ekterya.com

सामान्य उपचार के लिए युवाओं में पिल्ला से छुटकारा पाने के लिए कैसे?

नवजात पिल्लों fleas फ़ीड और उनके अंडे देना करने के लिए एकदम सही वातावरण हैं। इन fleas (वैज्ञानिक रूप से के रूप में जाना जाता है ctenocephalides canis) बहुत अवांछनीय हैं, क्योंकि वे पिल्ला की त्वचा में खुजली और जलन पैदा करते हैं। अधिक गंभीर मामलों में, परजीवी की वजह से रक्त के नुकसान के कारण पिल्ला अनीमयिक हो सकता है दुर्भाग्य से, जब पिल्लों की बात आती है, तो पिस्सू से छुटकारा पाना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि उनके शरीर में मजबूत कीटनाशकों को नियंत्रित करने के लिए सक्षम नहीं हैं, जिनमें अधिकांश पिस्सू उत्पादों होते हैं। इसलिए, पिस्सू को खत्म करने में पिल्पि को साफ रखना शामिल है, जबकि एक साथ माता, बिस्तर या फर्नीचर जिस पर पिल्ला का पता चलता है का इलाज करना शामिल है। अधिक विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे चरण 1 के साथ प्रारंभ करें।

चरणों

भाग 1
पिल्ला के लिए उपचार

गेट रिड ऑफ फ्लीज़ ऑन अ पिल्ला टू यू यंग फॉर सामान्य मेडिकल चरण 1
1

Video: The Great Gildersleeve: Christmas Shopping / Gildy Accused of Loafing / Christmas Stray Puppy

समझें कि पिल्लों में सामान्य पिस्सू उत्पादों का उपयोग क्यों नहीं किया जा सकता है नवजात puppies fleas के लिए एकदम सही मेजबान हैं (वे गर्म हैं, नमी का उत्पादन और खिलाने के लिए खून प्रदान करते हैं) दुर्भाग्यवश, नव-पिल्ले पिल्लों पर उपयोग करने के लिए कोई भी विरोधी पिस्सू उत्पादों नहीं हैं इसका कारण यह है कि उनके आंतरिक अंग पुराने कुत्तों के मुकाबले अधिक नाज़ुक हैं और इसलिए, प्रतिकूल दुष्प्रभावों से अधिक होने की वजह, विरोधी पिल्का उपचार के कारण होता है।
  • उपचार के आधार पर, इन दुष्प्रभावों में निम्न शामिल हो सकते हैं: अत्यधिक लार, उल्टी, श्वसन समस्याओं, बाहरी उत्तेजनाओं को अतिसंवेदनशीलता या गहरी अवसाद।
  • कुछ विरोधी पिस्सू उत्पादों स्पष्ट रूप से अपने लेबल पर संकेत मिलता है कि वे puppies में उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं हैं। अन्य उत्पादों का कभी पिल्लों में मूल्यांकन नहीं किया गया है, इसलिए निर्माता उनके उपयोग के बारे में सलाह देते हैं।
  • मुख्य रूप से, उन उत्पादों से दूर रहें जिनमें permethrin होते हैं, क्योंकि वे पिल्लों में उपयोग के लिए सुरक्षित नहीं हैं। अपने चयापचय भी अपरिपक्व है और इन यौगिकों, जो अपने सिस्टम और अत्यधिक आंदोलन, drooling, पक्षाघात या आक्षेप में प्रकट तंत्रिका क्षति में जमा कर सकते हैं नीचा करने में असमर्थ हैं।
  • पालतू उत्पाद जिनमें परमेथ्र्रीन शामिल नहीं है, शायद ही प्रभावी होते हैं और धन की बर्बादी का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • छवि का शीर्षक द फ्लीज़ ऑन अ पिल्ला टू द यंग फॉर सामान्य मेडिकल चरण 2
    2
    गर्म पानी से पिल्ला स्नान करो चूंकि युवा पिल्लों में उपयोग के लिए उपयुक्त कोई वाणिज्यिक या प्रिस्क्रिप्शन उत्पाद नहीं हैं, केवल एकमात्र उपाय यह साफ रखने के लिए है और फ्लाईस मैन्युअल रूप से खत्म करने का प्रयास करें। पिल्ला स्नान करने के लिए:
  • एक कटोरा या सिंक में कुछ गर्म पानी डालें। पानी का लगभग एक ही तापमान होना चाहिए, जिससे आप बच्चे को स्नान के लिए इस्तेमाल कर सकें।
  • पिल्ला को पानी में रखें, अपने हाथों का उपयोग करके अपने सिर को पकड़कर रखकर पानी से बाहर रखें।
  • पिल्ला के कोट पर पानी डालने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें जब तक कि यह पूरी तरह से गीली हो।
  • पिल्ला को पानी से बाहर निकालें और इसे एक साफ, गर्म तौलिया पर रखें। अधिक पानी निकालने के लिए धीरे-धीरे इसे रगड़ें
  • गैले रिज ऑफ फ्लीज़ ऑन अ पिल्ला टू यू यंग फॉर सामान्य मेडिकल चरण 3
    3
    पिल्ला के फर को ब्रश करने के लिए एक विशेष कंघी का उपयोग करें और पिस्सू को हटा दें। एक सपाट सतह पर एक सूखा तौलिया में पिल्ला रखें। पिल्ला के बालों को ब्रश करने के लिए कंघी का उपयोग करें और सभी fleas को हटा दें।
  • Fleas के लिए विशेष कंघी के पास बहुत करीब दांत हैं और शारीरिक रूप से बालों से fleas को हटाने के द्वारा काम करते हैं।
  • पिल्ले की गर्दन को जोड़कर शुरू करो, बालों को अलग करें। एक बार में एक अनुभाग ब्रश करें, जब तक आप पूरे शरीर को कवर न करें और सभी fleas हटा दिए।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लेस ऑन ए पिल्ला टू यू यंग फॉर सामान्य मेडिकल चरण 4
    4
    पिसाओं को कुचलकर या उबलते पानी में डालकर उन्हें नष्ट कर दें। यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक पिस्सू को मारते हैं जो आप पिल्ला के बालों से बाहर ले जाते हैं, अन्यथा वे इसे पुनर्जन्म कर सकते हैं। आप उन्हें अपने नाखूनों के बीच कुचल या उन्हें उबलते पानी के कटोरे में छोड़कर उन्हें समाप्त कर सकते हैं।
  • यदि आप उबलते पानी का उपयोग करते हैं, तो उस जगह में कंटेनर को रखें जो पिल्ला तक नहीं पहुंच सकता है। अन्यथा, यह हिट और जला सकता है
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लीज़ ऑन ए पिल्ला टू यू यंग फॉर सामान्य मेडिकल चरण 5

