ekterya.com

कैसे पहचानने के लिए कि आपके घोड़े को ओक में इंजेक्शन की जरूरत है

ओल संयुक्त एक घोड़े की टांग पर टिबिया और टैसास के बीच स्थित है और मानव में टखने के जोड़ों के बराबर है है। इंजेक्शन hocks एक पशु चिकित्सा विधि जिसमें इंजेक्शन या तो एक corticosteroid लंबे समय से अभिनय या हयालूरोनिक एसिड, या दोनों के संयोजन, अंतरिक्ष कैप्सूल hocks घोड़े में संयुक्त में सूजन को कम कर रहे हैं और संयुक्त द्रव की चिपचिपाहट (मोटाई) में वृद्धि सूजन को कम करने के द्वारा, दर्द कम हो जाता है और घोड़े आगे बढ़ रखने के लिए अनुमति देता है, और जब वहाँ कम सूजन है वहाँ टूटने का जोखिम कम या संयुक्त के नाजुक अस्तर को नुकसान पहुँचाए और स्थायी नुकसान का कारण बन सकता है। यदि आपको हॉॉक में परिवर्तन, दर्द के सामान्य लक्षण या दर्द में दर्द के लक्षण दिखाई देते हैं, तो आपके घोड़े को इन इंजेक्शन की आवश्यकता हो सकती है। पहली बात यह है कि यह निर्धारित करना है कि आपके घोड़े की लंगड़ापन की समस्या है और अगली बात यह है कि ओल के लिए समस्या का पता लगाना है।

चरणों

विधि 1
लंगड़ापन की समस्याओं की पहचान करें

इमेज शीर्षक से बताएं अगर आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन चरण 1
1
ध्यान रखें कि दर्द के लक्षण कई चोटों को संकेत कर सकते हैं। वहाँ पीठ के निचले हिस्से, कूल्हे या ओल में दर्द के लक्षण के बीच काफी ओवरलैप है, लेकिन निम्न लक्षणों में से कोई भी दिखा एक घोड़े दर्द के कारणों का पता लगाने का मूल्यांकन किया जाएगा। पिछले चरण में वर्णित विधियों में यह निर्धारित करने में मदद मिल सकती है कि दर्द का कारण होक है।
  • बताएं कि छवि आपके हॉर्स को हॉक इंजेक्शन के चरण 2 में बताएं
    2
    दर्द व्यवहार को पहचानें कुछ घोड़ों ने उस दर्द को कुछ के रूप में बताया जो उन पर हमला करता है और उनकी वृत्ति से पलायन करना है। इसलिए, कुछ घोड़े खराब मूड में होते हैं जब वे माउंटेन होते हैं और कूदते हैं या वे पहले नम्र होते हैं तो वे बाड़ या हिरन को अस्वीकार करते हैं।
  • दर्द का एक संकेत चरित्र की एक परिवर्तन हो सकता है जैसे कि उसके मालिक को काटने की कोशिश करना, जब वह पीठ को तैयार कर रहा हो, सामान्यतः बुरे मनोदशा में रुक रहा या
  • इमेज का शीर्षक बताएं यदि आपका हॉर्स हॉॉक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 3
    3
    विचार करें कि आपका घोड़ा कठोर रूप में काम करता है या नहीं, जैसा वह प्रयोग में करता था। एक और आम संकेत यह है कि घोड़े अपनी पूर्ण क्षमता के लिए काम नहीं करता है वह तनाव से नहीं अपनी असुविधा को सीमित करने की कोशिश करता है, इसका मतलब यह हो सकता है कि:
  • इससे पहले की तरह तेज़ी से या आसानी से स्थानांतरित नहीं होता है
  • जब यह कूदता है तो यह सामान्य ऊंचाई तक नहीं पहुंचता है।
  • इमेज का शीर्षक बताएं अगर आपका हार्स हॉॉक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 4
    4
    पहचानें कि आपका घोड़ा आगे बढ़ने के बाद सवारी करना शुरू करता है। इसका मतलब यह है कि आपका घोड़ा अपने हिंदुओं से वजन लेने की कोशिश करता है और गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को आगे बढ़ाता है। यह कब करता है:
  • वह अपने सामने के पैर पर अधिक वजन रखता है और अधिक कठिन चलता रहता है क्योंकि वह अपने सामने के पैर उठाते हुए अधिक प्रयास करता है।
  • दर्द उस घोड़े की चाल को बदलता है, जिसे उसके नाम से जाना जाता है "जुलूस"। हॉॉक में दर्द और पीठ के पीछे घोड़े बनाने के लिए जाते हैं "मनमुटाव" या अपने पिछले पैरों के साथ कम कदम उठाए। वह अपने सामने के पैरों पर वजन स्थानांतरित करता है, जिससे उसे अपने पिछवाड़े के साथ एक हंसमुख सिल्हूट देता है और नीचे सिर कैरिज होता है।
  • घोड़े की सवारी करते समय, एक दोस्त घोड़े के समानांतर खड़ा होता है और अपने आंदोलन का वीडियो लेता है। जांचें कि क्या घोड़ा पीछे के अंत का सामना करने के लिए उसके सिर को कम करता है देखें कि क्या सभी पैर लंबाई में समान कदम उठाते हैं या अगर एक पैर है जो दूसरों की तुलना में कम कदम उठाता है
  • घोड़े की सवारी करते समय, एक दोस्त घोड़े के पीछे एक सुरक्षित दूरी पर खड़े होकर वीडियो लेता है। देखें कि क्या कूल्हे ऊपर और नीचे चलती हैं और यदि वे एक ही स्थानांतरित करते हैं एक पीड़ादायक पैर के साथ एक घोड़ा उस पैर की रक्षा करने का प्रयास करेगा और नतीजा होगा कि कूल्हे कम चलती हैं।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका हॉर्स हॉॉक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 5
    5
    देखो अगर तुम्हारा घोड़ा पीठ का उपयोग नहीं कर रहा है। तरल के आंदोलन के लिए, घोड़ा अपने पीछे वाले हिस्से की ताकत का उपयोग करता है और इसके नीचे के हिंद पैरों को अधिक गति के लिए जोड़ता है।
  • अगर घोड़े अपने पिछले पैरों के दबाव के साथ दर्द को जोड़ता है, तो यह ऐसा नहीं करना चाहेगा और इससे पहले की तुलना में धीमी गति बढ़ने की संभावना अधिक है
  • इमेज शीर्षक से बताएं अगर आपका हार्स हॉॉक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 6
    6
    अपने घोड़े की जंपिंग क्षमता का पालन करें: कूदने के लिए घोड़े को इसके वजन को पीछे की ओर स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है और इसके पिछले पैरों पर काफी अतिरिक्त भार रखना होता है। यदि दर्द या परेशानी होती है, तो आप उन मांसपेशियों का उपयोग करने से बचकर परेशानी से बचने का प्रयास कर सकते हैं जो आपको ऊपर की तरफ खींचते हैं।
  • जल्द ही आपका घोड़ा ऊंचाई खो सकता है, जिसका अर्थ है कि यह उन बाधाओं को प्रभावित करेगा जो पहले आसानी से कूदते थे।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका हॉर्स हाक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 7

