ekterya.com

कैसे एक पुरुष बिल्ली क्षेत्र अंकन से रोकने के लिए

चिह्नित क्षेत्र एक बातचीतत्मक व्यवहार है जो पुरुष बिल्लियों को विभिन्न कारणों से मिला है। चूंकि इस प्रयोजन के लिए छिद्र मूत्र मजबूत है और फर्नीचर और कालीनों पर दाग पैदा कर सकता है, इसलिए इस आदत को बिल्लीखाना के मालिकों के लिए एक असुविधा हो सकती है। यदि आपकी बिल्ली अपने क्षेत्र को चिह्नित करती है, तो समस्या का समाधान करने के कई तरीके हैं।

चरणों

भाग 1
कारण का पता लगाने के लिए बिल्ली अंक क्षेत्र क्यों

चरण 1 के छिड़काव से स्टॉप ए नर बिल्ली कैट का शीर्षक
1
अंकन क्षेत्र और पेशाब में अंतर के बारे में जानें। मूत्र के ओस, या मूत्र के साथ क्षेत्र का निशान, कई कारणों से होने वाला एक संचार व्यवहार है। हालांकि, सैंडबॉक्स से बाहर पेशाब आमतौर पर एक सामान्य आवश्यकता के कारण होता है जिसे अक्सर सैंडबॉक्स के साथ समस्या के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।
  • क्षेत्र के निशान ऊर्ध्वाधर सतहों पर हैं, चूंकि बिल्ली उन वस्तुओं को स्प्रे करता है और राशि वह केवल पेशाब से कम है।
  • क्षेत्र को चिन्हित करने के लिए उत्सर्जित मूत्र में गहरा गंध होता है, क्योंकि इसमें बिल्ली के द्वारा जारी किए गए कुछ रसायनों को अन्य बिल्लियों के लिए संदेश संवाद करने के लिए शामिल होता है।
  • चिह्नित क्षेत्र अप्रभावित पुरुषों में एक सामान्य व्यवहार है, जहां कई बिल्लियों रहते हैं और उन में जहां हालिया परिवर्तन हुए थे
  • स्टेप 2 के छिड़काव से स्टॉप ए नर बिल्ली कैट का शीर्षक चित्र

    Video: Our Miss Brooks: Connie's New Job Offer / Heat Wave / English Test / Weekend at Crystal Lake

    2
    कारणों को समझें कि एक बिल्ली का चिन्ह क्षेत्र क्यों है व्यवहार को रोकने के लिए, आपको इसे उत्पन्न करने वाले कारणों को समझना होगा। चिह्नित क्षेत्र पुरुष के लिए अन्य बिल्लियों से संवाद करने का एक तरीका है, यह जानते हुए कि आपका पालतू क्या कहना चाहता है समस्या को हल करने की कुंजी है।
  • बिल्लियों क्षेत्रीय हैं और कुछ चीजें बनाने और अपने स्वयं के क्षेत्रों को पसंद करना है। उन्हें पेशाब के साथ चिह्नित करना आपकी बिल्ली का अन्य तरीका बताए जाने का तरीका है कि वह वहां मौजूद है और घर में यह स्थान क्या है यदि आपके घर में कई बिल्लियों हैं, तो यह संभव है कि आपका पालतू अपने क्षेत्र का दावा कर रहा है।
  • चिह्नित क्षेत्र बिल्लियों के लिए एक संभोग अनुष्ठान भी है। गर्मी के मौसम के दौरान पुरुषों के लिए अपने क्षेत्र को चिन्हित करने के लिए बहुत आम है, ताकि पेशाब के लिए उपलब्ध मूत्र के साथ फेरोमोन के माध्यम से संवाद स्थापित किया जा सके। यदि आपकी बिल्ली नियत नहीं हुई है, तो इसका कारण यह हो सकता है कि वह क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है।
  • स्टेप 3 के छिड़काव से स्टॉप ए नर कैट का शीर्षक वाला इमेज
    3
    डिस्कवर करें कि आपकी बिल्ली का क्षेत्र चिन्ह क्यों है अब जब आप इस व्यवहार के कारणों को जानते हैं और अपनी बिल्ली के गुणों का कारण बताते हैं, तो अपने घर के बारे में अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या आपके बच्चे में एक नया बच्चा या पालतू है? यह आपकी बिल्ली को धमकी दे सकता है और अपने क्षेत्र को सुरक्षित करना चाहता है।
  • क्या पड़ोस में बिल्लियों हैं जो आपके बगीचे में प्रवेश कर सकती हैं और अपनी बिल्ली पर दबाव डाल सकती हैं?
  • क्या आपने अपने बिल्ली के नियति में कोई बदलाव किया है? बिल्लियां परिवर्तनों को पसंद नहीं करतीं और कभी-कभी असामान्य चीजें करती हैं जब आप अपनी नियमितता को संशोधित करते हैं।
  • क्या आपके घर में कई बिल्लियों हैं? यदि हां, तो क्या उनके पास पर्याप्त जगह है?
  • आपने हाल ही में अपने सैंडबॉक्स में कोई परिवर्तन किए हैं?
  • भाग 2
    तनाव से संबंधित समस्याओं का समाधान करें

