ekterya.com

कैसे एक खरगोश पकड़ करने के लिए

खरगोश बहुत लोकप्रिय पालतू जानवर हैं और उत्कृष्ट साथी आप विभिन्न रंगों और आकारों के खरगोश पा सकते हैं - इसके अलावा, वे इंसान के साथ बातचीत का आनंद उठाते हैं। उनकी देखभाल करने में उन्हें उठाने और उन्हें पकड़ना शामिल है। हालांकि, कई खरगोशों को मनुष्यों की बाहों में आसानी महसूस करने की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1

एक खरगोश उठाओ
छवि शीर्षक से एक खरगोश चरण 1 को पकड़ो
1
उसके साथ अपने आप को परिचित कराएं पहली बार एक खरगोश को लोड करने से पहले यह बेहतर है कि इसे आप के लिए उपयोग करें
  • आरामदायक हो जाओ यदि आपका पिंजरे या हच जमीन पर है, तो उसके पास बैठो। ऊंचाई अक्सर छोटे जानवरों के लिए धमकी दे रही है, इसलिए यदि आप बैठते हैं और ऊँचाई कम करते हैं, तो आपको इसे कम खतरा मिल सकता है।
  • जल्दी से बचें पिंजरे या हच के आगे अपना हाथ रखें और आपको सूंघने के लिए प्रोत्साहित करें। बस के रूप में आप एक व्यक्ति जो डर या असहज हो सकता है के साथ होता है कुछ मिनट के लिए अपने हाथ वहाँ रखें, एक प्यार करने और आरामदायक स्वर में बात करते हैं,।
  • उसे एक पुरस्कार प्रदान करें यदि खरगोश आक्रामक नहीं है, तो एक सलाद या गाजर के टुकड़े की तरह इनाम ले लो और पिंजरे या हच में अपना हाथ रखो। इसे लागू न करें, लेकिन अपने हाथ को करीब लाओ ताकि आप उसे गंध कर सकें। एक दोस्ताना खरगोश को आपके हाथ से इसे लेने में कोई समस्या नहीं होगी
  • समझें कि शर्म क्या है कुछ लोगों की तरह, खरगोश बहिर्मुखी या अंतर्मुखी हो सकते हैं यदि यह एक शर्मीली खरगोश है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह आक्रामक है या यह आपको संतुष्ट नहीं करता है - सिर्फ इतना है कि आपको जानने में अधिक समय लग सकता है
  • एक खड़ी खरगोश 2
    2
    उसे स्ट्रोक करने का प्रयास करें यदि आप अपने खरगोश को एक पुरस्कार दिया है और वह आक्रामक या भयभीत नहीं था, उसे पालतू सिर के शीर्ष से लंबे समय तक धीमी गति से चलती है, रीढ़ की हड्डी के ऊपर, कूल्हे के ऊपर। अगर खरगोश मैत्रीपूर्ण है, लेकिन आप के पास नहीं आए हैं, तो अपनी उंगलियों को अपने हाथ में घुमाने के लिए इसे छोटे और कम डरा देने लगें। अपने हाथों या उंगलियों की पीठ के साथ खरगोश के सिर और उसके कानों के शीर्ष पर धीरे से सुराग करें
  • छवि शीर्षक से एक खरगोश चरण 3 पकड़ो
    3
    अपने हाथों को अपने बगल में स्लाइड करें आपको खरगोश को ऐसे तरीके से उठा देना चाहिए कि आप हर समय अपने शरीर का भार पकड़ते हैं। पहला कदम है, अपने हाथों को अपने हाथों में, अपने हाथों में, अपने हाथों को थोड़ा ढक्कन में रखकर, अपने हाथों को ढंकना। आपके कोहनी के पीछे आपके हाथ का समर्थन होना चाहिए, लेकिन आपके सामने के पैरों के पीछे रहना चाहिए।
  • एक खड़ी खरगोश 4 को पकड़ो
    4
    सहायता प्रदान करके खरगोश उठाएं एक ही आंदोलन में, अपने खरगोश को अपने प्रमुख हाथ से उठाएं, जबकि दूसरे हाथ में आप इसे वापस और पिछला पैरों के नीचे उठाते हैं। अगर यह पहली बार काम नहीं करता है, चिंता न करें। शायद आपका खरगोश डरावना है या आपने इसे ठीक से नहीं किया है धीरज रखो, उसे प्रसन्न करें और उसे पुरस्कार प्रदान करें जब तक वह शांत हो जाए। याद रखें कि कुंजी एक ही समय में आगे और पीछे के पैर उठा और पकड़ना है।
  • हर समय आपको इसे जमीन पर या फिर पिंजरे तक ध्यान में रखने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि खरगोश अपनी बाहों से कूदने की कोशिश करता है या ऐसा करता है तो इससे चोट लग सकती है।
  • भाग 2

