ekterya.com

कैसे ठीक से एक डाकुशुंड पकड़ (dachshund)

डाखशुंड (जिसे "डाछशुंड" भी कहा जाता है) अपने लंबे शरीर, छोटे पैरों और ढक्कन वाले कानों के लिए जाना जाता है। यद्यपि ये आराध्य कुत्ते घर में बहुत अच्छे साथी हैं, हालांकि उनके असामान्य अनुपात उन्हें बहुत नाजुक बनाते हैं - विशेषकर उनकी लंबी रीढ़, जो बहुत संवेदनशील है। इसका मतलब यह है कि कुत्ते के धड़ को पकड़े जाने पर आपको बहुत सावधान रहना चाहिए जब आप इसे उठाते हैं, इसे दबाकर रखें और इसे जमीन पर वापस रखें।

चरणों

विधि 1

एक सुरक्षित तरीके से एक डाकुशुंड होल्डिंग
छवि को शीर्षक से पकड़ो एक Dachshund ठीक चरण 1
1
अपनी छाती के नीचे हाथ रखें। जिस तरह से एक डाकुशुंड उठता है वह अन्य नस्लों के कुत्तों से अलग होता है, लेकिन एक बार सही तरीके से सीखा जाना विशेष रूप से जटिल नहीं है। अपनी छाती और छाती को पकड़ने के लिए कुत्ते के धड़ के नीचे अपना हाथ फिसलने से शुरू करो। इसे भी मत उठाओ
  • अपनी उंगलियों को बढ़ाएं, जितना संभव हो उतना ट्रंक को पकड़ लें। यह क्षेत्र बड़ा है, जितना अधिक आप अपना वजन बढ़ा सकते हैं, नरम आपकी रीढ़ होगी।
  • छवि शीर्षक से एक दचेशुंड ठीक चरण 2
    2

    Video: Dachshund डॉग नस्ल - कमाल तथ्य

    अपने दूसरे हाथ को कुत्ते के कॉस्क्स के नीचे रखें अपने दूसरे हाथ को कुत्ते के कॉस्क्सिक के नीचे स्लाइड करें, या तो सीधे पीठ से या बस अपने शरीर के निचले हिस्से को पकड़ने के लिए कुत्ते के हिंद पैरों के सामने। इसे उठाने के लिए तैयार
  • फिर, जितना संभव हो उतना हाथ बढ़ाए जाने के लिए, समर्थन का व्यापक आधार होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से एक दाचसुंड उचित चरण 3 रखें
    3
    धीरे-धीरे इसे ऊपर उठाएं, अपने शरीर के स्तर को ध्यान में रखते हुए। अब, बस इसे उठाओ ऐसा करते समय, कुत्ते के ट्रंक को पकड़ने का प्रयास करें, इसे पकड़कर या छोड़ दें यदि आप अपने धड़ को थोड़ी मोड़ लेते हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन यह इसे मजबूती से बचने के लिए जितनी संभव हो सके रखने के लिए सबसे अच्छा है।
  • छवि शीर्षक से एक दचेशुंड ठीक चरण 4 रखें
    4
    जब आप इसे लेते हैं, तो हमेशा कुत्ते के धड़ को पकड़ो। जब अपने कुत्ते के साथ एक तरफ से दूसरे खेल रहे हों, तो सुनिश्चित करें कि आपके धड़ के निचले हिस्से को हर समय अच्छी तरह से समर्थित है। डचशुंड्स अन्य कुत्तों की तरह नहीं हैं, उनके धड़ फांसी छोड़ने से उनके लिए असुविधाजनक होता है और इस हिस्से में समय के बीतने के साथ इस हिस्से में भारी दर्द हो सकता है (जैसे विलोपित या टूटी डिस्क)
  • सौभाग्य से, थोड़ी देर के लिए अभ्यास करने के बाद यह एक आदत बन जाना चाहिए अंत में, आप ध्यान देंगे कि जब आपने अपने कुत्ते को गलत तरीके से उठा लिया है।
  • छवि शीर्षक से एक दचेशुंड उचित चरण 5 रखें
    5
    पकड़ो जैसा कि आप एक बच्चे को ले जा रहे थे जब तक dachshund के पीछे अच्छी तरह से समर्थित है और आपके शरीर काफी सीधा है, यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं है कि आप इसे कैसे पकड़ना चाहते हैं। यदि आप केवल एक हाथ से अपने बाड़े को पकड़ने में सक्षम होने की सुविधा प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसे पहले ही उल्लेख किए गए चरणों का पालन करके एक बार इसे सही तरीके से उठाए जाने के बाद इसे पकड़ने के अन्य तरीके से बदलने की कोशिश करें:
  • एक ही बांह में, इसे दूसरे हाथों पर रखकर कुत्ते की स्थिति को ध्यान से बदलें, जिसके साथ आप अपने कोक्सीकैक्स जुड़ा हुआ था। अपने वजन का समर्थन करने के लिए पूरी तरह से अपने दबाने का प्रयोग करें।
  • अधिक समर्थन देने के लिए इसे अपनी छाती पर गोंद कर दें और आप को और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं। आपको एक बच्चे को कमाल करने या फुटबॉल की गेंद को पकड़ने की तरह महसूस होगा।
  • अपने दूसरे हाथ का उपयोग करें जब कुत्ते को संतुलित रहने में सहायता के लिए आवश्यक हो और उन्हें जाने या भागने से बचें।
  • छवि शीर्षक से एक दचसुंड उचित कदम 6 रखें
    6