    Video: अवचेतन मन की शक्ति -जो सोचोगे वही पाओगे - अनोखी शक्ति | अवचेतन मन की शक्ति

    7
    किसी भी परिवर्तन को अपने घोड़े की पहचान करें जब यह एक कूद के बाद गिरता है। कूदने के बाद गिरने से शरीर के नीचे स्थित हिंद पैरों को झुकाया जाता है ताकि घोड़े को आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ सके।
  • यदि आपके घोड़े के गले में हिंद पैर हैं, तो यह अजीब तरह से पर्ची और गिर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से बताएं अगर आपका हार्स हॉॉक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 8
    8
    देखें कि आपका घोड़ा कैसे बंद हो जाता है हॉक या पूरे पीठ का दर्द घोड़े बंद होने के तरीके को बदल देता है। घुटने अपने वजन को बदलने के लिए दांत पैर पर दबाव को कम करता है।
  • अधिमानतः, खड़े होने पर आपके घोड़े की पीठ के पैर आराम करेंगे
  • वह अपने पेट के नीचे उसके घुटने के पैर के मुंह के साथ खड़े हो सकते हैं ताकि ताकना सीधे हो और पैर पर इसके कोई भार न हो।
  • इमेज का शीर्षक बताएं अगर आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन 9
    9
    देखो अगर आपके घोड़े की गति बदल गई है। दर्द उस घोड़े की चाल को बदलता है, जो उसके "कदम" को दर्शाता है हॉॉक में और पीठ में दर्द घोड़े को "छोटा" या अपने आखिरी पैरों के साथ कम चरण बना देता है। वह अपने सामने के पैरों को वजन स्थानांतरित करता है, जिससे उसे अपने हिंदकुलर झुकाव और उसके सिर के नीचे एक छिपे सिल्हूट देता है।
  • क्योंकि जब आप संयुक्त जोड़ते हैं, तो यह घायल हो जाता है, तो घोड़ा चतुराई से अपना पैर नहीं उठा सकता है और झल्लाहट करता है।
  • एक उपयोगी सलाह है कि घोड़े को सवारी करने और दौड़ने के लिए दौड़ना है ताकि आप अपने पटरियों का पालन कर सकें। पीड़ादायक पैर एक ही सामने वाले पैर की रेखा के नीचे की बजाय मिडलाइन की तरफ बढ़ने की ओर जाता है
  • यदि आपका घोड़ा घायल हो जाता है, तो आपको सीधी रेखा में पीछे चलने में कठिनाई हो सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि गले में पैर छोटे कदम उठाते हैं, इसलिए घोड़े प्राकृतिक रूप से प्रभावित पक्ष को एक वक्र में ले जाते हैं।
  • छवि का शीर्षक बताएं अगर आपका घोड़े की आवश्यकता है हॉक इंजेक्शन चरण 10
    10



