ekterya.com

कैसे कुत्ते साथी बनाने के लिए

ग्रूमिंग कुत्ते उतना सरल नहीं हैं जितना उन्हें एक साथ रखकर और उन्हें ऐसा करते हैं। क्या अधिक है, यह एक महंगा गतिविधि है जो समय लेता है अगर आपको लगता है कि आप नस्ल में सुधार करेंगे और यदि आप एक उपयुक्त घर नहीं खोजते हैं तो आप सभी कुत्तों को रख सकते हैं। अपने कुत्ते को संभोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास जिम्मेदार निर्णय लेने के लिए आवश्यक सभी सूचनाएं हैं।

चरणों

भाग 1
सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता प्रजनन के लिए उपयुक्त है

मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाली छवि चरण 1
1
जब तक आपका कुत्ता सही उम्र नहीं है तब तक रुको। बस लोगों की तरह, कुत्ते को जैविक यौन परिपक्वता तक पहुंचने के लिए उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाले बिना प्रजनन करना चाहिए। यह विशेष रूप से bitches के लिए आवश्यक है, क्योंकि उनका स्वास्थ्य खतरे में हो सकता है यदि उनका शरीर गर्भावस्था के लिए तैयार नहीं है।
  • नर कुत्तों को कम से कम डेढ़ साल का होना चाहिए ताकि वे मिल सकें। बिट्स अपने दूसरे या तीसरे गर्मी चक्र में होना चाहिए।
  • मिलते हुए कुत्तों को मेट के चरण 2 में दिखाएं
    2
    पुरानी बिट्स पुन: पेश न करें। यदि आप एक कुतिया जो गर्भावस्था के लिए बहुत बूढ़ा शरीर है, यह एक ही खतरा पैदा कर सकता है (माता और पिल्लों के लिए) के रूप में जल्दी प्रजनन उम्र के संबंध में प्रजनकों के बीच कुछ विसंगति है जिसे बहुत उन्नत माना जाना चाहिए। सामान्य तौर पर, आपको 4 साल से अधिक उम्र की एक कुतिया को नहीं करना चाहिए, खासकर यदि आप एक बड़े नस्ल के हैं जो कि कम आयु के प्रत्याशा हैं यहां तक ​​कि अगर आपके पास मध्यम या छोटी नस्ल की कुतिया है, तो आप बहुत अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करना चाहिए अगर आप एक पुरानी कुतिया मिलना चाहते हैं। हालांकि, यदि आपका कुत्ता 4 से 6 साल पुराना है तो आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। यदि वह 7 साल की है, तो वह निश्चित रूप से बहुत पुरानी है, भले ही वह एक छोटी सी दौड़ से जुड़ी हो।
  • मट के लिए कुत्तों का शीर्षक चित्र 3
    3
    आनुवंशिक स्थितियों की जांच करें जो आपके कुत्ते की नस्ल को प्रभावित करते हैं। अपने कुत्ते को दोस्त बनाने के लिए, आपको पहले वंशानुगत स्थितियों को पता होना चाहिए जो आपके नस्ल में प्रबल होते हैं। उदाहरण के लिए, बॉर्डर कोली, ब्रेयर्ड, शॉर्टटी और लम्बी बालों वाले कॉली को वंशानुगत दृष्टि समस्याओं के अधिक से अधिक जोखिम में रखा जाता है। अमेरिका में, अमेरिकन कॉलेज ऑफ़ वै्ट्रीयर ऑप्थल्थोलॉजिस्ट इससे पहले अपने पालतू जानवर का मूल्यांकन कर सकते हैं। यदि वे यह निर्धारित करते हैं कि कुत्ते स्वस्थ है, तो आप इसे कुत्ते नेत्र पंजीकरण फाउंडेशन में पंजीकृत कर सकते हैं।
  • कोई दिक्कत नहीं है कि आपके कुत्ते को कितना ऊर्जावान और स्वस्थ दिखता है, हर जाति में स्वास्थ्य जोखिम हैं जो आनुवंशिक हैं उदाहरण के लिए, ल्हासा अपो को इन्गुनल हर्नियास और किडनी रोग से पीड़ित होने की संभावना है, जबकि जर्मन शेफर्ड कूल्हे डिस्प्लाशिया के लिए कमजोर है।
