ekterya.com

जलीय ट्रिपन की देखभाल कैसे करें



जलीय newts बेहद मजेदार और बहुत ही आसान बनाए रखने के लिए कर रहे हैं, अपेक्षाकृत धीर होने के लिए सक्रिय हैं, लंबे जीवन है, अनुकूल हैं, दानेदार भोजन आसानी से भोजन करने और बिना पानी के कुछ इंच के साथ कीड़े के लिए एक मछलीघर या साधारण कंटेनर में उन्हें रख सकते क्लोरीन और छिपाने के लिए एक जगह कई लोगों के लिए वे आदर्श पालतू हैं

चरणों

एक शीर्षक के लिए देखभाल के लिए नामित एक एक्वाटिक न्यूट चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास वह जगह है जहां आप एक खरीदने से पहले ट्रिपन के साथ रहेंगे दस गैलन का एक टैंक एक अच्छा विकल्प है, जब वह एक वयस्क है तो आपका न्यूट पूरी तरह से फिट होगा। आमतौर पर पालतू जानवरों की दुकानों में पाए जाने वाले प्रजातियां, Cynops pyrrhogaster, अधिकतम 10 से 12 सेमी (4 से 5 इंच) बढ़ेगा, इसलिए आपको इसे एक बड़े वातावरण में बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • आदर्श जल-मिट्टी का अनुपात तीन से एक है आपके ट्रायटन को पर्याप्त मिट्टी की आवश्यकता होगी ताकि वह पूरी तरह से बाहर आ सके। आप कुछ चट्टानों को एक द्वीप बनाने के लिए एक छोर की ओर झुका सकते हैं या बस एक बड़ा चट्टान रख सकते हैं आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि यह बहुत फिसलन नहीं है क्योंकि कभी-कभी न्यूट्स में क्लाइंबिंग में कठिनाई होती है
  • कोई ज़रूरत नहीं हीटिंग, newts सबसे ठंडे पानी 10 से 21 डिग्री सेल्सियस के लिए (50 70 ° F करने के लिए) पसंद करते हैं, लेकिन एक खिड़की (विशेषकर सर्दियों में) या एक तूफानी जगह में करीब नहीं रहते हो।
  • आपको एक फिल्टर की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन अगर आप चाहें तो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आप एक का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, एक है कि पूरी तरह से डूब सकता है और chelates के लिए छोटे आकार वर्तमान भी मजबूत नहीं है खोजने की कोशिश। ट्रिपन को शुरू करने से पहले 24 घंटों के लिए यह सुनिश्चित करें कि यह ठीक से काम करता है। आप एक ऐसा फ़िल्टर ऊपर से पानी छोड़ हो और मछलीघर के एक तरफ लटका हैं, तो आप इसके तहत बांध के कुछ प्रकार डाल करने के लिए इतना है कि पानी की बूँदें में गिरने की जरूरत है या अपने न्यूट से अधिक के बजाय झरने संयंत्र के रूप में टपकता या एक लंबा चट्टान अच्छी तरह से काम करेगा। आप दिन के 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन चल रहा है की जरूरत नहीं है, कुछ घंटे एक दिन पानी को साफ रखने के लिए पर्याप्त होगा। फ़िल्टर के साथ भी आपको पानी बदलने की आवश्यकता होगी, इसे सप्ताह में 2 से 3 गुना करने की कोशिश करें। जब तक आप पाते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम है, तब तक कोशिश कर रहा है।