    Video: Calling All Cars: The Blood-Stained Coin / The Phantom Radio / Rhythm of the Wheels

    स्टेप 4 के छिड़काव से स्टॉप ए नर कैट का शीर्षक वाला इमेज
    1
    रूटीन रखें घर में होने वाले परिवर्तनों में बिल्ली का भार बढ़ाया जा सकता है और उसे असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, इससे उसे अपने स्थान को पुनः प्राप्त करने के लिए मूत्र को स्प्रे करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यदि हाल ही में आपकी बिल्ली क्षेत्र चिन्हित कर रही है, तो एक दिनचर्या स्थापित करना आपके तनाव को कम कर सकता है और इस व्यवहार को खत्म कर सकता है।
    • हर दिन एक ही समय में अपनी बिल्ली को फ़ीड करें और अपने कूड़े के बक्से, बिस्तर और खिलौने हमेशा एक ही स्थान पर रखें।
    • यदि आपके पास आगंतुक हैं, तो अपनी बिल्ली को दूसरे कमरे में रखें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके आगंतुकों की अपनी बिल्लियों होती हैं जिनके गंध को उनके कपड़े के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है इससे आपकी बिल्ली को तनाव हो सकता है और बदले में, उसे क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए प्रेरित करना
    • फेरोमोन के साथ कुछ स्प्रे, जो सबसे अधिक पालतू जानवरों के स्टोर में उपलब्ध हैं, बिल्लियों को शांत करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यदि आप जानते हैं कि एक बड़ा बदलाव आ रहा है, जैसे कि एक नए निवासी या घर पर पालतू, इन उत्पादों में से एक में निवेश करने से संक्रमण के दौरान आपकी बिल्ली को मदद मिल सकती है।
  • चरण 5 के छिड़काव से स्टॉप ए नर बिल्ली कैट का शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्लियों में पर्याप्त जगह है यदि कई बिल्लियों आपके घर में रहते हैं, अंकन क्षेत्र अक्सर बिल्लियों की प्रादेशिक प्रकृति का नतीजा होगा। यह सुनिश्चित करना कि आपके सभी बिल्लियों में पर्याप्त स्थान है क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए आवेग को कम कर सकते हैं।
  • उन्हें कई उच्च स्थान प्रदान करें बिल्लियों को वहां से आसपास के वातावरण का निरीक्षण करने के लिए ऊंचे स्थानों में बसने से प्यार होता है आप खिड़की की ऊन खाली कर सकते हैं, बुकशेल्फ़ शेल्फ पर जगह बना सकते हैं या अपने स्थानीय पालतू जानवरों के स्टोर में खेल केंद्र या बिल्ली के पेड़ खरीद सकते हैं।
  • कई खाद्य स्रोत, पानी, खरोंच पदों और खिलौने रखें।
  • एक से अधिक कूड़ेदान बॉक्स रखें। हालांकि अंकन क्षेत्र पेशाब से अलग है, हालांकि, एक सैंडबॉक्स में सीमित स्थान ऐसे क्षेत्रीय प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर कर सकता है जैसे मूत्र छिड़ना एक से अधिक लिटिर बॉक्स में निवेश करें और दैनिक उन्हें साफ करें
  • स्टेप 6 के छिड़काव से स्टॉप ए नर बिल्ली कैट शीर्षक वाली छवि
    3