    Video: Our Miss Brooks: Cow in the Closet / Returns to School / Abolish Football / Bartering

    5

    Video: उड़ीसा के कटक में तारपड़ा गांव में आजादी के 70 साल बाद बिजली पहुंचने से गांव के लोगों में ख़ुशी की लहर




    पिल्ला को संक्रमित जानवरों और बेड से दूर रखें। अपने fle से fleas को हटा दिए जाने के बाद, पिल्ला उनमें से मुक्त होगा। हालांकि, चूंकि कोई अवशिष्ट कीटनाशक नहीं है, इसलिए नए fleas से बचा नहीं जा सकता है। इसलिए, पिल्चर को अपनी मां और संक्रमित बिस्तर से दूर रखना महत्वपूर्ण है, जब तक उनका उपचार न किया जाए। इससे पिल्ला को फिर से संक्रमित होने से रोकने में मदद मिलेगी।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लीज़ ऑन अ पिल्ला टू यू यंग फॉर सामान्य मेडिकल चरण 7
    1
    समझें कि मां को कैसे व्यवहार करना आवश्यक है यदि कूड़े में पिल्ले पिले हैं, तो यह लगभग निश्चित है कि मां की भी उन्हें है। परिणामस्वरूप, पिल्ले को फिर से संक्रमित होने से रोकने के लिए मां को इलाज के लिए आवश्यक होगा।
  • ध्यान रखें कि अगर घर में एक और जानवर है जो मां या पिल्ले के संपर्क में है, तो आपको भी पिल्का विरोधी उपचार प्राप्त करना होगा।
  • सामान्य दवा के लिए पिल्ला टू यंग फ्लीज़ ऑन फ्लीज़ ऑन द गिट र रेड इमेज स्टेप 8
    2
    केवल नुस्खे उत्पादों का उपयोग करें और ओवर-द-काउंटर या "प्राकृतिक" उपचार से बचें। यद्यपि मां पर विरोधी पिस्सू उत्पादों का इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए आपके द्वारा चुने जाने वाले उत्पादों के बारे में सावधान रहना महत्वपूर्ण है।
  • यदि मां अभी स्तनपान कर रही है, तो कुछ रसायनों ने पिल्लों को दूध के माध्यम से पारित किया है, जो उन्हें बीमार बना सकता है इसलिए, यह आवश्यक है कि आप नर्सिंग माताओं में उपयोग के लिए केवल नुस्खे वाले उत्पादों का उपयोग करें।
  • आपके द्वारा खरीदे गए कुछ उत्पादों को "स्वाभाविक" या "दवा मुक्त" लेबल किया जा सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे पिल्लों के लिए सुरक्षित हैं। यहां तक ​​कि अगर वे नकारात्मक दुष्प्रभावों का कारण नहीं देते हैं, तो प्राकृतिक या हर्बल उत्पादों की प्रभावशीलता fleas से छुटकारा पाने के लिए दुर्लभ है।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लीज़ ऑन अ पिल्ला टू यू यंग फॉर सामान्य मेडिकल चरण 12
    2
    पिस्सू को मारने के लिए कुत्ते के बिस्तर को धो लें जैसा कि पिछले चरण में बताया गया है, पर्यावरण जिसमें पिल्ला के जीवन में बड़ी संख्या में अंडे, लार्वा और प्यूपा शामिल हो सकते हैं, जो पिस्सू की अगली पीढ़ी बनने के लिए इंतजार कर रहे हैं। इसलिए, फ्लाईस को समाप्त करने के लिए बेड को ध्यान से धोया जाना चाहिए और कीटाणुरहित होना चाहिए।
