ekterya.com

एक पार्टी से छुटकारा पाने के लिए, जिसे आप नहीं जाना चाहते

जब कोई आपको किसी पार्टी में आमंत्रित करता है, तो वहां उपस्थित होने के लिए बहुत दबाव होता है। हालांकि, कभी-कभी आप बस जाने की तरह महसूस नहीं करते हैं हो सकता है कि आप बहुत व्यस्त हों या बस कई लोगों द्वारा घिरा होने की हिम्मत न करें उस मामले में, आप मेजबान के साथ ईमानदार हो सकते हैं कि आप पार्टी में क्यों नहीं जा सकते या आप झूठ बोल सकते हैं यह लेख आपको सिखा देगा कि कैसे व्यवहार में दो विकल्पों में से किसी एक को डालकर एक पार्टी से छुटकारा पाना है।

चरणों

विधि 1
मेजबान के साथ ईमानदार रहें

एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 1

Video: दही के 10 ब्यूटी टिप्स || गोरी चमकदार और जवान त्वचा के जबरदस्त उपाय

1
तुरंत जवाब दें मेजबान को यह बताते हुए विलंब न करें कि आप अपनी पार्टी में शामिल नहीं हो पाएंगे। उसे तुरंत बताएं ताकि वह आपकी उपस्थिति की अपेक्षाएं न करें और निराश महसूस करें जब आप अंतिम क्षण में रद्द कर दें।
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 2
    2
    अपने निर्णय को व्यक्ति में बताएं यदि पार्टी मेजबान के लिए महत्वपूर्ण है, जैसे जन्मदिन, एक वर्षगांठ, एक बच्चा बौछार या एक परिवार की बैचलर पार्टी, यह सिर्फ एक पाठ संदेश या एक ईमेल भेजने के लिए निराश होगा कि आप उपस्थित नहीं हो सकते व्यक्ति के साथ बात करने के लिए एक क्षण खोजें और समझाएं कि आप अपनी पार्टी में क्यों नहीं जाएंगे।
  • यदि आप मेजबान के साथ व्यक्ति में बात नहीं कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि वे अलग-अलग शहरों में रहते हैं या उनके कार्यक्रम मेल नहीं खाते), तो उन्हें फ़ोन पर कॉल करें
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 3

    Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    3
    इसे सही टोन में कहें लोगों को निराशाजनक खबर के लिए अलग-अलग प्रतिक्रियाएं हैं, इसलिए आपका कोई कहने का कोई सही तरीका नहीं है। आप जिस मित्र से बात करेंगे, उसके व्यक्तित्व के अनुसार आपके रवैये को संशोधित करना अच्छा होगा।
  • यदि आपको लगता है कि व्यक्ति को नाराज या दुःख मिलेगा, तो संभवत: सबसे ह्रृदय रवैया को अपनाना चाहिए।
  • अगर आपको लगता है कि आपका मित्र आपको दबाव बनाने या आप को दोषी मानने की कोशिश करेगा, जब तक कि आप भाग लेने के लिए सहमत नहीं होते
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 4
    4
    पार्टी में भाग लेने के लिए स्पष्ट कारण बताएं यदि आप मेजबान को बताते हैं कि आप "ऐसा महसूस नहीं करते हैं," तो आप उनकी भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं सबसे अच्छा विकल्प एक विशिष्ट कारण देना है, जब तक कि यह होस्ट आपको पसंद नहीं करता है! कुछ कारणों के कुछ उदाहरण जिनके कारण आप किसी विशेष पार्टी में शामिल नहीं हो सकते हैं:
  • आपके पास एक ही समय में एक पूर्व प्रतिबद्धता है
  • जिस व्यक्ति से आप बचाना चाहते हैं वह पार्टी में भाग लेंगे
  • आपके पास बहुत काम या लंबित अध्ययन है
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 5
    5
    बहुत ज्यादा समझाओ मत यदि आप लंबे समय से बात करते हैं कि आप पार्टी में क्यों नहीं जा सकते, तो आप होस्ट को अधिक समय देने के लिए आपको अन्यथा समझाने की कोशिश करेंगे। संक्षिप्त और नाजुक वार्तालाप के इस हिस्से को बनाएं, और फिर दूसरे विषय पर जाएं।
  • आप इस विषय को पूरी तरह से बदल सकते हैं या दिखा सकते हैं कि यदि आप अपने संगठन के बारे में पूछें तो आप अभी भी पार्टी में रूचि रखते हैं।
  • ब्याज होने से पता चलता है कि आप भाग लेना चाहते हैं लेकिन आप वास्तव में नहीं कर सकते
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 6
    6
    पार्टी के साथ पहले से मदद करने का प्रस्ताव यहां तक ​​कि अगर आप पार्टी में शामिल नहीं हो सकते, तो भी आप योजना और तैयारी के साथ हाथ की पेशकश करके इसे सफल बनाने में मदद कर सकते हैं। यह रवैया मेजबान को दिखाएगा कि आप उनकी दोस्ती का मानते हैं और यदि संभव हो तो आप पार्टी में जाएंगे।
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 7
    7

