ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि आपका खरगोश अकेला महसूस करता है

खरगोश बहुत मिलनसार जानवर हैं जिनके लिए निरंतर कंपनी की आवश्यकता होती है। जब वे किसी अन्य खरगोश को एक साथी के रूप में रखते हैं तो वे खुद को सर्वश्रेष्ठ देते हैं एक इंसान इस शून्य को भर सकता है लेकिन ऐसा करने के लिए लगभग लगातार ध्यान की आवश्यकता होती है ध्यान रखें कि आपके खरगोश को बहुत अधिक ध्यान देने की जरूरत है और कंपनी को उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास करें।

चरणों

भाग 1

एक खरगोश को पहचानें जो अकेला महसूस करता है
छवि बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 1 है
1
ध्यान रखें कि आपका खरगोश अकेला महसूस कर सकता है। अपने प्राकृतिक अवस्था में, आपकी खरगोश दूसरे खरगोशों में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन के साथ होगी। यदि आपके पास केवल एक खरगोश है, तो आप कंपनी की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन रात के दौरान या काम पर जाने के दौरान आप अकेले भी महसूस करेंगे।
  • कभी-कभी मादा खरगोश बिना कंपनी के अच्छे महसूस कर सकते हैं। यदि आप ध्यान नहीं देते हैं कि आपकी मादा खरगोश सक्रियता दिखाती है या अलग हो जाती है, तो आप अकेले ही अकेले रह सकते हैं।
  • कभी-कभी खरगोश अन्य खरगोशों के साथ मिलकर प्रादेशिक होते हैं। यदि ऐसा मामला है, तो एक अन्य प्रजाति के पालतू जानवरों पर विचार करें। इस तरह, आपका खरगोश कम क्षेत्रीय महसूस करेगा, लेकिन फिर भी कंपनी का एक स्रोत होगा।
  • Video: मधुमेह रोगियों में एल्‍कोहल के सेवन का प्रभाव - Onlymyhealth.com

    बताएं कि छवि क्या आपकी खरगोश है अकेला चरण 2

    Video: अगर शादी में हो रही हो रूकावट तो शीघ्र विवाह के लिए करें ये सरल उपाय

    2
    ध्यान दें, जब आपका खरगोश आपको धक्का दिलाता है, आप काटता है या आपको खरोंच देता है जब एक खरगोश आपको आपकी नाक के साथ धक्का दे, तो आपको कुछ कहने का प्रयास करें। अक्सर इसका मतलब यह है कि आप petted होना चाहिए या साथ खेला जाता है। यह व्यवहार अभिव्यक्ति के और अधिक प्रत्यक्ष और ऊर्जावान तरीके बन सकता है।
  • यह नाक के साथ धक्का एक नरम काटने के लिए प्रगति कर सकते हैं। आपका ध्यान प्राप्त करने का यह एक तरीका भी है यदि आप घायल होने का ढोंग करते हैं, तो खरगोश आपको अधिक धीरे और कम अक्सर काटने से जवाब देगा
  • यहां तक ​​कि अपनी खरगोश उनके सामने साथ rasguñarte शुरू करने या सीधे आपके शरीर के शीर्ष पर पिछले पैरों के रूप में अगर को धक्का करने की कोशिश कर सकता है। यह व्यवहार निश्चित रूप से एक wake-up कॉल है
  • इमेज का शीर्षक बताएं अगर आपका खरगोश अकेला चरण 3 है
    3
    विनाशकारी व्यवहार को पहचानें एक खरगोश जो अकेला महसूस करता है कभी-कभी हाइपरएक्टिव और नाराज हो जाता है हालांकि खरगोशों को खरोंच करने के लिए यह सामान्य नहीं है, हालांकि, यह विनाशकारी व्यवहार तेजी से तेज होता है देखो अगर खरगोश कालीन और अन्य फर्नीचर को चुभता है उनका व्यवहार आत्म-विनाशकारी भी हो सकता है
  • एक खरगोश जो अकेला महसूस करता है, उसके फर को खींचने और ज़्यादा खा सकता है। आप अपने पिंजरे की सलाखों को खींचकर भी अपने स्वयं के फेंक को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर आपका खरगोश अकेला चरण 4 है
    4
    देखें कि क्या आप वापसी के लक्षणों को देखते हैं। एक और बात यह है कि कुछ खरगोश उदास हो जाते हैं। वे आप और अन्य लोगों की शरण लेते हैं और जब भी आप उनसे संपर्क करते हैं तब भी बातचीत करने से इनकार करते हैं। इन खरगोशों को अच्छे मूड में वापस लाने के लिए बहुत प्रयास होंगे
  • एक खरगोश वापस ले लिया जा सकता है छिपाने या उसके पिंजरे में रहते हैं और शायद जवाब नहीं होगा जब आप उसे पालतू या उसके साथ खेलने के लिए प्रयास करें।
  • भाग 2

