ekterya.com

सीएई कैसे देना है

कैम्ब्रिज अंग्रेजी: उन्नत (सीएई) एक उन्नत स्तर का अंग्रेजी प्रमाण पत्र है यह दुनिया भर में मान्यता प्राप्त होने का लाभ है,

क्या आप इस लेख को बेहतर बनाने में सहायता कर सकते हैं? यदि आपके पास इस आलेख में जोड़ने के कुछ सुझाव हैं तो कृपया उन्हें यहां जोड़ें

दोनों शैक्षिक संस्थानों और कंपनियों में यदि आपके पास पहले से अंग्रेजी का उन्नत ज्ञान है और आप उन्हें प्रमाण पत्र के माध्यम से मान्य करना चाहते हैं, तो यह परीक्षा आपके लिए आदर्श होगी। दूसरी ओर, यदि आपको लगता है कि आप भी अधिक कठिनाई की परीक्षा के लिए तैयार हैं, तो आप अंग्रेजी में प्रवीणता प्रमाण पत्र (सीपीई) ले सकते हैं। या इसके विपरीत, कम कठिनाई में से एक, अंग्रेजी में पहला प्रमाण पत्र (एफसीई)

चरणों

भाग 1
कैंब्रिज अंग्रेजी लेने के लिए पंजीकरण करें: उन्नत (सीएई)

1
एक केंद्र खोजें जहां आप साइन अप कर सकते हैं वर्तमान में वहां 100 से अधिक देशों हैं जहां आप पंजीकरण कर सकते हैं, 2800 से अधिक परीक्षा केन्द्रों को जोड़कर आप अपने स्थान के निकटतम केंद्र ढूंढ सकते हैं यहां.
  • आप एक केंद्र में स्कोर कर सकते हैं और दूसरे को आत्मसमर्पण कर सकते हैं।
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    परीक्षण कैसे और कब लेना चाहिए आपको तैयार करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आपको यह विचार करना चाहिए कि आप कितना मांग करेंगे और जब आप इसे देने के लिए तैयार होंगे। आम तौर पर एक महीने में एक बार परीक्षा होती है। और यदि आपको केंद्रों में से किसी एक में लिखित परीक्षा लेने की परेशानी है, तो चिंता न करें! क्योंकि आप इसे कंप्यूटर के माध्यम से प्रस्तुत कर सकते हैं
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    केंद्रों में से किसी एक के पास आओ वहां आप परीक्षा की कीमत के बारे में खुद को सूचित कर सकते हैं, यह उस देश के अनुसार भिन्न होता है जहां आप हैं। दूसरों के लिए आप उठने वाले सभी प्रकार के प्रश्नों को सलाह और हल कर सकते हैं।
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1
    4
    परीक्षा के लिए तैयार करने का तरीका जानें एक बार जब आप जानते हैं कि इसे, कैसे और किस कीमत पर देना है, तो आपको अध्ययन सामग्री के लिए देखना चाहिए। इसके लिए आप परीक्षाएं, सैद्धांतिक किताबें, मुफ्त कक्षाएं प्राप्त कर सकते हैं या कैम्ब्रिज परीक्षा के लिए लोगों को तैयार करने वाले पेशेवर के साथ।
  • एक टेस्ट चरण 01 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
    5

    Video: आदिवासी लाभार्थीयो बाटे गैस कनेक्शन,City cable Samachar Chandrapur 14 9 2016

    इसे देने और पंजीकरण करने की तिथि चुनें। एक बार जब आप जानते हैं कि आप इसे कब देना चाहते हैं, तो केंद्रों में से किसी एक पर जाएं और इसे देने के लिए पंजीकरण करें। हालांकि यह सलाह दी जाती है कि आप इसे तैयार करने के लिए समय पर खुद को लिखते हैं, तो आप कंप्यूटर परीक्षण के माध्यम से इसे लेने के लिए एक सप्ताह पहले भी साइन अप कर सकते हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 11 में कार्य करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें
    6
    परीक्षा की कीमत का भुगतान करें यह आमतौर पर काफी महंगा है और कीमत आमतौर पर आपके देश की मुद्रा और डॉलर के संबंध में समायोजित की जाती है। ये सारांशित चीजें इस प्रकार की परीक्षा लेने के लिए पंजीकरण करने के लिए उपयुक्त हैं। यह जानना उपयोगी होगा कि तिथि करने के लिए प्रदर्शन करने के लिए, अच्छी तरह से तैयार होने में सक्षम होने के साथ-साथ अच्छे परिणाम प्राप्त करने की सर्वोत्तम संभावनाएं।
  • नर्सिंग स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    7
    परीक्षा के लिए अध्ययन अब जब आपने लिखा है, परीक्षा का दिन तब तक पढ़ाई और अभ्यास करने का समय है।
  • भाग 2
    परीक्षा के दिन को व्यवस्थित करें

