ekterya.com

भोजन के साथ बियर को कैसे संयोजित करें

वहाँ अनगिनत तरीके हैं जिसमें आप भोजन के साथ बीयर को जोड़ सकते हैं, और यह एक बहुत सरल प्रक्रिया है आपको यह निर्धारित करने के लिए कि किस बियर की एक विशेष पकवान से मेल खाता है, प्रत्येक कॉन्ट्रैक्ट के सुगंधित प्रोफाइल के बारे में आपको बस सीखना होगा। इसके अलावा, ध्यान रखें कि दोनों बीयर और व्यंजन व्यंजनों के स्वाद परस्पर पूरक, विरोधाभासी या कम हो सकते हैं, इसलिए परिणामस्वरूप संयोजन बहुत ही रोमांचक और आश्चर्यजनक भी हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बियर के स्वाद और अरोमा का एक्सप्लोर करें

पेयर फूड एंड बीयर स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
सबसे परिभाषित बीयरों की कोशिश करें ये आम तौर पर हल्के और ताज़ा होते हैं और प्रकाश और माध्यम के बीच एक शरीर होता है सबसे नाजुक और फल बीयर, जैसे शैली गेहूं या क्रीम एल, वे आमतौर पर हॉप्स या माल्ट की एक विशेष रूप से उच्च सामग्री नहीं है, और वे आम तौर पर फल का स्वाद होने के रूप में माना जाता है। दूसरी ओर, माल्ट के छूटे वाले बियर, जैसे कि एम्बर लगीर या ठेठ बियरर्स Oktoberfest, आमतौर पर रोटी या कुकीज़ की तरह अधिक स्वाद है अंत में, बियर की तरह पिलसनर, जिसमें परिभाषित हॉप्स स्वाद होता है, आमतौर पर फूलों या मसालों के सूखने वाले और अरोमा होते हैं।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक मजबूत हॉप्स स्वाद के साथ बियर को आज़माएं इन बीयरों में हॉप्स से थोड़ी कड़वाहट और मध्यम और पूर्ण के बीच एक शरीर के साथ एक गहन स्वाद है। उदाहरण के लिए, अंग्रेजी पाल एली या बेल्जियन इंडियन पाल एले (आईपीए) बीयरों में सूखे और अधिक मिट्टी की शैली होती है और उनके सुगंधित प्रोफाइल घास या वुडशी के स्वादों के साथ हल्के माल्ट की तरफ जाते हैं। दूसरी ओर, अमेरिकी एम्बर ऐले या कैलिफोर्निया कॉमन में माल्ट के लिए अधिक परिभाषा वाला स्वाद होता है, जबकि अमेरिकी पाल एली और अमेरिकन फ्रेश हॉप एली में उष्णकटिबंधीय और खट्टे फल के अधिक तीव्र स्वाद होते हैं।
  • Video: Things to do in Toronto, Canada - Day 2 | Travel vlog

    पेयर फूड एंड बीयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    माल्ट आधारित बियर को आज़माएं ये दोनों प्रकाश और पूर्ण शरीर और कॉफी, कारमेल और पागल के जायके होते हैं। उदाहरण के लिए, डोपेलबॉक और अंग्रेजी ब्राउन एले ने रोटी और बिस्किट के स्वादों को मॉल किया है और एक परिभाषित लेकिन हल्का गुणवत्ता है। दूसरी ओर, अतिरिक्त स्ट्रॉंग बिटर और स्कॉच के पास एक समान मल्टी स्वाद होता है, लेकिन अधिक फल अरोमा के प्रति झुकाव होता है।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 4 नामक छवि
    4
    बीवर के स्वादों के साथ की कोशिश करो इस प्रकार की बीयर में मध्यम और पूर्ण शरीर निकायों और कॉफी और कोको के स्वाद शामिल हैं उदाहरण के लिए, ओटमील स्टाउट और इंपीरियल ब्राउन एली नरम और रेशमी हैं जो कि एक महान मल्टी स्वाद के साथ बहुत तीव्र नहीं है, हालांकि, दूसरी ओर, काले आईपीए और अमेरिकी ब्राउन एले गहरा और सूखी और चॉकलेट और एस्प्रेसो कॉफी से चेरी या बेर की तरह फल से लेकर जायके हैं।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्मोक्ड माल्ट स्वाद वाले बीयरों की कोशिश करें इस प्रकार की बीयर में मध्यम से पूर्ण शरीर है और इसमें स्मोक्ड माल्ट है, आमतौर पर लकड़ी। उदाहरण के लिए धूम्रपान किया पोर्टर और Steinbrau बियर अधिक आसानी से धूम्रपान किया और भुने हुए माल्ट जायके और धुएँ के रंग का स्वाद या मसाले के बीच एक संतुलन प्रदान करते हैं। दूसरी ओर, सबसे मसालेदार और हार्दिक बियर अधिक तीव्रता से धुएँ के रंग का स्वाद है कि सूक्ष्म जायके केले, किशमिश या पागल ऊपर देखा जा सकता है।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 6 नामक छवि
    6
    फल और मसाला बियर की कोशिश करो उदाहरण के लिए, बेल्जियम ब्लॉन्ड ऐले या हेफ़ेविज़ेन के पास आलू, नींबू या नाशपाती और मसाले के खुशबूदार प्रोफाइल जैसे कि लौंग, धनिया और वेनिला के कुछ रंग होते हैं। दूसरी ओर, डबबेल या वीज़ेनबॉक में गहरा फल का गहराई और माल्टेड चॉकलेट और कारमेल फ्लेवर हैं।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 7 नामक छवि
    7
    एसिड बियर का प्रयोग करें ये अधिक देहाती जायके हैं उदाहरण के लिए, गोज और फारो बियर थोड़ा अम्लीय होते हैं और हल्के शरीर को नरम, फलों के स्वादों के साथ होता है जंगली एली और पारंपरिक फलों लैम्बिक बियर अधिक फल और विनीस बियर हैं जो थोड़ा अधिक एसिड स्वादों के साथ हैं। दूसरी ओर, सैसन और ग्यूएज लैम्बिक बियर में अधिक अम्लीय और मिट्टी के स्वाद हैं।
  • विधि 2
    बर्तन को बर्तन का मिश्रण करें जो कि इसके पूरक हैं

