्रण, अस्थायी केबल के केबल के साथ सावधान रहो, केबल है कि आप नहीं पहुँच सकते हैं, लेकिन अपनी बिल्ली ही (जैसे भारी फर्नीचर के पीछे जैसे कि रेफ्रिजरेटर, हीटर और टीवी) और सभी विद्युत आउटलेट।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 2 पर चबाने से कैट रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    केबल रक्षक और अंत के रूप में संभव के रूप में छोटे के बीच दूरी रखें। एक केबल के सबसे कमजोर भागों समाप्त होते हैं, जहां यह डिवाइस और प्लग में जुड़ जाता है इन वर्गों को केबल गार्डों से बचाने के लिए आसान नहीं है, इसलिए उन्हें अक्सर जांचें
  • यदि एक उपकरण के बीच एक जगह, जैसे कि रेफ्रिजरेटर, और एक बिल्ली को प्रवेश करने के लिए दीवार काफी बड़ी है, तो यह उचित है कि आप प्रासंगिक पावर कॉर्ड और आउटलेट की रक्षा के लिए आवश्यक सावधानी बरतें।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 3 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    अनावश्यक उपकरणों को अनप्लग करें और उन्हें एक सुरक्षित जगह पर संग्रहीत करें, जो आपकी बिल्ली के पास तब तक पहुंच नहीं है जब तक कि आपको उनकी आवश्यकता न हो। जब आपको उनका उपयोग करना है, तो उन्हें अनदेखा न करें या उन जगहों पर अपने उपयोग को सीमित करें जिनके पास आपकी बिल्ली का उपयोग नहीं है यह समझ नहीं आता कि घर में फैले हुए अप्रयुक्त विद्युत उपकरणों को अक्सर छूटे और स्थान पर कब्जा कर लिया जाता है, जब उन्हें चबाने और धूल रहित केबल्स के बिना बड़े पैमाने पर संग्रहीत किया जा सकता है।
  • विधि 2
    तारों को छुपाएं

    इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 4 पर च्यूइंग से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    1
    सामान को बेहतर रखरखाव करने के लिए फर्नीचर को फिर से संगठित करता है, जो चलने या ले जाने के लिए जाते हैं आधार और टेबल्स या बुकशेल्ड्स के पीछे ब्लॉक करें जिनके तल और तल या उसकी पीठ और दीवार के बीच एक स्थान है। याद रखें कि उनके आकार के आधार पर, बिल्लियों आपके हाथ की मुट्ठी की तुलना में छोटे स्थान के माध्यम से स्लाइड कर सकती हैं। आपकी बिल्ली-पात्र भी ऐसे ऑब्जेक्ट्स को स्थानांतरित कर सकती हैं जो दृढ़ता से तय नहीं हुईं या जो भारी नहीं हैं। जितना संभव हो उतना केबल एक्सटेंशन छुपाएं स्वच्छ विद्युत उपकरणों जो उपयोग में नहीं हैं और उन्हें किसी सुरक्षित जगह और अपनी बिल्ली की पहुंच से बाहर रखें
    • उपयोग करने की संभावना पर विचार करें वायरलेस तकनीक जब संभव हो और संरक्षित क्षेत्रों में ट्रांसमीटर केबल रखें, तो अपनी बिल्ली की पहुंच से बाहर रखें
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 5 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    बक्से या दराज में छोटे उपकरण या चार्जर्स को समायोजित करता है। यदि आप एक दराज के अंदर एक चार्जिंग स्टेशन बना सकते हैं, तो बिल्ली कई छोटे और आकर्षक केबलों तक नहीं पहुंच पाएगी। इसके अलावा, यदि आप पीछे के छेद वाले बक्से में केबल डालते हैं, तो आप उनके वास्तविक कार्य को भी छुपा सकते हैं और उनके साथ खेलते हुए बिल्ली की संभावना कम कर सकते हैं।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 6 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    चिपकने वाला टेप के साथ लटका सभी केबलों को ठीक करें। सामान्य तौर पर, जो चीजें लटकाती हैं वह उन लोगों को आकर्षित करती हैं जो कि बिल्ली को आकर्षित करती हैं, लेकिन एक बार जब आप उन्हें एक मेज या दीवार के पैर में मजबूती से ठीक कर देते हैं, तो केबल सतह से एकीकृत हो जाते हैं और अब इतने आकर्षक नहीं होंगे केबलों को किसी अन्य सतह पर रखे रखने के लिए आप वेल्क्रो सहायक या विशेष फास्टनरों भी खरीद सकते हैं।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 7 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    4
    केबल कवर खरीदें वे विभिन्न प्रारूपों और रंगों में उपलब्ध हैं और आप उन्हें हार्डवेयर स्टोर पर खरीद सकते हैं। कुछ दीवारों या फर्नीचर से जुड़े होते हैं, जबकि अन्य केबलों को एक साथ पकड़ते हैं। आपके द्वारा चुने गए प्रकार के अलावा, सभी केबलों के लिए प्लास्टिक के कवर होते हैं, जो आपकी बिल्ली को नहीं छेद सकते।
  • विधि 3
    केबलों के आकर्षण को हटा दें

    इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 8 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक खराब स्वाद के साथ एक उत्पाद के साथ केबलों को कवर करें एक उत्पाद के साथ केबलों को स्प्रे या कवर करें जिसमें एक स्वाद होता है जो आपकी बिल्ली का पता लगाता है। व्यावसायिक समाधान और कुछ अन्य हैं जो आप घर पर बना सकते हैं यदि आप इसे तैयार करने जा रहे हैं, तो ऐसी चीजों को इस्तेमाल करने पर विचार करें मसालेदार सॉस, लैवेंडर तेल, घर का बना साइट्रस या सिरका पेस्ट, लहसुन, लाल मिर्च का काली मिर्च, युकलिप्टुस और मेन्थॉल (उदाहरण के लिए विइक वापोरुब) के मलहम, व्यंजन, चूने का रस या तेल या मिर्च पेस्ट के लिए डिटर्जेंट कुछ खेल मलहम की एक पतली परत का उपयोग करते हैं जिनमें मेन्थॉल होता है और वास्तव में मजबूत या दुर्गन्ध दूर करने वाला होता है आउटलेट में कॉर्ड को फिर से कनेक्ट करने से पहले पदार्थ को आप पूरी तरह से सूखने पर लागू करने के बारे में सुनिश्चित करें, और विचार करें कि आपको समय-समय पर घर का समाधान पुन: लागू करने की आवश्यकता होगी। नमकीन उत्पादों से बचें, क्योंकि बिल्लियों को नमक के साथ चीजों को चाटना पसंद है
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 9 पर चबाने से कैट्स रखें



    2
    कुछ ठोस के साथ केबल को कवर करें जो काटने से रोकता है इस तरह के Chewsafe और CritterCord के रूप में वाणिज्यिक उत्पादों पारदर्शी और लचीला बिल्लियों के लिए एक खट्टे खुशबू तारों, जो अपने क्षेत्र में बेचा की जांच के पास मत जाओ के साथ स्वादिष्ट कवर कर रहे हैं। ये कवर लागू करने में आसान हैं और केवल एक बार लागू होते हैं, सामयिक समाधानों के विपरीत।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 10 पर च्यूइंग से कैट्स रखें
    3
    चिपकने वाला टेप के साथ केबल छिपाने। एक एल्यूमीनियम टेप या एक डबल पक्षीय चिपकने वाला प्रयोग करें यह तारों के आसपास लपेटना आसान है और आप उन्हें हार्डवेयर स्टोर पर खरीद सकते हैं। एल्यूमीनियम टेप के मामले में, बिल्लियों क्षारीय स्वाद को नापसंद करते हैं और इसके साथ लिपटे कुछ चबाने से बचें। इसके अलावा, बिल्ली के बच्चे चिपचिपा चीजों को काटते हैं और इसलिए, डबल पक्षीय चिपकने वाली टेप को नहीं छूेंगे। ध्यान रखें कि इस पद्धति के साथ समस्या यह है कि चूंकि यह चिपचिपा है, बहुत से fluffs भी इसे छड़ी करेंगे
  • विधि 4
    अपनी बिल्ली को विचलित करें

    इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 11 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    1
    उसकी बिल्ली को विचलित करने के लिए शोक या त्वरित आंदोलनों के साथ विचलित उसे कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं यदि आप अपनी बिल्ली को एक तार चबाने पकड़ते हैं। एक संभावना यह है कि आप चिल्लाते हैं "नहीं!" बहुत जोर से या आप दृढ़ता से हर बार जब आप केबल दृष्टिकोण सराहना करते हैं। एक और विकल्प है कि पानी पिस्तौल का उपयोग करें और हर बार जब आप किसी ऐसे क्षेत्र के पास न जाएं जो आपसे संपर्क करना नहीं चाहते हैं जाहिर है, सावधानी बरतें कि पानी के साथ बिजली या इलेक्ट्रॉनिक यंत्र को गीला न करें।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 12 पर चबाने से कैट रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    शोर के साथ गति डिटेक्टर का उपयोग करें। आप, इस समय यह इस तरह के एक मेंढक रव के रूप में एक आंदोलन का पता लगाता है पर एक प्रस्ताव डिटेक्टर खिलौना बीप मिलता है, तो रणनीतिक पर विचार हर बार रिंग करने के लिए जगह अपनी बिल्ली कुछ तारों दृष्टिकोण कमजोर, जैसे कि कंप्यूटर डेस्क के अंतर्गत। ध्वनि जोर से और पर्याप्त अचानक अपनी बिल्ली और दूर डराने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन वहाँ संभावना है कि पुसीकैट आवाजों से परिचित और इसे अनदेखा करने के लिए है।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 13 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    विक्रय खोजें तारों को काटने से यह संकेत हो सकता है कि आप ऊब गए हैं, आप शिकार का अभ्यास करते हैं, या बस आपको खेलने की जरूरत है। नए खिलौने की कोशिश करें जो आपकी बिल्ली को मनोरंजन करते हैं, जैसे कालीन का एक टुकड़ा, कुछ कार्डबोर्ड बक्से तोड़ने या कुत्ते के लिए एक रबर खिलौना भी।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 14 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि

    Video: Words at War: The Ship / From the Land of the Silent People / Prisoner of the Japs

