ekterya.com

बुफे पर खाने के लिए

यहां तक ​​कि अगर कोई आहार विशेषज्ञ आपको बुफे जाने से बचने के लिए कहता है, तो ऐसा समय होगा जब यह संभव नहीं होगा चाहे वह शादी की योजना बना रहे हों, एक व्यवसायिक फ़ंक्शन हो या बस दोस्तों के एक आउटिंग, जो नई चीनी बुफे की कोशिश करना चाहते हैं, आप जो भी नुकसान पहुंचा सकते हैं उसे हमेशा कम करने के तरीके हैं। यदि आप किसी योजना के साथ बुफे में जाते हैं, तो आप यह महसूस किए बिना अच्छी तरह खा सकते हैं कि आपका पेट समाप्त होने पर विस्फोट हो जाएगा।

चरणों

एक बुफे चरण 1 पर खाओ छवि
1

Video: फिटकरी के चमत्कारी फायदे Fitkari Ke Fayde | Health Benefits Of Fitkari (Alum) - Desi Nuskhe

यदि संभव हो तो, बुफे का एक प्रारंभिक निरीक्षण करें। यह आपको अपने भोजन की योजना बनाने और सर्वोत्तम विकल्प बनाने की अनुमति देगा
  • एक बुफे चरण 2 पर खाने वाला इमेज

    Video: इंदौर में अनूठा आयोजन बुफे भंडारा

    2
    अपने सिर में एक योजना बनाएं कि आप कैसे खाना चाहते हैं क्या आप इसे अनुभाग या तालिका के आधार पर तालिका द्वारा करना चाहते हैं? क्या कोई ऐसा हिस्सा है जो आपको दूसरों की तुलना में अधिक पसंद करता है - जहां आप अपने अधिकांश भोजन पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं? आप जो खाने के लिए चाहते हैं, उसके बारे में सोचें - आंखों से आंखों से पियक्कड़ न करें।
  • एक बफेट चरण 3 पर खाने वाला इमेज
    3
    जब आप भोजन लेने के लिए उठते हैं, तो एक प्रक्रिया के रूप में इस प्रक्रिया को करें अपने आप से बात करो (अपने दिमाग में!) आपके स्वस्थ विकल्पों के बारे में क्या होगा या अपने आप को यह समझाने के लिए कि बुरा चुनाव आपको कितना बुरा बना सकता है यह काम नहीं करेगा, लेकिन अपराध नीचे दिए गए चरणों का पालन करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • एक बुफे चरण 4 पर खाओ छवि
    4
    प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा - कोशिश करने के लिए बहुत छोटा अंश जब आप भोजन के लिए उठते हैं, तो प्रत्येक विकल्प का केवल एक बड़ा चमचा लें। आपका उद्देश्य वह सब कुछ करना है जो आप चाहते हैं - लेकिन विशाल भाग में नहीं। एक बुफ़े में, सामान्य भाग लेने के साथ सब कुछ एकत्र करने की इच्छा है जो आपको बुरा महसूस करता है।
  • एक बफेट चरण 5 पर खाने वाला इमेज



