ekterya.com

हवा से यात्रा कैसे करें

चाहे आप एक लंबे समय से प्रतीक्षित छुट्टी या संभावित ग्राहकों के साथ एक बैठक ले रहे हैं, हवाई यात्रा कभी-कभी बहुत जटिल हो सकती है। यह 9/11 के बाद दुनिया में विशेष रूप से सच है विमान पर चढ़ने से पहले केवल कुछ समझदार तैयारी करके, आप कम तनाव और अधिक आरामदायक हो सकते हैं। वास्तव में, आप अपने यात्रा साथी के लिए चीजें भी आसान बना सकते हैं!

चरणों

ट्रैवल बाय वायु चरण 1 नामक छवि
1
आपको जो पैक चाहिए, उसे पैक करें, लेकिन अच्छी तरह से पैक करें चेक और कैरी-ऑन सामान पर नियमों और प्रतिबंधों को देखने के लिए एयरलाइन की वेबसाइट पर जाएं और यात्रा से पहले अपने सामान का वजन करें। सीमाओं पर जाकर अक्सर अधिक खर्च होता है, और सामानों को ले जाने से सुरक्षा समस्याओं का सामना नहीं करना चाहिए।
  • Video: हिन्दू भाईयों ने ही हिन्दुत्वा की हवा निकाली , कैसे ज़रुर देखे ,शेयर करे ,Viral news live

    ट्रैवल बाय एयर चरण 2 नामक छवि
    2
    महत्वपूर्ण दस्तावेज़ों को ले जाएं जब आप यात्रा कर रहे हों, तो आपको अपना वीज़ा, पासपोर्ट, टिकट और अन्य दस्तावेज लेना चाहिए।
  • फोटोकॉपी महत्वपूर्ण दस्तावेज आपके साथ अपने दस्तावेज़ों की एक प्रति रखें, लेकिन मूल से अलग। घर पर किसी विश्वसनीय मित्र को एक और कॉपी छोड़ दें ये प्रतियां आपके दस्तावेज़ों को बदलने में मदद करती हैं यदि आप अपना सामान खो देते हैं
  • ट्रैवल बाय एयर पोस्ट 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: यूपी में हवा हवाई हो जाएगी बीजेपी की परिवर्तन यात्रा: मायावती

    3
    अपने बोर्डिंग पास को घर पर प्रिंट करें यदि आप अपना टिकट ऑनलाइन खरीदते हैं, तो कई एयरलाइंस पहले से ही एयरपोर्ट पर पहुंचने से पहले, कतारों से बचने के लिए बोर्ड पर अपना पास प्रिंट करने की अनुमति देती है।
  • ट्रैवल बाय एयर चरण 4 नामक छवि
    4
    सुरक्षा के लिए उपयुक्त पोशाक। हालांकि यह दुर्लभ है, हवाई दुर्घटनाएं होती हैं। यदि आप उस इन्फैटेबल स्लाइड का इस्तेमाल करते हुए हवाई जहाज़ को निकालने की ज़रूरत है, या खराब है, तो विंग पर चलना, आखिरी चीज आप शॉर्ट्स, टी-शर्ट या एड़ी पहनना है। इसे सरल रखें: कपास या प्राकृतिक फाइबर कपड़े (अन्य सिंथेटिक कपड़े अधिक ज्वलनशील होते हैं), लंबे आस्तीन और लंबे पैंट, आरामदायक जूते, अधिमानतः जूते यदि आप स्नीकर्स नहीं पहनते हैं, तो मजबूत और आरामदायक जूते पहनें, सुरक्षा के लिए आसानी से आगे बढ़ें और आगे बढ़ें। लोफर्स एथलेटिक जूते या पैदल जूते एक अच्छा विकल्प हैं
  • विमान पर हर समय अपने जूते रखें आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं, जब आपातकाल उठता है, तो उन पर यात्रा करना है।
  • ट्रैवल बाय एयर चरण 5 नामक छवि
    5
    अपना ले-आउट सामान न्यूनतम पर रखें अधिकांश एयरलाइंस आज केवल 2 ले-ऑन की अनुमति देते हैं, और इसमें एक "व्यक्तिगत आइटम" शामिल है, जैसे कि पर्स या बैकपैक आपके कैरी-ऑन बैग में एक घमंड मामले इसमें दवाएं, पठन सामग्री, आपकी यात्रा से संबंधित जानकारी, आपके देश के बाहर यात्रा करते समय, पासपोर्ट पर एक छोटी सी यात्रा किट (यदि आपका सामान खो गया हो या देरी हो), एक क्षुधावर्धक, और जो कुछ भी आपको लगता है कि आप बिना अपने एमपी 3 प्लेयर की तरह कर सकते हैं इसके अलावा, आप एक छोटे हैंडबैग का चयन कर सकते हैं जो ऊपरी डिब्बे में फिट बैठता है और अपने पैरों के लिए सीमित स्थान रखता है।
  • ट्रैवल बाय एयर पेज़ 6 नाम वाली छवि
    6



