ekterya.com

कैसे कई कुत्तों के साथ एक घर में रहने के लिए

क्या आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं या क्या आप एक और को अपनाने जा रहे हैं? यदि आप थोड़ा नियोजन करते हैं, तो आप आसानी से क्रमबद्ध क्रम में कई कुत्तों की खुशी की गारंटी दे सकते हैं!और शांति बनाए रखें!

चरणों

लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 1 में छवि
1
अधिक कुत्तों को अपने घर ले जाने से पहले, इसके बारे में सोचें ऐसे कुछ आवश्यक तत्व हैं जिन्हें एक और कुत्ते को अपनाने से पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आप एक ऐसी जीवन शैली का सामना कर सकते हैं जिसमें आप एक से अधिक कुत्ते के साथ रहते हैं। आपके पास प्रत्येक अतिरिक्त कुत्ते के लिए, आपको खाना, दुल्हन, व्यायाम करने और इसके साथ खेलने के लिए अधिक समय और प्रयास करना होगा - आपको अधिक पैसा निवेश करना होगा। इसके अलावा, यदि कोई कुत्ता अनुपयुक्त व्यवहार करता है, तो यह अन्य कुत्ते को ऐसा करने का कारण हो सकता है, जिससे आपको दो कुत्तों से निपटना होगा जो बुरी तरह से व्यवहार करते हैं। आपको कुत्तों की ज़रूरतों को भी ध्यान में रखना चाहिए जो आपके पास पहले से हैं यदि आपके पास कोई अन्य कुत्ता है तो यह एक अनंतिम समय हो सकता है पुराने कुत्ते और यह संभावना नहीं है कि उन्हें किसी न किसी और चंचल पिल्ला के साथ सहज महसूस होता है, क्योंकि उसकी बीमारी या बीमारी है इसके विपरीत, यदि आपके पास स्वस्थ और आलसी पुराने कुत्ते हैं, तो यह आपके लिए क्या आवश्यक हो सकता है!
  • लाइव में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि आप किसी अन्य पालतू जानवर की देखभाल, ट्रेन और देखभाल करने के लिए देखभाल कर सकते हैं, तो दूसरे कुत्ते को पाने में संकोच न करें। दो या अधिक होने के शानदार फायदे में से एक कुत्तों यह है कि वे दोनों के बीच एक बंधन बनाएंगे और एक दूसरे के साथ मज़े करेंगे हालांकि, आपको शुरुआत से ही समझना चाहिए कि प्रत्येक कुत्ते को आपके भाग पर अधिक काम की आवश्यकता होगी और आपको उनमें से प्रत्येक के साथ लिंक बनाना होगा, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि कई कुत्तों के साथ आपका संबंध सफल होता है
  • Video: रूह अपने घर वालो आकर क्या बोलती है ? कैसे पता करें रूह कैसे आती है और क्या बोलती है G.S World

    लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 3
    3
    अपना नया कुत्ता घर ले जाने से पहले, उसे पहले से ही कुत्ते के साथ रहने दें। अपने कुत्ते को नए कुत्ते को जानने का एक शानदार तरीका है उन्हें पहले ले जाना ताकि वे उसे जानते हों। यदि वे साथ में आते हैं, तो यह एक अच्छा निर्णय होगा - हालांकि, अगर समस्या तुरंत आती है आक्रामकता, आपको शायद इस कुत्ते को अपनाने की ज़रूरत नहीं है
  • आप अपने कुत्ते को अपने नए पालतू जानवर को पूरा नहीं करना चाहिए, जिस दिन आप इसे घर लेते हैं बाहर अपने कुत्ते को छोड़ दो और अपने नए कुत्ते को कुछ समय पहले अपने घर का पता लगाने और इसे बेहतर पता करने के लिए देने के लिए
