ekterya.com

बच्चों के जन्म के दौरान पिल्लों की मृत्यु से निपटने के लिए

जब एक कुत्ते पिल्ले के कूड़े को जन्म देती है, तो कुछ पिल्लों को मरने या प्रसव के तुरंत बाद मरने के लिए आम है। डिलीवरी के दौरान पिल्लों की मौत से निपटने के लिए, आपको पशु को पशु चिकित्सा विश्लेषण करने से पहले मृत जानवरों के साथ थोड़े समय देना होगा। फिर आपको उचित जानवरों से मृत पशु से छुटकारा पाना होगा और स्थानीय नियमों का अनुपालन करना होगा। चूंकि एक पिल्ला की मौत हो सकती है, इसलिए आपको नुकसान से निपटना होगा और अपने रिश्तेदारों, विशेष रूप से छोटे बच्चों की मदद करना होगा, दुखी स्थिति से सामना करना होगा। अंत में, आपको अपने कुत्ते को बाँझ करना होगा और भविष्य में वितरण में जटिलताओं के कारण किसी भी मृत्यु से बचने के लिए एक पशुचिकित्सा का दौरा करना होगा।

चरणों

विधि 1
कुत्तों का ख्याल रखना जो मर चुके हैं

जन्मजात के दौरान पिल्ला मौतों के साथ डील शीर्षक छवि 1
1
माता को मृत पिल्ला के साथ थोड़े समय बिताने दें। हालांकि यह मां और किसी भी पिल्ला के साथ मृत जानवर छोड़ने के लिए थोड़ा रोगी लग सकता है, इसे हटाने से माता को हिला सकता है उसे पता चलेगा कि उसके पास कितने पिल्लों थे और जिन लोगों की मृत्यु हो गई थी उन्हें पागलपन से उसके पिल्लों की तलाश शुरू हो सकती है। इसके बजाय, एक पल के लिए माँ के साथ पिल्ला मृत छोड़ दो। अंत में कुत्ते को यह एहसास होगा कि पिल्ला मर चुका है, जिससे आपको संकट पैदा किए बिना इसे हटाने की अनुमति मिलेगी।
  • एक बार जब मृत पिल्ला का शरीर ठंडा होता है, तो शायद यह पता चल जाएगा कि यह मर चुका है।
  • यदि मां अभी भी कुछ दिनों के बाद एक मृत पिल्ला की देखभाल करने की कोशिश कर रही है, तो यह सुनिश्चित कर लें कि यह तब भी निकालना चाहे, जब यह माँ की परेशानी पैदा हो। सड़ने वाले मृत जानवरों के परजीवी मां और बाकी पिल्लों के लिए प्रेषित किया जा सकता है।
  • अगर बचने वाली मां या पिल्पी किसी तरह बीमार लगते हैं, तो मृत पिल्ला तुरंत हटा दें आपको अपनी कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली का लाभ लेने से परजीवी को रोकने के लिए होगा।
  • जन्म के दौरान पिल्ला मौत के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2

    Video: Our Miss Brooks: Cow in the Closet / Returns to School / Abolish Football / Bartering

    मृत जानवरों को निकालें एक बार जब आप माँ को पता चले कि पिल्ला मर गया है, तो इसे कूड़े के बाकी हिस्सों से हटा दें। मरे हुए जानवरों को निकालने के लिए बेहतर हो सकता है, जबकि मां अनावश्यक आंदोलन से बचने की कोशिश नहीं करती। लाश को पकड़ने के लिए आपको एक कागज तौलिया या रबड़ के दस्ताने का उपयोग करना चाहिए ताकि आप decomposing जानवर के किसी परजीवी से संक्रमित न हों।
  • जन्मजात के दौरान पिल्ला मौत के साथ डील शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    पशुचिकित्सा के संपर्क में जाओ एक बार जब आप मरे हुए जानवर को हटा दें, उसे फ्रीजर बैग में डाल दें और इसे फ्रीजर में रखें। फिर आप मृत पशु का विश्लेषण करने के लिए पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप यह निर्धारित करें कि कूड़े के अन्य पिल्ले खतरे में हैं या अगर मां की स्वास्थ्य समस्या है जिससे उसे फिर से बच्चे होने से बचा सकता है
  • यदि आपके पास प्लेसेंटा है, तो इसे मृत पिल्ला के साथ शामिल करें
  • विधि 2
    मृत पिल्ला से छुटकारा पाएं

    जन्म के दौरान पिल्ला मौतों के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1

    Video: Our Miss Brooks: First Day / Weekend at Crystal Lake / Surprise Birthday Party / Football Game

