ekterya.com

चीनी फलाक्स की देखभाल कैसे करें

क्या आप चीनी फलांक्स के गर्व वाले नए मालिक हैं? ये छोटे मर्सिपिल्स मीठा, आराध्य और बहुत मिलनसार हैं - उन लक्षण जो कि उन्हें अद्भुत पालतू बनाती हैं। चीनी फलांजारो सर्वव्यापी हैं, इसलिए उन्हें फलों, प्रोटीन और वसा के संतुलित आहार की आवश्यकता होती है। वे कई शाखाओं के साथ एक लंबा पिंजरे में रहते हैं - हालांकि, उन्हें बाहर जाना और जितना संभव हो उतना खेलना पसंद है। जानें कि आपके चीनी फलन के लिए एक सुखद और सुरक्षित वातावरण कैसे प्रदान करें।

चरणों

विधि 1

चीनी फलनाक्स की बुनियादी जरूरतों को जानिए
केयर फॉर अ शुगर ग्लाइडर स्टेप 7
1
अपने फालन के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करने के लिए कुछ समय ले लो। चीनी फलेगारस के बारे में सबसे खास चीजों में से एक उनकी समाजीकरण की आवश्यकता है। फालेगारोस बहुत प्यार करने में सक्षम हैं और यदि आप उनके साथ समय व्यतीत करते हैं और उनका सम्मान करते हैं, तो वे आपके लिए भरोसा करना सीखेंगे। फालाएंजेरस मजबूत उत्तेजित बांड बनाता है और अगर भंग टूट जाता है तो उसे तोड़ा जा सकता है। घर पर एक फलाएं लाने और भावनात्मक संबंध स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरे जीवन में बनाए रखना चाहते हैं, जो कि 15 साल तक हो सकता है।
  • यद्यपि कुछ प्रजनकों केवल एक प्रकार के फल बेचेंगे, वे जोड़े या कालोनियों में बेहतर करते हैं। यदि आप उन्हें खुश और स्वस्थ रखना चाहते हैं, तो दो फालेगारोज़ प्राप्त करना बेहतर है।
  • अपने चीनी फलाजेंसर को कुल्ला करना और जब वे अपने बैग में डूब रहे हैं उन्हें लाड़ करना भावनात्मक संबंध स्थापित करने का एक शानदार तरीका है।
  • एक और उपयोगी तकनीक है जब खेल "टेंट टाइम" है तम्बू में अपने फालेगारोज़ों के साथ खेलना उन्हें जाने के लिए स्वतंत्रता की आशंका होती है, इससे पहले कि वे कहीं न कहीं खत्म हो जाएं, उन्हें छोड़ने के लिए आपको एक पागल दौड़ बनाने की चिंता न करें।
  • केयर फॉर अ शुगर ग्लाइडर चरण 6
    2
    विदेशी जानवरों के लिए एक पशुचिकित्सा खोजें कुत्तों और बिल्लियों की तरह, चीनी फलांजेरोज़ समय-समय पर बीमार हो जाते हैं। कुछ चीनी फलाजेंसर घर लाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास इस क्षेत्र में एक पशुचिकित्सा है जो फलालें देखभाल में विशेषज्ञता प्राप्त करता है आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक वर्ष में एक बार जांच के लिए ले जाना चाहिए कि वे अच्छी तरह से करते हैं।
  • पुरुष फलांगारो को परास्त करने पर विचार करें, यदि मादा के साथ संभोग सम्बंधित होने से बचने के लिए होता है।
  • छवि शीर्षक 442527 3
    3
    सागर फलालेंजिस को प्रभावित करने वाले सामान्य बीमारियों से सावधान रहें यदि सही परिस्थितियों से मुलाकात की जाती है, तो चीनी फलेगारोज़ उन पालतू जानवर होंगे जिन्हें ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, समय-समय पर वे आवश्यक पोषक तत्वों की कमी के कारण बीमार हो सकते हैं, क्योंकि उनके पास पर्याप्त समय और अन्य कारण नहीं है। यदि आपको ये संकेत मिलते हैं कि आपके चीनी फलांजेरोज़ ठीक महसूस नहीं कर रहे हैं, तो उन्हें पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाएं। इसके बाद, सामान्य बीमारियों जो उन्हें प्रभावित करती हैं:
  • कैल्शियम की कमी, जो पक्षाघात का कारण बन सकती है और तब तक रोका जा सकती है जब तक आप सही आहार के साथ अपने फालेगारोज को भोजन करते हैं।
  • कब्ज या अपच
  • पिंजरे के तेज भाग में खरोंच या झेलने से खुले घाव
  • टिकी, फ्लीस या कीड़े जैसी परजीवी
  • बहुत फैटी खाद्य पदार्थ खाने के कारण मोटापे
  • खराब समाजीकरण के कारण होने वाला तनाव
  • केयर फॉर अ शुगर ग्लाइडर स्टेप 8
    4
    अपने क्षेत्र के अन्य फाल्ंगे के मालिकों के साथ संबंध स्थापित करें आनन्द साझा करने के लिए अन्य फाल्ज के मालिकों के साथ संबंध स्थापित करना बहुत मज़ेदार है इसके अलावा, जब आप को सवाल पूछना पड़ता है तो वे एक महान संसाधन हो सकते हैं फ़लाएंजेरस के बारे में कई मंच और संदेश बोर्ड हैं
  • छवि शीर्षक 442527 5
    5
    सावधान रहें जब आप अपने फ़लेगारोज़ को निकाल लेंगे। चीनी की फलांजारियां आपके साथ एक भावात्मक बंधन स्थापित करने के बाद सड़क पर बाहर निकल सकती हैं। वे भागने की संभावना नहीं है, क्योंकि वे आपको चलाने के लिए सुरक्षित स्थान के रूप में देखते हैं। हालांकि, अपने फालाएंजर्स को चीनी से नहीं हटाएं, अगर आपने अभी तक अपने साथ एक भावात्मक बंधन स्थापित नहीं किया है
  • अन्य पालतू जानवरों और ज़ोर से आवाज़ों के लिए सतर्क रवैये रखें जो फालान्जेरस को डरा सकते हैं और उन्हें पेड़ या नाली ट्यूब में पलायन कर सकते हैं। ये बहुत तेज़ भगोड़े हैं
  • विधि 2

