ekterya.com

कोलंबिया में कैसे अपनाना होगा

दत्तक ग्रहण कई पहलुओं के साथ एक लंबी प्रक्रिया है और जिस दौरान कई असफलता हो सकती हैं। नीचे हम आपको मुख्य कदमों के बारे में सूचित करेंगे। बहुत सारे हैं, लेकिन हम आपको आश्वस्त करते हैं कि अंत में आपको इस प्रक्रिया के बारे में स्पष्ट और संक्षिप्त विचार मिलेगा।

चरणों

भाग 1
अपनाने के लिए कानूनी आवश्यकताओं का अनुपालन करें

शीर्षक छवि क्रिएटिव विकास
1
निर्धारित करें कि क्या आप उपयुक्त उम्र को पूरा करते हैं आपको कम से कम 25 साल का होना चाहिए आप अपनाने वाले व्यक्ति से कम से कम 15 साल पुराना होना चाहिए। यह बात तब लागू नहीं होती है जब आप अपने पति या पत्नी या स्थायी साथी के बच्चे को अपना रहे हैं, या यदि आप खून या राजनीतिक पोते को अपना रहे हैं
  • छवि शीर्षक में छवि बच्चों में स्वतंत्रता और आत्मविश्वास को प्रोत्साहित करें चरण 2
    2
    दिखाएँ कि आप पूरी तरह से सक्षम हैं। आपको अपनी शारीरिक, मानसिक, नैतिक और सामाजिक उपयुक्तता को प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए। गोद लेने के आवेदन प्रक्रिया के दौरान, सक्षम अधिकारी इन सभी पहलुओं में आपकी उपयुक्तता का मूल्यांकन करेंगे।
  • यदि आपका बच्चा डिस्लेक्सिया चरण 5 है तो पहचानें छवि शीर्षक
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप इस प्रक्रिया को स्वयं या आपके पति या पत्नी के साथ संयोजन करेंगे यदि आप एकल, विधवा या अलग हो, तो आप अपनाने कर सकते हैं आप अपने पति या पत्नी के साथ मिलकर अपन सकते हैं आप अपने स्थायी साथी के साथ संयोजन के रूप में अपना सकते हैं, जब तक आप कम से कम 2 वर्षों तक निर्बाध सहवास प्रदर्शित कर सकते हैं। आप अपने वार्ड को अपन कर सकते हैं या उसे निष्कासित कर सकते हैं यदि आप उसकी रक्षक हैं यदि आप एक रक्त या राजनीतिक चाचा हैं तो आप अपने भतीजे को अपनाने कर सकते हैं। यदि आप बच्चे हैं तो भी आप अपना सकते हैं
  • तिथि (2015) के लिए, समलैंगिक जोड़ों को अपनाना नहीं हो सकता।
  • भाग 2
    अपने निवास स्थान और जिस तरह से आप गोद लेने के अनुरोध करेंगे निर्धारित करें

    कोलम्बिया-map.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक कोलंबिया नक्शा
    1
    निर्धारित करें कि आपके पास पूर्ण आश्वासन है कि अगले 2 वर्षों में आपके देश का निवास कोलंबिया होगा यह परक्राम्य नहीं है, यह एक अपरिहार्य आवश्यकता है।
    • अन्यथा, इस प्रक्रिया में थोड़ा बदलाव होता है लेकिन वे विदेश में रहने का इरादा रखने वाले व्यक्तियों या परिवारों को भी अपनाने के साथ-साथ विदेशों में रह रहे परिवारों को अपनाने भी कर सकते हैं।
  • यदि आपका बच्चा डिस्लेक्सिया चरण 13 है तो पहचानें छवि शीर्षक
    3
    तय करें कि आप आईसीबीएफ द्वारा अधिकृत गोद लेने के घरों के माध्यम से इस प्रक्रिया को पूरा करेंगे, जिसे दत्तक प्रक्रियाओं (आईएपीए) के लिए अधिकृत संस्थान भी कहा जाता है।
  • जिस विभाग में आप रहते हैं, उसके आधार पर आईसीबीएफ द्वारा अधिकृत संस्थाएं हैं, जहां आप गोद लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। साइट का पता लगाने के लिए, icbf.gov.co पर जाएं या 57 (1) 437 7630 (एक्सटेंशन 101124) पर कॉल करें या 018000 91 8080 पर कॉल करें।
  • इसे एक ही समय में दोनों मार्गों से प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति नहीं है।
  • भाग 3
    गोद लेने के अनुरोध की प्रशासनिक प्रक्रिया शुरू करें