    4
    बिल्ली घास के साथ टेस्ट करें खरीदें या बढ़ें बिल्लियों के लिए घास जई बीज या गेहूं के साथ कई बिल्लियां घास को चक्कर लगाने की आवश्यकता महसूस करती हैं, और यदि उन्हें इसकी कमी है, तो वे समान बातें करने के लिए धागे और केबल्स जैसी चीजों की तलाश करेंगे। आप पालतू जानवरों के स्टोर में और इंटरनेट पर बिल्ली की खरपतवार खरीद सकते हैं, या ओट बीज और गेहूं खरीद सकते हैं और इसे एक छोटे से मिट्टी के साथ एक बर्तन में खुद कर सकते हैं। आप एक बगीचे से घास का एक छोटा टुकड़ा भी ले सकते हैं जो कीटनाशकों या जड़ी-बूटियों के साथ इलाज नहीं किया गया है यह सुनिश्चित करने के लिए clod की जांच करें कि इसमें केवल घास ब्लेड शामिल हैं और यह मातम से मुक्त है। फर्श पर एक बर्तन में घास के घुट को रखें और उस पर बिल्ली का कुप्पी दें। बिल्ली अपने मूल स्थान में सोंड गांठ को फिर से व्यवस्थित करें जब बिल्ली अब इसे काट नहीं लेती। जितनी बार आवश्यक रूप से दोहराएं।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 15 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी बिल्ली को कई दे दो खिलौने मज़ा। अक्सर, जब बिल्ली तारों को काटते हैं तो वे सिर्फ छोटे खिलौने बनाने की कोशिश करते हैं। छोटे केबल लिनोलियम या लकड़ी के फर्श के माध्यम से एक अद्भुत तरीके से आगे बढ़ते हैं जब एक बालों वाले पैर से हिलते हैं एक अलग तरह के खिलौने के साथ अपनी बिल्ली विचलित करने की कोशिश करें बस उन लोगों से बचना सुनिश्चित करें जो काट करने वाले केबल्स के व्यवहार को उत्तेजित करते हैं, जैसे कि ये एक जैसे हैं, जो एक धागे, एक रस्सी और इतने पर लटकाते हैं।
  • इलेक्ट्रिक कॉर्ड और चार्जर्स चरण 16 पर चबाने से कैट्स को रखें शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप केबल के साथ उपकरणों को स्थानांतरित करते हैं तो अपनी बिल्ली को दूर रखें कुछ ऐसी गतिविधियां हैं जिनमें केबलों को स्थानांतरित करने के लिए अनिवार्य है। इन मामलों में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी बिल्ली को किसी अन्य कमरे या अंतरिक्ष में बंद कर देते हैं, जहां से आप ऐसे उपकरणों का उपयोग करने जा रहे हैं। तो आप केबल काट करने का जोखिम नहीं उठाएंगे और दोनों को बिजली के झटके मिलेगा और आप बिल्ली के संभावित खतरा से बचेंगे, अगर वह केबल पर खींचें तो बहुत मुश्किल है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक गैर विषैले पदार्थ के साथ कोट असुरक्षित केबल है जो आपकी बिल्ली गंध या चाटना पसंद नहीं करता है, तो अपने फर्नीचर, दीवारों, फर्श और कालीन की रक्षा करें। यह भी सुनिश्चित करें कि आप जिस पदार्थ का उपयोग करते हैं वह अपनी क्षमता को बनाए रखता है जब यह सूख जाता है और यह कुछ भी नहीं दागता है।
    • भूसे एक कम लागत वाले विकल्प भी हैं I यदि आप उन्हें अपने घर के कमरे के चारों ओर बिखरे हुए छोड़ते हैं, तो आपकी बिल्ली में कुछ चबायेगा और साथ खेलना होगा।
    • अपने केबल को हवा दें और उसे प्लास्टिक के थैले के अंदर डाल दें, ताकि आप कॉम्प्रेस्ड वायु के ऊपर की तरफ का उपयोग कर सकें "इसे गीला" तरल के साथ संकुचित हवा के एरोसोल में बहुमत वाले बच्चों को एक भयानक स्वाद के साथ एक योजक होता है ताकि बच्चों को उच्च स्तर पर चूसने के लिए इसे रोकने के लिए रोक दिया जा सके। फिर अपने बिल्ली को काट दें, यह निश्चित रूप से पिछली बार जब आप कोशिश करेंगे
    • सभी पिछले समाधानों के लिए एक सरल और बहुत ही सस्ते विकल्प केबलों को समायोजित करने के लिए कवर खरीदना है इन संरचनाओं में एक ट्यूब का आकार है और केबलों को व्यवस्थित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन उनके पास एक सौंदर्य, सुव्यवस्थित और बिल्ली-प्रूफ कंटेनर के अंदर सभी फांसी के तार रखने का दोहरा उद्देश्य है। तैयार, समस्या हल हो गई!
    • अपने बिल्ली को चिकित्सक के पास ले लें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसके पास दांतों की समस्या नहीं है जो उसे तारों को काटने के लिए प्रेरित करती है।

    चेतावनी

    • यदि आपकी बिल्ली केबल का एक हिस्सा निगलती है, तो तुरंत पशुचिकित्सा में जाएं, क्योंकि यह बिल्ली के आंत में प्रवेश कर सकती है और कई समस्याएं पैदा कर सकती है।
    • केबलों के अलावा, अपने बिल्ली की पहुंच से धागे, रस्सियों और इलास्टिक्स को बाहर रखें न केवल यह सब एक ही चबाने के व्यवहार को प्रोत्साहित करता है, लेकिन यह आपके प्यारे दोस्त को घातक भी हो सकता है अगर वह उन्हें निगल लेता है। विचार करें कि वे आपकी आंतों में उलझा हो सकते हैं और गंभीर चिकित्सीय समस्याओं का सामना कर सकते हैं। यदि आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली ने रस्सी या धागे को निगल लिया है, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि यह एक पशुचिकित्सा द्वारा जाँच कर लिया जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ठीक है।
    • केबलों की स्थिति अक्सर जांचें बिल्लियों छोटे, बुद्धिमान और लगातार हैं वे पूरी तरह से उन्हें काटने के बिना तारों को नुकसान पहुंचा सकते हैं ध्यान रखें कि क्षतिग्रस्त केबल से आग लग सकती है, इसलिए इसे तुरंत बदलें
    • अपनी बिल्ली पर चिल्लाने की आदत में मत आना, यह उसे आक्रामक या असामाजिक बनने का कारण हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com