    अनुपयुक्त होने के उपद्रव के लक्षणों के लिए देखें यदि आप देखते हैं कि प्रभावित पैर की जांघ और कूल्हे पर मांसपेशियों की हानि हो रही है, तो आपके घोड़े को अपने झुंड के साथ समस्या हो सकती है। मांसपेशियों के इस नुकसान का परिणाम है "कृत्रिमता का अनदेखा करना", जिसका मतलब है कि घोड़े उस पैर की रक्षा कर रहे हैं और इसे कम इस्तेमाल किया है जब मांसपेशियों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है, तो वे गायब हो जाते हैं। [1] हालांकि, ध्यान रखें कि अंग के किसी भी हिस्से में दर्द के कारण अनुपयोग के विकृति पैदा हो सकती है और असुविधा को झुकाव की स्थिति में नहीं डालती है।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका हॉर्स हॉॉक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 11

    Video: कैसे हिंदी में दस्तक घुटने की समस्या को ठीक करने, घुटना दर्द

    11
    मूल्यांकन का पालन करने के लिए एक पशुचिकित्सा से संपर्क करने पर विचार करें। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपके घोड़े की गतिशीलता समस्या है, तो घोष को पूर्ण समीक्षा देने के लिए पशु चिकित्सक को कॉल करना एक अच्छा विचार है। यदि आप खुद को मूल्यांकन जारी रखना चाहते हैं, तो समस्या का पता लगाने के लिए,
  • विधि 2
    हॉॉक तक पहुंचने वाली समस्या का पता लगाएं

    इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका हॉर्स हाक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 12
    1
    सूजन के संकेत के लिए देखो। ओल चोट, इस तरह के एक मोच के रूप में, इस तरह के हिस्टामिन, प्रोस्टाग्लैंडीन और ब्रैडीकाइनिन के रूप में हार्मोन जारी ऊतकों को नुकसान का कारण बनता है। ये रसायन रक्त वाहिकाओं पर कार्य करते हैं और उन्हें रिसाव करने के लिए प्रेरित करते हैं, जिससे कि घाव के क्षेत्र में द्रव जमा हो जाता है, जिससे सूजन हो जाती है। यह एक डबल प्रभाव तरल पदार्थ सामान्य परिसंचरण से किसी भी हानिकारक पदार्थ को अलग मदद करता है और तरल पदार्थ सफेद कोशिकाओं है कि संक्रमण से बचाने में भी समृद्ध है है।
    • संदेह के मामले में होक सुज गया है, दूसरे के साथ एक पीठ के पैर की तुलना करें। देखें कि सामान्य रूप से `दर्ज` वाले क्षेत्र सूजन और ढीले हैं। कभी-कभी सामान्य ओक लग रहा है और फिर दूसरी तरफ महसूस करने से आप महसूस कर सकते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है।
  • इमेज का शीर्षक बताएं अगर आपका घोड़े की आवश्यकता है हॉक इंजेक्शन 13
    2