    कॉपीराइट शीर्षक एक छवि का नाम चरण 8
    1
    आपको चयनित केंद्र (आईसीबीएफ या आईएपीए) में निम्नलिखित दस्तावेजों को दर्ज करना होगा: आवेदन पत्र भरे, आपका नागरिक जन्म रिकॉर्ड यदि आप एक साथ अपनाने जा रहे हैं, तो आपको अपने पति या पत्नी या स्थायी साथी को भी पेश करना चाहिए।
    • यदि पिछले तलाक के मामले में, नागरिक रजिस्ट्री के बाहर यह नोट किया जाना चाहिए। आपकी नागरिकता या आप्रवास कार्ड (यदि लागू हो) की फोटोकॉपी, और यदि संयुक्त रूप से, आपके साथी की है दत्तक अनुवर्ती प्रतिबद्धता पत्र
  • Video: The harm reduction model of drug addiction treatment | Mark Tyndall

    फॉस्टर केयर से लेकर 10
    2
    इसमें निम्नलिखित प्रमाण पत्र और परीक्षण हैं: तुम्हारा चिकित्सा प्रमाण पत्र और (के रूप में) स्थायी झूठ अपने साथी यदि लागू हो, आर्थिक प्रमाण पत्र या आय का बयान, आपराधिक रिकॉर्ड, सिविल विवाह पंजीकरण (यदि लागू हो) जीवन साथी या सहयोगियों के मामले में सहवास का सबूत दो से अधिक वर्षों के लिए extramatrimonial निम्नलिखित शामिल होना चाहिए: यदि जोड़ी बच्चों, वहाँ के नागरिक पंजीकरण है, पंजीकरण साथी (क) मुआवजा कोष या ईपीएस, एक नोटरी से पहले किए गए सहवास के बयान।
  • इन सभी दस्तावेजों लोकपाल द्वारा मूल्यांकन किया जाएगा या संस्था प्रक्रिया में आपका मार्गदर्शन करने के लिए वकील नियुक्त किया है, अगर सब कुछ क्रम में है, कार्यशालाओं जहां दत्तक के रूप में अपने उपयुक्तता का मूल्यांकन किया जा के लिए एक निमंत्रण जारी करते हैं।
  • एक कनिष्ठ नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक चरण 2 का शीर्षक चित्र
    3
    आपकी उपयुक्तता का मूल्यांकन करने के लिए आपको कार्यशालाओं 1 और 2 का संचालन करना होगा। कार्यशाला 1 उन कारणों को गहरा करने के लिए उत्तरदायी है, जो आपको अपनाना चाहते हैं और आपके जीवन पर होने वाले असर को आपके पास हर तरह के संसाधनों को ध्यान में रखते हुए जिम्मेदार हैं। कार्यशाला 2 एक प्रशासकीय और न्यायिक प्रक्रिया के रूप में गोद लेने के बारे में आपको अच्छी तरह से सूचित करने के लिए जिम्मेदार है, साथ ही साथ संबंधित सभी चीजें और इसमें शामिल सभी जिम्मेदारियां।
  • दोनों कार्यशालाएं कई समस्याओं के समाधान के रूप में गोद लेने के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने की कोशिश करती हैं जो बेघर बच्चों या किशोरों को भुगतना पड़ सकता है।
  • इन कार्यशालाओं में एक ऐसी लागत होती है जो संस्था के आधार पर भिन्न हो सकती है जिसके द्वारा आप प्रक्रिया कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक एक मनोवैज्ञानिक बनें चरण 1
    4
    अपनी उपयुक्तता का आकलन करने के लिए एक मनोचिकित्सक और एक सामाजिक कार्यकर्ता का साक्षात्कार करें। ये संस्थान द्वारा सौंपा गया है। वे दो व्यक्तिगत साक्षात्कार और एक जोड़े के रूप में (यदि लागू हो)। ये साक्षात्कार आपकी मानसिक, नैतिक और सामाजिक उपयुक्तता का मूल्यांकन करेंगे।
  • आपको इसे करना शुरू करना होगा, दूसरी कार्यशाला समाप्त होने के 15 दिनों बाद नहीं।
  • छवि 563418 10 शीर्षक
    5
    अपनी उपयुक्तता का आकलन करने के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण करें। ये परीक्षण संस्थान द्वारा प्रदान किए जाएंगे जहां आप आवेदन प्रक्रिया को करते हैं।
  • किसी एक चिकित्सक को देखने के लिए प्रोत्साहित करें शीर्षक चरण 6
    6

