ekterya.com

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय कैसे दर्ज करें

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय दुनिया में मान्यता प्राप्त प्रतिष्ठा के संस्थानों में से एक है और महत्वाकांक्षाओं वाले कई छात्रों का सपना है। आय बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है, इसलिए, अध्ययन के क्षेत्र में प्रतिभा और जुनून रखने का दायित्व है। निश्चित रूप से, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन प्रवेश प्रक्रिया से पहले ही शुरू होता है: आपको अपने अध्ययन कार्यक्रम के बारे में पर्याप्त ज्ञान प्राप्त करना होगा और स्वतंत्र रूप से सोचने की आपकी क्षमता विकसित करना होगा। समर्पण कुंजी है, इसलिए यह उम्मीद है कि एक वर्ष के भीतर आप विश्वविद्यालय के दरवाजे पर हैं।

चरणों

विधि 1
स्नातक के लिए आवेदन करें

ऑक्सफोर्ड चरण 1 दर्ज करें
1
निर्णय लें कि आप क्या अध्ययन करना चाहते हैं जब आप ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए आवेदन करते हैं तो आपको शुरुआत से ही पता चलना होगा कि आप क्या अध्ययन करने जा रहे हैं
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 2 दर्ज शीर्षक वाली छवि
    2
    एक काम नैतिक विकास आपको यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफ़ोर्ड में भर्ती होने के लिए बहुत मुश्किल काम करना होगा, बिना यह उल्लेख किए कि आप एक बार अपने विश्वविद्यालय के अध्ययन शुरू करने के बाद भी यह करेंगे। एक सशक्त अध्ययन कार्यक्रम के तहत अध्ययन से प्यार करना और विकसित करना जानें।
  • ऑक्सफोर्ड चरण 3 दर्ज की गई छवि
    3
    अपने अध्ययन के क्षेत्र के बारे में भावुक रहें वास्तविक जिज्ञासा और उत्साह आप प्रवेश प्रक्रिया में बहुत दूर ले सकते हैं।
  • मानक पाठ्यक्रम से बाहर जाओ ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के आदर्श उम्मीदवार के लिए, जो चीजें उन्होंने स्कूल में पढ़ीं थीं और मानकीकृत परीक्षणों पर अभी भी काफी सीमित हैं। इसलिए, यथासंभव अपने ज्ञान का विस्तार करें।
  • यदि आपके पास वित्तीय संसाधन हैं, तो एक गर्मियों में स्कूल या ट्यूशन सेंटर में एक स्थानीय सामुदायिक कॉलेज में अतिरिक्त कक्षाएं लें।
  • अगर आप अतिरिक्त पाठ्यक्रमों के लिए भुगतान नहीं कर सकते, तो अपने अध्ययन कार्यक्रम के बारे में बहुत सारी जानकारी पढ़ें ताकि आप इसे कैसे प्राप्त कर सकें ताकि आप इसके बारे में खुद के लिए अधिक जान सकें। पास के विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी पर जाएं और अपनी पुस्तक संग्रह की समीक्षा करें, अपने अध्ययन कार्यक्रम के लिए इंटरनेट पर खोज करें, आदि।
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 4 दर्ज शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Week 9, continued