  • यदि आप किसी फ़िल्टर का उपयोग नहीं करते हैं, तो हर सप्ताह 25% पानी बदलें। एक साइफन के साथ, टैंक के नीचे से पानी को हटा दें, अगर पानी की सतह गड़बड़ी और झिल्लीदार दिखती है, तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। अगर आपको अपना नया एक्वैरियम से बाहर निकालना होगा, तो इसे कंटेनर में एक ढक्कन के रूप में रखना सुनिश्चित करें ताकि यह रिसाव न हो। गैर-क्लोरीनेटेड पानी के साथ नल का पानी की समान मात्रा को बदलें।
  • आपको अपने मछलीघर के लिए एक कवर की आवश्यकता होगी नट्स एस्केप के कलाकार हैं और जो कुछ भी वे मिलते हैं वे मिलेंगे।
  • सबसे अच्छा सजावट जो आप अपना ट्रिपन दे सकते हैं वह छिपाने के लिए एक सुरक्षित स्थान है। नीयन मछली घर, जो कि कई तरह के भंडार लगभग दो डॉलर के लिए बेचते हैं, आपके न्यूट के लिए पूरी तरह से काम करते हैं। जो रूप सबसे अच्छा काम करता है वह लोअरकेस मी जैसा दिखता है यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है जो आप उपयोग करते हैं, कुत्ता एक छोटी सी गुफा, एक रॉक या लकड़ी का टुकड़ा का उपयोग करने के अपने न्यूट के अंदर या उनके नीचे छिपाने के लिए और सुरक्षित महसूस कर सकते के लिए चाहते हैं। कभी भी जो भी आप बाहर खोजते हैं, उसे कभी भी उपयोग न करें, जो कि एक्वैरियम के लिए सुरक्षित है अधिकांश newts वास्तविक या झूठा चढ़ाई पौधों का आनंद (वे पूरी तरह से मांसाहारी होते हैं, इसलिए यदि आप वास्तविक पौधों चुनते हैं, पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगा), चट्टानों या बजरी खुदाई करने के लिए। सुनिश्चित करें कि टैंक में जो कुछ भी आप डालते हैं, वह स्थिर है, यदि आपका ट्रायटन खुदाई करने का निर्णय लेता है, तो कुछ भी इसके संतुलन को खो देता है और इसे कुचल नहीं देता।
  • न ही एक थर्मामीटर आवश्यक है, लेकिन यह हमेशा एक अच्छा विचार है।
  • एक शीर्षक के लिए देखभाल के लिए चित्र एक एक्वाटिक न्यूट चरण 2
    2
    अपना नया खरीदें खरीदें
  • सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छी प्रतिष्ठा वाले जगह खरीदते हैं और निश्चित तौर पर इसे खरीदना नहीं है, अगर आप एक पिंजरे में हैं जहां एक या अधिक पहले से ही मर चुके हैं।
  • वह व्यक्ति चुनें जो सतर्क हो और किसी भी चोट या बीमारी के लक्षण नहीं दिखाए। जब चलना या तैरना आपको सुचारू रूप से और सुन्दर ढंग से चलना चाहिए
  • जांचें कि आपकी आंखें साफ हैं, आपके पास प्रत्येक पैर पर चार अंगुलियां हैं और एक चिकनी बैक और पूंछ बिना चिपकने या काटने के। यह सुनिश्चित करने के लिए टैंक देखें कि आपको स्वस्थ होने वाला एक मिलता है।
  • एक नामांकित छवि के लिए देखभाल के लिए एक एक्वाटिक न्यूट चरण 3
    3
    अपना नया घर सीधे ले लो अपने टैंक में पालतू जानवरों की दुकान को न जोड़ें एक नेटवर्क का उपयोग करता बैग से अपने न्यूट को पाने के लिए (। अगर आप अपने हाथों का उपयोग, उन्हें साबुन और enjuagártelas साथ धोने के लिए बहुत अच्छी तरह से सुनिश्चित हो कभी नहीं एक न्यूट को पूंछ से इसे ले, हाथ तुला के साथ अपने पेट के नीचे उसे लिफ्ट करने के लिए कोशिश करता है) और इसे अपने नए घर में रखो
  • एक नामांकित छवि के लिए देखभाल के लिए एक एक्वाटिक न्यूट चरण 4
    4



