ekterya.com

रात के खाने में सीटें कैसे दें

जब आप एक लक्जरी रात का भोजन करने का निर्णय लेते हैं, तो मेनू के अलावा कई चीजें आप पर विचार करनी चाहिए। उदाहरण के लिए एक महत्वपूर्ण विचार है, जहां मेहमान बैठे होंगे, क्योंकि यह रात के खाने की सफलता या असफलता को निर्धारित कर सकता है। यह लेख आपको अपने निर्णय को निर्देशित करने के लिए कुछ सुझाव देता है।

चरणों

सीट डिनर अतिथि चरण चरण 1
1
अपने अवसर की औपचारिकता का स्तर तय करें क्या आप अत्यधिक सहयोगियों या अपने दोस्तों को प्राप्त करेंगे? क्या वे रिश्तेदार हैं जो दूर या करीबी रिश्तेदार रहते हैं? आपकी घटना में जो लोग आपकी घटना में जाएंगे, उनके संबंध में औपचारिकता का निर्धारण होगा। एक सामान्य गाइड के रूप में, आपको पेशेवरों के लिए या विशेष अवसरों के लिए एक औपचारिक रात्रिभोज बुक करना चाहिए- और एक बुफे अधिक अनौपचारिक है और आपको कम लोगों पर बैठना होगा।
  • सीट डिनर मेहमान चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन लोगों के साथ एक साथ महसूस करें जिनके पास समान हित हैं। यह सबसे अच्छा प्रारंभिक बिंदु है निम्नलिखित पर विचार करें:



  • क्या आपको व्यावसायिक मामलों पर चर्चा करने की आवश्यकता है?
  • क्या उनके पास शौक या हित हैं?
  • क्या उनके व्यवसाय सामान्य हैं?
  • क्या उनकी आम नागरिक स्थिति है? (शायद आप भागीदारों का निर्माण करना पसंद करते हैं, हालांकि यदि उन्हें पता चलता है कि कुछ आपके इरादे से परेशान हो सकते हैं)।
  • क्या वे एक दूसरे को पसंद करते हैं? उन लोगों के साथ मिलकर बैठना सावधान रहें, जिनके बारे में आप जानते हैं।
  • सीट डिनर मेहमान चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जोड़े में लोगों को एकजुट करें रचनात्मक रहें कभी-कभी यह पुरुष / महिला को एकजुट करने के लिए प्रथागत है, लेकिन कुछ लोगों के लिए यह असहज हो सकता है यदि आप जानते हैं कि कोई शर्मीली है, तो उन्हें आउटगोइंग और मैत्रीपूर्ण के साथ एक साथ रखने का प्रयास करें। यदि आपको लगता है कि जो दो लोग सामान्य रूप से पार नहीं करते हैं, वे अच्छे संयोजन को समाप्त कर देंगे, इसे आज़माएं एक अच्छे मेजबान होने के लिए आपके लाभ और सभी के लिए दूसरों के कौशल का लाभ उठाना आवश्यक है।
  • सीट डिनर मेहमान चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    सम्मान के मेहमानों को क्रम में खोजें यदि आपके पास एक अतिथि सम्मान है, जैसे एक मालिक, एक बड़े या सुपरस्टार, तो आपको शिष्टाचार और स्थान के कुछ नियमों का पालन करना चाहिए। एक सम्मानित महिला का मेहमान आमतौर पर मेजबान के दाहिनी ओर बैठता है, जबकि एक पुरुष अतिथि आमतौर पर उस व्यक्ति के बाईं ओर बैठता है जो उसे आमंत्रित करता है



  • सीट डिनर अतिथि चरण शीर्षक से छवि 5
    5

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    Video: गुजरात में सभी आठ सीटें भाजपा हारी , कांग्रेस जीती | Gujrat election congress win

    स्थान कार्ड डालें छोटे रंगीन कार्डों में प्रत्येक अतिथि का पूरा नाम लिखें (यदि आप रचनात्मक हैं, तो आपको इसे मजा मिलेगा - यदि नहीं, तो सहायता प्राप्त करें)। आपके पास वास्तव में कार्ड की ज़रूरत नहीं है, जब तक आपके पास 6 से अधिक अतिथि नहीं हैं परंपरा के अनुसार, स्थान कार्ड का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है, जब तक आपको नहीं लगता कि उनके बिना भ्रम हो जाएगा।
  • सीट डिनर मेहमान चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: राम रहीम जेल में पूरी रात सोया क्यों नहीं? | The Lallantop