    परिपूर्ण ग्रेड प्राप्त करें यह बहुत कठोर लग सकता है लेकिन यह महत्वपूर्ण है ऑक्सफ़ोर्ड विश्वविद्यालय योग्यता के मामले में बहुत उच्च मानकों का है, इसलिए, उन्हें सही ग्रेड होना चाहिए।
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 5 दर्ज शीर्षक छवि
    5
    अतिरिक्त गतिविधियों को अपने शैक्षणिक कार्य ग्रहण न दें। यह एक मिथक है कि आपको ऑक्सफोर्ड में अपनी स्वीकृति के लिए अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह गोल करना चाहिए। कुछ ऑक्सफ़ोर्ड के छात्रों के पास बहुत से अतिरिक्त रूचि हैं, जबकि अन्य अध्ययन के लिए जुनून पर केंद्रित हो सकते हैं।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक गतिविधि को छोड़ देना चाहिए जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं और हर दिन 24 घंटे किताबों के साथ खुद को लॉक करते हैं। प्रतिभा और जुनून हमेशा उम्मीदवारों में आकर्षक होते हैं और इसके अलावा, जीवन को और अधिक सुखद बनाते हैं।
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 6 दर्ज शीर्षक छवि
    6
    तय करना है कि आप ऑक्सफ़ोर्ड में कौन से स्कूल या संस्थान में भाग लेना चाहते हैं। ऑक्सफ़ोर्ड में, छात्र एक विभाग या संकाय के साथ-साथ संस्थान या कक्षा के हैं। विश्वविद्यालय में 30 से अधिक संस्थान होते हैं, जो अकादमिक समुदायों के रूप में कार्य करते हैं जहां छात्रों को छोटे समूहों में अध्ययन सत्र कहते हैं जिन्हें ट्यूटोरियल कहा जाता है। सम्मेलन, परीक्षण, वर्गीकरण, आदि वे विभाग द्वारा आयोजित किए जाते हैं। प्रत्येक संस्थान का अपना भोजन कक्ष, आम कमरा और पुस्तकालय, साथ ही समूहों और समाज हैं।
  • विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर अध्ययन प्रोग्राम पेज पर जाएं, यह जानने के लिए कि कौन सा संस्थान आपके द्वारा पढ़ाए गए अध्ययन कार्यक्रम के लिए आवेदन स्वीकार करता है।
  • वेबसाइट पर संस्थानों के बारे में जानकारी प्राप्त करें आप देखेंगे कि वे आवास, स्थान, धन के अवसरों के मामले में भिन्न हैं और अगर वे स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के समान हैं।
  • प्रवेश के लिए आपके आवेदन की समीक्षा विभाग द्वारा की जाएगी, संस्थान नहीं। इस प्रकार, आपकी उम्मीदवारी संस्थान की पसंद से प्रभावित नहीं होगी। आपको एक अलग संस्थान में फिर से नियुक्त किया जा सकता है, जिस पर आपने आय के लिए आवेदन किया है
  • आपके पास आपके आवेदन में निर्दिष्ट कोड दर्ज करके "खुला प्रवेश अनुरोध" बनाने का विकल्प भी है (आवेदन निर्देश देखें ताकि आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें)। इस मामले में, विश्वविद्यालय आपको एक संस्थान या कक्षा प्रदान करेगा
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 7 दर्ज शीर्षक वाली छवि
    7
    आपके चुने हुए अध्ययन कार्यक्रम के लिए प्रविष्टि की आवश्यकताएं खोजें। ऐसा करने का सबसे तेज़ तरीका है विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर कार्यक्रम पृष्ठ पर जाकर, साथ ही स्नातक प्रवेश पर सामान्य जानकारी पृष्ठ। प्रवेश आवश्यकताओं में मानकीकृत परीक्षणों, उच्च विद्यालयों में पाठ्यक्रम, और लिखित कार्य के उदाहरणों पर कुछ अंक शामिल हैं।
  • आपको उस क्षेत्र के बारे में एक निजी निबंध भी लिखना होगा जो आपने पढ़ा और एक शिक्षक या सलाहकार से संदर्भ पेश किया था।
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 8 दर्ज शीर्षक छवि
    8
    एक आवेदन भरें आवेदन की प्रक्रिया केवल ऑनलाइन किया जाता है
  • त्वरित चिकित्सा पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए विज्ञान की डिग्री देने वाले छात्रों के पास एक अलग आवेदन फार्म होगा।