    पेयर फूड एंड बीयर चरण 8 नामक छवि
    1
    भोजन और बीयर के अनुरूप करने का प्रयास करें आप डिब्बों को बीयर के साथ जोड़कर शुरू कर सकते हैं जो कि उनके खुशबूदार प्रोफाइल को साझा करते हैं और जायके में समान तत्व होते हैं।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शैली बियर को जोड़ना ब्राउन ऐ के साथ टोस्टेड जायके और नट्स भूरा बीयर शैली का मसाला स्वाद एल बहुत अच्छी तरह से पूरक है, अन्य बातों के अलावा, वृद्ध गौडा पनीर, अखरोट केक, भुना हुआ पोर्क, काजू के साथ स्मोक्ड सॉसेज और चिकन।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 10 नाम की छवि
    3
    एक बियर का मिश्रण करें कस्तूरी की एक प्लेट के साथ मोटा है इस बियर में आमतौर पर एक कॉफी और चॉकलेट का स्वाद होता है जो रेशमी और नमकीन खाद्य पदार्थों जैसे कि आधे बांह के कस्तूरी और कैरेमेलाइज्ड मीट और सॉस के बहुत अच्छे तरीके से प्रकाश डालता है।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक भारतीय पीला ऐली को व्यंजनों में मिलाएं जिसमें कैलेंट्रो या आम शामिल हैं। फाजितास या टैको जैसे व्यंजन जिसमें सेलांटो शामिल हैं, जैसे बहुत अच्छी तरह से बीयरों की हर्बलस स्प्रज के पूरक हैं। दूसरी ओर, आईपीए के उष्णकटिबंधीय रंगों को आम के साथ बहुत अच्छी तरह से संयोजित किया जाता है।
  • विधि 3
    व्यंजनों के विपरीत व्यंजनों के साथ बियर का मिश्रण करें

    पेयर खाद्य और बीयर चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    1
    सुनिश्चित करें कि आप ऐसे बर्तन चुनते हैं जिनके खुशबूदार प्रोफाइल बीयर के साथ इसके विपरीत होते हैं यह कहकर कि विपरीत पक्ष बियर और भोजन पर लागू होते हैं उदाहरण के लिए, व्यंजन चुनें जो तीव्रता, कड़वाहट, का मिठास या किसी विशेष बियर की मसालेदार गुणवत्ता को संतुलित कर सकते हैं।
    • आम तौर पर बियर किस प्रकार देता है इसकी गहन स्वाद उसके माल्टेड चरित्र से संबंधित है, हॉप्स की कड़वाहट और मादक एकाग्रता।
    • इसके बजाए, अक्सर व्यंजन क्या देता है एक तीव्र स्वाद मसालों, मिठास, बनावट और जटिलता से संबंधित है
    • इसलिए, आप हॉप्स से बियर महान कड़वाहट के साथ बहुत मीठा या चिकना बर्तन गठबंधन या दो जायके विपरीत एक टोस्ट माल्ट स्वाद होने सकते हैं।
  • Video: Road trip from Rio de Janeiro: CABO FRIO, BRAZIL! (2018)

    पेयर फूड एंड बीयर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बियर का मिश्रण करें बहुत मसालेदार व्यंजन के साथ बॉक ये बियर तीव्र और गर्म होते हैं और आम तौर पर कारमेल के स्वादों को मिलाया जाता है, जिसे आप बहुत मसालेदार या मसालेदार व्यंजन, जैसे कि भुना हुआ मांस, काजुन भोजन या मसालेदार चिकन के विपरीत कर सकते हैं।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    एक एम्बर बीयर शैली का मिश्रण करें स्मोक्ड डिश के साथ एल इस प्रकार की बियर मिठाई कारमेल फ्लेवर और खट्टे फल हैं, जो स्मोक्ड स्वादयुक्त व्यंजनों के साथ बेहतर हैं, जैसे कि मिर्च कों कार्ने
  • विधि 4
    बर्तन को अपने व्यंजन को कम करने वाले व्यंजनों को मिलाएं