    धीरे-धीरे अपनी डेशंड को जमीन पर रखने के लिए कम करें यदि आप इसे अन्य नस्लों के कुत्तों के साथ करने का अवसर प्राप्त करते हैं, तो आप शायद उन्हें छोड़ दिया या उन्हें मैदान पर ध्यान से फेंक दिया जब आप उन्हें अब पकड़ना नहीं चाहते थे। इसके विपरीत, एक गोलाबंद इसे जारी करने से पहले पूरी तरह से जमीन पर इसे कम करना होगा। हमेशा की तरह, फर्श पर रखकर इसे अपनी मजबूती से सुरक्षित रखें।
  • बेशक, यह सबसे अच्छा है कि आपके पैरों को जमीन को छूने से पहले इसे छूने की ज़रूरत हो। जैसा कि आप नीचे देखेंगे, यहां तक ​​कि ऊंचाई में कुछ सेंटीमीटर से गिरने से पीछे के किनारों और जोड़ों के जोड़ों का प्रयास हो सकता है।
  • विधि 2

    पता है कि आपको क्या नहीं करना चाहिए
    छवि को शीर्षक से पकड़ो एक डचसुंड उचित चरण 7
    1
    इसे धड़ से दूर मत उठाओ ज्यादातर अपने कुत्तों को उठाने के लिए इस्तेमाल करते हैं जैसे कि वे बच्चे थे, उन्हें अपने हाथों से पकड़ कर हालांकि, सॉसेज कुत्तों के लिए यह बहुत असुरक्षित है। इससे कुत्ते की पीठ पर अप्राकृतिक दबाव होता है, आपकी रीढ़ की हड्डी को अपने लम्बे शरीर को अपने दम पर समर्थन देने के लिए नहीं बनाया जाता है
    • यह आमतौर पर किसी भी प्रकार की स्थिति से बचने के लिए सबसे अच्छा होगा, जहां आप अपने शरीर की लंबाई का केवल आधे भाग के साथ समर्थन करते हैं। यह बहुत सच है, भले ही कुत्ते पहले से ही अपने चार पैरों पर खड़े हो रहे हों- उदाहरण के लिए, यदि कुत्ते सोफे का सामना करते हुए अपने पिछले पैरों पर झुकाव कर रही हो। इस मामले में, यह लेटना बेहतर होगा, इसे उठाने से पहले आपके कॉक्सिक्स का समर्थन करना।
  • Video: Dachshund - सॉसेज कुत्ता