  • इसके अलावा, आपको पता होना चाहिए कि आपके कुत्ते की निर्धारित वंशावली क्या है। यदि आपको कुछ समस्याएं हैं जो आपके वंश के नैदानिक ​​इतिहास में पहचान की जा सकती हैं तो आपको अपने कुत्ते को पुन: उत्पन्न नहीं करना चाहिए।
  • मस्तिष्क चरण 4 के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    4
    मध्यम और बड़े नस्लों में कूल्हे का डिस्पप्लासिआ के लिए विशेष ध्यान दें। यह ज्यादातर इन आकारों के कुत्ते को प्रभावित करता है, लेकिन यह भी छोटी नस्लों, जैसे कॉकर स्पैनियल को प्रभावित कर सकता है। ऐसा लगता है कि कुछ कुत्ते इस स्थिति के लक्षण नहीं दिखाते हैं, लेकिन फिर भी उन्हें दोस्त नहीं होना चाहिए यदि उन्हें इस समस्या है।
  • हिप डिस्प्लासिआ हिप संयुक्त की गिरावट है, इसलिए हिप गुहा ऊतक के अंत में बहुत उथले सेट है। यह स्थिति गठिया का कारण बन सकती है, उपास्थि को नष्ट कर सकती है और तीव्र दर्द उत्पन्न कर सकती है। ब्रीडर्स को यह सुविधा नहीं छोड़नी चाहिए।
  • एक रेडियोलॉजिस्ट आपके कुत्ते की कूल्हों के एक्स-रे लेगा यह केवल तभी किया जा सकता है जब कुत्ते की हड्डियों का परिपक्व होने पर, 2 वर्ष की उम्र के बाद।
  • आपके कुत्ते को सामान्य संज्ञाहरण दिया जाएगा ताकि एक्स-रे के दौरान यह कदम न हो।
  • फिर, एक्स-रे विशेषज्ञों के एक स्वतंत्र समूह को भेजे जाते हैं जो कूल्हों की विशेषताओं को "योग्य" मानते हैं। कम स्कोर, जोड़ों का स्वास्थ्य अधिक से अधिक है। कम स्कोर वाले जानवरों को पुन: प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
  • मटे चरण के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    5
    छोटे नस्ल कुत्तों को यह निर्धारित करने के लिए जांचें कि क्या वे पैतृक अव्यवस्था से पीड़ित हैं। यह स्थिति घुटनों को प्रभावित करती है और कुत्ते के घुटने को जगह से बाहर ले जाने और पैर की फर्म रखने के लिए कारण बनती है। बड़े कुत्तों की तुलना में, छोटे से इस समस्या से ग्रस्त अधिक संवेदनशील हैं।
  • इस स्थिति का निदान सरल है और सर्जरी के साथ ठीक किया जा सकता है। इसके बावजूद, पेटेलर अव्यवस्था के साथ कुत्ते को पुन: प्रस्तुत नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह स्थिति वंशानुगत है।
  • मस्तिष्क के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 6
    6
    किसी भी कुत्ते को कास्ट करता है जो बीएईआर परीक्षा पास नहीं करता है। आपको यह निर्धारित करने में कठिनाई हो सकती है कि कोई जानवर आपको सुन नहीं सकता है या आप की अनदेखी कर रहा है। बीएआर परीक्षण (मस्तिष्क तंत्र से उत्पन्न श्रवण प्रतिक्रिया) कान में विद्युत गतिविधि को मापता है अगर कोई कुत्ता इस परीक्षा को पारित नहीं करता है, तो आप पूरी निश्चितता से पता चलेगा कि वह अपने जीनों के माध्यम से बहरापन को संचारित करेगा। इन जानवरों को कभी भी पुन: पेश नहीं किया जाना चाहिए
  • मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाली छवि चरण 7
    7