  • अपने कुत्ते को अपने नए पालतू जानवरों को बनाने के लिए आपको एक तटस्थ स्थान का चयन करना होगा असल में, यह ऐसा स्थान होना चाहिए जहां आपके कुत्तों में बहुत समय खर्च नहीं किया जाता है। आपको इसे आसान भी लेना चाहिए - आपके कुत्तों को समायोजित करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है।
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 4
    4
    जानें कि कुत्तों के मिलने के बाद क्या होगा। उनके बिना अपने कुत्ते को छोड़ दो पट्टा, इस प्रकार वे अपनी गति से मनाया जा सकता है वे अपनी चूतड़, उनकी नाक को सूंघ देंगे और आसन को अपनाते हैं (वे कठोर पैरों के साथ चलेंगे, वे अपने पैर को दूसरे कुत्ते के कंधे पर रखेंगे, वे एक कड़े कोट आदि)। ऐसे शोरों में से जो हमारे पास हो सकते हैं भौंकने, रोने और मोआंस यह "कुत्ते की समाजीकरण" है और अधिकांश कुत्तों को अपने दम पर ग्रीटिंग और स्वीकृति के इस भाग का प्रदर्शन होगा - इसलिए, सबसे अच्छी बात यह है कि आप दूर रहें और बस देख सकें। वे पैक में प्रत्येक कुत्ते की स्थिति का निर्धारण करेंगे और आपको यह पुष्टि करने के लिए इंतजार करना होगा कि आप और अन्य लोग प्रभावी रहेंगे! इसके अलावा, अगर एक क्षेत्रीय अंकन दिखाई देता है तो देखें। यह कुत्तों और साधनों के बीच एक प्रकार का प्राकृतिक संचार माना जाता है जिसके माध्यम से वे प्रभुत्व और उनकी सामाजिक स्थिति की स्थापना करते हैं, हालांकि, यह आपके घर के अंदर उठने पर एक महत्वपूर्ण समस्या हो सकती है। आप अंकुरण प्रशिक्षण तकनीकों या उत्पादों के खिलाफ अंकन के खिलाफ इस समस्या से बच सकते हैं, जैसे स्प्रे, कुत्ते और कपड़े के लिए डायपर, घर के अंदर अंकन के खिलाफ [1].
  • एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें. कुत्तों को नकारात्मक भावनाएं हैं चिंता करने की बजाय, आपको अपनी बैठक के संबंध में सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहिए और उनको साथ मिलना चाहिए। यदि आप मीटिंग के लिए उत्साह दिखाते हैं, तो वे इसे देख सकते हैं और इसे एक संकेत के रूप में मान सकते हैं कि उन्हें उनकी उपस्थिति पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देनी चाहिए।
  • कुत्तों पर ध्यान और उन्हें अलग ले जाएँ अगर गिरह या छाल और अन्य का फायदा उठाते, अगर वे एक मुद्रा अपनाने के लिए और कोशिश माउंट करने की है, अगर उनमें से एक अभी भी उसके परेशान कर रहा से पता चलता उदासीनता लेकिन दूसरों को (आम तौर पर क्या होता है जब एक साथ एक पुराने कुत्ते डाल एक बहुत छोटी), या यदि केवल (प्रभुत्व के लिए एक लड़ाई घूरते)। यदि ऐसा होता है, तो आपको हस्तक्षेप करना और कुत्तों को अलग करना होगा। आप आप और अधिक धीरे-धीरे पता है और एक अच्छा तरीका शुरू करने के लिए उन्हें उन दोनों के बीच चली आ रही (अकेले या किसी अन्य व्यक्ति के साथ) और पूरी तरह से अपनी बेल्ट को नियंत्रित करके एक साथ लेने के लिए है बनाने के लिए होगा।