    अपनी तकिया और कंबल लाओ लंबी यात्राएं, खासकर विदेशों में, आराम के इन आवश्यक तत्वों के बिना लगभग असहनीय हो सकती हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बिस्तर से अपना तकिया लेना होगा और आपका दिलासा देनेवाला एक डीवीडी मामले के आकार में जोड़कर गर्दन तकिए और कंबल के स्टोर और यात्रा पोर्टल देखें। आपको कभी नहीं पता होगा कि इससे पहले कि एयरलाइन पर तकिए और कंबल का इस्तेमाल किया जा सकता था, या उनकी स्वच्छता प्रक्रिया क्या थी - या वे नहीं हैं।
  • ट्रैवल बाय एयर पेज़ 7 नाम वाली छवि
    7
    स्वास्थ्य के लिए कुछ चीजें लें चबाने वाली गम आपके कानों को खोलने में मदद कर सकता है। कान प्लग इंजन के हमले को हल कर देते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको आमतौर पर चक्कर आना न पड़े, तो अगर आप कुछ अनियमित अशांति प्राप्त करते हैं, तो डैमामिन एक लाइफसेवर हो सकते हैं। यदि आपके पास सर्दी या साइनस की समस्या है, तो विमान पर चढ़ने से पहले एक अच्छे डिकैस्टैस्टेंट लें, लेकिन मामले में नासकीय स्प्रे लाएं।
  • ट्रैवल बाय एयर यात्रा 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    जब आप एक रात की उड़ान पर विदेश यात्रा कर रहे हैं, वह सोता है! आप फिल्म खाने और देखना चाहते हैं, लेकिन जब आप वहां जाते हैं, तो सुबह में हो सकता है कि आप कहां जा रहे हैं, जेट लैग बिल्कुल मजा नहीं है।
  • जितना संभव हो उतना ही, उस समय के अनुसार सो जाओ जहां आप जा रहे हैं आप पूरी तरह से जेट अंतराल को खत्म करने में सक्षम नहीं है, लेकिन यह कम हो सकती है।
  • छवि द्वारा यात्रा की गई यात्रा से वायु चरण 9