    Video: Discussion with Suzin Green, a Kali Worshipper & Yoga-based Life Coach

    घर की यात्रा प्राप्त करें यह संस्था के एक सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा किया जाएगा, या एक मनोवैज्ञानिक टीम द्वारा यदि आवश्यक समझा यह घर यात्रा आपके विस्तारित परिवार और करीबी लोगों के साथ किया जाता है। यह गोद लेने की प्रक्रिया के साथ परिवार के रवैये का मूल्यांकन करने के लिए किया जाता है। और यह भी, निवास स्थान की स्थिति को सत्यापित करने के लिए जिसमें बच्चे या किशोर जीवित होंगे
  • यात्रा की जाएगी, मनोवैज्ञानिक परीक्षणों के 15 दिन बाद में नहीं। इन प्रक्रियाओं के बाद, तकनीकी टीम दत्तक ग्रहण समिति को सूचित करेगी, यदि वह मानता है कि आप उपयुक्त हैं या एक अपनाने वाला नहीं हैं
  • दत्तक समिति इस अनुशंसा की समीक्षा करेगी और इसे मानती है या अस्वीकार करती है, जैसा कि यह समझेगा। यदि हां, तो वे एक उपयुक्तता प्रमाण पत्र तैयार करेंगे और आपको एक बच्चे या किशोर को सौंपे जाने के लिए प्रतीक्षा सूची में रखा जाएगा।
  • कुछ संस्थानों में आपके बच्चे या किशोर को सौंपे जाने का औसत इंतजार 2 साल है।
  • एक बच्चे को अपनाने (क) एक पति या पत्नी या जीवन साथी, रिश्तेदार की, या पालक बच्चे, कोई प्रतीक्षा समय और नहीं होने की स्थिति में यदि आवश्यक समझा कार्यशालाओं, केवल मनोवैज्ञानिक परीक्षण करना है।
  • भाग 4
    बच्चे या किशोर के असाइनमेंट की सूचना प्राप्त करें और जवाब दें

