ekterya.com

कालीन पर पेश होने से आपकी बिल्ली को कैसे रोकें?

कुछ बिल्लियों कालीन, जो मालिकों के लिए बहुत निराशा हो सकती है पर पेशाब करने की आदत विकसित करना। आपके मूत्र की गंध बहुत अप्रिय और आम तौर पर घर भर में फैले हुए है। इसके अलावा, छोड़ने के दाग फाइबर और एक कालीन के गद्देदार भाग से दूर करने के लिए, जिससे गंध रहता है बहुत मुश्किल हो सकता है। क्योंकि इन जानवरों स्थानों और मूत्र की गंध में पेशाब करने के लिए करते हैं, इस समस्या को दूर करने के लिए अक्सर मुश्किल होता है। कारण बिल्लियों उनके कूड़े बॉक्स के बाहर पेशाब के अलावा मूत्र पथ के संक्रमण और मूत्राशय की समस्याओं, इस्तेमाल किया रेत के प्रकार और अन्य पालतू जानवरों के साथ संघर्ष कर रहे हैं। कैसे अपनी बिल्ली कालीन पर पेशाब को रोकने के लिए के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ रखें।

चरणों

विधि 1
कालीन पर पेश होने से अपनी बिल्ली को रोकें

कालीन चरण 1 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
1
पशु चिकित्सक के लिए अपनी बिल्ली ले लो। यह संभव है कि जो आपकी बिल्ली को अपने कूड़े की बॉक्स के बजाय कालीन पर पेश होने का कारण बनता है, वह एक चिकित्सा समस्या है, जैसे मूत्र पथ के संक्रमण स्थिति को हल करने के लिए किसी अन्य विधि की कोशिश करने से पहले, अपने व्यवहार को पशुचिकित्सा में लेने के लिए चिकित्सा समस्याओं का इलाज करना बेहतर है जो इस व्यवहार का कारण बन सकता है आपके स्वास्थ्य और कल्याण की रक्षा के लिए, साथ ही इसे से बचने के लिए सैंडबॉक्स पर आपका घृणा लम्बे समय तक रहने के लिए तुरंत इसे लेने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • कुछ लक्षण है कि मूत्र पथ या अपनी बिल्ली के मूत्राशय में संभावित समस्या का संकेत एक लंबे समय के लिए बैठने कर रहे हैं, खून पेशाब, अक्सर पेशाब और पेशाब करने के लिए प्रयास करते हुए meowing। ये समस्याएं बिल्ली को अपने कूड़े की बॉक्स का उपयोग करने से बचने का कारण बन सकती हैं। उल्लेख लक्षण भी एक मूत्र रुकावट है, जो घातक हो सकते हैं संकेत हो सकता है। केवल एक पशु चिकित्सक अंतर बता सकते हैं, तो यह ले जहां एक पेशेवर करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • कालीन चरण 2 पर पेशाब करने से रोकें बिल्ली नामक छवि
    2
    एक एंजाइमी सफाई उत्पाद के साथ दुर्घटनाओं को साफ करें एक ही स्थान पर फिर से अपनी बिल्ली पेशाब रखने के लिए एक और तरीका है साफ क्षेत्र तुरंत गंदगी के बाद है। अमोनिया के बजाय एक एंजाइमिक सफाई उत्पाद का उपयोग करें बाद के अपने पालतू जानवरों के लिए अधिक बार पेशाब क्योंकि इसे किसी अन्य बिल्ली के मूत्र में अमोनिया की गंध को भ्रमित और लगता है कि आप अपने खुद के खुशबू के साथ कवर करना चाहिए कर सकते हैं बना सकते हैं।
  • यदि आपके कालीन के दाग को दूर करना मुश्किल है, तो एक पेशेवर कालीन क्लीनर को धोने पर विचार करें।
  • कुछ कारपेटों को साफ करना असंभव हो सकता है, अगर दुर्घटना के तुरंत बाद उन्हें धोया नहीं गया था। इस मामले में, उन लोगों से छुटकारा पाने के लिए बेहतर है जो आपकी बिल्ली ने कई बार देखा है
