ekterya.com

कैसे एक हवाई जहाज बोर्ड

हवाई जहाज़ तनावपूर्ण हो सकते हैं, इसलिए यह जानना उपयोगी है कि हवाई जहाज को कुशलतापूर्वक कैसे बोर्ड करना है। अपना टिकट, पहचान और पासपोर्ट (यदि आवश्यक हो) लें। सुरक्षा के माध्यम से जाओ एक बार जब आप सुरक्षा से गुजरते हैं, तो अपना बोर्डिंग गेट ढूंढें। बोर्डिंग शुरू होने तक प्रतीक्षा करें। यह आमतौर पर निर्धारित प्रस्थान से 30 मिनट पहले होता है। अपने बोर्डिंग फाटक की संख्या को खोजने के लिए अपना टिकट जांचें अगर इसकी संख्या एक नंबर है, तो कम संख्या पहले दर्ज है, जबकि उच्च संख्या अंतिम रूप से सामने आती है। यदि आप या आपके साथ यात्रा कर रहे कोई व्यक्ति बहुत छोटा, बूढ़ा या अनुभवी है, तो आप बोर्डिंग गेट नंबर की परवाह किए बिना, आमतौर पर पहले बोर्ड कर सकते हैं। सबसे पहले, कार्यकारी वर्ग और प्राथमिकता हमेशा आर्थिक वर्ग से पहले संबोधित करते हैं।

चरणों

भाग 1
हवाई अड्डे पर चलाना

ट्रैवल इंश्योरेंस स्टेप 4 प्राप्त करें
1
अपने बोर्डिंग पास को प्रिंट करें और अपना सामान बचाएं हालांकि कई एयरलाइंस आपको अपना सामान स्टोर करने और अपना बोर्डिंग पास ऑनलाइन प्रिंट करने की अनुमति देते हैं (अगर आप सामान नहीं रखते हैं), तो आप हवाई अड्डे पर व्यक्ति में ऐसा कर सकते हैं अपनी एयरलाइन के अनुभाग में हवाई अड्डे दर्ज करें और अपना काउंटर खोजें। जब आप इस पर आते हैं, तो बस अपना नाम बताएं और अपनी पहचान दस्तावेज़ पेश करें। काउंटर अटैंट स्वचालित रूप से आपके बोर्डिंग कार्ड को प्रिंट करेगा और अपना सामान स्टोर करेगा।
  • अपनी सभी उड़ानों के लिए अपने सभी बोर्डिंग कार्ड मुद्रित करने के लिए व्यक्ति से पूछें अगर आपके पास कई हैं क्योंकि आपको कई स्टॉप बनाने पड़ते हैं प्रभारी कुछ लोग स्वत: करते हैं, लेकिन पूछना अच्छा है कि क्या वे नहीं करते हैं।
  • सामान को 22 किलो से कम वजन करना चाहिए और इसकी लागत लगभग 25 डॉलर होगी। यह प्रत्येक एयरलाइन के साथ बदलता रहता है, इसलिए अपनी एयरलाइन की विशिष्ट आवश्यकताओं को ऑनलाइन जांचें।
  • यदि आप अपने सामान रखने के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं, तो आपको एक कमांड बैग और हाथ से पकड़े गए आइटम ले जाने की अनुमति है। एक को आप के सामने सीट के नीचे जाना चाहिए और अन्य को अपनी सीट के ऊपर स्थित डिब्बों में जमा करना चाहिए। अगर आपके बैग छोटे हैंडबैग के रूप में ले जाने के लिए पर्याप्त हैं तो बोर्डिंग गेट के प्रभारी व्यक्ति से पूछें।
  • यदि आप अपना बोर्डिंग पास ऑनलाइन प्रिंट करते हैं और सामान नहीं रखते तो आप एयरलाइन काउंटर के माध्यम से जाने से बच सकते हैं।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना का शीर्षक चित्र 5
    2

    Video: डरावना विमान और हवाई जहाज | डरावना हवाई जहाज और वायु वाहन | बच्चों के लिए हेलोवीन हवाई जहाज