    एक जापानी बेबी चरण 12 को अपनाने वाला चित्र
    1
    आपको असाइनमेंट की अधिसूचना की प्रतीक्षा करनी चाहिए, जिसे दत्तक समिति भेज देगी। सुनिश्चित करें कि अधिसूचना में निम्नलिखित शामिल हैं: बच्चे या किशोर के व्यापक रिपोर्ट जिसे आपको सौंपा गया है। इसके एक डाक आकार की तस्वीर
    • इसी तरह, लाइसेंस टीकों, चिकित्सा प्रमाण पत्र, स्वास्थ्य और सूत्रों की प्रतियां चिकित्सकीय दस्तावेज को प्रमाणित है कि बच्चे adoptable- एक प्रारूप, को भरने के लिए अगर आप बच्चे को जो दिया गया है स्वीकार है की एक अनौपचारिक प्रतिलिपि सौंपा।
  • आचरण बाजार अनुसंधान चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छी तरह से सभी जानकारी जो आपको असाइनमेंट अधिसूचना में सौंपा गया है आपके लिए गोपनीयता के अधिकार की रक्षा के लिए, बच्चे के बारे में आपको दी गई सभी जानकारी को अत्यंत विवेक से नियंत्रित किया जाना चाहिए। खासकर जब से यह संभावना है कि आप ऐसा असाइनमेंट स्वीकार नहीं करते हैं।
  • यह प्रक्रिया में एक बहुत महत्वपूर्ण क्षण है जहां आपको बच्चे के बारे में जानकारी का बहुत अच्छा विश्लेषण करना चाहिए, यह जानने में सक्षम होने के लिए कि क्या आप असाइनमेंट स्वीकार करते हैं या नहीं, और यदि नहीं, तो इसका कारण स्पष्ट है।
  • यह सलाह दी जाती है कि आप मनोवैज्ञानिक टीम के साथ सलाह देते हैं, और यहां तक ​​कि अपने परिवार के सदस्यों के साथ भी, निर्णय लेने के बारे में।
  • छवि शीर्षक से प्रायोजित प्रायोजक के चरण 7



    3
    सूचना का उत्तर दें एक बार जब आप असाइनमेंट अधिसूचना प्राप्त कर लेते हैं, तो आपके पास एडीशन सिमित को लिखना में संवाद करने के लिए 10 दिनों का समय होता है यदि आप असाइनमेंट स्वीकार करते हैं या नहीं।
  • यदि आपका जवाब है नहीं, उचित नहीं हैं, तो गोद देने समिति तुम अब भी अपनाने के लिए उपयुक्त हैं और यदि ऐसा है तो एक और बच्चे (क) या किशोर आवंटित करने के लिए आगे बढ़ता है कि क्या आकलन करेंगे।
  • यह निर्धारित करने के लिए आपका संचार प्राप्त करने के बाद समिति में 10 दिनों की समय सीमा तय की गई है।
  • भाग 5
    परिवार की तैयारी और बैठक