  • यदि कुत्तों को अभी भी साथ नहीं मिल सकता है, तो एक पेशेवर की मदद के लिए पूछें यह आम तौर पर होता है, और एक पेशेवर की सहायता निश्चित रूप से इसके लायक है। आप निम्न में से एक व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं: एक पशुचिकित्सा, एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर या पशु व्यवहार में विशेषज्ञ।
  • इस पर ध्यान दें कुत्तों की पदानुक्रम. यह जल्दी से गठन किया जाएगा और आप यह देखकर यह देख पाएंगे कि कौन सी कुत्तों को चलना, खाने, समय आपके साथ समय व्यतीत करना है। आपका अपना व्यवहार इस पदानुक्रम को मजबूत करेगा (क्योंकि आप अभी भी अल्फा पुरुष होंगे) और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कुत्ते या वश में कुत्ते को यह नहीं लगता है कि आपने उन्हें छोड़ दिया है।
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि चीजें अच्छी तरह से चली जाएं और अपने प्रत्येक कुत्ते के साथ एक बंधन बनाएं कुत्तों को एक-दूसरे को जानने में सफल होने के बाद, आप होंगे आप अपने कुत्ते के साथ अपने घर के प्रभारी हैं, ये पालतू जानवर नहीं हैं हालांकि यह sencillo- लग सकता है, अगर वहाँ एक से अधिक कुत्ते, कुत्ते पैक की मानसिकता प्रभारी ले जा सकते हैं और कुत्तों पर विचार करने के लिए आप या परिवार के अन्य सदस्यों पैक की तुलना में कम रैंक है एक प्रवृत्ति विकसित कर सकते हैं (आमतौर पर आपके बेहोश सहमति के साथ क्या होता है, जिसे आप अपने व्यवहार और कार्यों के माध्यम से व्यक्त करते हैं)। सबसे बुरी बात कई लोगों को लगता है कि है कि अगर वे दो कुत्तों है, वे एक दूसरे का ख्याल रखना होगा, इसलिए वे अब व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक कुत्ते को नियंत्रित करने या उनमें से प्रत्येक के साथ एक बांड फार्म है। वास्तव में, अपने दूसरे कुत्तों brindes उनके प्रशिक्षण में एक ही प्रयास की आवश्यकता है और बस के रूप में आप को प्रशिक्षित करने और अपने पहले कुत्ते के साथ एक बांड फार्म का होगा वे, समय बिताते हैं।
  • लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 6 में छवि
    6
    डोमेन परिवर्तन से बचें, जिससे लोगों के पास पैक के कुत्ते की तुलना में कम पदानुक्रम होगा। अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना शुरू करें और अपने स्वयं के व्यवहार के संबंध में उनसे संबंधित नोटिस शुरू करें। आज्ञाकारिता की मूल बातें सीखने के लिए दोनों कुत्तों को प्रशिक्षित करें यदि आप पहले से ही कुत्ते को प्रशिक्षित किया है जो आपके साथ रहता है (जिसे आपको करना चाहिए दूसरे कुत्ते को प्राप्त करने से पहले), बस जरूरी के अनुसार पालन करने और पालन करने की अपनी इच्छा का परीक्षण करें अपने नए कुत्ते को उसी नियम का पालन करके अपने नए कुत्ते को प्रशिक्षित करें जो आपने अपने दूसरे कुत्ते के लिए उपयोग किया है। सुनिश्चित करें कि आप सभी कुत्तों को अपने मालिक के रूप में व्यवहार करते हैं और वे मानते हैं कि आपके अन्य रिश्तेदारों को पैक में अधिक से अधिक पदानुक्रम है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो वे एक दूसरे के साथ उच्चतम स्थिति पाने के लिए लड़ेंगे, और आपके आदेशों की अनदेखी करेंगे।
