ekterya.com

कैसे बंदरगाह पीने के लिए

पोर्ट शराब पीने एक प्राचीन परंपरा है कि आज लोकप्रिय है। मूल रूप से पुर्तगाल में Douro नदी घाटी, पोर्टो एक मिठाई खाने के बाद मिठाई वाइन कि ब्रांडी के साथ किण्वन प्रक्रिया के दौरान दृढ़ रहा है। उनके अलग अलग स्वाद की वजह से, पीने पोर्ट वाइन की कला जल्दी से अन्य देशों में फैल गया और तब से लोकप्रियता हासिल की है। जानें कैसे पोर्ट वाइन और इसमें शामिल थोड़ा समय लग सकता है परंपराओं, लेकिन एक बार में महारत हासिल है, यह अपने पसंदीदा शौक में से एक बन सकता है पीने के लिए। ब्रिटेन में किसी ने कहा है कि जब बंदरगाह शराब पीने हमेशा बाईं ओर जाना चाहिए और बोतल तालिका स्पर्श कभी नहीं करना चाहिए कि। अन्य लोगों का कहना है कि इस कोई मतलब नहीं है।

चरणों

छवि का नाम पीओ पोर्ट चरण 1

Video: अमेरिकी खाने-पीने के सामान पर पड़ेगा भारत-अमेरिका के बीच ट्रेड वॉर का असर

1
एक पोर्ट चुनें जिसे आप पीना चाहेंगे 8 प्रजातियां हैं: सफेद, रूबी, ताज़ी, क्रस्टेड, एलबीवी या देर से बोतलबंद विंटेज, पांचवें, कोलीहेटा और विंटेज। इन किस्मों में से प्रत्येक में अनूठी विशेषताओं का पता लगाने की सुविधा है और आप अपने क्षेत्र में चखने के लिए भाग ले सकते हैं। इंटरनेट पर या पुस्तकों में आप विभिन्न प्रकार के बंदरगाहों को शोध कर सकते हैं ताकि आप यह तय कर सकें कि किस प्रकार के पीते हैं
  • व्हाइट सफेद अंगूर से बनाया गया है और मीठा या सूखी हो सकता है। गहरे लाल रंग का अंगूर कि कई फसलों अवधि और कम से कम 3 साल के लिए लकड़ी के बैरल में आयु वर्ग के है से बनाया गया है। गहरे पीले के रंग पोर्ट रूबी के लिए इसी तरह की है, लेकिन यह 40 साल या उससे अधिक के लिए आयु वर्ग के है। Crusted रूबी के समान है, लेकिन फ़िल्टर करने की प्रक्रिया है, जो समय के साथ बोतल पर एक परत तलछट का निर्माण में नहीं होता है। देर बोतलबंद विंटेज या LBV एक भी जोड़ने में काटा अंगूर से बना और 4 और 6 के बीच वर्ष की अवधि के लिए आयु वर्ग के है। एकल पांचवें LBV के रूप में एक ही तरीके से किया जाता है, लेकिन केवल अंगूर विशेषताओं एक दाख की बारी या पांचवें से प्राप्त कर रहे हैं। Colheita एक गहरे पीले के बंदरगाह है, लेकिन एक भी पुरानी और एक दाख की बारी से बनाया गया है। विंटेज, सबसे अच्छा विंटेज पोर्ट वाइन का सबसे अच्छा माना जाता है एक शराब आयु वर्ग के एक केवल 3 साल के लिए 2 जोड़ सकते हैं और फ़िल्टर नहीं किए गए उम्र के लिए स्थापित किया गया है। वाइन निर्माता यह निर्धारित करना चाहिए कि फसल असाधारण था और कहा कि बंदरगाह अति सुंदर हो जाएगा। फिर, उस वर्ष एक पुरानी और पुरानी पोर्ट वाइन का उत्पादन किया है की घोषणा की। नतीजतन, बंदरगाह की इस किस्म एक महंगी दुर्लभ वस्तु हो जाता है।
  • पिंट पोर्ट स्टेप 2 नाम वाला छवि
    2
    स्थानीय शराब सप्लायर से अपनी पसंद का पोर्ट खरीदें। यदि कोई भी उपलब्ध नहीं है, तो एक पोर्ट थोक व्यापारी के लिए इंटरनेट खोज करने का प्रयास करें
  • पीरपोर्ट स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    बंदरगाह की सेवा करने के लिए डिज़ाइन किया गया चश्मा खरीदें या है कप आप अनुभव का सबसे बाहर निकलना मदद मिलेगी। (फ्रेंच में INAO, इसके परिवर्णी शब्द के लिए) उत्पत्ति के appellations के राष्ट्रीय संस्थान के मानक के अनुसार चश्मा चखने किया जाना चाहिए या आप शेख़ी और विशेष रूप से बंदरगाह के लिए बनाया गया कप, जिसे आप आसानी से इंटरनेट से कई थोक विक्रेताओं में पा सकते हैं खरीद सकते हैं।
  • पिंट पोर्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    पुराने बंदरगाह के मामले में छोटे बंदरगाह के मामले में कम से कम 24 घंटों के लिए बंदरगाह की बोतल सीधे और 1 सप्ताह तक रखें। इससे बोतल में तलछट के लिए समय बिताने की अनुमति मिल जाती है। जब आप बोतल के नीचे रेत जैसे कणों की एक पतली परत देख सकते हैं, तो आपका पोर्ट तैयार होगा।
  • पिंट पोर्ट चरण 5 नामक छवि