  • आवेदन की समय सीमा अच्छी तरह से पहले से जांचें आपको आगे की योजना बनानी होगी ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपके पास सभी आवश्यकताओं को समय पर पूरा किया गया है।
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 9 दर्ज शीर्षक छवि
    9
    अंग्रेजी में एक प्रवीणता परीक्षा लें यदि आप एक देशी वक्ता नहीं हैं मानकीकृत परीक्षण स्वीकार किए जाते हैं IELTS, TOEFL, सीएई और सीपीई हैं I इसके अलावा, अंग्रेजी के माध्यमिक शिक्षा का जनरल सर्टिफिकेट (जीसीएसई), अंग्रेजी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मानक स्तर और यूरोपीय स्तर की डिग्री
  • ऑक्सफोर्ड चरण 10 दर्ज करें
    10
    ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ अपने मुफ्त साक्षात्कार के लिए संभावित तिथियां याद रखें अगर विभाग जिसे आपने अपनी आय से अनुरोध किया था, मानता है कि आपका अनुरोध पर्याप्त रूप से समझ में आता है, तो वे आपको चयनित लोगों की सूची में स्थान देंगे। उस मामले में, आपको एक साक्षात्कार में शामिल होना होगा हालांकि, कभी-कभी आवेदकों को सूचित किया जाता है कि उन्हें साक्षात्कार की तिथि से कुछ ही दिन पहले चुना गया है। उस स्थिति में, आपको जाने के लिए तैयार होना चाहिए
  • विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर साक्षात्कार कैलेंडर की जांच करें ताकि वह तिथियां बना सकें।
  • टॉक शो बहुत तंग है और, सामान्य तौर पर, एक को पुनः शेड्यूल करना संभव नहीं है
  • ध्यान रखें कि जब आप साक्षात्कार में जाते हैं तो आवास और भोजन मुक्त होते हैं
  • यदि आपके पास विकलांगता है, तो विश्वविद्यालय को जितनी जल्दी हो सके सूचित करें ताकि वे आपको साक्षात्कार प्रक्रिया और कार्यक्रम के दौरान आराम प्रदान कर सकें।
  • यूके से बहुत दूर रहने वाले अंतर्राष्ट्रीय छात्र संभवतः फोन या इंटरनेट द्वारा एक साक्षात्कार का आयोजन कर सकते हैं। अपवाद दवा आवेदकों के लिए है जो ऑक्सफोर्ड जाना चाहिए।
  • ऑक्सफोर्ड चरण 11 दर्ज करें
    11
    पता लगाएँ कि क्या आप एक साक्षात्कार के लिए चुनी गई सूची में हैं यदि आपको एक साक्षात्कार में जाने के लिए चुना गया है, तो आपको संस्थान से एक पत्र मिलेगा। जैसा कि पहले बताया गया है, यह एक बहुत ही करीबी तारीख के लिए चेतावनी हो सकती है, यहां तक ​​कि एक सप्ताह के लिए भी।
  • ऑक्सफोर्ड चरण 12 दर्ज करें
    12
    जिस तरह से आप सोचा प्रक्रिया के दौरान बात करेंगे अभ्यास। साक्षात्कार के दौरान आपको उन सवालों से पूछा जाएगा जिनका उद्देश्य नहीं होगा कि आप जो पहले से जानते हैं, उनका जवाब आप करते हैं, बल्कि उस ज्ञान पर लागू होते हैं जिसे आपको नए कार्यों को हल करना पड़ता है। जो शिक्षक आपको साक्षात्कार देगा आप सुनना चाहते हैं, आपको लगता है कि ज़ोर से सोचें, इसलिए, पहले से एक दोस्त या शिक्षक के साथ अभ्यास करें और उन्हें आप से सवाल पूछिए, ताकि आप अपने उत्तर बोल सकें।
  • मनोविज्ञान के लिए उम्मीदवार से पूछा जा सकता है कि क्यों अध्ययनों से पता चला है कि वेल्श वक्ताओं को अंग्रेजी बोलने वालों की तुलना में फोन नंबर को याद रखने में अधिक कठिनाई होती है। उम्मीद है कि साक्षात्कारकर्ता को स्मृति और अंकगणित के बीच संबंध बनाने में सक्षम होना चाहिए और कहते हैं कि यह कैसे शब्दों को आसानी से स्पष्ट किया जाता है (वेल्श में संख्या अंग्रेजी की तुलना में अधिक लंबी है) पर निर्भर करता है।
  • कला के इतिहास के लिए उम्मीदवार को उस पेंटिंग के बारे में बात करने के लिए कहा जा सकता है जिसे उन्होंने कभी नहीं देखा है इस मामले में आप अपने विश्लेषणात्मक कौशल को लागू कर सकते हैं, प्रासंगिक आंदोलनों और प्रभावों का संदर्भ बना सकते हैं।
  • याद रखें, आप जो सबसे अच्छी तैयारी कर सकते हैं वह आपके हित के क्षेत्र का व्यापक ज्ञान है।
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 13 दर्ज शीर्षक छवि
    13