    Video: अगर लड़की आपसे प्यार ना करती हो तो उससे हां कैसे करवाए ??

    वादा करें कि आप क्षतिपूर्ति करेंगे यदि आप किसी घटना में नहीं जा सकते हैं, तो अधिक समय के लिए होस्ट को क्षतिपूर्ति करने की योजना बनाएं इस पल को जितना संभव हो उतना करीब अन्य घटनाओं के लिए बनाएं ताकि आप जो कुछ भी याद करते हैं, उसमें रुचि दिखा सकें। इस तरीके से आप होस्ट को ऐसा महसूस कर सकेंगे कि आप एक पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए उनके प्रयासों की सराहना करते हैं और आप उनकी दोस्ती का मानते हैं।
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 8
    8
    कुछ समय के लिए ही उपस्थित रहें किसी पार्टी में लंबे समय तक रहने का सबसे ईमानदार तरीका उस पर यथासंभव कम समय बिताना है। सुनिश्चित करें कि आप मेजबान को शुभकामनाएं ताकि वह जानता हो कि तुम गए थे जब आप वहां रहते हैं, मज़े की कोशिश करो, लेकिन सभी को पता चले कि आपको जल्दी छोड़ना होगा यहां तक ​​कि अगर आप नहीं रह सकते, तो दूसरों की सराहना होगी कि आपने कुछ समय बिताने के लिए कम से कम प्रयास किए हैं।
  • अगर आपको यह बताने की परेशानी है कि आपको छोड़ना है, तो अलविदा कहने के बिना छोड़ दें। ऐसा होने की संभावना है कि लोग इतने मज़ेदार हो रहे हैं कि वे यह नहीं जानते कि आप चले गए हैं