    छवि को शीर्षक से पकड़ो एक डचसुंड उचित चरण 8
    2
    इसे जमीन पर फेंकने के लिए कभी भी इसे फेंकना नहीं जैसा कि आपने पहले देखा होगा, कुत्तों को होना चाहिए धीरे धीरे जमीन पर रखा, नहीं फेंक दिया। अन्य नस्लों के कुत्तों के मुकाबले एक छोटी-छोटी पैरों की तुलना में बहुत कम है। इसका मतलब यह है कि यदि वे गिर जाते हैं, तो वे अपने गिरने को जमीन पर तकिया नहीं कर पाएंगे, जिससे पैर और ट्रंक के जोड़ों में अधिक प्रयास हो सकते हैं। इस प्रकार के गिरने से बचने के लिए, इस प्रकार के जोखिमों को त्यागें।
  • इस भाग में अपने कुत्ते की शरीर की भाषा पर भरोसा नहीं है। डाकुशुंड यह नहीं जानते कि उनकी हड्डियों इन प्रकार के गिरने का सामना नहीं कर सकतीं, इसलिए वे पूरी तरह से अपने हथियार से कूदने के लिए तैयार हैं। यदि यह तत्काल दर्द का कारण नहीं है, तो यह बहुत दर्दनाक समस्याएं पैदा कर सकता है, अगर यह रहता है।
  • छवि शीर्षक से दाखशुंड को ठीक से चरण 9 रखें
    3
    जब आप इसे उठा रहे हों, तो कभी भी मोड़ना या घूमना न करें। इन कुत्तों की लंबी और पतली रीढ़ गंभीर चोटों से निकलती है, यही वजह है कि उठाने के समय सीधे अपने शरीर को रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आप निश्चित रूप से किसी भी प्रकार की गतिविधियों से बच सकते हैं जिसमें कुत्ते के पीछे झुका या घुमाव शामिल है, क्योंकि यह कुत्ते की पीठ पर प्रयास बढ़ाता है और डिस्क फलाव की वजह से योगदान कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, एक तरह से यह आपके लिए गलती से हो सकता है, कुत्ते को आश्चर्य की बात नहीं कर रहा है, इसके बिना उसे उम्मीद है। यदि आप अपने कुत्ते को डराते हैं, तो वह चारों ओर चुपके या आसपास घूम सकता है ताकि आप जाने दें, अपनी रीढ़ की हड्डी को एक अप्राकृतिक तरीके से झुका दें, जबकि उसे पकड़े। सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता शांत और अवगत है कि इससे पहले कि आप इसे ले जाएंगे
  • छवि को शीर्षक से पकड़ो एक डचशुंड उचित चरण 10
    4
    अपने कुत्ते के किसी भी प्रकार के लक्षणों को ध्यान में रखना न भूलें जो असुविधा दिखाता है डचशुंड्स, अन्य कुत्तों की तरह, आमतौर पर बहुत ही चतुर होते हैं जब यह दिखाता है कि उन्हें क्या दर्द हो रहा है यदि आपका कुत्ता आपको इसे लेते समय असहज महसूस करता है या लगता है, तो यह संभवतः `` है, इसलिए आपको इसे फिर से करने से पहले इसे जमीन पर वापस रखना चाहिए और जिस तरह से आप इसे पकड़ रहे हैं उसका पुनः मूल्यांकन करें।
  • कुत्तों में दर्द के लक्षणों में से कुछ बहुत ध्यान देने में आसान होते हैं, जैसे कि कर्कश आवाज, मोआंस, दूसरों के बीच। हालांकि, दूसरों को अधिक अस्पष्ट है ये गैरवहरी लक्षण हैं जो कुत्ते में परेशानी पैदा कर सकते हैं:
  • कांप (किसी भी स्पष्टीकरण के बिना, जैसे ठंडा);
  • भागने का प्रयास करें;
  • बहुत प्यार या आक्रामकता दिखाएं;
  • अपना मुंह बंद रखें (अपने मुंह को खोलने के बजाय, जैसा कि आप खुश थे)।
  • छवि शीर्षक से एक डचसुंड उचित कदम 11
    5
    आपको अपने परिवार या दोस्तों को अपने कुत्ते को पकड़ने से पहले उनके साथ खेलना चाहिए। अपने नापसंद को ठीक से रखने का तरीका जानने के लिए समय निकालने से ज्यादा निराशाजनक नहीं है, बस इतना है कि आपके गैर-घातक रिश्तेदार आपको किसी अन्य कुत्ते की तरह व्यवहार करने के लिए आएंगे। इन प्रकार की समस्याओं से बचने के लिए, अपने दर्शकों को इसके साथ खेलने से पहले अपने कुत्ते को पकड़ने का उचित तरीके सिखाना सुनिश्चित करें।
  • विशेष रूप से बच्चों, जो कभी-कभी बहुत अनजाने में कुत्तों के साथ बेहोश होते हैं। जब वे पहली बार अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं, तब तक बच्चों की देखरेख करते हैं जब तक आपको पूरा भरोसा नहीं है कि वे उनके साथ खेल सकते हैं एक बुद्धिमान विचार है।
  • युक्तियाँ

    • पिल्लों के लिए रैंप या सीढ़ी के एक सेट में पैसा निवेश करने पर विचार करें, ताकि आप अपने डेशंड को बहुत ऊंचे स्थानों से ऊपर और नीचे उठने में मदद करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता एक बिस्तर पर सोता है जो शीर्ष पर है, तो उसे अपने जोड़ों को नुकसान पहुंचाए बिना जमीन पर कूदने की अनुमति मिल जाएगी। एक लकड़ी के रैंप के रूप में सरल रूप में कुछ बहुत उपयोगी होगा, लेकिन अगर आप इसे किसी दुकान में खरीदना चाहते हैं तो यह यूएस $ 20.00 या इससे भी कम समय तक खर्च कर सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने डाशेन्डुंड की रीढ़ की हड्डी को गंभीरता से लेते हैं। यह गलत तरीके से उठाने के लिए लंबे समय के बाद चोट लगने के कारण, आपकी नसों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और यहां तक ​​कि पक्षाघात का कारण भी हो सकता है, इस बात पर निर्भर करता है कि चोट कितनी गंभीर है। हालांकि इन समस्याओं में से कई एक पशुचिकित्सा की मदद से हल किया जा सकता है, डेशशन्ड्स और उनके मालिक हमेशा सबसे अच्छे होंगे, अगर ऐसा पहली बार पहली बार नहीं होता है
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com