    पेयर फूड एंड बीयर चरण 15 नाम की छवि
    1
    एक डिश की तीव्रता को बीयर के साथ संयोजन करके इसे संतुलित कर सकते हैं। बहुत मसालेदार, स्वादिष्ट या गहन व्यंजनों को समान तीव्रता के बियर के साथ जोड़ा जा सकता है ताकि दोनों के स्वभाव मिश्रण और प्रतिस्पर्धा कर सकें। यदि आप बियर इतनी तीव्र पसंद नहीं करते हैं, तो तीव्रता के मामले में आप पूरी तरह से विपरीत जायके के बीयर के साथ एक डिश की तीव्रता भी कम कर सकते हैं।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 16 नाम की छवि
    2
    आईपीए के साथ एक डिश के मसालेदार स्वाद को कम करें। उदाहरण के लिए, थाई हरी करी बहुत मसालेदार पकवान है, लेकिन इस भावना एक आईपीए, जो एक गहन हॉप कड़वाहट है के साथ संयोजित करके कम किया जा सकता। खट्टे फल और देवदार के इस बियर की माल्टेड तीव्र जायके पकवान की मसालेदार जायके की भावना कम एक आदर्श संयोजन बनाने के लिए।
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    जर्मन डॉपलबॉक बियर के साथ कम मसालेदार सनसनी बनाएं इस प्रकार की बीयर में मिठाई का स्वाद है, इसलिए यह काकुन व्यंजनों के भक्षण या अन्य व्यंजन जैसे बर्तन के मसालेदार स्वाद को शांत कर सकता है।
  • पेयर फूड एंड बीयर स्टेप 18 नामक छवि
    4
    जैसे बीयर के साथ बहुत फैटी व्यंजनों की तीव्रता कम करें gueuze या lambic। आप बहुत रसीला व्यंजनों की तीव्रता को कम कर सकते हैं, जैसे मीट और फैटी पनीर, जैसे खट्टा बीयर जैसे Lambic फल और आश्चर्यजनक परिणाम मिलता है। उदाहरण के लिए, एक अच्छा संयोजन बतख या सुअर के साथ इस प्रकार की बीयर है, जबकि बियर ग्यूयुज मछली के तेल का स्वाद बहुत अच्छी तरह से कम करेगा जैसे सैल्मन या वर्डेल
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    बीयर के साथ समुद्री भोजन के मीठे स्वाद को कम करें stouts। ये बियर कड़वा और सूखे हैं, इसलिए वे तेंदुए जैसे व्यंजनों की मिठास को कम करते हैं, जिससे तालु पर बहुत सुखद सनसनी पैदा होती है।
  • विधि 5
    सबसे अधिक अनुभव करें

    पेयर फूड एंड बीयर चरण 20 नामक छवि
    1
    एक ही क्षेत्र से आने वाले व्यंजन और बियर को संयोजित करने का प्रयास करें इस अभ्यास की सिफारिश की है और समान भागों में निराश। किसी भी मामले में, यह प्रयास करने के लायक हो सकता है उदाहरण के लिए, आप शेर बकरी पनीर या एक विशिष्ट बियर से एक बेल्जियम सैसन बियर को जोड़ सकते हैं ब्रेटवार्स्ट सॉसेज और साउरकेराट के साथ ओकबेर्फफेस्ट
  • पेयर फूड एंड बीयर चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक ही स्टेशन पर उपलब्ध बर्तन और बीयरों को मिलाएं। भोजन और शिल्प के दोनों बियर में मौसमी उपलब्धता होती है, इसलिए एक अच्छा विकल्प है कि एक ही सीजन से विशिष्ट व्यंजन और बियर देखने के लिए जो आप जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, गिरावट में, विशिष्ट बियर के साथ व्यंजनों से गठबंधन करें Oktoberfest और, गर्मियों में, बियर की कोशिश करो Pilsner।
  • पेयर फूड एंड बीयर स्टेप 22 नाम वाली छवि
    3
    शिल्प बियर के लेबल पढ़ने के द्वारा संभावित संयोजनों के लिए सुझाव प्राप्त करें। ये आमतौर पर विशिष्ट व्यंजन सुझाते हैं जिसके साथ अलग-अलग बीयरों को संयोजित किया जाता है, इसलिए वे एक बेहतरीन विकल्प हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं। परिणाम आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं
  • पेयर फूड एंड बीयर स्टेप्स 23 शीर्षक वाली छवि
    4
    रचनात्मक रहें इस प्रकार के संयोजन को करने के लिए बहुत सृजनशीलता की आवश्यकता है, इसलिए आपको जरूरी नहीं कि इस लेख में उल्लिखित सलाह का पालन करना होगा। ऐसे संयोजन बनाएं जिन्हें आप दिलचस्प पाते हैं, क्योंकि चाहे वे काम करते हैं या नहीं, यह जोखिम लेने के लायक है। मज़े करो!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com