    कम नकली साक्षात्कार की समीक्षा करें विश्वविद्यालय की वेबसाइट कम नकली साक्षात्कार है आपके लिए इंटरव्यू फॉर्मेट का एक विचार है यह एक शानदार अवसर है।
  • आप विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर "साक्षात्कार" खंड (साक्षात्कार) में सवालों के उदाहरण भी पा सकते हैं।
  • ऑक्सफोर्ड चरण 14 दर्ज की गई छवि
    14
    अपने साक्षात्कार में आरामदायक ढंग से पोशाक करें ट्यूटर जो साक्षात्कार में आप लापरवाही से पोशाक करते हैं आप औपचारिक रूप से पोशाक के लिए यह आवश्यक नहीं है
  • ऑक्सफोर्ड चरण 15 दर्ज करें
    15
    साक्षात्कार के दौरान आपको अपने निजी निबंध के बारे में और संभवतः कुछ स्कूल के काम के बारे में बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए। ट्यूटर से शुरू करने के लिए आपको कुछ साधारण प्रश्नों के साथ आराम करने की कोशिश करेंगे, उदाहरण के लिए, अपने निजी निबंध के बारे में सुनिश्चित करें कि आप अपने निबंध और किसी भी अन्य लिखित कार्य को अपने आवेदन के साथ प्रस्तुत करते हैं, ताकि आप इसके बारे में बात करने के लिए तैयार हों।
  • आपका निमंत्रण पत्र आपको लाने के लिए आवश्यक सभी दस्तावेजों को निर्दिष्ट करेगा, तथापि, एक अच्छा विचार है कि आप अपने निजी निबंध की प्रतिलिपि लेना चाहते हैं।
  • विधि 2
    स्नातकोत्तर के लिए आवेदन करें