    Video: Pehli Baar हवाई यात्रा kaise करे

    9
    अपने खुद के भोजन या नाश्ता ले लो कई एयरलाइंस ने इस `बेकार` का सफाया कर दिया है और वे जो पैकेज किए गए भोजन शुल्क के लिए पेशकश करते हैं वे आम तौर पर बहुत खराब होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप तरल पदार्थ (पेय, सूप्स, आदि) से बचें जो कि सुरक्षा निरीक्षण को पारित नहीं कर सके और संभाल करने के लिए थोड़ा असुविधाजनक रहे। इसके बजाय, सैंडविच, चिप्स, कुकियाँ, फलों और सब्जियों जैसे भोजन पहले से कट कर लेते हैं।
  • यात्रा द्वारा वायु चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    हाइड्रेटेड रहें एयरप्लेन में एयर आमतौर पर बहुत शुष्क है आप एक खाली पानी की बोतल ला सकते हैं जो सुरक्षा के माध्यम से गुजरती है और इसे एक बार अंदर भर जाती है, तो आप सुरक्षा के अंदर एक बोतलबंद पेय खरीद सकते हैं। यदि शुष्क त्वचा एक समस्या है, तो आप बहुत अधिक मॉइस्चराइजिंग लोशन या क्रीम का उपयोग कर सकते हैं। अत्यधिक मात्रा में शराब और नमक की खपत से बचें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपनी उड़ान बुक करते हैं, तो विशेष भोजन चयन के लिए विकल्प चुनें। इसे सोडियम या शाकाहारी में कम करें ये भोजन आम तौर पर हाथ से तैयार होते हैं और सामान्य सेवारत विशेष भोजन में फ्लाइट अटेंडेंट के अतिरिक्त, थोड़ा बेहतर गुणवत्ता के होते हैं सबसे पहले, यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप हवाई जहाज़ पर कहाँ हैं।
    • अपने ले-इन बैग में खाली पानी की बोतल रखें। पारित करने के बाद एक जल स्रोत में सुरक्षा भरी जा सकती है। यह आपको हवाई अड्डे पर महंगे पानी की खरीद पर बचाने की अनुमति देता है
    • कोलोन, इत्र या हेयर स्प्रे का उपयोग न करें। वे ज्वलनशील हैं बाल स्प्रे को कम से कम रखो यदि आप इसका उपयोग करना चाहिए, और इत्र और कोलोन पूरी तरह से छोड़ दें। याद रखें कि एक हवाई जहाज़ एक छोटा और बंद स्थान है।
    • जब आप ड्रेस करते हैं, तो अपने गंतव्य के लिए समय पर विचार करें। दुनिया में किसी भी स्थान के लिए मौसम की जांच करना आसान है, ताकि आप अग्रिम में पता कर सकें कि क्या वह घुटनें या बर्फ़ीली होने जा रहा है
    • आरामदायक कपड़े पहनो सुरुचिपूर्ण जॉगिंग सूट अब उपलब्ध हैं, जब तक कि वे प्राकृतिक फाइबर से बने होते हैं

    चेतावनी

    • हथियार, अपहरण, आतंकवाद आदि के बारे में चुटकुले कभी भी मत करना। उन्हें बहुत गंभीरता से लिया जाता है और आपको सुरक्षा के लिए विमान में ले जाया जाएगा, संभवतः एक ठीक है और एयरलाइन ब्लैकलिस्ट में।
    • याद रखें कि उड़ान परिचारक पेय के लिए नहीं हैं। आपका मुख्य कार्य सभी यात्रियों को सुरक्षित रखना है। संघीय कानून और अंतरराष्ट्रीय विमानन कानूनों के लिए सभी यात्रियों को उड़ान के चालक दल के मौखिक निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता होती है। अपने अधिकार का सम्मान करें और उसके निर्देशों का पालन करें।
    • विमान को देर से बनाने का एकमात्र तरीका विलंबित बोर्डिंग में है, इसलिए गलियारे में खड़े नहीं रहें जब तक कि आपके पास कोई अन्य विकल्प न हो, ऊपर के डिब्बे को जल्दी से लोड करें, और जितनी जल्दी हो सके बैठो । एक छोटी सी बैग में अपनी सीट में जो चीजें आप चाहते हैं, उसे रखें, इसलिए खोज करना आवश्यक नहीं है सामने की सीट के नीचे अपनी जैकेट रखो, या विमान में प्रवेश करने से पहले उसे हटा दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    • वीसा
    • दस्तावेजों की प्रतियां (ऊपर वर्णित)
    • अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com