    खरगोश होल्डिंग

    Video: अद्भुत त्वरित खरगोश पैर जाल जाल - पैर जाल फँसाने के साथ खरगोश को पकड़ने के लिए कैसे है कि काम one h

    छवि शीर्षक से एक खरगोश चरण 5 पकड़ो
    1
    खरगोश पकड़ो इसे बहुत सावधानी से पकड़ कर रखें और इसे अपनी छाती के पास रखें। खरगोश के लिए, आपका शरीर स्थिर शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है जो इसे अधिक सुरक्षित महसूस करता है। कभी-कभी, यहां तक ​​कि जब भी आप इसे लेते हैं, तब भी आपकी छाती पर आराम मिलेगा। इसके अलावा, आप वापस, एक छोटे से समायोजित करने के लिए इतना है कि अपने पेट अपने धड़ को छूता जा सकते हैं, यकीन है कि उसे वापस नहीं मजबूर करने के लिए कर रही है, यह उसे डराने सकता है।
  • छवि शीर्षक से एक खरगोश चरण 6 पकड़ो
    2
    उसे समझाओ अपने हाथ अभी भी इसे पीठ पर रखकर, धीरे से स्ट्रोक करें अपने कान और कंधों को अपने हाथ के नीचे हाथ से मालिश करें यदि खरगोश शांत हो जाता है, तो हाथ की जगह के साथ हाथ जिसे आप वापस हाथ से पकड़ कर हाथ के किनारे से अपने धड़ पकड़ो। अपने सामने के पैर के बीच अपनी छाती को पकड़ने के लिए उसी हाथ का हाथ का उपयोग करें। इस तरह, खरगोश एक सुरक्षित स्थिति में है ताकि आप दूसरे हाथ से इसे मुकाबला कर सकें।
  • छवि शीर्षक से एक खरगोश चरण 7 पकड़ो

    Video: (खरगोश पालन )Khargosh palan kaise karen aur Khargosh Kya Khata hai Uski Dekhbhal kaise karen




    3
    खरगोश के साथ बैठो थोड़ी देर बाद, बैठना और खरगोश की छाती या छाती पर आराम देना उचित होगा।
  • एक कुर्सी का पता लगाएँ जहां आप दीवार पर बैठ सकते हैं या दुबला हो सकते हैं और जब तक आप फर्श पर बैठ नहीं पाते, तब तक धीरे-धीरे स्लाइड करें। इस बिंदु पर, आप खरगोश अपने आसपास और अपनी गोद में आसानी से प्रसारित कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप उसे लाड़ और प्रशंसा करें ले जाने और पकड़ने, शोक और तारीफ की तरह मनुष्य के साथ बातचीत के साथ एक सकारात्मक सहयोग पैदा करने में मदद करता है। वे शर्मीली खरगोशों के मामले में भरोसा को मजबूत बनाने में भी योगदान देते हैं।
  • उसके साथ खेलें यदि खरगोश इस तथ्य से संबंधित है कि वे खेलने के लिए समय के साथ उनका आरोप लगाते हैं, तो वह प्रक्रिया के साथ और अधिक सहज महसूस कर सकता है। उसे खेलने के लिए एक कार्डबोर्ड हाउस बनाएं या उसे अपना घर तलाशने दें। एक गेंदबाजी गली के रूप में ऑब्जेक्ट रखें, ताकि आपकी खरगोश उनको नीचे खिसकाए। जैसे आपको यह पता चल जाएगा, आपका व्यक्तित्व प्रकट होना शुरू हो जाएगा और आपको पता चल जाएगा कि आप किस तरह के खेल को सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • एक खड़ी खरगोश 8 को पकड़ो
    4
    इसे अपने पिंजरे में वापस रखो एक बार जब आप अपने खरगोश को सहलाते हुए देखते हैं, तो आपको इसे ध्यान से उठाकर अपने पिंजरे या हच में वापस करना होगा। शायद संदेह है कि आप इसे कम कर देंगे और संघर्ष शुरू कर देंगे। इसे गिरने न दें, लेकिन इसे दृढ़ता से कसने न करें, क्योंकि आप इसे कुछ नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • भाग 3