    ऑक्सफोर्ड चरण 16 दर्ज करें
    1
    एक मजबूत काम नैतिक विकास ऑक्सफोर्ड में पढ़ना बहुत कठोर है, इसलिए विश्वविद्यालय चाहता है कि छात्रों को एक मांग शैक्षणिक भार को संभालने में सक्षम हो। हर दिन अपनी पढ़ाई में निवेश करें ताकि आप यह साबित कर सकें कि आपके पास क्या है जो इसे लेता है।
    • यदि आपको अन्य प्रतिबद्धताओं (कार्य, परिवार, आदि) के साथ अपने अकादमिक भार को संतुलित करने में सहायता की आवश्यकता है, तो सुझावों के लिए अपने शैक्षिक सलाहकार से परामर्श करें।
    • कुछ ऑक्सफ़ोर्ड विभाग स्कूल स्केल पर (4.0 स्केल में) औसत ग्रेड के रूप में 3.7 की न्यूनतम अनुरोध करते हैं जबकि अन्य 3.5 का न्यूनतम अनुरोध करते हैं।
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 17 दर्ज करें
    2

    Video: In Conversation with Meenakshi Jain

    अपने वर्तमान विश्वविद्यालय के शैक्षिक अवसरों का लाभ उठाएं यदि आप अपने अध्ययन के क्षेत्र में मजबूत रुचि दिखाते हैं तो आप स्नातकोत्तर अध्ययन के लिए एक अधिक आकर्षक उम्मीदवार बन सकते हैं। संभवत: आपका वर्तमान विश्वविद्यालय ऐसे अवसर प्रदान करता है जो अनुरोधित पाठ्यक्रमों से परे जाते हैं, इस तरह, इसमें आपके अध्ययन कार्यक्रम, अतिरिक्त अनुसंधान अवसरों और इंटर्नशिप से संबंधित क्लब शामिल हो सकते हैं।
  • यदि आप अपने लिए उपलब्ध अवसरों के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो सही पता इंगित करने के लिए अपने शैक्षणिक सलाहकार से परामर्श करें।
  • यह मत भूलो कि आपके विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी एक महत्वपूर्ण संसाधन है। अपने अध्ययन कार्यक्रम के बारे में पुस्तकों की जांच करें और उन विषयों के बारे में पढ़ें जो आपकी रुचि रखते हैं।
  • ऑक्सफोर्ड चरण 18 दर्ज करें
    3
    ऑक्सफ़ोर्ड में अध्ययन कार्यक्रम के बारे में पता लगाएं, जिसे आप आवेदन करना चाहते हैं आप इसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर कर सकते हैं क्योंकि इसमें प्रत्येक कार्यक्रम के लिए विशिष्ट पेज हैं। एप्लिकेशन की आवश्यकताएं एक प्रोग्राम से दूसरे में भिन्न हैं।
  • कार्यक्रम पृष्ठों में यह भी जानकारी प्रदान की जाती है कि आप किस प्रकार पात्र हैं, खासकर आपके कॉलेज के ग्रेड के संबंध में।
  • ऑक्सफोर्ड चरण 1 नामक छवि का शीर्षक
    4
    कॉलेज प्रवेश के लिए "एप्लिकेशन गाइड" पढ़ें। यह गाइड स्नातक प्रवेश पृष्ठ पर उपलब्ध है और साल-दर-साल बदलता है, इसलिए उस साल के मार्गदर्शक को पढ़ना सुनिश्चित करें जिसमें आप आवेदन करते हैं। आवेदन प्रक्रिया के साथ अपने आप को परिचित कराएं और मानकीकृत परीक्षणों, स्नातक अभिलेख, संदर्भ (सिफारिशों के पत्र) और आपके द्वारा सबमिट किए जाने वाले किसी भी लिखित कार्य सहित सभी आवश्यकताओं का ध्यान रखें।
  • सामान्य तौर पर, अगर प्रोग्राम पेज और "प्रवेश गाइड" (प्रवेश मार्गदर्शिका) के बीच में कोई अंतर होता है, तो आवेदन की प्रक्रिया के बारे में, दूसरे के पास प्राथमिकता होगी
  • यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया वेबसाइट के माध्यम से वित्त और स्नातकोत्तर प्रवेश कार्यालयों से संपर्क करें।
  • निम्नलिखित कार्यक्रमों के लिए विशिष्ट आवेदन प्रक्रियाएं लागू की जाती हैं: शिक्षा में स्नातक प्रमाण पत्र, सैड बिजनेस स्कूल के पाठ्यक्रम, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम, नैदानिक ​​चिकित्सा की डिग्री, नैदानिक ​​मनोविज्ञान में डॉक्टरेट कार्यक्रम और विदेश सेवा कार्यक्रम के लिए
  • ऑक्सफोर्ड चरण 20 नामक छवि का शीर्षक
    5
    तय करें कि आप किस संस्थान में शामिल होना चाहते हैं स्नातकोत्तर छात्रों विभाग और संस्थान या कक्षा से संबंधित हैं। विश्वविद्यालयों और कक्षाएं विश्वविद्यालय के भीतर छोटे समुदाय हैं और वे आपको एक शिक्षक प्रदान करेंगे जो आपको शैक्षिक समर्थन देगा। प्रत्येक संस्थान की अपनी सुविधाएं हैं, जिसमें आवास, लाइब्रेरी, डाइनिंग रूम और कॉमन रूम शामिल हैं।
  • पता लगाएं कि कौन से संस्थान आपके अध्ययन कार्यक्रम के लिए आवेदन स्वीकार करते हैं। आप इसे प्रोग्राम की वेबसाइट पर कर सकते हैं।
  • संस्थान चुनने पर अन्य कारकों में शामिल हैं: जोड़े, परिवार या विकलांग छात्रों के लिए आवास, ऑक्सफ़ोर्ड में धन उपलब्ध कराने के अवसर, और यदि यह विशेष रूप से स्नातकोत्तर छात्रों के लिए है (कुछ स्नातक और स्नातक छात्रों के लिए हैं)।
  • आपके आवेदन की स्थिति आपके द्वारा चुनी गई विश्वविद्यालय पर निर्भर नहीं होगी। हालांकि, आपके द्वारा दर्ज किए जाने वाले अनुरोध के मुकाबले आपको एक अलग इंस्टीट्यूट में पुन: असाइन किया जा सकता है।