    एक मनोवैज्ञानिक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    संस्था की मनोवैज्ञानिक टीम के साथ बैठक में भाग लें I यह बैठक निम्नलिखित उद्देश्यों से बनाई गई है:
    • आपको बच्चे के साथ भावी मुठभेड़ों के बारे में बताएं, उसमें जितना महत्व है, ऐसी बैठक का संभव परिदृश्य, सामान्य अनुशंसाएं और पोस्ट-अपनाने के अनुवर्ती के बारे में सूचित करें।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा कदम 6
    2
    सुनिश्चित करें कि बैठक में अधिकारियों को अधिसूचित किए जाने के 5 दिनों के बाद ही आयोजित किया जाता है कि आप जिस बच्चे को सौंपा गया है उसे आप अपनाना होगा।
  • साथ ही, अधिकारियों को आपके साथ भावी बैठक के लिए बच्चे को तैयार करना चाहिए। यह तैयारी 5 से 15 दिन लग सकती है। उन्हें आपके और अपनाने योग्य की बाद की डिलीवरी के बीच पहली बैठक भी शेड्यूल करनी होगी।
  • एक प्रजनन कैलेंडर का उपयोग करें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    बैठक के लिए तैयार मुलाकात की तैयारी के 30 दिनों बाद मुलाकात नहीं होनी चाहिए।
  • इस तैयारी के लिए आपको कुछ तत्व प्रदान करनी होंगी जो कि बच्चे या किशोर को अपने भावी माता-पिता के संबंध में एक पहला भाविक और भावात्मक बंधन बनाने की इजाजत देता है।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा कदम 2
    4
    दूसरी बैठक में भाग लेते हैं, लेकिन इस बार परिवार के वकील और मनोवैज्ञानिक दल के साथ। इस मीटिंग में आपको बच्चे या किशोर के सभी पहलुओं के बारे में सूचित किया जाएगा जो एक सकारात्मक भविष्य के मुठभेड़ में योगदान कर सकते हैं, साथ ही इसके अनुकूलन और संगोष्ठी भी कर सकते हैं।
  • यह जानकारी आपकी पसंद, भय, आदतों, हितों के सापेक्ष हो सकती है, जिससे आप सुरक्षा और असुरक्षा का कारण बन सकते हैं।
  • बैठक से पहले 2 दिनों के भीतर यह बैठक आयोजित की जानी चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा कदम 10
    5
    बैठक में भाग लें एक बार सभी आवश्यक तैयारी की गई है, आप पहली बार अपने भविष्य के बच्चे को मिलेंगे। बच्चे को पेशेवर के साथ किया जाएगा जो तैयारी के दौरान उन्हें सहायता प्रदान करेगा।
  • यदि आप अपने पति या पत्नी या स्थायी साथी के साथ अपनाने जा रहे हैं, तो दोनों इस मीटिंग में उपस्थित होना चाहिए, दायित्वपूर्ण रूप से केवल बल मजेरे के असाधारण कारणों में आप में से किसी के अभाव और बैठक के पुनर्निर्धारण का औचित्य साबित हो सकता है।
  • अगर बैठक सफल होती है, तो परिवार के वकील को मापने के उपाय निर्धारित कर सकते हैं "परिवार परिवेश में तत्काल स्थान", ताकि बच्चे या किशोर को आपको दिया जा सके।
  • मनोवैज्ञानिक चरण 3 में एक निजी प्रैक्टिस प्रारंभ करें
    6
    बच्चे या किशोर के एकीकरण का मूल्यांकन करने के लिए परिवार के समर्थन के साथ साक्षात्कार एकीकरण की अवधि पूरी हो जाने के बाद साक्षात्कार किया जाना चाहिए। एकीकरण अवधि के दौरान ये नवीनतम प्रशासनिक आवश्यकताएं हैं। यह संभव है कि एकीकरण अवधि के दौरान आप अनुवर्ती घर विज़िट प्राप्त करते हैं।
  • यदि एकीकरण सकारात्मक है, तो गोद लेने की समिति को निम्नलिखित दस्तावेजों को जारी करना चाहिए: एकता का प्रमाण और उपयुक्तता प्रमाण पत्र के अद्यतन
  • अगर एकीकरण नकारात्मक है, तो परिवार के लोकपाल बच्चे या किशोर को दूसरे माता-पिता को सौंपने के लिए आगे बढ़ेंगे।
  • भाग 6
    न्यायिक प्रक्रिया शुरू करें

    कॉपीराइट शीर्षक एक चित्र चरण 1
    1
    पारिवारिक डिफेंडर के लिए एक प्रमाणित न्यायिक शक्ति सबमिट करें डिफेंडर में निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए:
    • बच्चे या किशोरावस्था की नागरिक रजिस्ट्री और अपनाने वालों की सिविल रजिस्ट्री (यानी, आप और पति या स्थायी साथी, अगर यह मामला है)।
    • सह-अस्तित्व का आदर्श प्रमाण, यदि आप पति या स्थायी साथी के साथ रहते हैं आपका आपराधिक रिकॉर्ड और आपके साथी के, अगर लागू हो।
    • बच्चे या किशोर के ऑपरेटिंग लाइसेंस की गोद लेने और वैधता के लिए आवेदन
    • गोद लेने और कुछ के लिए अवधारणा adoption- के रूप में उपयुक्त, गोद लेने के लिए सहमति के पक्ष में, प्रतिलिपि परित्याग की घोषणा, या प्राधिकरण की प्रति - प्रतिबद्धता अनुवर्ती (के बाद गोद लेने) के एडोप्ट-Integration- रिकार्ड के लिए उपयुक्तता का प्रमाण पत्र किसी अन्य दस्तावेज़ है कि आप आवेदन कर सकते हैं।
  • अपने वकील को फायर करने के बारे में जानें
    2
    एक वैध व्यावसायिक कार्ड के साथ एक वकील से संपर्क करें (कला। 124 बाल-बाल और किशोरावस्था की संहिता) न्यायिक प्रक्रिया में आपकी प्रतिनिधित्व करने के लिए। एक बार प्रशासनिक प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, गोद लेने के लिए कानूनी होने के लिए, आपको गोद लेने का निर्णय प्राप्त करना होगा
  • इस न्यायिक फैसले के निष्पादन के बाद ही गोद लेने कानूनी तौर पर प्रभावी और अत्यावश्यक है।
  • इसका मतलब यह है कि भले ही गोद देने के लिए गठित समिति ने आपके द्वारा चयनित और गारंटी है जब तक निष्पादन के समय आधिकारिक तौर पर दत्तक माता पिता के नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा कदम 12
    3
    एक उपस्थिति बनाओ जब न्यायाधीश वाक्य को सूचित करने जा रहा है। जज के फैसले के बाद, और हाँ होना चाहिए, आप दो प्रक्रियाओं अधिक परीक्षण समाप्त करने के लिए प्रदर्शन करने के लिए है, लेकिन इन परिवार अधिवक्ता और ICBF के प्रभारी रहे हैं।
  • ये गोद लेने के फैसले को लागू करने योग्य और जारी करने अनुरूपता का प्रमाण पत्र द हेग के कन्वेंशन के अंतरराष्ट्रीय गोद लेने पर अपनी गोद लेने नियम प्रक्रियाओं पर कार बुकिंग प्रक्रिया कर रहे हैं।
  • भाग 7
    अनुवर्ती प्रतिबद्धता को पूरा करें