    विशेष आवश्यकताओं के साथ एक खरगोश फिट
    एक खड़े हुए 9 कदम पकड़ो छवि शीर्षक
    1
    अपने खरगोश से मिलें कुछ खरगोशों को लोड होना चाहिए और उन्हें लाया जाना चाहिए। दूसरों को इस विचार को समझने के लिए कभी नहीं मिलता है। कुछ मामलों में, वे केवल उन लोगों द्वारा भरोसा करने की अनुमति देते हैं जो उनका भरोसा करते हैं। अगर आप खरगोश के लिए एक नया व्यक्ति हैं, तो उसे लेने के लिए कोशिश करने से पहले मालिक से आपको उसके चरित्र के बारे में जानकारी देने के लिए कहने की सलाह दी जाएगी।
  • एक खड़ा हुआ कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    खाते में खरगोश का आकार ले लो। एक छोटी सी बच्ची को आसानी से उठा और पकड़ सकता है, लेकिन कैसे 7 या 9 किलो (15 या 20 एलबी) की खरगोश के बारे में? ध्यान रखें कि इन खरगोशों को लोड करने के लिए ऊपरी शरीर में अधिक शक्ति की आवश्यकता होती है, क्योंकि आपके शरीर के वजन को स्थिर करना अधिक जटिल हो सकता है। यह बड़ा खरगोश सबसे अच्छा उसके शरीर तुम्हारा पर आराम की ओर से किया जाता है लोड करने के लिए, उसके सामने हाथ की बांह की कलाई पर डाल दे बात आती है, जिससे आप अपने धड़ पैर पकड़।
  • एक खड़ी खरगोश 11 को पकड़ो
    3
    उन्नत उम्र की खरगोशों पर विचार करें खरगोशों के शरीर के आकार की तुलना में कमजोर हड्डियां होती हैं, और वे वर्षों में भंगुर हो जाते हैं। यदि आपका खरगोश उन्नत युग का है, तो ध्यान रखें कि शायद आपको इसे अधिक विनम्रता के साथ व्यवहार करना चाहिए या, स्वास्थ्य समस्या के लिए इसे अक्सर चार्ज करने से बचें
  • छवि शीर्षक से एक खरगोश कदम 12 पकड़ो
    4
    एक डरावनी खरगोश के मामले में चीजों को शांत रखें कुछ खरगोशों का शायद एक बुरा अनुभव था जब वे उठाए गए या लोड किए गए थे। यदि आपकी खरगोश डरावना है और लोड होने की तरह नहीं है, तो उसे आप के साथ एक पालतू वाहक पर चलने के विचार का आश्वासन दें।
  • एक तौलिया या खरगोश की तरह कन्वेयर के अंदर कुछ शराबी रखो।
  • इसे थोड़ा सा करके प्रस्तुत करें, इसे इसके साथ खेलते हुए या गंध के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है
  • अच्छी चीज़ों के साथ सहयोग करने के लिए कुछ खाने और पुरस्कार के अंदर रखें समय के साथ, खरगोश संभवतः ट्रांसपोर्टर के अंदर कूद जाएगा जब उसे पता चल जाएगा कि आपको इसे स्थानांतरित करना होगा।
  • चेतावनी

    • कान, पूंछ या पैरों से खरगोश उठाने के विचार को त्यागें। ये बहुत ही नाजुक हिस्से हैं और खरगोश के दिमाग में मानव और दर्द के बीच संबंधों के बीच एक नकारात्मक सहयोग पैदा कर सकते हैं।
    • इसे लंबे समय से लोड करने से बचें या मोटे तौर पर इसका इलाज करें खरगोशों में एक नाजुक स्तंभ होता है इसलिए सावधानी के साथ इसे संभालना आवश्यक होता है। अगर उन्हें बहुत ज्यादा संघर्ष करने के लिए मजबूर किया जाता है तो वे खुद को चोट पहुंचा सकते हैं
    • अपने खरगोश के निकट अचानक आंदोलनों की कोशिश न करें। खरगोश वन्यजीव में जानवरों का शिकार करते हैं, और सहज रूप से, तीव्र गति से डरते हैं। इसके बजाय, उसे संपर्क करें, उसे ऊपर उठाएं और उसे धीरे-धीरे अपने पिंजरे में डाल दो।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com