    पशुचिकित्सक को पिल्ला से छुटकारा दें यदि आप विश्लेषण के लिए पशुचिकित्सा के लिए लाश भेजते हैं, तो वह मरे हुए जानवरों का निपटान करेगा, जो एक बार जांचेंगे। आपकी सुविधाओं के आधार पर, आप जानवर को भस्म कर सकते हैं या दफन कर सकते हैं। आप बचे हुए लोगों के लिए भी पूछ सकते हैं यदि आप खुद को जानवर से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं
    • सामान्य तौर पर, नेच्रोप्सी का प्रदर्शन करने के बाद पशुचिकित्सा मृत जानवरों के नि: शुल्क निस्तारण करेगा।
  • जन्मजात के दौरान पिल्ला मौतों के साथ डील शीर्षक छवि 5
    2
    पशु नियंत्रण कार्यालय के संपर्क में जाओ। यदि आप अपने पशुचिकित्सा से संपर्क नहीं करते हैं और आप मृत पशु से छुटकारा पाने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो स्थानीय पशु नियंत्रण कार्यालय को कॉल करें क्योंकि वे आपको लाश से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं। आप स्थानीय पशु सेवाओं के केंद्र में मृत पिल्ला भी ले सकते हैं और देखें कि क्या वे आपके लिए जानवर से छुटकारा पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डैमल विद पिल्पी डेथ्स के दौरान जन्म चरण 6
    3
    कहीं दबा देता है पिल्लों के लिए ज्यादातर स्थानों पर, आप अपनी संपत्ति पर मृत जानवरों को दफन कर सकते हैं। यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो आप मौत से निपटने में मदद करने के लिए एक छोटे से दफन समारोह चाहते हैं। एक पिल्ला के रूप में छोटे रूप में कुछ के लिए, एक जूता बॉक्स एक ताबूत के रूप में सेवा करनी चाहिए आप मृत जानवर को कम से कम 61 सेंटीमीटर (2 फीट) दफनाने के लिए खुदाई करने वाले जानवरों को इसे उजागर करने से रोकना चाहिए।
  • मृत पशु को दफनाने से पहले अपने स्थानीय नियमों और विनियमों का पता लगाना सुनिश्चित करें।
  • आप एक पालतू कब्रिस्तान में जानवर को दफनाने के विकल्प का भी पता लगाना चाह सकते हैं।
  • यदि आप विशेष रूप से मृत पिल्ला के साथ जुड़ा हुआ महसूस करते हैं, तो आप इसे जलाकर और उसकी राख को कलश में रखने के विकल्प पर विचार कर सकते हैं।
  • विधि 3
    मौत के साथ डील




    जन्मजात के दौरान पिल्ला मौत के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    साँड़ की लड़ाई दंड के साथ एक पिल्ला की मौत भावनात्मक रूप से संभाल करने के लिए एक कठिन घटना हो सकती है। आप उदासी, क्रोध का अनुभव कर सकते हैं या यह भी स्वीकार करने से इनकार कर सकते हैं कि पिल्ला की मृत्यु हो गई। इन भावनाओं को स्वीकार करना और उन्हें दबाने के बजाय उन्हें व्यक्त करना और अभिनय करना जैसे कि वे मौजूद नहीं हैं, आपकी मदद करेंगे और अंत में आपके दुःख से निपटने में आपकी मदद करेंगे।
    • अपने दुःख को हल करने के लिए, आप एक सहायता समूह में शामिल होने पर विचार कर सकते हैं जो पालतू जानवरों के नुकसान के बारे में है। आप एक पत्रिका में अपने नुकसान के बारे में भी लिख सकते हैं या अपने दुःख पर चर्चा करने के लिए एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर यात्रा कर सकते हैं।
  • जन्म के दौरान पेप्टी मौतों के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    समझाओ क्या हुआ यदि आपके बच्चे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उन लोगों से पिल्ला की मौत (या पिल्ले) के बारे में बात करें। समझाएं कि यह एक सामान्य और प्राकृतिक घटना है और कई युवा जानवर बचपन से नहीं बचते। चूंकि आपका बच्चा शायद पिल्लों के आने के बारे में बहुत उत्साहित है, इसलिए आपको उन्हें बहुत दुखी और मोहभंग होने के लिए तैयार करना चाहिए।
  • अपने बच्चे को धोखा देने से रोकने के लिए, उसे तुरंत पिल्ला की मौत के बारे में बताएं
  • एक बार आपके पास पशुचिकित्सा की शव परीक्षा रिपोर्ट होने के बाद, आप अपने बच्चे को यह बता सकते हैं कि पिल्ले की मौत के कारण क्या हुआ। कुछ कहो "मुझे पता है कि यह दुखी है, लेकिन यह जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है।"
  • आप अपने बच्चों को यह कहकर कुछ कह सकते हैं कि "मेरे पास पिल्लों के बारे में बुरी खबर है" या "कुछ ऐसी चीजें हैं जो मुझे आपको पिल्लों के बारे में बताती हैं"।
  • जन्मे के दौरान पेप्टी डेथ के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    अपने रिश्तेदारों को क्षमा करें, जो खेद महसूस करते हैं। पिल्बी के नुकसान के बारे में अपने बच्चे के प्रश्नों को सुनें और सुनिश्चित करें कि वे उचित जवाब देते हैं और उन्हें परेशान नहीं करते हैं। उसे पता है कि यह दुख की बात महसूस करने के लिए ठीक है और उस स्थिति में निराशा एक सामान्य लग रहा है। अंत में, उन लक्षणों पर ध्यान दें जो आपके बच्चे को दुख से मुकाबला करने में परेशानी है उससे बात करें अगर उन्हें नींद में कठिनाई हो रही है, अगर वह लगातार दुखी हो या स्कूल में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।
  • पहली बार एक मरे हुए पशु को देखकर, खासकर यदि वे आपके परिवार के कुत्ते की पिल्ले हैं, तो आपके बच्चों के लिए दर्दनाक हो सकता है। उन्हें "कम से कम पिल्ले जैसे किसी भी दर्द को महसूस नहीं किया गया" या "ये किसी की गलती नहीं है" जैसी बातें कहकर उन्हें आराम करने की कोशिश करें ये बातें कभी-कभी होती हैं। "
  • छवि शीर्षक के साथ डैमल विद पिल्पी डेथ्स के दौरान जन्म चरण 10
    4
    अपने पालतू याद रखें अपने परिवार को और अपने आप को एक समारोह या श्रद्धांजलि के माध्यम से दुःख व्यक्त करने और पालतू जानवरों को याद करने का अवसर प्रदान करें। आप अपने पिछवाड़े में एक अंतिम संस्कार समारोह कर सकते हैं या पिल्ला को याद रखने के लिए एक विशेष पेड़ या फूल लगा सकते हैं। आप अपने बच्चे से समारोह की योजना में मदद करने या जानवरों को श्रद्धांजलि देने के तरीके के बारे में बात करने के लिए कह सकते हैं।
  • विधि 4
    बचपन के दौरान पिल्लों की मृत्यु से बचें