    मनोवैज्ञानिक चरण 5 में एक निजी प्रैक्टिस प्रारंभ करें
    1
    विधिवत पंजीकृत एक मनोवैज्ञानिक पर जाएं बच्चे या दत्तक किशोरावस्था के सामान्य कल्याणकारी स्थिति के बारे में जानने के लिए यह आपके लिए अनुवर्ती मूल्यांकन करने के लिए है।
  • मनोवैज्ञानिक चरण 4 में एक निजी प्रैक्टिस प्रारंभ करें
    2
    सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक रिपोर्ट मनोचिकित्सक द्वारा बनाई गई हैं अनुवर्ती लगभग 2 साल तक रहता है कम से कम 4 रिपोर्ट सबमिट की जानी चाहिए। 3 महीने पहले और शेष 6 महीने के अंतराल पर।
  • मनोवैज्ञानिक में प्रारंभ करें एक निजी प्रैक्टिकल शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    सुनिश्चित करें कि मनोविज्ञानी फॉलो-अप रिपोर्ट देता है यह सुनिश्चित करें कि मूल्यांकन के लिए आईसीबीएफ या आईएपीए की मनो-सामाजिक टीम से पहले यह है।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि यह आलेख संपूर्ण नहीं है
    • अपनाने की प्रक्रिया में विकलांगता या विशेष जरूरतों वाले बच्चों के बारे में बहुत कुछ बदल जाता है, जब भतीजे, विद्यार्थियों या स्वदेशी बच्चों को गोद लेने की बात आती है।
    • जब लोग जो गोद लेना चाहते हैं, वे कोलंबिया में नहीं रहते (चाहे कोलंबिया या नहीं), इस प्रक्रिया में कुछ भिन्नताएं भी हैं।
    • अधिक जानकारी के हम कोलंबिया, ICBF, में दत्तक-ग्रहण जो आपके पोर्टल icbf.gov.co. के माध्यम से देख सकते हैं के लिए तकनीकी दिशानिर्देश पढ़ने की सलाह जानने के लिए

    चेतावनी

    • याद रखें कि, 2006 के कानून 1098, बच्चों और किशोरों के लिए कोड के अनुच्छेद 76 द्वारा अपनाया बच्चे अपने मूल और जैविक माता-पिता को पता करने का अधिकार है। आप ध्यान से मूल्यांकन करना चाहिए कि कैसे और कब उसकी मूल के अपने बच्चे को सूचित करने के लिए और वह लिखित रूप में अनुरोध कर सकते हैं, तो आप वयस्कता की उम्र पर पहुंच गया, संस्था के गोद देने के शाखा जहां प्रक्रिया प्रदर्शन किया गया था पहले।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com