    साफ मूत्र सावधानी से बार-बार क्षेत्र चिन्हित करना आमतौर पर एक बिल्ली के मूत्र की गंध के जवाब में होती है, खासकर एक से अधिक घरों में। यह आवश्यक है कि आप पुनरावर्तन से बचने के लिए पालतू odors को बेअसर कर दें।
  • सामान्य कपड़े धोने की डिटर्जेंट वाली वाशिंग मशीन में आप सब कुछ धो सकते हैं।
  • आप 50% पानी और 50 प्रतिशत सफेद सिरका युक्त समाधान तैयार कर सकते हैं। एक एटमॉइजर में समाधान डालो और अपने बिल्ली के पात्र द्वारा चिह्नित सतहों को स्प्रे करें। यह गंध को बेअसर कर देगा और उस स्थान पर फिर से क्षेत्र को चिह्नित करने से बिल्ली को रोक देगा।
  • पेट की दुकानों, पेटको स्टोर और यहां तक ​​कि कुछ सुपरमार्केट और डिपार्टमेंट स्टोर में कृत्रिम फेरोमोन और कुछ एंजाइम वाले क्लीनर्स बेचते हैं, इन उत्पादों ने गंध को खत्म कर दिया है जो कि बिल्लियों को क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • चरण 7 के छिड़काव से स्टॉप ए नर बिल्ली कैट का शीर्षक
    4
    बिल्ली की सड़क पर बाहर की सीमाएं अक्सर, एक पड़ोस की बिल्ली के साथ संघर्ष का परिणाम बिल्ली का चिह्न अंकन क्षेत्र में हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपके पालतू जानवर को छोड़ने की इजाजत नहीं है, तो आप खिड़की के माध्यम से एक और बिल्ली को देख सकते हैं या गंध कर सकते हैं और इसे क्षेत्र चिह्नित करने के लिए शुरू कर सकते हैं।
  • अपनी खिड़कियों से फर्नीचर निकालें जो आपकी बिल्ली चढ़ाई करना पसंद करती है। एक वैकल्पिक स्थान देने के लिए एक बिल्ली के पेड़ में निवेश करने पर विचार करें, जिस पर आप चढ़ सकते हैं।
  • खिड़कियां, अंधा या दरवाजों को बंद करें।
  • बगीचे के बुझानेवालों में गति डिटेक्टर स्थापित करने पर विचार करें। जब आपकी बिल्ली खिड़की पर आती है, तब ये उन्हें सक्रिय कर देगा।
  • स्टेप 8 के छिड़काव से स्टॉप ए नर बिल्ली कैरेट का शीर्षक

    Video: Our Miss Brooks: Magazine Articles / Cow in the Closet / Takes Over Spring Garden / Orphan Twins

    5
    अपनी बिल्ली को परिवार के नए सदस्यों में समायोजित करने में सहायता करें एक नवजात बच्चा आपके बिल्ली को अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह पर हमला नहीं किया गया है। आपको संक्रमण स्वीकार करने के लिए अपनी बिल्ली को आश्वस्त करना होगा और इसे क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए शुरू होने से रोकना होगा।
  • एक शेड्यूल पर चिपकाएं, भले ही आपके लिए मुश्किल हो। संभावना है कि आपका बच्चा तब आने पर काफी समय बदलता है जब आप उसे खिलाने के समय के अनुरूप रहना चाहते हैं, तो उसे सोयें और अपने सैंडबॉक्स को साफ करें
  • बच्चे को आने से पहले अपनी बिल्ली को अधिक ध्यान न दें, क्योंकि वह अतिरिक्त स्नेह के लिए इस्तेमाल किया जाएगा यह बच्चा आने पर बड़ी निराशा का कारण होगा और आपके ध्यान के लिए प्रयास करने के लिए बच्चे को संकेत दे सकता है
  • बच्चे की खिलौने और नई चीजों के लिए अपनी बिल्ली का परिचय दें, उन्हें उन्हें सूंघने दें और उन्हें जांच लें जब आप उन्हें खोल दें। एक नई या अज्ञात गंध है कि सब कुछ क्षेत्र निशान करने के लिए बिल्ली का बच्चा प्रेरित कर सकते हैं।
  • भाग 3
    चिकित्सा सहायता खोजें