    अपने ट्रिटन को पकड़ना सीखें बहुत से लोग आपको बता देंगे कि आप अपने हाथों से एक दरियाई मर्द को नहीं लेना चाहिए, वहाँ जोखिम भी हैं, लेकिन आप इसे सुरक्षित रूप से कर सकते हैं। Newts उनकी त्वचा में विषाक्त पदार्थों है कि आप और आसान तरीका है इस को छूने से पहले अच्छी तरह से साबुन से हाथ धोने के द्वारा होता है से बचने के लिए नुकसान नहीं पहुँचा सकता का उत्पादन। जब तक आप साबुन के अवशेष नहीं रह जाते, तब तक अपने हाथों को कुल्ला। जब आप अपने न्यूट पकड़ थोड़ा नम अपने हाथ रखें और जब आपकी त्वचा और चिपचिपा (आमतौर पर के बारे में 5 मिनट के बाद) एक सा लग रहा है और यह टैंक पर लौटने फिर से अच्छी तरह से अपने हाथ धो लो। comas अपने हाथ की पीठ या कपड़े धोने के बिना किसी भी सैलामैंडर / न्यूट habertelas पकड़े के बाद अपने चेहरे को छूने, और का कहना है कि जो दूसरों विशेषाधिकार पड़ा है यह भी ऐसा ही धारण करने के लिए। यह गारंटी देगा कि आप अपने ट्राइटन की वजह से बीमार नहीं होंगे और साथ ही वह स्वस्थ रहेंगे। एम्फ़िबियन के पास बहुत झरझरा त्वचा है और आपकी त्वचा पर कोई भी हानिकारक रसायन आपके पालतू जानवरों को प्रेषित किया जाएगा। इसके अलावा, आम तौर पर यह एक अच्छा विचार अपने न्यूट आप खड़े कर रहे हैं जब तक आपके हाथ टैंक से ऊपर हैं, क्योंकि कभी-कभी newts कूद या तेजी से अप्रत्याशित रूप से बढ़ रहा है और भूमि पर गिर विनाशकारी हो सकता है धारण करने के लिए नहीं है ।
  • एक नामांकित छवि के लिए देखभाल एक एक्वाटिक न्यूट चरण 5
    5
    अपने ट्रिटन फ़ीड अपने प्राकृतिक वातावरण में, ट्राटोन उन चीजों से आकर्षित होते हैं जो आगे बढ़ते हैं (अन्य प्राणियों) आमतौर पर पालतू जानवरों की दुकानों में कीड़े प्राप्त करना आसान होता है, जो आपके ट्रिटन के आहार का आधार होना चाहिए। आप कीड़े भी पैदा कर सकते हैं (रक्त कीड़े / टूबफेक्स इस के लिए आदर्श हैं) कीड़े के कई प्रकार जैसे newts और सैलामैंडर, के लिए भोजन के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं: सफेद कीड़े, काले कीड़े, bloodworms / tubifex कीड़े, कीड़े फीनिक्स, mealworms (Tenebrio मोलिटर), क्रिकेट और कभी-कभी कीट लार्वा, कीड़े पत्ती, लाल कृमि या कीटनाशक Daphnia, उड़ान फल मक्खियों और क्रिकेट, तो आप उन्हें ऑनलाइन खरीद सकते हैं (ऑनलाइन) यदि न्यूट या सैलामैंडर बहुत छोटा है। यदि आप दानेदार भोजन का उपयोग करते हैं, तो यह कीमा कीड़े के एक हिस्से में जोड़ा जा सकता है। यदि यह एक बड़ा समन्दर है तो आप इसे एक बड़ा शिकार दे सकते हैं आपका ट्रायटन कभी-कभी निर्जलित रक्त कीड़े का आनंद ले सकता है
  • कैरेट के लिए शीर्षक एक चित्रकारी न्यूट चरण 6
    6
    क्या सबसे अच्छा काम करता है यह देखने के लिए शुरुआत में मात्रा भिन्न करें यदि यह समस्याग्रस्त है, तो यह बेहतर है कि इसे ओवरफीड से अधिक रखा जाए। कभी-कभी न्यूट्स अपने भोजन के करीब एक हफ्ते या दो के लिए नहीं आते हैं, ऐसा हो सकता है यदि वे अपनी त्वचा बहा देते हैं शायद पहली बार ध्यान नहीं क्योंकि denuded त्वचा त्वचा कोशिकाओं के रूप में के रूप में मोटी है, पारदर्शी है और सबसे newts सही खा जाएगा आप इसे डंप के बाद, इस पूरी तरह से सामान्य है।
  • युक्तियाँ