    उन्हें जांचें कि क्या आपके कुत्ते के दिल की स्थिति है कई कुत्तों को उनकी दौड़ से संबंधित हृदय की स्थिति होती है उदाहरण के लिए, मुक्केबाज उप-मुखिया स्टेनोसिस से पीड़ित होने का खतरा कम करते हैं, और शिलाहार राजा चार्ल्स स्पैनियल को मिट्रल वाल्व में एक बीमारी से ग्रस्त हो सकता है। यह संभावना है कि पशुचिकित्सा संभावित कुत्तों का पता लगाने के लिए अपने कुत्ते को अल्ट्रासाउंड लेगा। कोई भी चेतावनी चिह्न आपके कुत्ते को प्रजनन के लिए त्याग देगा।
  • स्टेप 8 के लिए मैट डॉग्स शीर्षक वाली छवि
    8
    सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते की अपनी नस्ल के लिए सही स्वभाव है। कई आम नस्लों के स्वभाव के लिए विशिष्ट परीक्षण होते हैं, जैसे दाबरों में कार्य के लिए योग्यता का मूल्यांकन (काम करने योग्य योग्यता मूल्यांकन)। संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप कुत्ते की अच्छी नागरिक परीक्षा भी ले सकते हैं, जो सभी कुत्तों को मानते हैं और उनके स्वभाव और प्रशिक्षण स्तर का मूल्यांकन करते हैं। थेरेपी डॉग्स इंटरनेशनल और अन्य चिकित्सा कुत्ता क्लबों में स्वभाव परीक्षण हैं जो वास्तविक प्रशिक्षण स्वभाव को अलग करते हैं।
  • यदि आपके पास स्वभाव की समस्याएं हैं, जैसे कि लोगों के आसपास सावधानी बरतें, बहुत आक्रामक हो, घबराहट होने या डर के कारण काटने के कारण आपको अपने कुत्ते को पुन: उत्पन्न नहीं करना चाहिए। आप इसे पुन: उत्पन्न नहीं करना चाहिए भले ही यह शर्मीली या विनम्र है।
  • आपको कुत्ते को पुन: पेश करना होगा जो जानवरों और लोगों के पास खुश, सुरक्षित और आज्ञाकारी लगते हैं।
  • मस्तिष्क चरण 9 के लिए कुत्तों को प्राप्त करें

    Video: कुत्ते रात में क्यों रोतें है- जाने वैज्ञानिक नजरिये से | why dogs howl at night

    9
    ब्रुसेलोसिस के लिए एक परीक्षा में अपने कुत्ते को जमा करें। ब्रुसेलोसिस एक जीवाणु संक्रमण है, जो समय के साथ, दोनों लिंगों में बाँझपन पैदा करता है। प्रसव के तुरंत बाद यह पिल्बी के पिंजरे या मौत के गर्भपात का कारण बन सकता है।
  • ब्रुसेलोसिस आमतौर पर संभोग के माध्यम से प्रेषित होता है हालांकि, स्राव के संपर्क में एक पूरे केनेल को संक्रमित किया जा सकता है
  • कभी-कभी, कुत्ते के मूत्र या मल के माध्यम से लोगों को ब्रुसेलोसिस प्रेषित किया जा सकता है।
  • नर कुत्तों का मूल्यांकन हर 6 महीने में किया जाना चाहिए। यदि वे सकारात्मक परिणाम प्राप्त करते हैं, तो उन्हें खारिज या इलाज किया जाना चाहिए और केवल 3 लगातार नकारात्मक परिणामों को प्राप्त करने के बाद उन्हें पुन: उत्पन्न करना चाहिए।
  • हालांकि, आपको यह याद रखना चाहिए कि ब्रुसेलोसिस से पीड़ित एक पुरुष कुत्ते भविष्य में बांझ हो सकता है - इसलिए, सफलतापूर्वक संभोग की संभावना कम हो जाएगी।
  • स्टेप 10 के लिए कुत्ते को प्राप्त करें
    10