    बड़े खाने के लिए स्थान सूची का उपयोग करें यदि आपके रात्रिभोज में कई टेबल हैं, तो आपको प्रवेश द्वार पर एक सूची डालनी चाहिए।
  • सीट डिनर मेहमान चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    एक अच्छा मेजबान रहो मज़े करें और सुनिश्चित करें कि आपके अतिथि भी ऐसा करते हैं सुनिश्चित करें कि शारीरिक समस्याओं वाला कोई भी एक आरामदायक कुर्सी में बैठता है जानबूझकर बताएं कि बाथरूम कहाँ हैं अगर कोई अतिथि आपके स्थान से असुविधाजनक है, तो जितनी जल्दी हो सके उन्हें पुनर्स्थापित करने के लिए एक विवेकपूर्ण प्रयास करें। स्थिति को भी स्पष्ट करने से बचें, यदि नहीं, तो उन्हें वहां छोड़ना बेहतर होगा।
  • युक्तियाँ

    • नंबर एक का नियम यह है कि आप मेजबान हैं और यह आपके कर्तव्य है कि इस घटना के दौरान अपने मेहमानों के लिए खुशी और आराम सुनिश्चित करें। इसका अर्थ है चीजों (जैसे भोजन की कमी) की आशंका, मेहमानों के आराम स्तर की निगरानी करना और जो भी समस्याएं पैदा हो सकती हैं, उन पर शीघ्र ध्यान प्रदान करना।
    • मेजबानों और / या सम्मान के अतिथियों के लिए मेज के विपरीत छोर छोड़ने का प्रयास करें यदि कोई तीसरा होस्ट है, तो आप समूह के मध्य में बैठ सकते हैं। याद रखें, मेजबान को अलग रहने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये मेहमान खुश हैं, उनका कर्तव्य है।
    • यदि मेहमान स्थानांतरित हो जाते हैं, तो उन्हें छोड़ दें। उनके पास ऐसा करने का एक अच्छा कारण होगा
    • स्थान शिष्टाचार नियमों के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें कई नियम अदालतों में स्थापित किए गए थे और पीढ़ियों के पालन के लिए अमीर लोगों द्वारा बनाए गए थे। मध्यम वर्ग और अधिक उदार पीढ़ियों के उदय के साथ, नियम कम महत्वपूर्ण हैं।
    • स्थानों के लेबल के बारे में आराम से टेबल पर अच्छे व्यवहार को भूल नहीं करना पड़ता है। वे हमेशा गिनती करते हैं, क्योंकि उन लोगों की तुलना में अधिक अप्रिय नहीं है, जो खाने के दौरान शोर करते हैं, अपने मुंह से भरा या डराते हैं। कटलरी का उचित स्थान भी बल में रहता है, और मेहमानों के लिए सम्मान और मेजबान के प्रयास को दर्शाता है। टेबल पर कोहनी? जबकि कई अभी भी तालिका से दूर कोहनी पसंद करते हैं, यह कस्टम हाल के वर्षों में आराम कर दी है
    • औपचारिकता को एक तरफ छोड़ने की हिम्मत रखें। मेनू में बदलाव जैसे लोग और रात भर सीधे कुर्सी पर बैठना पसंद नहीं करते। आधुनिक रसोईघर के साथ घटना को आराम करें, नरम कुर्सियों को बैठने या एक औपचारिक लेकिन मजेदार बुफे का लाभ उठाने के लिए। आप अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रॉकरी का उपयोग कर सकते हैं, बस मेहमान को स्थानांतरित करने और चैट करने के लिए कुछ कमरे छोड़ दें।
    • यदि आप अभी भी मेज की औपचारिकताओं को छोड़ने की हिम्मत नहीं करते हैं, तो मिठाई में बदलाव करें, ताकि मेहमानों को कमरे में बदलने और उनको महसूस करना चाहिए। बैटर्स मेहमान, बैठे या खड़े रहने के लिए चाय और कॉफी ला सकते हैं।
    • हमेशा कपड़े नैपकिन का उपयोग करें: वे सारी रात चलेगा। वे पेपर की तुलना में अधिक सुखद और पर्यावरण के अनुकूल हैं।
    • जब तक यह शादी, विदाई, पारिवारिक पुनर्मिलन जैसी कोई बड़ी घटना नहीं है, तब तक मेन्यू को प्रिंट करना जरूरी नहीं है ... लेकिन अगर आप एक करना चाहते हैं, तो आपको कुछ नहीं रोकता है यह बातचीत का भी विषय होगा, और आप रात के खाने की घटनाओं को जोड़ सकते हैं, जैसे "भाषण", "कैंडी के कमरे में कदम" आदि, मेहमानों को सावधानी से मार्गदर्शन करने के लिए मार्गदर्शन करें। लेकिन अगर कुछ गलत हो जाता है और आपको आखिरी मिनट में बदलाव करना है, तो मेहमान ध्यान देंगे!

    चेतावनी

    • यह एक बहुत ही सामान्य और मुफ्त गाइड है यह एंग्लोफोन परिस्थितियों में मध्यम वर्ग के लिए अच्छी तरह से काम करेगा। हालांकि, यह प्रत्येक संस्कृति, क्षेत्र, देश, धार्मिक विश्वास के आधार पर बहुत कुछ बदल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com