  • विधि 2
    एक प्रतिबद्धता से छुटकारा पाने के लिए झूठ बोलना

    एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 9
    1
    झूठ बोलने के लिए अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो ऐसे अध्ययन हैं जो दिखाते हैं कि झूठ बोल हमारे दैनिक जीवन का एक आम हिस्सा है, यहां तक ​​कि लोगों के मामले में हम नैतिक और ईमानदार विचार करेंगे। जब स्व-ब्याज की बजाय सामाजिक तनाव को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो सच्चाई से एक सफेद झूठ एक बेहतर विकल्प हो सकता है।
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 10
    2
    अपने झूठ को सरल बनाओ जटिलताओं के बिना जितना संभव हो उतना झूठ। आप एक पार्टी में शामिल नहीं हो सकते, इस बारे में एक विस्तृत कहानी यह संदेहास्पद है और याद रखना कठिन होगा कि अगर कोई बाद में इसके बारे में पूछता है।
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 11
    3
    अपने परिवार को दोष दें हर कोई समझता है कि पारिवारिक दायित्व अक्सर पार्टियों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण होते हैं अपने दोस्त को बताएं कि आपको एक छोटे भाई का ख्याल रखना होगा या आपके माता-पिता पार्टी की रात को अपने चाचा के घर पर रात का खाना खाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। एक लोहे की चपेट में बहाने का कहना है कि आपको दंडित किया जाता है: हर कोई समझ जाएगा कि कोई रास्ता नहीं है जिससे आप भाग ले सकते हैं
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 12
    4
    कहो आप पहले से ही योजनाएं हैं केवल सबसे सद्भावनापूर्ण दोस्त आपको अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए किसी और के साथ पहले से की गई योजनाओं को रद्द करने तक आपको दोषी महसूस करने का प्रयास करेंगे। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप एक दोस्त का उपयोग नहीं करते जो एक बहाना के रूप में पार्टी में भाग लेंगे। कहो कि आप किसी दूसरे स्कूल या किसी काल्पनिक मित्र से योजना बना रहे हैं
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 13
    5
    बहाना आपको अच्छा नहीं लगता। पार्टी के दिन, अपने दोस्त को एक पाठ संदेश भेजें जिससे आपको लगता है कि आप खराब स्थिति में कुछ खा चुके हैं और आप नशे में हैं। कोई भी अपनी पार्टी में किसी को फेंकना नहीं चाहता है। इसके अलावा, भोजन का विषाक्तता बहुत तेज होता है, इसलिए किसी को भी संदेह नहीं होगा जब अगले दिन आपको अच्छा लगे
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 14
    6
    बहाने के लिए आपके पास बहुत काम है चाहे आप एक छात्र या कोई वयस्क हो जो काम करता है, हर कोई जानता है और समझता है कि कभी-कभी हम पीछे पड़ते हैं और काम के साथ पकड़ना पड़ते हैं।
  • यदि होस्ट अभी भी आपको जाने के लिए दबाव डालने की कोशिश कर रहा है, तो उसे बताएं कि आपके माता-पिता या मालिक आपके साथ परेशान हैं और आपको इसके लिए तैयार करना है।
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 15
    7
    अपने झूठ को पहले से तैयार करो अगर पार्टी दो हफ्तों में होती है और हर समय आप सुनिश्चित हैं कि आप भाग नहीं लेना चाहते हैं, तो आखिर तक आखिर तक इंतजार न करें, इससे छुटकारा पाएं! निर्धारित करें कि आपका झूठ संदेह से बचने के लिए अग्रिम होगा। कुछ विकल्प जिन पर आप विचार कर सकते हैं:
  • मेजबान को बताएं जब वह आपको आमंत्रित करता है कि उसी दिन आपको पूर्व प्रतिबद्धता है।
  • मेजबान को बताएं कि आपको लगता है कि आप पार्टी से एक या दो दिन पहले बीमार हो रहे हैं
  • एक पार्टी से बाहर निकलें छवि आप डॉन`t Want to Go To Step 16
    8
    अपने झूठ को याद रखें यह झूठ बोल का सबसे कठिन हिस्सा है यहां तक ​​कि अगर यह सिर्फ थोड़ा सा झूठ है, तो आप किसी की भावनाओं को चोट पहुँचना नहीं चाहते हैं, जिससे आप उन्हें ढूंढ सकते हैं। याद रखें कि आप इसे किसने कहा था और प्रत्येक पल में आपने क्या कहा था।
  • यदि आप सोशल मीडिया पर झूठ बोलते हैं तो इसे और अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए, सुनिश्चित करें कि कोई भी आपको पार्टी की रात में कुछ अलग करने से नहीं पाता।
  • यदि आप मेजबान को बताते हैं कि आप बीमार महसूस करते हैं, तो उसी रात आपको एक अलग पार्टी की तस्वीरों में किसी को भी टैग नहीं करने दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com