    एक पशुचिकित्सा एक सामान्य शारीरिक परीक्षा का पालन करें सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते और आपके संभावित साथी के मिलन से पहले अच्छा स्वास्थ्य हो, और अपने मालिक से दूसरे कुत्ते के नैदानिक ​​रिकॉर्ड के लिए अनुरोध करने में संकोच न करें। एक जिम्मेदार ब्रीडर नस्ल में सुधार करने की कोशिश करेगी, अगली पीढ़ी में स्वास्थ्य समस्याओं को उत्पन्न करने वाले आनुवंशिक दोषों को प्रसारित नहीं करेगा। गर्भावस्था के तनाव और मांगों को सहन करने के लिए महिला को अच्छे स्वास्थ्य होना चाहिए। अच्छे स्वास्थ्य से संकेत मिलता है कि हमारे पास निम्नलिखित हैं:
  • मादा का एक आदर्श शरीर और उसकी नस्ल के लिए वजन है। आपको अपनी पसलियों को महसूस करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन उन्हें नहीं देखना चाहिए, और आपकी कमर की रेखा दिखाई देनी चाहिए। अधिक वजन होने के कारण बच्चे के जन्म में जटिलताओं का खतरा पैदा होता है। इसके अलावा, यदि आपके पास अपर्याप्त वजन है, तो आपको पिल्लों को पोषक तत्व प्रदान करने में कठिनाई होगी।
  • कुछ सामान्य लक्षण जो अच्छे स्वास्थ्य दिखाते हैं वे चमकदार कोट, चमकदार आँखें, शरीर की गंध की अनुपस्थिति और स्राव के बिना आँखें, नाक और कान हैं। वह खांसी के बिना व्यायाम करने में सक्षम होना चाहिए और उल्टी या दस्त से पीड़ित नहीं होना चाहिए।
  • दोनों कुत्तों की टीकों को आज तक होना चाहिए।
  • याद रखें कि, सामान्य तौर पर, पुरुष के मालिक किसी भी कीमत का ध्यान नहीं रखता है और भुगतान के रूप में कूड़े की पिल्लों को चुन सकते हैं। मादा के मालिक शेष पिल्लों को बेचकर आय अर्जित करते हैं, लेकिन सभी पशु और आश्रय लागतों का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार हैं।
  • भाग 2
    सुनिश्चित करें कि महिला प्रजनन चक्र के सही चरण में है

    मस्तिष्क के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 11
    1
    जब तक महिला गर्मी या एस्ट्रस में प्रवेश न करे तब तक प्रतीक्षा करें यौन परिपक्वता तक पहुंचने पर, मादा गर्मी में जाने लगते हैं जब वे साथी के लिए तैयार होते हैं। बिट्स लगभग 6 महीने तक गर्मी में जाते हैं। इसे "मौसम" कहा जाता है और लगभग 21 से 35 दिनों तक रहता है। ये संकेत हैं जो संकेत देते हैं कि कुतिया गर्मी में है:
    • कुत्ते अपनी पूंछ को अपनी तरफ मुड़ता है जब आप अपनी पीठ को खरोंच कर देते हैं (अपनी योनि खोलने को उजागर करते हैं)।
    • आपके योनी के अनुबंध या सुगंध
    • आपकी योनि रक्त से निर्वहन का उत्सर्जन करती है यदि डॉक्टर के खून का निर्वहन गर्मी के कारण नहीं है, तो तत्काल डॉक्टर के पास जाना चाहिए क्योंकि यह गर्भाशय में संक्रमण का संकेत हो सकता है और गंभीर हो सकता है।
  • मस्तिष्क चरण 12 के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    2
    ओवुलेशन के लक्षण पहचानें अगर एक कुतिया गर्मी में आती है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह साथी से हार्मोनल या मनोवैज्ञानिक स्तर पर तैयार हो जाएगा। वह समय जब आप सेक्स स्वीकार करने के लिए और अधिक तैयार रहेंगे और गर्भावस्था तब होगी जब आप अंडाकार होते हैं। आपके सीज़न की शुरुआत के बाद ओव्यूलेशन 7 से 10 दिनों के होने की संभावना है - हालांकि, प्रत्येक कुतिया के बीच कुछ भिन्नता है। जैसे ही वे तीसरे या चौथे दिन पहुंचते हैं, वहीं कुछ लोग ओव्यूलेट करते हैं, जबकि 27 वें पर ओगुलेट होता है। हालांकि, मां की प्रकृति सरल है, और हार्मोन जो ओवुलेशन पैदा करते हैं, वे पुरुषों में यौन रुचि बढ़ाते हैं। इसलिए, यह पहचानने का सबसे उपयुक्त तरीका है कि एक कुतिया को अंडाकार करना है जिस तरह से वह अपने संभावित साझेदार