    अपने खरगोश को एक प्यारे साथी दो
    छवि का शीर्षक बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 5 है
    1
    अपने खरगोश को एक दोस्त मिल अपने खरगोश के लिए सबसे अच्छा साथी विपरीत सेक्स का एक और खरगोश है और उसी उम्र के बारे में है। दो खरगोश, जो अक्सर बंधन का विकास करते हैं और स्नेह की नरम आवाज़ें बनाते हैं। हालांकि, आपको सावधान रहना चाहिए जब आप अपने घर में एक नया खरगोश लाएंगे, क्योंकि कुछ खरगोश दूसरों के साथ नहीं मिलते हैं
    • खरगोशों के एक समूह की तलाश करने पर विचार करें, जिन्होंने समय बिताया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे साथ आएं यदि आप अपने घर में एक नया खरगोश लाकर जा रहे हैं, तो इसे एक आश्रय से प्राप्त करें। इस तरह, यदि आप अपने खरगोश के साथ नहीं लेते हैं, तो आप इसे थोड़ा अधिक या कोई कीमत चुका कर बदल सकते हैं।
    • आप एक एकल खरगोश को रखने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन ऐसा करने से आपके लिए खुश रहने के लिए काफी समय की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी। हर दिन उसके साथ समय बिताने के लिए तैयार हों
    • अपने खरगोशों को पलायन और नपुंसक मत भूलना अन्यथा, आपको गठिया की कूड़े का ख्याल रखना पड़ सकता है
  • छवि बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 6 है



    2
    उन्हें लड़ने से रोकें यदि आपके खरगोशों की एक मुश्किल प्रस्तुति होती है, तो वे कभी भी साथ नहीं मिल सकते। उन्हें अलग-अलग जगहों में छोड़कर और उन्हें लगभग 20 मिनट एक दिन सख्त पर्यवेक्षण के तहत रखकर प्रारंभ करें उन्हें तटस्थ स्थान में एक साथ रखो, जो न तो अपने क्षेत्र के रूप में मानते हैं। एक बार जब वे संबंध के लक्षण दिखाते हैं, जैसे कि उनके नाक को छूना और रगड़ना, वे एक ही स्थान को साझा कर सकते हैं।
  • खरगोशों को अनुशासन के लिए पानी की एक बोतल रखो, यदि वे लड़ना शुरू करते हैं
  • आदर्श रूप में, आपको एक ही समय में दोनों खरगोशों को घर लेना चाहिए। इस तरह, उनमें से कोई भी अपने क्षेत्र को घर के रूप में नहीं देख पाएगा और उनके लिए इसके लिए लड़ने का कोई कारण नहीं होगा। यदि आपके पास पहले से ही खरगोशों में से एक है, तो उन्हें एक कमरे में मिलना चाहिए जहां वे बार-बार खर्च नहीं करते हैं
  • सबसे अच्छे जोड़े नर और मादा खरगोशों के हैं।
  • छवि बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 7 है
    3
    उसे एक अलग तरह के दोस्त मिल जाए आप अपने घर में कई नए खरगोश लाने के लिए और आपको लगता है कि आप घर पर था भी दोस्त हैं करने के लिए क्षेत्रीय है, तो आप एक अलग प्रजाति दोस्त होने के लिए एक पालतू जानवर को खोजने के लिए प्रयास करना चाहिए। अन्य खरगोशों की तुलना में खरगोश अक्सर गिनी सूअर, पक्षियों और बिल्लियों के साथ बेहतर होते हैं
  • इसके अलावा, आप खरगोश अन्य खरगोश कि spayed नहीं किया गया है या neutered के साथ रहती अनुमति नहीं देनी चाहिए। आप spayed नहीं किया है या अपने खरगोश और बहुत पुराना neutered इस तरह की एक प्रक्रिया से गुजरना करने के लिए, तो आप बेहतर उसे एक अन्य प्रजातियों से एक दोस्त मिलता है।
  • भाग 3