    Video: आपके सोने के तरीके से पता चलता है की आप कैसे इंसान है....लडकिया जरुर देखे

    अनुपयुक्त होने के कारण उपद्रव के लक्षणों पर ध्यान दें यदि आप देखते हैं कि जांघ में मांसपेशियों की हानि और प्रभावित पैर की कूल्हे है, तो आपके घोड़े को हॉक में समस्या हो सकती है। मांसपेशियों की यह हानि "उपेक्षा का नतीजा" का नतीजा है, जिसका मतलब है कि घोड़े उस पैर की रक्षा कर रहे हैं और यह इसे कम कर रहा है। जब मांसपेशियों को इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है, वे क्रोध शुरू करते हैं
  • इमेज का शीर्षक बताएं अगर आपका हार्स हॉॉक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 14
    3
    जांचें कि क्या हॉॉक गर्म है हॉॉक की सूजन गर्मी उत्पन्न करती है, इसलिए यह महसूस किया जा सकता है जब छुआ यदि क्षेत्र अन्य आसपास के हिस्सों की तुलना में गर्म लगता है, तो आपके घोड़े की चोट लग सकती है
  • दूसरे चरण के साथ घायल घाटियों के तापमान की तुलना करें
  • इमेज का शीर्षक बताएं यदि आपका हॉर्स हाक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 15
    4
    बल परीक्षण करें इस परीक्षा का आधार यह है कि एक चरम स्थिति के लिए हॉक संयुक्त फ्लेक्स (डबल) और 30 सेकंड से 3 मिनट तक रहता है। सिद्धांत कहता है कि जब संयुक्त घबराहट होती है, तो जब आप पैर जारी करते हैं, तो आपका घोड़ा गहनता पेश करेगा। इस परीक्षण से परामर्श करें:
  • बल का परीक्षण करने से पहले: घोड़े के पीछे खड़े हो जाओ और घोड़े की सवारी एक सीधी रेखा में आप से दूर करें। यह पता करने की कोशिश करें कि दूसरे की तुलना में जो कूल्हे ऊंचे और निचले स्तर पर चलता है
  • बल के परीक्षण के दौरान फ्लेक्स हॉॉक और ट्रॉट दोहराएं सिद्धांत कहता है कि अगर हॉॉक पीड़ादायक होता है, लंगड़ापन बल के साथ बदतर हो जाएगा
  • इस बल के परीक्षण के तर्क में मामूली खामियां हैं, क्योंकि अलगाव में हॉॉक संयुक्त फ्लेक्स करना असंभव है। पैर उठाने और इसे ठहराव करने की कार्रवाई भी प्रेरणा और कूल्हे जोड़ों की स्थिति में परिवर्तन करती है। इसलिए, हालांकि अधिक दबाव हॉॉक संयुक्त में है, यह एक और संयुक्त में दर्द को बढ़ाना संभव है, जो इस परीक्षण के परिणाम को भ्रमित करता है।
  • छवि बताएं कि आपका हॉर्स हॉॉक इंजेक्शन की आवश्यकता है, तो चरण 16 देखें
    5
    एक पशुचिकित्सा एक क्षेत्रीय तंत्रिका ब्लॉक परीक्षण का पालन करें। परीक्षण का विचार यह है कि अगर हॉक में दर्द अस्थायी रूप से हटा दिया गया है, तो एक लंगड़ा घोड़ा ठीक हो जाएगा। इस परीक्षण के लिए पशुचिकित्सा की प्रतीक्षा करें। परीक्षण के दौरान:
  • सबसे पहले पशुचिकित्सा त्वचा को निर्वस्त्र कर देता है जहां सुई शल्यचिकित्सा के साथ डाली जाएगी। गहरी फाइबर तंत्रिका की त्वचीय शाखाओं के पथ के साथ त्वचा के नीचे स्थानीय एनेस्थेट के लगभग 1 मिलीलीटर इंजेक्शन के लिए एक 20 या 22 गेज चौड़ाई के साथ 3.8 सेमी (1.5 इंच) सुई का उपयोग किया जाता है। सतह।
  • स्थानीय एनेस्थेसिया इंजेक्ट किए जाने के 15 मिनट के भीतर उत्कृष्ट परीक्षण किया जाता है, क्योंकि स्थानीय संज्ञाहरण को निचला छोर तक निर्देशित किया जा सकता है, जिससे पैर सुन्न हो जाता है, जिससे गति भी बदल सकती है।
  • अगर निचली छोर बहुत सुन्न हो जाता है तो घोड़े पैर और हेलमेट खींच सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो घर्षण की संभावना कम करने के लिए निचली छोर को पट्टी की सिफारिश की जाती है।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका हॉर्स हॉॉक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 17
    6
    एक्स-रे लेने पर विचार करें यदि एक फ्लेक्स टेस्ट और एक क्षेत्रीय ब्लॉक एक बार फिर संकेत करता है कि यह एक दर्दनाक दर्द है, तो एक एक्स-रे कभी-कभी प्रदर्शन किया जाता है। रेडियोग्राफी फ्रैक्चर, हड्डी में परिवर्तन (गठिया के साथ क्या होता है), संक्रमण और हड्डी का कैंसर और संयुक्त कैप्सूल की सूजन का पता लगाने के लिए उपयोगी है।
  • एक्स-रे लेने के लिए पशुचिकित्सा घोड़े के साथ काम करेंगे और एक पोर्टेबल एक्स-रे मशीन का उपयोग करेंगे। आम तौर पर दो प्रकार की छवियां ली जाती हैं: ओर से (घोड़े का सामना करना पड़) ओर से लिया गया एक साइड व्यू एक्सपोजर और घोड़े की पूंछ का सामना करने के लिए हॉॉक संयुक्त के मोर्चे से लिया गया एक एंटोप्रॉस्ट्रियर दृश्य।
  • यह संभव है कि एक्स-रे सामान्य हो गए और अभी भी संयुक्त में दर्द हो रहा है। इसका कारण यह है कि एक्स-रे हमें हड्डी के नुकसान के बारे में बताते हैं, संयुक्त की परत की सूजन की बजाय। कई पशु चिकित्सकों को हॉक इंजेक्शन देने से पहले फ्रैक्चर से स्प्लिंटर्स को बाहर करना चाहते हैं, क्योंकि स्टेरॉयड हड्डियों के उपचार में देरी कर सकती है अगर यह लंगड़ापन के लिए अंतर्निहित कारण है। यदि एक्स-रे स्पष्ट हैं, लेकिन ओक पीड़ादायक है, तो यह हॉॉक इंजेक्शन के लिए एक मजबूत संकेत है।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका हॉर्स हाक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 18
    7
    एक पशुचिकित्सा की मदद लें पशुचिकित्सा अन्य लक्षणों के लिए दिखेगा जो सिर के हिलाबाने, पैर का असामान्य समर्थन, छोटा कदम और वजन में परिवर्तन जैसी परेशानी प्रकट करते हैं। यह देखने के लिए कि घोड़े का वजन समानांतर विपरीत पैर की जोड़ी के बीच वितरित किया जाता है। घुटनों में चलने या जॉगिंग के दौरान धीमे लय में लंगड़ापन अधिक स्पष्ट हो जाता है
  • युक्तियाँ