  • यदि दोनों कुत्ते एक-दूसरे के करीब रहते हैं, तो महिलाएं हर 2 या 3 दिनों में उसे यात्रा करती हैं। आपको किसी भी ऐसे व्यवहार की पहचान करने के लिए सचेत होना चाहिए जो कि आपकी देखभाल प्राप्त करने के लिए तैयार है।
  • मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 13
    3



    एक पैप स्मीयर को कुत्ते को सबमिट करें यदि आपके कुत्ते का साथी काफी दूर रहता है, तो उसके पास अपने व्यवहार का विश्लेषण करने के लिए प्रत्येक 2 या 3 दिनों के लिए यात्रा करना तर्कसंगत नहीं है। यदि हां, तो आप एक पशुचिकित्सा एक पैप स्मीयर प्रदर्शन कर सकते हैं शुरू करने के लिए, पशुचिकित्सक कुत्ते की योनि के श्लेष्म झिल्ली को छू लेगा। फिर सूंघ सूक्ष्मदर्शी स्लाइड के माध्यम से गुजरती है, हवा में सूखी हो जाती है और सूक्ष्म परीक्षा के लिए दाग देती है।
  • योनि की परत से प्राप्त कोशिकाओं में चक्र के स्तर के अनुसार भिन्न होता है जिसमें कुत्ता पाया जाता है।
  • एस्ट्रुस या एस्ट्रास से संबंधित कोशिकाएँ बड़े, आयताकार कोशिकाएं एक नाभिक के बिना होती हैं, और सेलुलर मलबे भी होती हैं। लाल रक्त कोशिकाओं की संख्या घट जाती है, लेकिन न्यूक्लियुस के बिना ये बड़ी कोशिकाएं मौजूद होती हैं, तो संभवतः कुतिया तैयार होती है।
  • यदि "क्षण बीत चुका है," तो नाभिक और लाल रक्त कोशिकाओं वाले कोशिकाओं के अलावा, सफेद रक्त कोशिकाओं में वृद्धि दिखाई देगी।
  • मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    4
    पशुचिकित्सा से रक्त परीक्षण करने के लिए कहें पैप स्मीयर प्रदर्शन करने के बजाय, ओव्यूलेशन की पहचान करने के लिए एक रक्त परीक्षण किया जा सकता है, जो कई प्रजनकों के पसंदीदा विकल्प हो सकता है रक्त परीक्षण कुत्ते के खून में प्रोजेस्टेरोन के स्तर को मापता है और काफी वृद्धि की पहचान करना चाहता है जो इंगित करता है कि यह ऑव्यूलेट के बारे में है।
  • ओव्यूलेशन से पहले, खून में प्रोजेस्टेरोन का स्तर आमतौर पर 2 एनजी (नैनोग्राम) से कम होता है। 5 एनजी की बढ़ोतरी ने ओवुलेशन को ट्रिगर किया और इसके बाद, वे बढ़ रहे हैं, 60 एनजी तक पहुंच रहे हैं।
  • यदि आप ओवुलेशन की पहचान करना चाहते हैं, तो आपको कुछ दिनों के अंतराल पर रक्त परीक्षणों को फिर से करना पड़ सकता है। Ovulation के लिए 5 एनजी के महत्वपूर्ण संकेत की पहचान करने में सक्षम होने के लिए, आपको अपेक्षित ओवुलेशन तिथि से पहले परीक्षण करना शुरू करना चाहिए।
  • भाग 3
    कुत्तों के साथ मिलना

    मैट के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाली छवि चरण 15
    1