    एक आवास तैयार करें
    केयर फॉर अ शुगर ग्लाइडर स्टेप 1
    1
    काफी आकार के पिंजरे खरीदें या निर्माण करें। चीनी फलांजारो के अद्भुत गुणों में से एक उनके पैरों को फैलाने की क्षमता है और हवा के माध्यम से घूमता है। कैद में यह करने के लिए, उन्हें एक अच्छा उच्च पिंजरे की जरूरत है हालांकि कई प्रजनकों आप अपनी खरीद के साथ एक पिंजरे देंगे, यह काफी बड़ा नहीं हो सकता है फालेगारोस की एक जोड़ी के लिए पिंजरे का न्यूनतम आकार 0.9 मी (3 फीट) की ऊंचाई 0.6 मी (2 फीट) चौड़ा है, जिसमें 1.3 सेंटीमीटर (1/2 इंच) के बीच स्थान नहीं है सलाखों यदि आपके पास अतिरिक्त स्थान है, तो बड़ा (और लंबा) यह है, बेहतर है पिंजरों को ऑनलाइन खरीदने के कई स्रोत हैं या आप अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में देख सकते हैं। फलांजेरोज के कई मालिक अपने घर की जरूरतों के अनुरूप अनुकूलित पिंजरों का निर्माण करते हैं।
    • जस्ती इस्पात पिंजरों से बचें, क्योंकि वे जंग और मूत्राशय के मार्ग में संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि पिंजरे को एक जाल के साथ बनाया गया है या यह कि क्षैतिज सलाखों वाले हैं जो कि फालेगारोज़ों की चढ़ाई की अनुमति देते हैं।
  • छवि शीर्षक 442527 7
    2



    पुआल के एक बिस्तर के साथ खड़ी एक बड़ी ट्रे पर पिंजरे को रखें यह कूड़े को अवशोषित करने और खोए हुए भोजन के लिए उपयोगी है, और गंदा हो जाने पर आप आसानी से पुआल के बिस्तर को बदल सकते हैं एक प्लास्टिक या धातु ट्रे पूरी तरह से काम करता है एक पेपर बेड का प्रयोग करें जैसे कि केअरफ़ैस ब्रांड या अन्य गैर-विषैले बिस्तर जिन्हें पिल्ले पैड या अख़बार की बिल्ली बिस्तर के रूप में उपलब्ध है। सप्ताह में लगभग एक बार इसे बदलें
  • आमतौर पर लकड़ी का उपयोग न करें, क्योंकि आपके श्वसन प्रणाली के लिए तेल बहुत मजबूत हैं। जंगल के तेलों में चीनी फलेगारोज़ में स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
  • यदि आप पुआल के बिस्तर खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप घर में अखबार या अन्य गैर विषैले पदार्थ का उपयोग कर सकते हैं।
  • केयर फॉर अ शुगर ग्लाइडर स्टेप 3
    3
    उन्हें एक बैग के साथ प्रदान करें चीनी का फलाजेंसर रात में और उनके प्राकृतिक वातावरण में वे पेड़ों में सोते हैं। कैद में उस अनुभव को दोहराने के लिए, एक लकड़ी के बर्डहाउस (मैनजनीटा या नीलगिरी जैसे उनके लिए सुरक्षित लकड़ी से बने), या एक ऊनी बैग, जो एक ओर खुलने वाला है यह पिंजरे के किनारे को प्लास्टिक के लिंक के साथ संलग्न करें, इसे जाल या बार में संलग्न करें। फलालेंजिज़ बॉक्स या बैग पर चढ़ने में सक्षम हो जाएगा, जब उन्हें इसकी आवश्यकता होगी।
  • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि घोंसला गैर विषैले सामग्री से बना है ऊन का बैग या 100% कपास (केवल बाहर) एक अच्छा विकल्प है, या यह भी एक अनुपचारित मैनजनीटा बर्डहाउस, सेब या नीलगिरी की लकड़ी है अपने जीवन को बेहतर बनाने और दोनों खरीदना हमेशा अच्छा होता है। कुछ चुनें जो आपके पैरों के नाखूनों का पालन नहीं करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि तेजीें छिपे हुए हैं
  • खोखले नारियल एक और लोकप्रिय विकल्प है। कुछ विविधताएं जोड़ने के लिए एक से अधिक रखें
  • केयर फॉर अ शुगर ग्लाइडर स्टेप 2