    छिड़काव चरण 9 से स्टॉप ए नर कैट का शीर्षक वाला चित्र
    1
    क्या यह एक पशुचिकित्सा द्वारा जाँच की है हालांकि क्षेत्र चिन्हित करना आमतौर पर एक व्यवहार समस्या है, अगर आपके घर में कुछ समायोजन करने से उसे हल नहीं आता है, तो पशुचिकित्सा के लिए एक यात्रा आवश्यक होगा किसी बुनियादी स्वास्थ्य समस्या से बाहर निकलने या उसे पहचानने और उसका इलाज करने के लिए पर्याप्त सुविधा होगी जो इसे पैदा कर रही है मूत्राशय नियंत्रण के साथ एक समस्या, विशेष रूप से पुरानी बिल्लियों में, गंभीर स्वास्थ्य स्थितियों का लक्षण हो सकता है, जैसे अंग विफलता।
  • स्टेप 10 के छिड़काव से स्टॉप ए नर कैट का शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी बिल्ली को नियंत्रित करें यदि बिल्ली को नियोजित नहीं किया गया है, तो यह इस कारण हो सकता है कि यह क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है, क्योंकि यह व्यवहार संभावित सहयोगियों की मौजूदगी की घोषणा करता है। मूत्र छिड़काव बिल्लियों में यौन परिपक्वता का संकेत है और यह कुप्रतिनीकरण समस्या को ठीक करने का तरीका हो सकता है।
  • यदि संभव हो तो 6 महीने की आयु तक पहुंचने से पहले अपनी बिल्ली को निकालना। 90 प्रतिशत से अधिक बिल्ली के बच्चे कभी भी इस क्षेत्र को चिन्हित नहीं करेंगे, यदि वे अपने जीवन के इस स्तर पर खारिज किए जाते हैं।
  • पुरानी बिल्लियों के मामले में, उनमें से लगभग 87 प्रतिशत खलनायित होने के बाद क्षेत्र को चिह्नित करना बंद कर देंगे। जबकि बहुसंख्य लोग तुरंत ऐसा कर देंगे, 10% से भी कम समय के लिए व्यवहार को छोड़ने में कुछ महीने लगेगा।
  • चरण 11 के छिड़काव से स्टॉप ए नर कैट का शीर्षक चित्र
    3
    दवाओं के साथ टेस्ट करें यहां तक ​​कि जब तनाव तनाव या चिंता के कारण होता है, तो आप इसे एक पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित कुछ दवाओं के साथ इलाज कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करते हैं तो आपको मौखिक एंटीडिपेटेंटेंट और चिंताजनक दवा मिल सकती है ये अनियमित कार्यक्रमों द्वारा उत्पादित कई बिल्लियों या चिंता के साथ एक घर की वजह से तनाव कम कर सकता है।
  • हमेशा पशुचिकित्सा से संपर्क करें और अपने बिल्ली के चिकित्सा इतिहास को जानें ध्यान रखें कि कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के मामले में कुछ दवाओं के खिलाफ मतभेद हैं।
  • सभी दवाओं के संभावित दुष्प्रभाव हैं पशुचिकित्सा से पूछें कि कौन सा दुष्प्रभाव जानते हैं और आपकी बिल्ली को कोई भी दवा देने से पहले वे कितनी गंभीर हो सकती हैं
  • युक्तियाँ

    • कभी भी बिल्ली को डांटते नहीं Pussies कुत्तों की तरह सकारात्मक और नकारात्मक reinforcements के लिए प्रतिक्रिया नहीं है, इसलिए ध्यान रखें कि डांटना आपके पालतू अधिक तनाव हो सकता है और समस्या को जारी रखने के लिए कारण
    • यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी को पर्याप्त ध्यान मिले। बिल्लियां भी लोगों के साथ क्षेत्रीय हैं और अगर आपको केवल एक पसंदीदा ही है तो वे ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं।
    • यह निर्धारित करना सुनिश्चित करें कि क्या आपकी बिल्ली क्षेत्र चिह्नित कर रही है या केवल पेशाब है सैंडबॉक्स से बाहर निकलने से एक चिकित्सा समस्या का संकेत हो सकता है और आप इसे अनदेखा नहीं करना चाहते क्योंकि आपको लगता है कि बिल्ली का बच्चा केवल क्षेत्र को चिह्नित कर रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com