  • फ्ली अंडे में एक बहुत ही प्रतिरोधी सुरक्षात्मक आवरण होता है, इसलिए वॉशिंग मशीन का उपयोग करने से उन्हें बेड से नहीं निकाला जाएगा।
  • एक विरोधी पिस्सू स्प्रे या कीटनाशक के साथ बम का प्रयोग करें। कीटनाशक बिस्तर के कोनों तक अपना रास्ता खोज लेगा, जहां अंडे, लार्वा और पिस्सू पिल्ला छुपा हो सकते हैं। पैकेजिंग निर्देशों के अनुसार कीटनाशक का उपयोग करें।
  • एक बार जब आप कीटनाशक आवेदन किया है और आप समय कार्य करने के लिए दे दिया है, तो आप अवशिष्ट कीटनाशक (पिल्लों को नुकसान पहुंचा सकता है) को हटाने और अंडे, लार्वा प्राप्त करने के लिए एक गर्म चक्र पर कपड़े धोने की मशीन का उपयोग करने के लिए और मृत fleas
  • Get_Rid_of_Fleas_on_a_Puppy_Too_Young_for_Normal_Medication_Step_13-es.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Get_Rid_of_Fleas_on_a_Puppy_Too_Young_for_Normal_Medication_Step_13 EN.jpg
    3
    कालीन और अन्य वस्त्रों पर फ़्लास को मारने के लिए स्प्रे कीटनाशक का उपयोग करें। अंत में, आपको कालीनों या किसी भी अन्य फर्नीचर पर fleas मारना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको "स्टेकिल" या "आरआईपी फ्लैस" जैसे परमेस्ट्रीन पर आधारित एरोसोल कीटनाशकों का उपयोग करना चाहिए।
  • इन एरोसोल के निर्माता उत्पाद को लागू करने से पहले वैक्यूमिंग की सलाह देते हैं। यह कालीन के कपड़े को ढंकता है और स्प्रे अधिक गहराई से घुसना करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, वैक्यूम क्लीनर के कंपन लार्वा को "जाग" कर सकते हैं, जो फिर एक मेजबान खोजने की उम्मीद कर रहे हैं, जो प्रकाश की तरफ बढ़ जाएगा।
  • लेबल पर दिए निर्देशों के अनुसार कालीन, सोफे या अन्य फर्नीचर पर स्प्रे को लागू करें। एरोसोल में परमेथ्रिन कीट के तंत्रिका तंत्र को झुकाया जाता है, जो कि पेशी समारोह में हस्तक्षेप करता है और आखिर में उसकी मौत का कारण बनता है स्तनधारियों द्वारा किए जाने वाले तरीके से कीड़े पाइरेथ्रॉड्स को तोड़ नहीं सकते हैं। इसलिए, वे इसके प्रभावों के प्रति अधिक संवेदनशील हैं।
  • कीटनाशक को लागू करने से पहले कमरे से, किसी भी अन्य जानवरों (पक्षियों और मछलियों सहित) या बच्चों के साथ, हमेशा पिल्लों को हटा दें। उपचार के बाद, खिड़कियां कई घंटे तक खोलकर कमरे को हवा दें। सुनिश्चित करें कि कमरा खाली है
  • युक्तियाँ

    • यदि मां, पिल्ले या किसी अन्य जानवर को fleas से संक्रमित किया गया है, तो हाल ही में कार में यात्रा की गई है, अंदर कीटनाशक को लागू करने के लिए मत भूलना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com