    छवि शीर्षक अनुसूची अपने दिन चरण 2
    1
    एक शेड्यूल बनाएँ केंद्र आपको दिन, तिथि, समय और जगह के साथ एक ईमेल भेज देगा जहां आप परीक्षा लेंगे। यदि आप ईमेल नहीं प्राप्त करते हैं, तो आप जानकारी को पुष्ट करने के लिए केंद्र से संवाद करने में सक्षम होंगे।
  • सेट कंसल्टिंग फीस चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि केंद्र तक पहुंचने में कितना समय लगता है। चूंकि आंशिक के लिए आपके पास समय सीमित है, इसलिए आप देर से नहीं होना चाहते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें हर मिनट का लाभ लेते हैं, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि आप समय पर पहुंचें या यदि यह संभव हो तो पहले। इस तरह आपको मन की शांति होगी कि आप परीक्षा के हर समय होंगे और अगर कोई रास्ता नहीं होगा, जब तक आप ट्रैफिक का इंतजार करेंगे, तब भी आप इसे ठीक से प्राप्त करेंगे।
  • एक यू.एस. नागरिक चरण 1 का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी पहचान दस्तावेज़ लें यह आपका पासपोर्ट और आपकी पहचान दस्तावेज़ दोनों हो सकता है। लेकिन यह मूल होना चाहिए, आप एक कॉपी नहीं ले सकते
  • स्केल चरण 6 में टेस्ट के लिए तैयार रेड के शीर्षक वाली छवि
    4
    कलम, पेंसिल और रबर लाने के लिए याद रखें परीक्षा की जल्दी और घबराहट में आप उन्हें पकड़ना भूल सकते हैं, इसलिए इस स्थिति को देखते हुए और उन्हें छोड़ने से पहले अपने बैग में रखें।
  • छवि शीर्षक 1 915643 24



    5
    अपने बैकपैक, सेल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को छोड़ दें आप भोजन के साथ नहीं दर्ज कर सकते हैं एक बार केंद्र में आपको परीक्षा में उल्लेख किए गए उपकरणों के साथ प्रवेश करने के लिए मना किया जाएगा- वे आपको उन्हें रखने के लिए आपको एक स्थान प्रदान करेंगे।
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 9 दर्ज करें
    6
    फोटो के लिए तैयार करें परीक्षा लेने के लिए प्रवेश करने से पहले केंद्र आपको एक तस्वीर लेगा
  • Video: Goat Paralysis Trearment बकरियों में होनेवाले लकवे का इलाज

    स्टेप 5 में टेस्ट के लिए तैयार रेड के शीर्षक वाला इमेज
    7

    Video: Hyundai Santroxing Car Video

    निर्देशों को सुनें कक्षा में अपना सीट मिलने के बाद और परीक्षाओं को वितरित करने के बाद, निर्देश पढ़े जाएंगे। यदि आप किसी भी समझ नहीं आते हैं, तो पूछने का मौका लें।
  • ऐस ए टेस्ट चरण 10 नाम की छवि
    8
    ऑडिओस पर बहुत ध्यान दें सुनकर वे दो बार दोहराएंगे, इसलिए जितना संभव हो उतना ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और दूसरी पुनरावृत्ति का लाभ उठाने के लिए पुष्टि करें जो आपने पहले सुना था।
  • इसा एक टेस्ट स्टेप 17 नामक छवि
    9

    Video: माँ का पहला गाढ़ा दूध शिशु के लिए अमृत- कैसे/benefit of first milk (colostrum)for baby after delivery

    परीक्षा जमा करें और अपने स्कोर की प्रतीक्षा करें एक बार जब आप परीक्षा पूरी करते हैं, तो उसकी समीक्षा करें और उन्हें दे दो। छोड़ने से पहले अलमारी से मत भूलना! आत्मसमर्पण करने के बाद आप इंटरनेट दिनों के माध्यम से अपनी योग्यता को देख सकेंगे।
  • भाग 3
    परीक्षा लेने के लिए तैयार