    • Hyaluronic एसिड एक स्नेहक के रूप में माना जा सकता है यह फिसलन होता है और एक बार संयुक्त वृद्धि में इंजेक्शन उस संयुक्त आंदोलन की आसानी होती है, इसी तरह तेल एक कार इंजन को चिकना कर देता है। इसलिए, हाइलूरोनिक एसिड का उपयोग उच्च प्रदर्शन घोड़ों के जोड़ों की रक्षा करने और क्रॉस-कंट्री कूदने या घुड़सवारी जैसे उच्च प्रभाव गतिविधि के दौरान दर्दनाक क्षति के जोखिम को कम करने के साधन के रूप में किया जाता है।
    • यदि हॉॉक घायल हो जाता है, तो आपके घोड़े को सीधी रेखा में पीछे चलने में कठिनाई हो सकती है। यह इसलिए है क्योंकि गले में पैर छोटे कदम उठाते हैं और इसलिए घोड़े प्राकृतिक रूप से प्रभावित पक्ष की ओर एक वक्र में आते हैं।
    • एक पशुचिकित्सा की मदद लें पशुचिकित्सा अन्य लक्षणों के लिए दिखेगा जो सिर के हिलाबाने, पैर का असामान्य समर्थन, छोटा कदम और वजन में परिवर्तन जैसी परेशानी प्रकट करते हैं। यह देखने के लिए कि घोड़े का वजन समानांतर विपरीत पैर की जोड़ी के बीच वितरित किया जाता है। घुटनों में चलने या जॉगिंग के दौरान धीमे लय में लंगड़ापन अधिक स्पष्ट हो जाता है

    चेतावनी

    • स्टेरॉयड इंजेक्शन ओक के कारण लंगड़ों के सभी मामलों में उपयुक्त नहीं हैं। उदाहरण के लिए, यदि हॉक संयुक्त में संक्रमण होता है, तो स्टेरॉयड का इंजेक्शन शरीर के संभावित खतरनाक परिणामों से संक्रमण से लड़ने की क्षमता को कमजोर करता है, जैसे सेप्टिक संयुक्त
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com