  • पैक के पदानुक्रम में निम्न स्थान को अपनाना न करें। आप बॉस या पैक के "अल्फा" पुरुष रहना चाहिए। आपको अपने कुत्तों को सुनने और उन आज्ञाओं का जवाब देना चाहिए जिन्हें आपने आज्ञाकारिता प्रशिक्षण में पढ़ा है। यदि वे आपकी बात नहीं सुनते हैं, तो उन्हें मूलभूत शिक्षा देने के लिए वापस जाएं। उन्हें टहलने के लिए मत लेना, उन्हें मिठाई न दें, उनके साथ खेलना न करें, आदि, जब तक कि वे आपके आदेशों का पालन न करें! इसके अलावा, आपको अपने कुत्ते को दरवाज़े से पहले जाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए - अगर कोई कुत्ता ऐसा करना शुरू कर लेता है, तो इसे वापस प्रशिक्षित करने के लिए जाएं।
  • कई कुत्तों का प्रशिक्षण एक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है जिसके लिए एक विशाल ज्ञान की आवश्यकता होती है। यह निर्धारित करने के लिए जांच करें कि आप ऐसा करने के लिए कौन-से तरी तरीकों पर विचार करें, और यदि आवश्यक हो, तो एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर से परामर्श करें। कई कुत्तों के साथ एक घर की सद्भाव की गारंटी के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें पर्याप्त प्रशिक्षण प्रदान करें
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 7
    7

    Video: कुत्ते के साथ मजे करने गये फिर जो हुआ उसका अंदाजा नही था /Mysterious Event Of Girls




    अपने कुत्ते समय अकेले एक साथ खर्च कर सकते हैं ताकि छोटे से अपने सर्वश्रेष्ठ थोड़ा करो यह बहुत अच्छा होगा अगर यह शुरुआत से अच्छी तरह से हो। हालांकि, यह संभावना है कि आपको इसे प्राप्त करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी - यदि ऐसा है, तो जब आप घर से दूर होते हैं और उन्हें घर पर रहते हैं, तब थोड़ी देर के साथ उन्हें अलग करने पर विचार करें, जब तक वे एक साथ अकेले न हो जाएं यह महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर वे घर पर अकेले हैं, तो यह बेहतर है कि वे एक-दूसरे की कंपनी का आनंद ले सकें, ताकि वे घर से दूर होकर आप या किसी अन्य को याद न रखें।
  • शुरुआत में, ये पिंजरे के उपयोग के लिए प्रशिक्षण यह उपयोगी हो सकता है जब आप अपने कुत्तों को दूसरे की उपस्थिति में इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षित करते हैं। उन्हें एक ही कमरे में छोड़ दें, ताकि वे एक दूसरे को देख सकें।
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 8
    8
    जानें कि आक्रामकता के लक्षण क्या हैं यदि आप कुत्ते शरीर की भाषा के बारे में जानने के लिए, आप एक "असली लड़ाई" का एक "सरल खेल" के बीच अंतर कर सकते हैं और आप समय की पहचान है जब आप एक लड़ाई शुरू करने के लिए जा सकते हैं। यह शुरुआत में शुभकामना के संकेतों को देखने के समान है। यह आवश्यक है कि आप किसी भी आक्रामकता की पहचान करने के लिए सचेत रहें, जो कुत्तों के साथ मिलकर पैदा हो सकती हैं। हालांकि, यह संभावना है कि आपके कुत्ते अक्सर आक्रामकता दिखाते हैं, अगर वे