    दूर रहने वाले कुत्तों को पुन: पेश करने के लिए कृत्रिम गर्भधारण पर विचार करें। अक्सर, कृत्रिम गर्भाधान का उपयोग वांछित नस्ल विशेषताओं के विकास को प्रोत्साहित करने और अवांछित लोगों को खत्म करने के लिए किया जाता है। यह अक्सर दुर्लभ नस्लों को संरक्षित करने के लिए उपयोग किया जाता है और अगर एक उपयुक्त भागीदार बहुत दूर रहता है तो यह एक अच्छा विकल्प है। शुक्राणु पुरुष से एकत्रित किया जाता है, एक पशुचिकित्सा गतिविधि की समीक्षा करता है और शुक्राणु की मात्रा और फिर इसे स्टोर करता है यह प्रशीतित किया जा सकता है अगर गर्भनाल कुछ घंटों में घटित होगा, या इसे तरल नाइट्रोजन में जमे हुए किया जा सकता है जिसे साल के लिए संरक्षित किया जा सकता है। फिर महिला को निषेचन दें - लेकिन ध्यान रखें कि जब अंडा होता है तो आदर्श करना है। फिर शुक्राणु को अपनी प्रजनन प्रणाली में स्थानांतरित करने के लिए एक लंबी, नरम रबर ट्यूब का उपयोग किया जाएगा। आदर्श गर्भाशय ग्रीवा के पास शुक्राणु रखने के लिए है, जो प्राकृतिक क्षेत्र है जिसमें जोड़े इसे जमा करेंगे।
    • आप इंटरनेट या पालतू जानवरों के स्टोर पर कृत्रिम गर्भनाल किट खरीद सकते हैं।
    • याद रखें कि प्राकृतिक प्रजनन के रूप में कृत्रिम गर्भाधान की सफलता का अभी तक कोई स्तर नहीं है। ध्यान रखें कि सफलता की दर 65 से 85% होगी, जिसमें छोटे स्तनधारी के साथ अच्छे परिणाम होंगे।
  • चित्रा शीर्षक से मिलें कुत्तों के लिए मैट चरण 16

    Video: जानें दुनिया के सबसे अद्भुत और समझदार कुत्ते के बारे में, जो चलाता है ट्रैक्टर .....

    2
    कुत्ते की पूंछ के नीचे बाल बाल दाढ़ी। यदि आपका कुत्ता लंबी-बाड़ी वाली रेस के अंतर्गत आता है, तो उसका फर संभोग प्रक्रिया को बाधित कर सकता है। आप इस संभावना का ख्याल रखने के लिए पूंछ के नीचे बाल दाढ़ी कर सकते हैं और गर्भधारण के समय में समय बर्बाद कर सकते हैं, इस प्रकार सफलता की संभावना बढ़ाना
  • मस्तिष्क के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 17
    3
    पुरुष के साथ महिला में शामिल हों एक पुरुष असुरक्षित महसूस कर सकता है और विचलित हो सकता है अगर उसे अपने सामान्य पर्यावरण से हटा दिया गया हो। बदले में, यह उसके लिए सफलतापूर्वक कुतिया को बुखाराना मुश्किल बना सकता है आप ऐसे स्थान पर संभोग के लिए एक क्षेत्र तय करके इस समस्या से बच सकते हैं जहां आपको सहज महसूस होता है। पुरुष के घर में यह एक बंद और निजी स्थान होना चाहिए। आदर्श रूप से, यह बाहर होना चाहिए, जहां वे विचलित किए बिना पुन: उत्पन्न कर सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, केवल दो लोग हैं जो उन्हें हेरफेर करना चाहिए - अधिमानतः, अन्य कुत्ते के मालिक और आप कुत्ते को विचलित कर सकते हैं कि किसी भी अजनबी नहीं ले लो।
  • स्टेप 18 के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक
    4
    कुत्तों को एक-दूसरे को जानते हो आपको संभोग की प्रक्रिया में तेजी लाने की आवश्यकता नहीं है, कुत्ते को एक-दूसरे को जानते हैं ऐसा लगता है कि कुत्तों को एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करने के लिए कई घंटे या दिन की आवश्यकता होती है। समय एक कुत्ते के पिछले संभोग के अनुभव, उसके स्वभाव और वह साथी की कोशिश करने का समय के आधार पर भिन्न हो सकता है। आप देख सकते हैं कि कुत्तों को बहुत अच्छी तरह से मिलता है, लेकिन "दोस्तों के रूप में" यदि हां, तो यह संभावना है कि कुत्ते ovulating नहीं है और दोस्त के लिए तैयार नहीं है, या यह मनोवैज्ञानिक रूप से तैयार नहीं है।