    Video: कैसे घर / घर का बना लाल मिर्च गुच्छे / मिर्च गुच्छे में लाल मिर्च गुच्छे बनाने के लिए - monikazz रसोई

    4

    Video: मिर्च गुच्छे | घर का बना मिर्च गुच्छे | कैसे घर पर मिर्च गुच्छे बनाने के लिए

    पिंजरे में खिलौने और सुरक्षित शाखाएं जोड़ें। चीनी फलांजेरस स्मार्ट हैं और एक मनोरम माहौल की आवश्यकता है। आपको अपने दिमाग को दिलचस्प चीजों को देखने, स्पर्श, गंध और चढ़ने के साथ उत्तेजित करने की आवश्यकता है अपने प्राकृतिक वातावरण को दोहराने के लिए पिंजरे के किनारों पर शाखाएं जोड़ें। ज्यादातर बच्चों के खिलौने फलांजारों के लिए सुरक्षित हैं, जैसे कि प्लास्टिक के खिलौने जिन्हें फ़ैलंगेस चीनी विक्रेताओं से खरीदा जा सकता है। हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके पास एक्सेल बनाने के लिए एक बार बिना एक पहिया है, क्योंकि उनकी पूंछ आसानी से उन में फंस सकती है - कुछ ब्रांड हैं जो सुरक्षित हैं, पहियों राप्टर ब्रांड और चुपके सबसे लोकप्रिय हैं खिलौने के बारे में सोचो और पिंजरे के तत्वों को नियमित आधार पर पुन: क्रम दें।
  • अपने फालेगारोज़ों के लिए सर्वोत्तम संभव निवास स्थान बनाने के बारे में विचारों के लिए इंटरनेट की जांच करें। पिंजरे में जोड़ने के लिए फलालेंगेस मंच खिलौने और अन्य रोचक चीज़ों के लिए महान विचारों से भरे हुए हैं।
  • यदि उन्हें आवश्यक रूप से प्रेरित नहीं किया जाता है, तो वे निराश हो जाते हैं। इससे दीर्घकालीन स्वास्थ्य समस्याओं का कारण हो सकता है
  • विधि 3