    5
    अवसादन का समय पूरा हो जाने के बाद एक कॉर्कस्क्रेप के साथ सावधानी से बोतल को न खोलें। अधिक बासी बंदरगाह, यह कठिन, कॉर्क और अधिक से अधिक टूटना की संभावना को दूर के रूप में कॉर्क वर्षों में सुखाने के लिए करते हैं।
  • Video: गंगासागर नहाने का महत्त्व | सागर द्वीप या गंगा-सागर-संगम | Ganga Sagar Island | Sagardwip

    चित्र शीर्षक पीओ पोर्ट चरण 6
    6
    डिकांटा बंदरगाह सावधानी से और धीरे-धीरे तरल को एक डिकानेटर में डालना जब आप बोतल के अंत तक पहुंच जाते हैं, तो एक बार जब आप देख लें कि तलछट बोतल की गर्दन में प्रवेश करती है, तो बंदरगाह डालना बंद करो। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक डिकनेटर का उपयोग करें जिसमें एक फ़नल होता है ताकि आप बोतल छोड़ने से पहले तलछट को तुरंत और आसानी से देख सकें।
  • पिट पोर्ट स्टेप 7 नाम वाली छवि
    7
    एक जगह तरल मदद करने के लिए पोर्ट 21 और 27 डिग्री सेल्सियस (70 से 80 डिग्री फेरनहाइट) के बीच तापमान तक पहुँच जाता है reposes।
  • पिच पोर्ट स्टेप 8 नाम वाली छवि
    8
    अपने गिलास में डिसाइनर का बंदरगाह डालना लेबल प्रत्येक कप को आधे से ज्यादा भरने का सुझाव देता है
  • युक्तियाँ

    Video: किनारे पर बैठी बच्ची को पानी में खींच ले गया शेर !

    • यदि कॉर्क के ब्रेक को बोतल खोलने की कोशिश करते समय, जब आप पोर्ट को ढंकते हैं तो आप इसे फ़िल्टर कर सकते हैं। संकीर्ण अंत में फिल्टर के साथ फ़नल हैं और विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए आप कॉर्क के टुकड़ों को तोड़ने के लिए मलमल कपड़ा के एक टुकड़े या नायलॉन स्टॉकिंग्स के माध्यम से बंदरगाह डालने की भी कोशिश कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास फ़नल के साथ डिकनटर नहीं है, तो इसे डालने के लिए बोतलबंद पोर्ट पर टॉर्च के साथ प्रकाश की कोशिश करें। गर्दन पर प्रत्यक्ष प्रकाश और बढ़त के पास तलछट के संकेत के लिए ध्यान से देखें रोशनी उन्हें बाहर डालने से पहले इन टुकड़ों को पकड़ने के लिए आसान बनाता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोर्ट वाइन
    • गिलास की सेवा
    • पेंचकश
    • फ़नल के साथ डिकनेटर
    • मलमल कपड़े या नायलॉन मोज़ा (वैकल्पिक) फ़िल्टर करने के लिए
    • टॉर्चलाइट (वैकल्पिक)
    • कप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com