अच्छी तरह से हो जाते हैं और यदि आपने उन्हें ठीक से प्रशिक्षित किया है जब यह भोजन के लिए क्षेत्रीयता उठता है, जब एक कुत्ते को गर्भवती है या पिल्लों नस्ल, जब आप एक नया पालतू लागू करने के लिए अगर वहाँ एक जाना जब वे बीमार हैं,: टाइम्स जब आप सूचना होना चाहिए निम्न शामिल हैं नया बच्चा परिवार में, और किसी भी समय कुत्तों के साथ कम से कम थोड़े समय बिताने के लिए परिवार में हर कोई बहुत कुछ करता है।
  • वस्तुओं के लिए सावधान रहें, जिसके लिए कुत्ते को काफी जुड़ा हुआ लगता है। यदि अन्य कुत्ते को यह नहीं पता कि उन्हें परेशान करना बंद कर देना चाहिए, तो यह घर्षण पैदा कर सकता है। आमतौर पर, कुत्तों को संदेश मिलता है अगर कोई और बड़ा हो जाए यदि यह एक गंभीर समस्या उत्पन्न करता है, तो ऑब्जेक्ट को निकालें और इससे छुटकारा पाएं जब प्रादेशिक कुत्ते आपको नहीं देख रहे हैं
  • कभी कुत्ते को सज़ा न दें, अगर यह बढ़ता है कुत्तों ने कुत्तों को चेतावनी देने के लिए ग्रन्ट्स का इस्तेमाल किया है कि वे परेशान हैं, और झगड़े से बचने के लिए। असल में, यह कुत्तों द्वारा इस्तेमाल किया गया राजनयिक व्यवहार है। यदि आप उसे वृक्षों के लिए दंडित करते हैं, तो आप उसे गायन से रोक सकते हैं, लेकिन आप संबंधित चिंता को रोक नहीं सकते हैं। यदि एक कुत्ते को इस कारण से डांट दिया गया है, तो वह चेतावनी के बिना हमला कर सकता है।
  • लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 9 में छवि
    9
    प्रत्येक कुत्ते को अपने कटोरे में फ़ीड करें, और उन्हें एक दूसरे से पर्याप्त दूरी पर अलग करें। यदि आप उन्हें खिलाने के दौरान आक्रामकता के लक्षण दिखाते हैं, तो आप उन्हें पिंजरों, रिक्त स्थान या अलग कमरे में रख सकते हैं। यदि आप कई कुत्तों को खिलाने जा रहे हैं, तो यह युद्ध के मैदान नहीं बनना चाहिए। सुनिश्चित करें कि वे रात के खाने में भीड़ न लें और उनको एक तरह से खाना न दें जिससे कि उनमें से एक को लगता है कि एक और कुत्ते उनके भोजन को निकाल रहे हैं। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक कुत्ते का अपना भोजन का कटोरा और भोजन क्षेत्र है, और उन्हें एक ही समय में भोजन करें। यदि आप अपने कुत्तों को अपने में भोजन करते हैं पिंजरा या अलग कमरे में, आप प्रभावी और वश में कुत्ते के बीच संबंधों के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी कठिनाई को हल कर सकते हैं। लोग कुत्तों को इस समस्या को "दूर" कर सकते हैं - हालांकि, कुत्ते के व्यवहार के मामले में ऐसा नहीं होगा, और यदि आप उन्हें बहुत करीबी बनाते हैं तो चीजें खराब हो सकती हैं। जब उन्हें खाने का समय खत्म हो जाता है, तो भोजन को निकाल दें ताकि कुत्तों को दूसरे के भोजन के कटोरे के पास घूमना न पड़े, या इससे क्षेत्रीय रूप से कार्य करना शुरू हो जाए।
  • पदानुक्रम में प्रतिस्पर्धा से बचने के लिए, आपको सबसे पहले अल्फा कुत्ते को खाना चाहिए।