  • उत्तरार्द्ध कुत्तों में हो सकता है जिनके मालिकों के साथ एक मजबूत बंधन है और एक और कुत्ते के रूप में एक व्यक्ति के रूप में अधिक माना जाता है। यदि हां, तो उन्हें साथी के लिए मजबूर न करें, क्योंकि यह एक कुत्ते का उल्लंघन है।
  • स्वीकार करें कि आपका कुत्ता दोस्ताना मनोवैज्ञानिक स्तर पर तैयार नहीं है। अगर आपका कुत्ता पुरुष कुत्ते को पसंद करता है, तब भी ऐसा कुछ नहीं होता है, वैसे ही चीजें भी होंगी।
  • मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करने वाली छवि चरण 1 9
    5
    उन्हें हर समय देखें आपको अकेले कुत्तों को कभी नहीं छोड़ना चाहिए, भले ही प्रक्रिया में बहुत समय लगता है। जब आप कुत्तों को जोड़ते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हर समय उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना। उन्हें अपने पट्टा के साथ रखें और महिला पर एक नाजुक थूथन डालें, खासकर अगर वह कुंवारी है अगर पुरुष ग्रहणशील महसूस नहीं करता है तो पुरुष पर हमला करने की संभावना है।
  • आप कुत्ते को सुरक्षित या आरामदायक महसूस कर सकते हैं यदि आप आवाज के एक कोमल और उत्साहजनक टोन का उपयोग करके उनसे बात करते हैं।
  • उनपर चिल्लाना कभी न आओ, अगर आप उनसे जुड़ने के असफल प्रयासों के कारण निराश या परेशान हो जाते हैं।
  • स्टेर 20 के लिए मैट डॉग्स शीर्षक वाला इमेज
    6

    Video: How make your dog like bodybuilder(अपने कुते को मोटा कैसे करे. अपके कुते के पतले होने के कारण।ऊपाऐ।

    दोनों कुत्तों के हित के लक्षण पहचानें एक इच्छुक पुरुष महिला के बट को सूंघ जाएगा, और एक इच्छुक महिला कुत्ते के लिए रास्ता बनाने के लिए उसकी पूंछ उठाएगी। इसके अलावा, पुरुष मादा के योनी को चाटना और इसे तैयार करने के लिए तैयार होने पर उसे माउंट करने का प्रयास करें।
  • मैट के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    7
    महिला की स्थिति को संशोधित करें यदि वह अभी भी नहीं रहती है पुरुष उत्सुकता दिखाता है जब वह उत्साहित या विचलित हो जाता है। आप अपने सिर को अपने हाथ से जोड़कर इसे शांत रख सकते हैं और इसे अपने हाथों के साथ एक स्थायी स्थिति में रख सकते हैं। तब तक आप अपनी स्थिति को तब तक बदल सकते हैं जब तक आप नर न हो।
  • दूसरे व्यक्ति अपनी पूंछ को बंद रख सकते हैं
  • मस्तिष्क के लिए कुत्ते को प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 22
    8
    पुरुष को महिला में घुसना दें पुरुष ने अपने लिंग का परिचय देने के बाद, एक ही बुलाया "गिल्ड्स की बल्ब" का एक हिस्सा फुलाएगा। आकार में यह वृद्धि शिश्न को कुतिया की योनि के अंदर फंसाने का कारण बन सकती है। योनि के उद्घाटन में बिचियों में मजबूत स्फिंन्फर की मांसपेशियां हैं ये मांसपेशियों को सूजन लिंग के आसपास अनुबंध है, जो इसे योनि के अंदर और अधिक सुनिश्चित करेगा।