    5
    अपने सर्वोत्तम विकल्पों को पाने के लिए कुछ यात्राएं करें अगर आप सब कुछ करने की कोशिश करते हैं, तो तय करें कि कौन सा डिश वास्तव में अधिक खाने के योग्य है। उदाहरण के लिए, हम कहते हैं कि मकारोनी और पनीर बहुत अच्छे लगते हैं - लेकिन वे बुरा स्वाद लेते हैं। आप इसके लिए वापस नहीं जाना चाहेंगे। दूसरी तरफ, चिकन त्सो स्वादिष्ट होता है और थोड़ा अधिक प्रयास करने के योग्य है।
  • एक बुफे चरण 6 पर खाने वाला इमेज
    6
    यदि आप एक छोटा सा हिस्सा लेते हैं और इसे पसंद नहीं करते हैं, तो इसे खत्म करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। कई लोगों को किसी देश में भूख से मरने वाले सभी बच्चों के लिए "भोजन बर्बाद" के बारे में बुरा महसूस करने के लिए शिक्षित किया गया। क्योंकि आपने एक छोटा सा हिस्सा लिया है, आप बहुत सारे भोजन बर्बाद नहीं कर रहे हैं
  • एक बुफे चरण 7 पर खाने वाला इमेज
    7
    जब आप वास्तव में स्वादिष्ट व्यंजनों की पहचान करते हैं, तो वापस आकर अपने आप को आनंद लेने के लिए खुद को थोड़ा बड़ा हिस्सा प्रदान करें। जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल हो सकता है जितना आप इस की आलोचना कर सकते हैं। औसत भोजन पर अपना समय बर्बाद मत करो - आपके आउटिंग की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है।
  • एक बुफे चरण 8 पर खाने वाला इमेज
    8
    जब आप डेसर्ट जाते हैं, तो उसी योजना का पालन करें! ऐपेटाइज़र और व्यंजन पर लोग बहुत अच्छे होते हैं लेकिन जब वे डेसर्ट जाते हैं तो वे पागल हो जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप बहुत ही भूखे हैं, तो बुफे में जाने से बचने की कोशिश करें यदि आप जानते हैं कि आप एक में जाएंगे, तो कुछ घंटों पहले ही कुछ खाएं। एक सूप या कुछ अनाज खाएं यह आपकी भूख को शांत करेगा और जब आप बड़ी मात्रा में भोजन का सामना करेंगे तो आपको शांत होना चाहिए।
    • छोटे हिस्से न केवल आपको कई चीजों की कोशिश करने की अनुमति देते हैं, प्रक्रिया आपको बड़े हिस्से को लेने के लिए समय आने पर बहुत संतुष्ट महसूस कर सकती है।
    • यदि आप सूप खाने जा रहे हैं, तो प्लेट पर कुछ चम्मच डाल करने से डरो मत। यह अजीब लग सकता है लेकिन आप सूप के एक विशाल कटोरे के साथ नहीं होंगे जो आपको पसंद नहीं है और आप इसे खत्म नहीं करने के लिए बुरा महसूस करते हैं।
    • भाग कटौती करने से डरो मत। यदि डिश चिकन स्तन है, तो उसे आधे में काट कर और किसी और के लिए आराम छोड़ दें।
    • यद्यपि अपने स्वयं के आमलेट और वफ़ल स्टेशन आकर्षक बना रहे हैं, इस से बचने का प्रयास करें क्योंकि आपको बहुत अधिक भाग की आवश्यकता हो सकती है जब तक वे अंडेलेट में कैवियार नहीं डालते हैं, तो बाधा यह है कि आप अपने घर में क्या कर सकते हैं उससे बेहतर नहीं होगा। यदि आप वास्तव में इसे कोशिश करना चाहते हैं, तो अपने साथियों के समूह से किसी के साथ इसे विभाजित करें।
    • कट स्टेशन व्यक्ति को एक छोटे से टुकड़े के लिए पूछने में कुछ भी गलत नहीं है "बस इसे आज़माएं।" अगर आप उसे नहीं बताते हैं, तो वह आपको अपनी प्लेट पर "सामान्य" भाग देगा।
    • प्रत्येक स्टेशन में पूछने के लिए डरो मत। अगर आप उस चीज़ को सुनते हैं जिसे आप उस जगह में पसंद नहीं करते हैं तो आप कुछ नहीं ले सकते हैं जो आप बाद में नहीं खाेंगे
    • चयनात्मक रहो! कई बार, यह जिज्ञासा है जो आपको कई व्यंजन लेती है। नमूने लेने के द्वारा, आप संतुष्ट संतुष्ट होने के बिना अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट कर सकते हैं संदेहास्पद भोजन पर अपना समय बर्बाद मत करो - अगर यह बुरा लग रहा है, यह शायद खराब स्वाद है।
    • अगर आप अपनी प्लेट पर खाना छोड़ते हैं तो चिंता न करें यदि आप नहीं करना चाहते हैं, तो सब कुछ खाने के लिए खुद को मजबूर न करें। आप साफ प्लेट के क्लब से संबंधित बहुत बूढ़ा हैं
    • यदि आप संतुष्ट महसूस करते हैं तो खाना बंद करो इसलिए नहीं कि यह एक बुफे है जिसका मतलब है कि आपको अटक जाना है।

    चेतावनी

    • यदि आपको गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो सबसे अच्छी योजना बुफे पर जाने की नहीं है यदि आपके मित्र आपको जाने के बाद परेशान करने के लिए परेशान करते हैं, तो उन्हें आपके दोस्त नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com