  • यदि आप इसे देने जा रहे हैं अपने कुत्ते को एक हड्डी, एक ही समय में उनमें से प्रत्येक के लिए उपयुक्त एक दें। यदि आप हड्डी के लिए लड़ाई के किसी भी संकेत को देखते हैं, प्रत्येक कुत्ते को यार्ड के एक अलग क्षेत्र में ले लें, जिससे कि प्रमुख कुत्ता अपनी हड्डी को नम्र कुत्ते से नहीं चुराता। यह सुनिश्चित करने के लिए आपको कुछ करना होगा कि प्रत्येक कुत्ते की अपनी हड्डी है, भले ही आपको चिकन तार या कुछ हड्डियों का उपभोग करने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों को स्थापित करने के लिए उपयोग करना चाहिए।
  • सभी कुत्तों के लिए पानी का एक कटोरा पर्याप्त हो सकता है, यदि आपके पास कुत्तों की संख्या के लिए सही आकार है - हालांकि, यदि आपके पास सवाल है तो आप एक और कटोरा भी जोड़ सकते हैं।
  • लाइव में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 10 का चित्र
    10
    हर किसी को एक ही ध्यान दें, लेकिन पदानुक्रम की स्थिति को सुदृढ़ करें कुत्ते पैक जानवर हैं और पैक में अपनी स्थिति को स्वाभाविक रूप से स्थापित करेंगे। आम तौर पर, वे पैक में उनकी स्थिति की परवाह नहीं करते, वे सिर्फ अपनी स्थिति के बारे में सुनिश्चित करना चाहते हैं अधिकांश लोगों को यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्वाभाविक प्रवृत्ति है कि ओमेगा कुत्ते की स्थितियां उचित और समान "बचाव में आ रही हैं" ऐसा करने से, पदानुक्रम अनजाने में परेशान है। अगर कुत्तों को निश्चित रूप से नहीं पता कि उनमें से कौन अल्फा पुरुष होना चाहिए, तो झगड़े पैदा हो सकते हैं आपके घर का अल्फा पुरुष खाना चाहिए, खिलौने प्राप्त करें, दरवाज़े बाहर निकल जाएं और दूसरों के सामने ध्यान दें। ओमेगा कुत्ते को अनदेखा न करें, सिर्फ उसकी प्रशंसा करें और उसे अल्फा पुरुष के बाद आपका ध्यान दें। इससे उन्हें डोमेन के लिए प्रतिस्पर्धा करने की कम आवश्यकता महसूस होगी।
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 11

    Video: 5 Creepy Times Pets Were Seeing Ghosts Their Owners Couldn’t!

    11
    प्रत्येक कुत्ते का अपना होना चाहिए सोने की जगह. भोजन के कटोरे की तरह, आपको प्रत्येक कुत्ते के लिए बेड तैयार करना चाहिए। बताएं कि कौन से बिस्तर प्रत्येक कुत्ते के लिए है और उन्हें सोने के स्थान के विभिन्न क्षेत्रों में रखता है, इसलिए वे तंग महसूस नहीं करेंगे। यदि आपके घर में कई कुत्तों हैं, तो वे अपने सोते हुए क्षेत्रों का चयन करेंगे। यदि आप उन जगहों को पसंद नहीं करते हैं जिन्हें आपने चुना है, तो आपको उन्हें कहीं और सोने के लिए प्रशिक्षित करना होगा। अगर वे एक साथ सोते रहने का निर्णय लेते हैं, तो आश्चर्य न हों, बस यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक कुत्ते के लिए पर्याप्त जगह है और एक तकिया या बिस्तर।
  • लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 12 में छवि
    12
    मज़े करो अपने घर में कई कुत्तों के साथ यदि हर समय आपके कुत्ते बातचीत करते हैं, तो आपको तनाव या डरा लगता है, एक लड़ाई अधिक होने की संभावना है, क्योंकि वे अपने मालिक की भावनाओं और भय को महसूस करेंगे। इसके बजाय, आराम करो और मज़े करो!