  • मस्तिष्क चरण 23 के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    9
    अगर कुत्तों "संयुक्त" रहना नहीं है तो चिंतित न हो ऐसा तब होता है जब वे घूमते हैं और विपरीत दिशा में इंगित करते हैं, जबकि वे संभोग करते हैं। पुरुष अपने पैरों को महिला के एक तरफ ले जाएगा और सामान्य रूप से, एक पीठ पैर उठाएगा और इसे कुत्ते की पीठ पर रख दिया जाएगा, इसलिए दोनों एक साथ अपने बट्टियों के साथ खड़े होंगे। इस तरह वे "संयुक्त" हो जाएंगे, क्योंकि महिला की योनि पुरुष के लिंग का आयोजन करेगी।
  • यह व्यवहार संभोग में पूरी तरह से प्राकृतिक है। कुत्ते लंबे समय तक एक साथ रह सकते हैं। अधिकतर दौड़ के लिए औसत समय 15 से 45 मिनट है।
  • संभोग की प्रक्रिया में कम से कम 20 मिनट लगते हैं। इस संयुक्त स्थिति के बारे में एक सिद्धांत यह है कि इसका उद्देश्य कमजोरियों के इस अवधि में हमलों से बचाव के लिए कुत्तों की रक्षा करना है। मूल घुड़सवार स्थिति में, पुरुष अपनी पीठ नहीं देख सकता है और उसके जननांगों को उजागर किया जाता है। जब दोनों कुत्तों के चेहरे और जबड़े बाहर की तरफ इंगित करते हैं, तो संभवतः शिकारियों या अन्य कुत्तों के खिलाफ उनकी शानदार रक्षा होती है जो महिला के साथ मिलना चाहते हैं।
  • मस्तिष्क के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    10
    यह महिला को आराम देता है अगर वह पुरुष के साथ जुड़ी हुई है, जब वह मुखर हो जाती है। यह संभव है कि वह इस स्थिति के पहले भाग में अपनी पीड़ा को सम्प्रेषित करता है और इसे अधिक शांति और विवाद की आवश्यकता होती है। हमेशा थक जाने पर एक महिला को नियंत्रित करें, क्योंकि यह पुरुष या खुद को चोट पहुंचा सकती है यह काफी खतरनाक है कि कुत्तों ने इसे शारीरिक रूप से करने से पहले अलग होने की कोशिश की है - इसलिए, आपको महिला को समर्थन और आराम देना होगा, इस प्रकार यह सुनिश्चित करना कि वे अलग नहीं करते।
  • एक बार जब नर ने कहा है, सूजन कम हो जाएगी और मादा की योनि की मांसपेशियों को आराम मिलेगा। तो कुत्तों को सुरक्षित रूप से अलग करने में सक्षम होगा
  • मस्तिष्क के लिए कुत्ते को प्राप्त करें
    11
    जैसे ही वे संभोग खत्म हो जाते हैं, कुत्तों पर जाएं दोनों जब पुरुषों के लिंग की सूजन कम हो जाएंगे और महिला की स्फेनरचर की मांसपेशियों को ढीला कर देगा, तब दोनों अलग हो जाएंगे। संभोग के बाद लगभग 15 मिनट के लिए मादा का मिश्रण नहीं करना सर्वोत्तम है। पुरुष के मालिक को उसे चलना चाहिए जब तक कि उसके निर्माण में कमी नहीं हो जाती और उसके लिंग अब दिखाई नहीं दे रहा है।
  • मट के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    12
    कुत्तों को दोबारा जुड़ें। प्रारंभिक संभोग के दो दिन बाद आपको कुत्तों को फिर से मिलना चाहिए। इससे संभावना बढ़ेगी कि पुरुष ने महिला को सफलतापूर्वक सफलतापूर्वक मुकाबला किया। पुनर्जन्म कुत्ते विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि जब महिला ovulates
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com