  • कालीन चरण 3 पर मूत्रमार्ग से रोकें
    3
    कालीन पर एक सैंडबॉक्स रखें जहां बिल्ली पेशाब करना पसंद करती है। अगर आपका पालतू कालीन पर पेशाब करना शुरू हो गया है, तो उसे कूड़े के बक्से में जगह दें, जिससे उसे उसे इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करें। एक बार जब आप एक महीने के लिए बॉक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे अपनी सैर के स्थान पर एक दिन में कुछ सेंटीमीटर ले जाना शुरू कर दें।
  • कालीन कदम पर मूत्रमार्ग से रोकें बिल्ली 4 शीर्षक
    4
    अपने धावक कालीनों या सजावटी कालीनों को चालू करें बिल्लियों को स्नान के रूप में उपयोग करने के लिए एक विशेष गलीचा पसंद करना शुरू हो सकता है इसे बदलकर, सतह की बनावट बदलती है और इस तरह आप अपने पालतू जानवरों को हतोत्साहित कर सकते हैं। इसलिए, यह देखने के लिए कि क्या बिल्ली उन पर पेशाब बंद हो जाती है, कुछ दिनों के लिए अपने धावक और सजावटी कालीनों को बदलने का प्रयास करें।
  • कालीन चरण 5 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    5
    आसनों के किनारों पर एक दो तरफा टेप रखें। चिपकने वाला टेप बिल्ली को पेशाब से रोका जा सकता है क्योंकि उसके पैर पर चिपचिपा महसूस करना अप्रिय लगता है। इस टेप को कुछ सजावटी कालीनों के किनारों पर रखने की कोशिश करें और उस क्षेत्र में जहां बिल्ली अक्सर पेशाब करती है
  • कालीन चरण 6 पर पेशाब से रोकें
    6
    अपने सैंडबॉक्स के पास अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं। यह संभव है कि आपका पालतू कार्पेट एक बाथरूम के रूप में उपयोग करता है क्योंकि यह बॉक्स को कुछ नकारात्मक के साथ जोड़ता है। आप सैंडबॉक्स के पास अपनी बिल्ली के साथ गतिविधियां करके स्थिति को बेहतर बना सकते हैं, जैसे कि इसके साथ खेलना सैंडबॉक्स के बारे में एक सकारात्मक भावना पैदा करने के लिए कुछ दिनों से उसे कुछ ही दिन से दूर खेलने का प्रयास करें।
  • अगर वह सैंडबॉक्स का उपयोग करता है तो पुरस्कारों के साथ उन्हें इनाम देने की कोशिश न करें जब वे बाथरूम में जाते हैं तो बिल्लियां बाधित नहीं करना पसंद करती हैं
  • आप अपने सैंडबॉक्स के पास कुछ पुरस्कार और खिलौने छोड़ सकते हैं, लेकिन इसके बाद अपने भोजन या पानी को न रखें। बिल्लियों को अपने बाथरूम के पास खाना पसंद नहीं है
  • कालीन चरण 7 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    7
    यदि स्थिति में सुधार नहीं होता है तो पशुचिकित्सा से बात करें सैंडबॉक्स का इस्तेमाल करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रोत्साहित करने में समय और प्रयास लगते हैं। हालांकि, यह हमेशा काम नहीं करता है कुछ पशु चिकित्सकों ने इन प्रकार की समस्याओं को ठीक करने के लिए विशेष प्रशिक्षण देने का सुझाव दिया। यदि आपकी बिल्ली थोड़ी देर बाद सुधार नहीं करती है, तो किसी पशु व्यवहार के पेशेवर या प्रमाणित व्यवहार वाले पशुचिकित्सा से बात करने पर विचार करें
  • विधि 2
    सैंडबॉक्स के उपयोग के साथ सामान्य समस्याओं को समझें