    अपने खरगोश की मानवीय कंपनी की पेशकश करें
    इमेज का शीर्षक बताएं अगर आपका खरगोश लोनली चरण 8 है
    1
    अपने खरगोश को अपने पिंजरे से कम से कम एक घंटे में हर दिन खर्च करने दो। खरगोशों को तलाशने, आगे बढ़ने और आसपास सूंघना पसंद है। आपको अपने खरगोश को अपने पिंजरे से बाहर हर रोज जाना चाहिए हालांकि, आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि यह आपके घर को नष्ट न करे। इसे बारीकी से देखें या विशेष रूप से अपने खरगोश के लिए एक कमरे का निर्माण करें, बिना कालीन और कम महंगी वस्तुओं के साथ।
  • इमेज का शीर्षक बताएं अगर आपका खरगोश अकेला कदम 9 है

    Video: सोमवार भोले बाबा को प्रसन्न करने वाले भजन | सोमवार टॉप शिव भजन | Somwar Top Shiv Bhajan

    2

    Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

    फर्श पर बैठो खरगोश मंजिल के करीब होना पसंद करते हैं। यद्यपि आपका खरगोश उठाना एक बंधन विकसित करने का एक अच्छा तरीका है, आपकी खरगोश शायद इसकी सराहना नहीं करता है आपको अपने स्तर पर जाना चाहिए और फर्श के पास उसके साथ समय बिताना होगा। अगर यह आपका ध्यान लेता है, तो दृष्टिकोण और दुखी है।
  • यदि खरगोश आरामदायक महसूस नहीं करता है जब आप अपना स्थान दर्ज करते हैं, तो यह गुर्राना शुरू हो जाएगा वापस जाओ और उसे आप के करीब आने के लिए थोड़ा समय दें
  • यदि आपकी खरगोश है शर्मीला हो सकता है कि उसे आपके साथ संलग्न होने का समय लगेगा। इसे आसान ले लो
  • छवि बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 10 है
    3
    अपने खरगोश को दबाए रखें खरगोशों को और अधिक आरामदायक महसूस होता है यदि आप उन्हें खाने के बाद आराम महसूस करते हैं धीरे धीरे दृष्टिकोण और उसके माथे, गाल या पीठ के पीछे। वे आम तौर पर कानों, पेट, पूंछ, गर्दन या पैरों से सहलाते हुए पसंद नहीं करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बताएं अगर आपका खरगोश लोनली चरण 11 है
    4
    अपने खरगोश के साथ खेलते हैं. खरगोशों को बाहर जाना और खेलना पसंद है वे विशेष रूप से चीजों को मारना, छोटे खिलौने खोदने और फेंकना पसंद करते हैं। अपनी खरगोश को कुछ दे दो, जिस पर आप यात्रा कर सकते हैं और गेंदबाजी पिनों की तरह दस्तक दे सकते हैं। आप कुछ खिलौने खरीद सकते हैं या यहां तक ​​कि कर सकते हैं होममेड खिलौने.
  • खिलौने कि, अपने खरगोश फेंक बच्चे खिलौने कठिन प्लास्टिक और प्लास्टिक गेंदों कि घंटी शामिल उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं के मामले में। अक्सर पर्याप्त बस उसे एक कार्डबोर्ड का टुकड़ा देते हैं, जैसे टॉयलेट पेपर रोल।
  • यदि आपका खरगोश खुदाई करना पसंद करता है, तो उस पर खोदने के लिए एक छेद खोदने पर विचार करें। कटा हुआ कागज से भरे मैट या बॉक्स का उपयोग करने पर विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com