    इमेज शीर्षक के साथ डैल विद पिल्पी डेथ्स बिदर के दौरान स्टेप 11
    1
    अपने कुत्ते को जीवाणुरहित करें बचपन में पैदा होने या मरने से मृत पिल्लों को रोकने का सबसे अच्छा तरीका अपने कुत्ते को बाँझ बनाना है। यह विशेष रूप से सच है अगर आपके कुत्ते ने पिछले गर्भधारण में पिल्ले खो दिए हैं जब तक आप एक पेशेवर कुत्ते ब्रीडर नहीं हैं, तो आपको अपने कुत्ते को अपने पहले गर्मी से पहले बाँझ करना होगा, जो आम तौर पर 5 से 6 महीने की आयु के बीच होता है।
    • गर्भवती महिलाओं के गर्भपात होने की अधिक संभावना गर्भपात होती है और मृत पिल्ले हैं वे कम से कम अपने पिल्लों की देखभाल और उनकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने की संभावना भी कम हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डैमल विद पिल्पी डेथ्स के दौरान जन्म चरण 12
    2
    अपने पशुचिकित्सा पर जाएं यदि आप अपने कुत्ते को वंश चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पशुचिकित्सा का दौरा करना चाहिए कि वह सफलतापूर्वक जन्म देने के लिए स्वस्थ है कई बिट्स आनुवांशिक समस्याओं का सामना करते हैं जो पिल्ले के स्वस्थ वितरण को बाधित करते हैं। यदि आपका कुत्ता गर्भवती है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से पशु चिकित्सा जांच करनी चाहिए कि आपकी गर्भावस्था सामान्य रूप से आगे बढ़ती है हालांकि यह मृत पिल्ले पैदा होने से नहीं रोकेगा, लेकिन एक पशुचिकित्सा के साथ काम करने से यह संभावना सीमित हो जाएगी।
  • यदि आपके कुत्ते की डिलीवरी के दौरान कोई जटिलता उत्पन्न होती है तो आपको पशुचिकित्सा से भी संपर्क करना चाहिए।
  • जन्मजात के दौरान पिल्ला मौत के साथ डील शीर्षक छवि 13
    3
    डिलीवरी से पहले तीन सप्ताह तक मां को अलग कर देता है। मृत पिल्ले पैदा होने का एक प्रमुख कारण एक दाद संक्रमण है। यदि गर्भावस्था के दौरान माँ को संक्रमित किया जाता है, तो वह पूरी तरह से कूड़े को खोने की संभावना है। इससे बचने के लिए, आपको कम से कम पिछले तीन हफ्ते की गर्भावस्था के लिए अन्य कुत्तों से मां को अलग करना होगा।
  • जन्म देने के बाद कम से कम तीन सप्ताह तक आपको मां और पिल्लों को भी अलग रखना चाहिए।
  • ट्रांसमिशन प्रत्यक्ष संपर्क द्वारा निर्मित है इसमें यौन संपर्क होने, साथ ही साथ सूँघने, सूँघने और अन्य कुत्तों को मारना शामिल है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com