    कालीन चरण 8 पर पेशाब करने से रोकें बिल्ली
    1
    ध्यान रखें कि आप कूड़े के बक्से को कितनी बार साफ करते हैं बिल्लियों को गंदे लिटिर बॉक्स का उपयोग करना पसंद नहीं है और अगर उन्हें इसका उपयोग करने की आवश्यकता होती है तो उनके बॉक्स गंदे होने पर किसी अन्य स्थान का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। यदि आप हर दिन अपनी रेत नहीं बदलते हैं, तो यह मानें कि यह कारण हो सकता है कि आपका पालतू कालीन पर पेशाब का कारण बनता है।
    • हर दिन गंदा रेत को हटाने के अलावा, आप एक सप्ताह में कम से कम एक बार सभी रेत को हटाने और गर्म पानी और unscented साबुन या बेकिंग सोडा के साथ कैबिनेट साफ करने के लिए किया है। सफाई समाप्त करने के बाद, बॉक्स को सूखा और नए रेत डाल दें।
    • यदि आपको अपने बिल्ली के लिट बॉक्स को साफ रखने में मदद की ज़रूरत है, तो स्वयं को सफाई प्रणाली के साथ आज़माएं



  • कालीन कदम पर पलटने से रोकें बिल्ली 9 शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास घर पर पर्याप्त रेत बक्से हैं आपके घर में बिल्लियों की संख्या से अधिक एक बॉक्स होना ज़रूरी है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास तीन बिल्लियों हैं, तो आपको चार सैंडबॉक्सेस की आवश्यकता होगी यदि आपके पास केवल दो सैंडबॉक्स और तीन बिल्लियों हैं, तो यह संभव है कि उनमें से एक कालीन पर पेश होने का कारण है।
  • कालीन चरण 10 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    3
    निर्धारित करें कि बिल्ली आसानी से लिटिर बॉक्स में प्रवेश कर सकती है। अपनी बिल्ली एक बहुत ले जाने के लिए जहाँ आपके सैंडबॉक्स को पाने के लिए या में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए यह मुश्किल लगता है के लिए है, तो यह कालीन पर पेशाब के लिए कारण हो सकता है। इस मामले में, एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप जल्दी पहुंच सकते हैं अगर आप जल्दी में हैं, पहली मंजिल पर ऐसी ही एक और दूसरे पर एक में कूड़े बक्से जगह।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली यह देख सकती है कि कोई व्यक्ति या दूसरे जानवर बॉक्स में आते हैं और आसानी से बच सकते हैं। बिल्लियों को कोनों की तरह महसूस करना पसंद नहीं है
  • पुरानी बिल्लियों के लिए, प्रवेश और निकास की सुविधा के लिए निचले किनारों के साथ सैंडबॉक्स का उपयोग करें
  • कार्पेट के क्षेत्र में या उससे अधिक के ऊपर रेत बक्से रखें जहां बिल्ली अक्सर पेशाब करती है।
  • कालीन चरण 11 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    4
    पता लगाएँ कि क्या समस्या रेत का प्रकार है आपकी बिल्ली लिटिर बॉक्स का उपयोग करने से बच सकती है क्योंकि यह उत्पाद की गंध या बनावट पसंद नहीं करती है, या क्योंकि यह परत बहुत गहरी है यह समूहीकृत किया जाता है कि मध्यम के लिए सुक्ष्म रेत की एक पतली परत रखना सबसे अच्छा है, लेकिन आप अपने बिल्ली को विभिन्न प्रकार की रेत की पेशकश कर सकते हैं ताकि आप यह देख सकें कि आप कौन पसंद करते हैं।
  • उसे दो अलग-अलग प्रकार के रेत के साथ चुनने के लिए दूसरे के पास एक दे दें दिन के अंत में, दोनों को देखने के लिए देखें कि आपकी बिल्ली का प्रयोग किसने किया
  • रेत की एक पतली परत प्रदान करें बिल्लियों 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) की गहरी परतों को पसंद करती है।
  • कालीन कदम 12 पर मूत्रमार्ग से रोकें बिल्ली नामक छवि
    5
    निर्धारित करें कि बॉक्स आपकी बिल्ली को असुविधा का कारण बनता है। कुछ बिल्लियों अपने लिटिर बॉक्स का उपयोग करने से बचते हैं क्योंकि उन्हें कंटेनर के आकार या आकार पसंद नहीं है। इसके अलावा, अस्तर भी इस तरह से असहज महसूस कर सकता है कि वह अब बॉक्स का उपयोग नहीं करता है। इसलिए, यह देखने के लिए कि क्या यह इसका उपयोग नहीं करना चाहता है, लाइनर और उसके सैंडबॉक्स से शेड को हटा दें।
  • अपने बिल्ली के लिटिर बॉक्स के आकार को ध्यान में रखें यदि यह बहुत छोटा है, तो आप इसका उपयोग नहीं करना पसंद कर सकते हैं।
  • विधि 3
    संभव स्वास्थ्य और व्यवहार समस्याओं पर विचार करें