    अपनी चीनी फलांक्स फ़ीड
    केयर फॉर अ शुगर ग्लाइडर स्टेप 4 नामक छवि
    1
    उन्हें एक स्वस्थ आहार दें चीनी फलांजेरस ऑस्ट्रेलिया के मूल निवासी हैं, जहां वे सैप, पक्षी अंडे, छिपकली, कीड़े और अन्य जंगली खाद्य पदार्थों के आहार पर रहते हैं। चीनी फलालेंजिस के लिए भोजन तैयार करना एक चिड़ियाघर में जानवरों को भोजन करने की तरह अधिक है क्योंकि क्रोकेट्स का एक बैग खोलने से। कई आहार योजनाएं उपलब्ध हैं, जैसे कि बीएमएल आहार या मूल एचपीडब्लू (दोनों अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम से जाना जाता है), जो कि phalangeal आहार के लिए एक कदम दर कदम गाइड प्रदान करते हैं। ये सभी आहार हर रात फलों और सब्जियों के साथ होते हैं सुनिश्चित करें कि आप उन्हें ठीक से पालन करें, क्योंकि यदि आप नहीं करते हैं, तो आप अनुपात को भ्रमित कर सकते हैं। दोनों मदद phalangeros वे उनके पैरों के कुपोषण और पक्षाघात को रोकने के लिए कैल्शियम मिलता है। आपके लिए काम करने वाले एक को खोजने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन करें कभी भी गोलियों के साथ फ़लेगारोज़ को खिलाओ, हालांकि वे अच्छे नाश्ते हैं, वे अपने आहार की संपूर्णता का गठन नहीं करते हैं इनके पास बहुत कम प्रोटीन हैं, साथ ही फ़िलर्स भी हैं।
    • ऐसा लगता है कि चीनी फलाजेंसर के लिए भोजन की तैयारी के लिए बहुत समय की आवश्यकता होती है - हालांकि, एक बार आप इसे इस्तेमाल करने के बाद, आप एक दिन में पूरे सप्ताह के लिए पर्याप्त भोजन तैयार कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि आप उन्हें सही मात्रा में प्रोटीन, शर्करा और वसा देते हैं, और यह सुनिश्चित करें कि आपके फ़ैलेगारोज़ को स्वस्थ रहने के लिए खनिजों की आवश्यकता होती है।
    • कुत्ते के भोजन, बिल्ली के भोजन या अन्य भोजन के साथ चीनी फलांजारों को दूध मत डालो - इसका मतलब यह नहीं है कि यह चीनी फलेगारस के लिए है। इन खाद्य पदार्थों में पौष्टिक संरचना शामिल नहीं होती है कि चीनी फलनाक्स को विकसित करने की आवश्यकता होती है।
  • केयर फॉर अ शुगर ग्लाइडर चरण 5
    2
    सैंडविच को हाथ में रखें फलालेंगेस सैंडविच से प्यार करते हैं और संबंध के लिए एक महान संसाधन हो सकते हैं। एक सबसे पौष्टिक में से एक है जिसमें जीवित भोजन कीड़े शामिल हैं। देखकर कि आपका पालतू उन्हें कितना प्यार करता है, आप घृणा उत्पन्न कर सकते हैं (सबसे पालतू जानवरों की दुकान प्लास्टिक की क्लिप बेचते हैं)
  • अन्य स्नैक्स ताजे फल, सल्फर के बिना सूखे पपीता, सल्फर के बिना सूखे नारियल, दही की बूंदों, पाइन नट (सीमित मात्रा में), मटर और "बातें चाटना" दही, सेब की सॉस या शिशु आहार (खुशी के उन लोगों के रूप में शामिल अनानास और चिकन के साथ सेब पसंदीदा हैं)।
  • सैंडविच चुनने पर, कृत्रिम मिठास, रंजक या अन्य अवयवों से बचें जो प्राकृतिक नहीं हैं
  • सरल शर्करा, कैंडी या चॉकलेट के साथ कभी भी फीलेगेरस चीनी नहीं खिलाएं, क्योंकि वे स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 442527 12
    3
    पिंजरे में हर समय भोजन और पानी रखें। पिंजरे के नीचे अपने भोजन और पानी के लिए धातु की प्लेटें रखें। हर समय पानी के डिश को पूर्ण रखें - हालांकि, डिश को तोड़ने के बजाय आपके पास चीनी के प्रत्येक फोलेनक्स के लिए भोजन की एक सेवारत रखें। ऐसा लगता है कि दिन के अंत में आपके पास भोजन का मलबे है - उन्हें फेंक दो और अगली सुबह उन्हें ताजी भोजन दे।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके फ़ैलेक्स को फैलाने के लिए आपके पास काफी पिंजरे है।
    • चीनी फलांजेरस मार्सपियल्स हैं, गिलहरी नहीं हैं नट्स के साथ उन्हें खिलाना न करें।
    • सत्यापित करें कि चीनी फलेगारोज़ कानूनी जाते हैं और उन्हें अपने क्षेत्र में विदेशी प्रजातियों के रूप में वर्गीकृत नहीं करते हैं। कभी-कभी, उन्हें "पॉकेट पालतू जानवर" कहा जाता है।
    • गोद लेने पर विचार करें बहुत से लोग "आवेग खरीद" के रूप में पोसम खरीदते हैं क्योंकि वे बहुत प्यारे होते हैं, तो यह निर्णय अफसोस है जब वे अपनी देखभाल के क्षेत्र में आवश्यक काम की राशि का एहसास। अक्सर, गोद लेने के लिए एक भावनात्मक बंधन स्थापित करने और भरोसा का निर्माण करने के लिए थोड़ा अतिरिक्त काम की आवश्यकता होगी, लेकिन इसके लायक है।

    चेतावनी

    • एक भयभीत phalangero काटने, लेकिन यह एक काटने की तुलना में एक चुटकी की तरह अधिक दिखेगा। जो आपको डराता है उसे जारी न करें
    • प्लास्टिक की थैलियां फलांजेरस को डरेगी। कोई भी कारण का निर्धारण नहीं करता है, लेकिन अगर वह उन्हें सुनता है तो फालांगेरो डरता है।
    • फलों की खपत को सीमित करें और उन्हें किसी प्रकार के अंगूर न दें। इन खाद्य पदार्थों में एसिड की बड़ी मात्रा में उन्हें मार सकता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com