  • ध्यान रखें कि आप एक "खुले प्रवेश आवेदन" भी कर सकते हैं और यह विश्वविद्यालय के माध्यम से एक संस्थान में पंजीकृत होगा। उस स्थिति में, यह संकेत देने के लिए आवेदन में दिए गए कोड का उपयोग करें कि आपके पास संस्थान के लिए कोई प्राथमिकता नहीं है।
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 21 दर्ज करें
    6
    वित्तपोषण के अवसरों की जांच करें अमेरिकी विश्वविद्यालयों के विपरीत, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय हमेशा अपने स्नातक छात्रों और शिक्षण के अवसरों के लिए धन नहीं प्रदान करता है, हालांकि कुछ, संस्थागत नहीं हैं आपको ऑक्सफ़ोर्ड में अपने स्नातकोत्तर अध्ययन के वित्तपोषण के बारे में विचार करना होगा, जो कि एक महान निवेश हो सकता है
  • सौभाग्य से, अंतरराष्ट्रीय और ब्रिटेन के छात्रों के लिए उपलब्ध धन उपलब्ध कराने के कई अवसर हैं। विश्वविद्यालय की वेबसाइट के "शुल्क और अनुदान" पृष्ठ (भुगतान और वित्तपोषण) के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 22 दर्ज शीर्षक वाली छवि
    7
    उन लोगों का चयन करें, जो आपके बारे में संदर्भ देते हैं जो आपके अकादमिक कार्य को जानते हैं। आपके आवेदन के हिस्से के रूप में आपको संदर्भ प्रदान करना होगा। आदर्श रूप में, उन्हें शिक्षक या सलाहकार होना चाहिए, जो आपके अकादमिक कार्य से परिचित हैं और जो स्नातकोत्तर अध्ययन के लिए आपकी क्षमता और क्षमता के बारे में बात कर सकते हैं।
  • सिफारिश के पत्र के लिए पूछने से डरो मत: यह कुछ शिक्षकों को हमेशा करना है
  • समय सीमा से पहले उन्हें अच्छी तरह से अनुरोध करना सुनिश्चित करें
  • शिक्षकों को प्रक्रिया के बारे में स्पष्ट निर्देश दें (ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के लिए सब कुछ ऑनलाइन किया जाता है) और समय सीमा के बारे में आपको ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन आवेदन में सिफारिश के पत्रों को पंजीकृत करना होगा और फिर आपको एक संदर्भ अनुरोध प्राप्त होगा।
  • ऑक्सफोर्ड अधिकतम संदर्भ अवधि के बारे में अनुस्मारक नहीं भेजता है। आप पुष्टि करने के लिए जिम्मेदार हैं कि संदर्भ देने वाले व्यक्ति ने समय पर पत्र भेजा है।
  • मित्रों या परिवार से संदर्भ न प्राप्त करें
  • ऑक्सफोर्ड चरण 23 दर्ज करें
    8
    आवेदन ऑनलाइन भरें सुनिश्चित करें कि आप इसे स्नातक प्रवेश की समय सीमा से पहले करते हैं संभवतः वे विभाग के आधार पर एक साक्षात्कार का अनुरोध कर सकते हैं या हो सकता है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने आवेदन के सभी आवश्यक दस्तावेज भेजे हैं, "एप्लिकेशन" पृष्ठ पर चेकलिस्ट का उपयोग करें।
  • ऑक्सफ़ोर्ड चरण 24 दर्ज शीर्षक वाली छवि
    9
    अंग्रेजी में एक प्रवीणता परीक्षा लें यदि आप अंग्रेजी बोलने वाले अधिकांश भाषण वाले देश के मूल वक्ता या नागरिक नहीं हैं। आदर्श रूप से, आपको आवेदन की समय सीमा से पहले यह करना चाहिए। हालांकि, यदि आपने समय सीमा के बाद यह किया है, तो आपके परिणाम ऑक्सफोर्ड को भेजे जाते हैं जैसे ही वे उपलब्ध हैं या उन्हें इलेक्ट्रॉनिक रूप से भेजें ऑक्सफ़ोर्ड पहचानने वाले परीक्षण निम्न हैं:
  • "अंग्रेजी भाषा परीक्षण प्रणाली" (अंग्रेजी भाषा का परीक्षण करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रणाली): आईईएलटीएस के रूप में जाना जाता है
  • "इंटरनेट आधारित एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी का परीक्षण" (इंटरनेट पर एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी का प्रमाण): TOEFL आईबीटी के रूप में जाना जाता है
  • "कैम्ब्रिज सर्टिफिकेट ऑफ प्राइवेंसी इन इंग्लिश" (कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के अंग्रेजी में दक्षता का प्रमाण पत्र): सीपीई के रूप में जाना जाता है।
  • "उन्नत अंग्रेजी में कैम्ब्रिज सर्टिफिकेट" (कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय से उन्नत अंग्रेजी प्रमाण पत्र)
  • युक्तियाँ

    • एक कार्यकर्ता बनें, नए अनुभवों के लिए महत्वाकांक्षा और उत्साह है और ज्ञान प्राप्त करें। जब आप प्रवेश करते हैं तो आपको उत्सुक होने की उम्मीद होगी और आप जो अध्ययन करेंगे, उसके बारे में बहुत भावुक होंगे।

    चेतावनी

    • अस्वीकार न करें आपको निराश न करें। याद रखें कि प्रतियोगिता बहुत अधिक है और कई बुद्धिमान और होनहार छात्रों को स्वीकार नहीं किया जाता है। भले ही वे आपको स्वीकार न करें, याद रखें कि आप अगले साल पुनः आवेदन कर सकते हैं
    • अपनी प्रतिष्ठा के कारण ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन न करें ऑक्सफ़ोर्ड में मुख्य उद्देश्य ज्ञान प्राप्त करना है, इसलिए, अगर आप वहां प्रवेश करना चाहते हैं तो आपका लक्ष्य भी होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com