    सुरक्षा के लिए जाओ यदि आप अपने बोर्डिंग कार्ड को हाथ में लेना चाहते हैं तो आप सुरक्षा अनुभाग में आगे बढ़ सकते हैं और आपका लेयॉरी सामान तैयार है। अपने बोर्डिंग पास और एक पहचान दस्तावेज, या तो अपने ड्राइवर का लाइसेंस या आपके पासपोर्ट (विशेष रूप से बाद वाला यदि आप देश छोड़ देंगे) - उन्हें प्रकट होने के लिए तैयार होना चाहिए। परिवहन सुरक्षा प्रशासन का एक एजेंट आपके बोर्डिंग कार्ड और आपकी पहचान दस्तावेज़ की समीक्षा करेगा और फिर आपको सुरक्षा जांच के माध्यम से जाना चाहिए। आपके सामान को कंटेनर में रखा जाना चाहिए और एक्स-रे के माध्यम से पारित किया जाएगा, जब आप एक अलग मशीन में चेक कर लेंगे जो शरीर को स्कैन करने में सक्षम है या वे आपको वैंड स्कैनर (चिकित्सा उपकरणों को ले जाने वाले) के लिए जांचेंगे।
  • हवाई अड्डों सुरक्षा के मामले में बहुत मांग कर रहे हैं, लेकिन वे इसके बारे में बहुत कुछ भी सूचित करेंगे। उन संकेतों की जांच करें जो आपको बताए कि सुरक्षा के लिए संतोषजनक तरीके से पारित करने के लिए क्या करें और यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है तो सहायता के लिए किसी से पूछें।
  • तरल और लैपटॉप अलग-अलग जगहों पर स्थित होना चाहिए।
  • एक्स-रे स्कैनिंग के लिए कंटेनरों में आपके जेब में मौजूद किसी भी आइटम (चबाने वाले या अनमाप्ड च्यूइंग गम सहित) इसके अलावा, सभी हवाई अड्डों से आपको कंटेनरों में किसी भी धातु की वस्तुओं को (जैसे कि धातु की अंगूठियां और गहने सहित) जगह देने को कहा जाएगा।
  • कुछ सुरक्षा स्थानों के लिए आपको अपने जूते और जैकेट बंद करने की आवश्यकता होती है - पोस्टर देखने के लिए कि क्या आपको उस हवाई अड्डे पर ऐसा करना है, जिससे आप ऐसा कर रहे हैं। कुछ हवाईअड्डा आपको अपनी मोजे को भी ले जाने के लिए कह सकते हैं, लेकिन यह भिन्न होता है।
  • परिवहन सुरक्षा प्रशासन के एक एजेंट आपको आपके सामान के साथ एक समस्या या आपके साथ उठने की प्रक्रिया में मार्गदर्शन करेगा।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना शीर्षक छवि
    3
    बोर्डिंग गेट और टर्मिनल को ढूंढें। अपने बैग उठाओ और अपने जूते डाल दिया ताकि आप जाकर सही टर्मिनल में अपने विमान की प्रतीक्षा कर सकें! अपने टर्मिनल (आमतौर पर एक पत्र) और आपके बोर्डिंग गेट (आमतौर पर एक संख्या) क्या है यह देखने के लिए अपना बोर्डिंग कार्ड देखें। ऐसे कई लक्षण होने चाहिए जो आपको इस क्षेत्र के लिए निर्देशित करते हैं, लेकिन अगर आप बोर्डिंग गेट और टर्मिनल का पता नहीं लगा सकते हैं, तो हवाईअड्डा कर्मचारी या एयरलाइन से सहायता मांगें।
  • उड़ान कार्यक्रम के साथ एक मॉनिटर खोजें और टर्मिनल नंबर की पुष्टि करें (बहुत कम ही आज ऐसा होता है) अगर आपका बोर्डिंग कार्ड यह इंगित नहीं करता है
  • Video: How to make a Battle Boat Using High Speed DC Motor

    एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना शीर्षक छवि 16
    4
    समय व्यतीत करें और अपने विमान के लिए प्रतीक्षा करें हवाई अड्डे पर जल्दी ही आने के लिए हमेशा अच्छा होता है, ताकि आपको विमान की जरूरत पड़ने से पहले ही इसकी आवश्यकता हो। हवाई अड्डे के वाई-फाई से जुड़ने के लिए बाथरूम में जाएं, कुछ खाएं या आज़ादी के आखिरी मिनट का उपयोग करें हवाई जहाज़ पर चढ़ना आमतौर पर टेकऑफ़ से पहले आधे घंटे लगते हैं, इसलिए आपके पास बहुत समय होगा
  • सावधान रहें कि बोर्डिंग गेट से बहुत दूर नहीं भटकना ताकि आप अपनी उड़ान या किसी भी जल्दी बोर्डिंग के अवसरों के बारे में एक महत्वपूर्ण घोषणा याद न रखें।
  • यदि आप चाहें तो सीटें बदलने के बारे में आप बोर्डिंग गेट काउंटर पर उड़ान परिचर से बात कर सकते हैं यह एकमात्र मौका है जिसमें आपको एक अलग सीट या कार्यकारी वर्ग या प्रथम श्रेणी में बदलाव करना होगा।
  • भाग 2
    हवाई जहाज़ बोर्ड

    एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना का शीर्षक चित्र 3
    1



    पता करने की घोषणा की प्रतीक्षा करें टेकऑफ़ से आधे घंटे पहले, बोर्डिंग फाटक के प्रभारी व्यक्ति बोर्डिंग के समय की घोषणा करेगा। बोर्डिंग भागों में, समूह या अनुभाग (एक पत्र द्वारा निर्दिष्ट) या पंक्तियों या सीटों के द्वारा किया जाता है यह देखने के लिए कि क्या आप किसी समूह से हैं, अपने बोर्डिंग पास को देखें। अन्यथा, उन्हें अपनी पंक्ति या अनुभाग को कॉल करने के लिए प्रतीक्षा करें।
    • पहला वर्ग हमेशा पहले पते देता है, उसके बाद व्यापारिक वर्ग और विकलांग लोगों या बच्चों के बाद।
    • प्रतीक्षा करने की शुरुआत में जगह पाने की कोशिश करना फायदेमंद हो सकता है ताकि आप सीटों के ऊपर डिब्बों में अपने सामान के लिए स्थान प्राप्त कर सकें, हालांकि यह हमेशा मामला नहीं है। अन्यथा, यदि आपको डिब्बों में संग्रहण स्थान समाप्त हो गया है तो आपको अपने सामान को विमान के गोदाम में स्टोर करना होगा।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना का शीर्षक चित्र 12
    2
    उन्हें अपने बोर्डिंग कार्ड की जांच करें बोर्ड के लिए कतार में इंतजार करने के बाद, प्रवेश बोर्ड पर एक बोर्डिंग ऑफिसर आपके बोर्डिंग पास की जांच के लिए इंतजार कर रहा होगा। यदि आप राष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करेंगे, तो इसे स्कैन करने के लिए प्रभारी व्यक्ति को अपना बोर्डिंग पास दें (इसे टर्मिनल में रखें), लेकिन आपको इस समय अपनी पहचान की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप देश से बाहर यात्रा करेंगे तो आपको इस समय अपने पासपोर्ट दिखाना होगा। अपने बोर्डिंग कार्ड को इसकी समीक्षा करने के बाद बाहर रखें क्योंकि आपको इसे हवाई जहाज पर किसी अन्य उड़ान परिचर में दिखाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना शीर्षक छवि 14
    3
    विमान की ओर जाने वाली गलियारे से नीचे चलें हालांकि अधिकांश गलियारे कम हैं, वहाँ कुछ दरवाजे हैं जो कॉरिडोर बहुत अधिक समय तक कर सकते हैं और दूसरों की तुलना में घुमावदार हो सकते हैं।
  • Video: 1 लीटर में कितना चलता है हवाई जहाज।

    छवि कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए बदलें योजनाएं शीर्षक चरण 8
    4
    हवाई जहाज़ दर्ज करें इस चरण में, यात्रियों को बोर्डिंग कार्ड की समीक्षा के बाद ढेर लगते हैं, इसलिए आपको विमान पर चढ़ने से पहले लाइन में इंतजार करना पड़ सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही स्थान पर जा रहे हैं, अपनी सीट की जांच करें और अपना पंक्ति नंबर ढूंढने के लिए बने रहें यदि आपको अपनी सीट खोजने में मदद की ज़रूरत हो, तो अन्य लोगों से पूछें कि सीटें क्या हैं और किस सीट के लिए बैठने वाले पत्र (कोई भी नहीं है) "एक आकार सभी फिट बैठता है" स्पष्टीकरण के लिए यहाँ)। अधिकांश उड़ान परिचारक आपकी उड़ान के लिए अपनी आपूर्ति तैयार करने में व्यस्त हैं। यदि आपको अभी भी अपनी सीट खोजने में अधिक मदद की आवश्यकता है, तो पंक्ति के पास एक खुली सीट पर जाएं और एक बार उड़ान परिचर आपकी सीटबेल्ट की जांच करने के लिए आ जाएगा, आप पूछ सकते हैं
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना शीर्षक छवि 9
    5
    अपने सभी हैंडबैग सम्मिलित करें अपनी सीट के नीचे छोटी सी बैग रखें जब आप इसे स्थित हों और ऊपरी डिब्बों में उपलब्ध अंतरिक्ष की तलाश करें ताकि आपको अपना सबसे बड़ा बैग लगाया जा सके। यह काम हमेशा आसान नहीं होता है, इसलिए किसी उड़ान परिचर में जाओ ताकि आपको अपने बैग के लिए स्थान ढूंढने में मदद मिल सके या यदि आवश्यक हो तो उसे एक में रखें। जब आप अंततः अपनी सीट पर पहुंचें, तो आपके सामने सीट के नीचे अपना सबसे छोटा बैग रखें।
  • एक कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना शीर्षक छवि 11
    6
    तय करना आपने समाप्त कर दिया! अपने समय के लिए शानदार तरीके से अपने गंतव्य तक पहुंचाए जाने के समय यह आपके लिए बैठने और आराम करने का समय है। कभी-कभी, वे आपको उड़ान के दौरान एक मुफ्त पेय और कभी-कभी भोजन पेश करेंगे, हालांकि यह एयरलाइन या उड़ान की अवधि पर निर्भर करेगा। आप उन्हें ज़रूरत पड़ने पर विमान के सामने और पीछे के बाथरूम में स्नान कर सकते हैं। इसके अलावा, आप फ्लाइट एटेंडेंट को कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com