  • कुत्तों का मनोरंजन रखें उन्हें कुत्तों के लिए कई खिलौने दें और जब वे टूट जाएं खिलौना की हड्डियों को रखें, रस्सियों, गेंदों आदि को खींचें, जब भी वे चाहें उनका प्रयोग करें। यदि कुत्तों का एक बहुत अलग आकार है, तो उनके आकार के लिए उपयुक्त खिलौने दें।
  • अपने कुत्ते को अक्सर व्यायाम करें यह उन्हें अपनी संचित ऊर्जा को छोड़ने और उन्हें बहुत भौंकने की तरह कम महसूस करने की अनुमति देगा, यदि आपके पास कई कुत्तों के साथ एक घर है तो आपके पड़ोसियों की सराहना होगी।
  • युक्तियाँ

    • यह कई कुत्तों को उनकी आयु और उनकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए फ़ीड करता है। यह एक और कारण है कि यह जरूरी है कि आप खिला क्षेत्रों को अलग करें - पुरानी फिडो को पिल्ला के भोजन को निगल नहीं करना चाहिए, जब उसे पुराने कुत्तों के लिए विशेष भोजन पर खाना पड़े। जाहिर है, इससे आपको अधिक काम करने की ज़रूरत होगी, लेकिन यदि आपको कई कुत्तों के साथ एक घर है, तो आपको ऐसा करना होगा
    • यदि आपके कुत्ते की अलग-अलग आवश्यकताओं की पूर्ति होती है, तो आपको कम तैयार कुत्ते के साथ समय के लिए अपनाया जाना चाहिए, जिसके लिए आपको उसे सिर्फ पालतू करना चाहिए और उसे कुछ और गले लगा देना चाहिए।
    • उन्हें अपने कुत्तों को शूट करने के लिए ले जाओ। यह प्रभावी व्यवहार को रोकना और उन्हें दुर्घटना से प्रजनन से रोकने के लिए उपयोगी होगा।
    • एक चंचल पिल्ला एक पुराने कुत्ते को परेशान कर सकता था यदि आप अपने कुत्ते के लिए एक साथी को अपनाने जा रहे हैं, तो एक वयस्क कुत्ते का चयन करें
    • अपने कुत्ते को अलग से प्रशिक्षित करें, या कम से कम जब तक वे दूसरे की उपस्थिति से विचलित न होने के लिए पर्याप्त प्रगति कर लेते हैं इससे पहले कि आप एक और कुत्ता घर लाने के लिए, यह है कि कुत्ते आपके साथ रहता है और, प्रशिक्षित किया गया है जब तक आप एक समय में दो या अधिक पिल्ले पाने के लिए जा रहे हैं बेहतर है।

    चेतावनी

    • यदि कोई कुत्ता शांत और शांत है, इसका यह अर्थ नहीं है कि वह एक ही ध्यान और स्नेह नहीं चाहता है कि आप अपने कुत्ते को अधिक आग्रह और शोर देते हैं। उन्हें समान रूप से प्यार और ध्यान दें।
    • एक पेशेवर ट्रेनर से संपर्क करें यदि आपके कुत्ते लड़ने लगे अपने आप पर आक्रामक व्यवहार को रोकने की कोशिश मत करो! तुम्हें पता होना चाहिए कि आप जिस तरह से एक हवाई लड़ाई से सुरक्षित रूप से रोक सकते हैं - पता करें एक और कुत्ते को पाने से पहले कम से कम आप कर सकते हैं कुत्तों पर जब वे लड़ने पर एक कंबल फेंक देते हैं, तो उन्हें नहीं पता होगा कि क्या चल रहा है और आप उन्हें अलग करने का मौका मिलेगा।
    • यदि आपका कुत्ते गर्मी में है, तो उसे आक्रामक व्यवहार और अवांछित पिल्लों से बचने के लिए पीटा गया है। यदि एक कुतिया गर्मी में है, तो यह अस्थायी रूप से और आक्रामक रूप से व्यवहार कर सकता है, और समस्याएं तब होती हैं जब आप उन्हें पर्यवेक्षण न करें।
    • यदि कुत्तों को बहुत उत्साहित हो जाते हैं, तो वे एक प्रारंभिक इरादा दिखाए बिना आक्रामक हो सकते हैं। कुछ कुत्तों के खाने में बहुत अधिक तनाव हो सकता है, जब आप अनुपस्थित होने के बाद वापस आते हैं और खेलते हैं - तो सावधान रहें, अगर आपको उत्साहित हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रत्येक कुत्ते के लिए अलग बेड, कटोरे और खिलौने
    • प्रत्येक कुत्ते के लिए स्लीपिंग क्षेत्र या अलग स्थान
    • प्रत्येक कुत्ते के लिए स्ट्रैप या हार्नेस
    • पर्याप्त खेलने और व्यायाम क्षेत्रों, बाड़ उन्हें निहित रखने के लिए और उन्हें अलग करने के लिए, यदि आवश्यक हो
    • आज्ञाकारी सबक
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com