    स्केल चरण 7 में टेस्ट में तैयार रेडी के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    उन विषयों की सूची का पता लगाएं जिन पर वे आप का मूल्यांकन करेंगे। जब आप पंजीकरण में जाते हैं तो आप उनके लिए पूछ सकते हैं परीक्षा चार भागों के होते हैं।
    • पढ़ने और समझने का एक हिस्सा इसके लिए आपके पास डेढ़ घंटे का होगा।
    • सुझाए गए विषय पर मूल पाठ का अहसास। आपके पास डेढ़ घंटे का समय होगा।
    • सुनना समझ एक रिकॉर्डिंग प्रस्तुत की जाएगी और आपको सवालों के जवाब देना होगा, अधिकतम समय आपको चालीस मिनट होगा।
    • एक मौखिक हिस्सा आप किसी और से गुजरेंगे जो परीक्षा लेंगे और उन्हें बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक अनुसूची अपने दिन चरण 13
    2
    खुद को अध्ययन करने के लिए व्यवस्थित करें। आप अंग्रेजी में समाचार पत्र पढ़कर और उन्हें अपने शब्दों के साथ फिर से लिखकर समझ और पाठ लेखन का अभ्यास कर सकते हैं। अंग्रेजी में ऑडियोज़ को सुनते समय आप अपने कान को सजाने के लिए खुद को प्रशिक्षित कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन चरण 26
    3
    मदद के लिए पूछें यदि आप देखते हैं कि आपको किसी विषय पर किसी दूसरे विषय को सुदृढ़ करना चाहिए, तो कोई ऐसा व्यक्ति प्राप्त करें जो आपको हाथ दे सकता है जितनी जल्दी आप यह महसूस करते हैं, जितनी बार आपको नई जानकारी पर प्रक्रिया करना होगा।
  • छवि शीर्षक अनुसूची अपने दिन चरण 11
    4
    सभी विषयों का अध्ययन करें अपने आप को ऐसे तरीके से व्यवस्थित करें कि आपके पास बिना किसी विषय को देखे या पढ़ना न हो। परीक्षा लेने के लिए पूरी तरह ध्यान दें
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन चरण 25
    5
    आंशिकताओं के पिछले मॉडल बनाएं आप पिछले वर्षों से आंशिक रूप से पा सकते हैं जो आपको अभ्यास करने के लिए सेवा देंगे और आपसे अधिक विशिष्ट विचार देंगे कि वे आपको क्या ले जाएंगे। या तो आप उन्हें इंटरनेट पर ले लेते हैं या आप उन्हें एक सहपाठी या शिक्षक के पास पूछते हैं जो उन्हें है।
  • छवि शीर्षक स्टडी स्टेप 3
    6
    आत्मसमर्पण करने से पहले आराम और अपने आप को पर्याप्त फ़ीड। यह साबित हुआ है कि वह थकान के बिना बेहतर मानसिकता देता है, लेकिन विशेष रूप से समय बिताने के साथ। इतना ही नहीं, लेकिन परीक्षण के समय पर्याप्त रक्त शर्करा होना महत्वपूर्ण है।
  • भाग 4
    नए चरण यहां जोड़ें

    युक्तियाँ

    • स्टूडियो को पर्याप्त समय दें, आप अभी सही समय के साथ नहीं आना चाहते हैं।
    • उन आंशिक मॉडलों को ढूंढें जिन्हें आप प्राप्त कर सकते हैं और कर सकते हैं। यह स्पष्ट रूप से आंशिक साधन समझने का सबसे अच्छा तरीका है, और यह आपके लिए अभ्यास करने के लिए उपयोगी होगा।
    • आप सामाजिक नेटवर्क पर मंचों और समूहों का उपयोग कर सकते हैं जहां परामर्श विभिन्न लोगों के बीच आयोजित किया जाता है। वे तत्काल संदेहों को हल करने और विषयों को भूलने में सक्षम होंगे जिन्हें आप भुला सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपने परीक्षा लेने की तारीख तय की थी और उस समय पहुंचने के लिए चुना था जब आप देख रहे थे कि आप पढ़ाई पूरी नहीं कर सकते हैं, तो आप तिथि को बदलने के लिए कह सकते हैं। यह जरूरी नहीं है कि आप जाने और बुरी तरह से करने का जोखिम चलाते हैं, सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है कि, जैसा आपने पहले ही चुकाया था, कोई दूसरा विकल्प नहीं था
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com