    • इसे खरीदने से पहले, पालतू जानवरों की दुकान में ट्रिटन देखें जितना आप कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि उसकी आंखें साफ और सतर्क हैं, वह सामान्य रूप से खाती हैं और आसानी से साँस लेती हैं।
    • किसी भी "मृत" भोजन को खाएं जो खाया नहीं गया है लाइव कीड़े आपके ट्रिटॉन के टैंक में रह सकते हैं और निरंतर भोजन का एक स्रोत प्रदान कर सकते हैं। पानी में परिवर्तन पर्यावरण को अच्छी स्थिति में रखेगा, हमेशा क्लोरीन वाष्पीकरण जैसे रसायनों को जाने देने के लिए कम से कम 48 घंटे पानी छोड़ दें।

    चेतावनी

    • आप नहीं कर सकते पानी के सीधे टैप से उपयोग करें, इसमें रसायनों आपके ट्रिटन को मार सकते हैं। आपको पानी को खुले कंटेनर में कम से कम 48 घंटों या उससे अधिक समय तक बैठना चाहिए ताकि रसायनों को आपके न्यूट के टैंक में डालकर लुप्त हो जाए।
    • अलग-अलग प्रजातियों को एक साथ न लगाएं। वे भयभीत हो सकते हैं या एक दूसरे को खा सकते हैं या यहां तक ​​कि दुनिया के दूसरे हिस्सों से एक छोटे से अंतरिक्ष में रोगों को संचारित कर सकते हैं, जिसके कारण मृत्यु को जन्म दे सकता है।

    * प्रकृति में किसी भी पालतू जानवर को नहीं छोड़ें देखभाल आप पर निर्भर करता है और अब अकेले जीवित नहीं रह सकते कि एक पालतू जानवर है, भले ही वह इस जगह से नहीं आया था के रूप में आप एक अज्ञात प्रजाति है कि भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा कर मूल साइट annihilating अंत सकता है, या होने की संभावना रोगाणुओं में प्रवेश किया जाएगा अजनबी जो स्थानीय आबादी को नष्ट कर सकते थे यहां तक ​​कि अगर आपने अपने पालतू जानवरों को पकड़ लिया, तो जाने न दें इसे किसी मित्र को दे दो, इसे बेचना या पशु चिकित्सक के पास ले आकर मानवता को सोने के लिए डाल देना (पशु इच्छामृतस)

    • इसे खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास उन प्रजातियों के बारे में विशिष्ट जानकारी है, जिन्हें आप क्रय करने पर विचार कर रहे हैं। कुछ पालतू पशुओं की दुकानों वे क्या बेचते हैं और खराब हालत में newts के घरों और सैलामैंडर बनाए रखने के तापमान बहुत अधिक या अन्य प्रजातियों कि नहीं होना चाहिए के साथ साथ, के बारे में ज्यादा पता नहीं है। यदि आप इसे प्राप्त कर सकते हैं तो कैद में उठाए गए एक को खरीदने के लिए बेहतर है। वे आम तौर पर बेहतर स्थिति में, वे पहले से ही लोगों के साथ किया जा रहा करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं और पकड़े जाने, विदेश भेजा और अचानक तनाव की वजह से कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ एक छोटे से क्षेत्र में भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा होने का अनुभव पीड़ित नहीं किया जा सकता है।

    प्राकृतिक संसाधन विभाग से पहले परामर्श किए बिना एक ट्राइटन या एक जंगली सलामिंदर को अपने आप को पालतू के रूप में रखने के लिए न लें। यदि आप पकड़े गए एक खतरनाक प्रजाति है तो आप एक कड़ी मेहनत के साथ समाप्त हो सकते हैं

    • ट्रिपन रखने से पहले और बाद में अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें कई ट्रिपन खतरनाक विषाक्त पदार्थों को लपेटते हैं सुनिश्चित करें कि अन्य पालतू जानवर, छोटे बच्चे या शराबी व्यक्ति आपके ट्रिटन को चाटना या खाए न करें
    • यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो वास्तविक पौधों के साथ एक मछलीघर एक प्राकृतिक फिल्टर के रूप में काम करता है और शैवाल और अन्य समस्याओं के साथ मदद करता है। जांच करना सुनिश्चित करें या आप खराब रूप से चिह्नित मार्श पौधों के साथ समाप्त हो सकते हैं जिन्हें जलीय या अर्ध-जलमय पौधों के रूप में बेचा जाता है। शुरुआत के लिए, एक अच्छी साइट है जो आप कर सकते हैं plantgeek.net यदि आप गलत पौधों का उपयोग करते हैं, तो वे अपघटन जैसी समस्याएं पैदा कर सकते हैं या खराब पानी की गुणवत्ता में योगदान कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास अपना पानी का परीक्षण उपकरण नहीं है, तो अपने टंक के पानी के नमूने को हर दो सप्ताह में एक निःशुल्क परीक्षण के लिए रखें ताकि सुनिश्चित हो सके कि सब कुछ संतुलित है ताकि आपके पालतू जानवरों पर बल न पड़े।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक ट्रिपन
    • पानी
    • भोजन
    • एक फिल्टर (यह वैकल्पिक है, हालांकि यह एक अच्छा विचार है)
    • छिपाने के लिए एक जगह
    • टैंक या मछली टैंक
    • डिकलोरिनेटर (क्लोरीन रिमूवर)
    • कंकड़
    • सजावट (वैकल्पिक)
    • पौधे (नकली या वास्तविक काम अच्छी तरह से)
    • प्रकाश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com