    कालीन कदम 13 पर पेशाब से रोकें बिल्ली नामक छवि
    1
    तय करें कि तनाव आपके बिल्ली कालीन पर पेशाब करता है। अन्य पालतू जानवर, बच्चों या शोर वातावरण आपके बिल्ली को तनाव महसूस कर सकते हैं और अपने लिटिर बॉक्स का उपयोग करने से बच सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सैंडबॉक्स एक अंधेरे, शांत और दूरदराज के स्थान पर है। यदि आप एक उच्च यातायात क्षेत्र में हैं, तो आप इसका उपयोग करने की संभावना कम हैं।
    • अपनी बिल्ली को आराम करने में मदद करने के लिए फ़ेलीवे विरोधी तनाव विसारक का उपयोग करने का प्रयास करें यह उत्पाद एक सुगंध जारी करता है जो कुछ बिल्लियों को शांत करता है।
  • Video: My Friend Irma: Memoirs / Cub Scout Speech / The Burglar

    कालीन कदम 14 पर पेशाब से कैट्स को रोकें
    2
    अपने बिल्ली के वर्तमान या पिछले चिकित्सा बीमारियों को ध्यान में रखें आपका पालतू जानवर का चिकित्सा इतिहास आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि आप अपने लिटिर बॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करते। यदि आपको संदेह है कि वह बीमार है, तो उसे जल्द से जल्द पशुचिकित्सा में ले जाएं। एक बीमारी का प्रारंभिक उपचार कूड़े की बॉक्स में समस्याओं को रोकने में मदद कर सकता है, साथ ही साथ अपनी बिल्ली को दर्द और असुविधा से बचा सकता है। मूत्र पथ के संक्रमण और बिल्लीगत अंतःस्राव सिस्टिटिस सामान्य बीमारियां हैं जो आपकी बिल्ली कालीन पर पेशाब का कारण बन सकती हैं।
  • मूत्र (या मूत्र पथ) संक्रमण आपकी बिल्ली अपने कूड़े की बॉक्स का उपयोग नहीं कर सकते, उनका उपचार करने के बाद भी। आपका पालतू कूड़े की बॉक्स को उस दर्द के साथ जोड़ सकता है जिसे वह महसूस करता है और उसका उपयोग करने से बचें।
  • फेयर इंटरस्टिस्टिक सिस्टिटिस एक और बीमारी है जो अक्सर बिल्लियों को उनके कूड़े के बक्से का इस्तेमाल करने से बचाती है। इससे आपके पालतू अन्य स्थानों पर पेशाब का कारण बन सकता है क्योंकि उन्हें अधिक बार पेशाब की तरह लगता है।
  • गुर्दा की पथरी या बिल्ली के मूत्र पथ में एक रुकावट भी उसे अपने लिटिर बॉक्स का उपयोग करने से रोका जा सकता है आपका पालतू बॉक्स का उपयोग करते समय मौत या रोने सकता है और उपचार के बाद भी दर्द का डर जारी रख सकता है।
  • ध्यान रखें कि प्रारंभिक उपचार करने के लिए यह आवश्यक है ताकि आपकी बिल्ली अपने कूड़े के बक्से में लंबे समय तक घृणा का विकास न करे।
  • कालीन चरण 15 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    3
    पता करें कि क्या सैंडबॉक्स के साथ समस्या क्षेत्र के साथ करना है। बिल्लियों ने अपने क्षेत्र को कुछ मूत्र के फर्नीचर के किसी टुकड़े के हिस्से पर छिड़काकर या किसी अन्य सतह पर छिद्र कर दिया। बाथरूम जाने पर मूत्र की मात्रा कम होती है। यदि आप अपनी बिल्ली में यह व्यवहार देख रहे हैं, तो इस अनुच्छेद में कई सुझाव उपयोगी होंगे लेकिन आपको ऐसा करने से रोकने के लिए अन्य अतिरिक्त काम करना होगा।
  • मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करना बिना मस्तिष्क वाली बिल्लियों में एक अधिक सामान्य व्यवहार है, लेकिन विचलित महिलाएं भी इस तरह से कार्य कर सकती हैं, इसलिए आपकी सभी बिल्लियों को बाँझ बनाना महत्वपूर्ण है।
  • मूत्र के साथ क्षेत्रीय निशान घरों में आम हैं जहां दस से अधिक बिल्लियों हैं, इसलिए इस समस्या से बचने के लिए उस सीमा से नीचे की बिल्लियों की संख्या रखें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास कालीन पर पेश होने वाला एक बच्चा बच्चा है, तो सुनिश्चित करें कि कारण यह नहीं है कि आप किसी पुराने बिल्ली या अन्य पालतू जानवरों से भयभीत महसूस करते हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि सैंडबॉक्स कहां है और आप इसे आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास कई बिल्लियों हैं और आपको यकीन नहीं है कि आप कहां से पेशाब कर रहे हैं, तो पशुचिकित्सक से पूछें कि आप अपराधी की पहचान करने के लिए फ्लुरेससेन का उपयोग कर सकते हैं। सभी मूत्र चमक जाएगा जब यह काले या पराबैंगनी प्रकाश के साथ प्रकाशित होता है। फ्लोरेससेन रंगों का मजबूत रंगीन मूत्र है, इस प्रकार आप देख सकते हैं कि सभी बिल्लियों में से कौन अपराधी है
    • बक्से में ट्रे को संभालने के दौरान हमेशा दस्ताने का उपयोग करें और जब आप रेत से छुटकारा मिलते हैं एक बार खत्म होने पर, गर्म पानी और साबुन से अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें।
    • यदि आपकी बिल्ली को घर के अंदर और बाहर दोनों होना पसंद है, तो एक बिल्ली के दरवाजे को स्थापित करने पर विचार करें। इससे आपके पालतू जानवर के प्रस्थान की सुविधा होगी, अगर आप अंदर की जगह बाथरूम के बाहर जाना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • सैंडबॉक्स या उस स्थान पर अचानक परिवर्तन न करें जहां यह है उदाहरण के लिए, यदि आप किसी दूसरे ब्रांड से उत्पाद का उपयोग करने जा रहे हैं, तो धीरे-धीरे बदलाव करने के लिए इसे पिछले रेत से मिलाएं। यदि आपको उस स्थान को बदलना होगा जहां सैंडबॉक्स होता है, तो नए स्थान को नामित जगह में रखें, लेकिन पुराने बॉक्स को तब तक न रखें जब तक कि आपकी बिल्ली नई बार का उपयोग न करें।
    • यदि आपकी बिल्ली कालीन पर पेश करती है, तो एक मजबूत गंध के साथ रेत के निशान का उपयोग न करें कई बिल्लियों मजबूत गंध पसंद नहीं है और इत्र के बिना एक रेत पसंद करते हैं
    • कालीन से मूत्र साफ करने के लिए कभी अमोनिया या सिरका का उपयोग न करें चूंकि इसकी गंध बिल्ली मूत्र के समान है, इस वजह से आपके पालतू जानवरों को वहां पेशाब करना जारी रख सकते हैं।
    • मूत्र में अपनी बिल्ली की नाक रगड़ना न करें, न ही इसे उठाओ और उसे सैंडबॉक्स में रखें या उसे एक छोटे से कमरे में लगा दें। ये उपाय समस्या को ठीक नहीं करेंगे। इसके अलावा, वे कूड़े के बक्से के साथ बिल्ली को और अधिक नकारात्मक परिस्थितियों से जोड़कर स्थिति को और भी खराब कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com