ekterya.com

स्पेन में एक बच्चे को कैसे अपनाना होगा

स्पेन में एक लड़का या लड़की को अपनाना एक जटिल प्रक्रिया है, जो इन मामलों के महत्व के बावजूद कई मामलों में भविष्य के माता-पिता के लिए सिरदर्द और प्रक्रिया में उल्लेखनीय देरी का कारण बनता है। वास्तव में, हम एक ऐसी प्रक्रिया के बारे में बात कर रहे हैं जो लगभग नौ साल तक रह सकती है। यही कारण है कि धैर्य, शांति और सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को जानने के लिए इसे तेज करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

स्पेन में एक बच्चे को कैसे अपनाना होगा

कैलिफ़ोर्निया चरण 1 में एडॉप्ट ए बेबी शीर्षक वाली छवि
1
आप जिस प्रक्रिया को शुरू करने जा रहे हैं, उसके बारे में स्पष्ट रहें गोद लेने की प्रक्रिया लंबी और जटिल है, लेकिन आपको उस परिवर्तन को ध्यान में रखना होगा जो इसका मतलब आपके और आपके परिवार के लिए है। और यद्यपि यह ऐसा कुछ है जिसे आप प्रक्रिया के दौरान और अलग-अलग परीक्षण और मूल्यांकन जो कि होने जा रहे हैं, जानते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप बाद की समस्याओं से बचने के लिए प्रक्रिया शुरू करने से पहले इसे ध्यान में रखें। वास्तव में, एक गोद लेने की प्रक्रिया को बढ़ाया जा सकता है लगभग 10 साल
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा कदम 7
    2

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    सुनिश्चित करें कि आप अपनाने के लिए कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। गोद लेने के लिए कानूनी आवश्यकताओं को सिविल कोड ऑफ स्पेन में शामिल किया गया है और आपके स्वायत्त समुदाय की सामाजिक सेवाओं द्वारा जांच की जाती है। अन्य आवश्यकताओं में, जो लोग अपनाना चाहते हैं उन्हें कुछ कानूनी आवश्यकताओं जैसे कि 25 वर्ष से अधिक की उम्र के लिए कहा जाता है (जोड़ों के मामले में कम से कम एक सदस्य), गोद लेने, अच्छे स्वास्थ्य या उसके लिए उपयुक्त एक निश्चित मनोवैज्ञानिक प्रोफ़ाइल सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक वित्तीय साधन हैं।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा कदम 11

    Video: नस चढ़ जाने पर इस तरह करें अपना आसन घरेलु उपचार 10 Sec. में

    3
    संबंधित अनुरोध भरें। गोद लेने की प्रक्रिया अधिकारियों द्वारा एक तीव्रतापूर्वक नियंत्रित प्रक्रिया है और गोद लेने के आवेदन फार्म से शुरू होती है। यह अनुरोध आपके भाग में पूर्ण ईमानदारी के साथ पूरा किया जाना चाहिए, क्योंकि यह अधिकारियों द्वारा एक विशेष नियंत्रण का उद्देश्य होगा एक बार पूरा करने के बाद यह जरूरी है कि आप इसे हमारे सामाजिक स्थान के परामर्श में दे दें जो आपके निवास स्थान के द्वारा आप से मेल खाती है। यह प्रपत्र, दत्तक प्रक्रिया की शुरुआत के अलावा, उम्मीदवारों की वैधता का मूल्यांकन करने वाला पहला फिल्टर भी है।
  • एक जापानी बेबी चरण 12 को अपनाने वाला चित्र
    4
    अनुरोधित दस्तावेज़ प्रदान करें आवेदन के साथ आपको एक दस्तावेज और प्रमाण पत्र की एक श्रृंखला के लिए कहा जाएगा जो परिवार की किताब या विवाह प्रमाण पत्र (विवाहित लोगों के लिए), आय स्टेटमेंट्स, स्वास्थ्य स्थिति और अन्य जैसे दस्तावेज़ों से लेकर आते हैं। सिद्धांत रूप में कुछ बुनियादी दस्तावेज हैं जिनसे आपसे अनुरोध करते समय पूछा जाएगा, लेकिन गोद लेने के प्रबंधन में देरी से बचने के लिए आपको जो कुछ भी पूछना है और जल्दी से उन्हें भेजने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • एक निजी दत्तक ग्रहण करें शीर्षक 10 शीर्षक चित्र
    5
    प्रशिक्षण सत्र पर जाएं एक बार जब आप पहले फिल्टर को पास करते हैं, और गोद लेने की प्रक्रिया के भाग के रूप में, आपको एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा जाएगा। यह कोर्स आम तौर पर 20 घंटे, 4 घंटे के 5 सत्रों के लिए बढ़ाया जाता है, जिसमें अपनाने वाले द्वारा किए गए फैसले की परिपक्वता की उपयुक्तता और डिग्री का आकलन किया जाता है, इसके अलावा उन्हें गोद लेने की प्रक्रिया और संचालन के बारे में जानकारी देने के अलावा। यह जानना महत्वपूर्ण है कि उपयुक्तता का प्रमाण पत्र प्राप्त करने और इसे अपनाने में सक्षम होने के लिए पाठ्यक्रम में भाग लेना और पास करना अनिवार्य है, ताकि अगर यह पारित नहीं किया गया हो, तो दत्तक प्रक्रिया को बाधित किया जा सकता है।



  • छवि शीर्षक वाला बच्चा कदम 6
    6
    मूल्यांकन प्रक्रिया पर काबू पाएं पाठ्यक्रम पारित करने के बाद, अपनाने वाले लोगों की उपयुक्तता मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी हो जाती है। गोद लेने का यह हिस्सा स्वायत्त समुदाय के सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ किए गए व्यक्तिगत साक्षात्कारों के माध्यम से किया जाता है जहां वे रहते हैं और जिसमें प्रभावशील क्षमता, आर्थिक और श्रम क्षमता के रूप में पहलुओं की अनुमति दी जाती है, जो कि गोद लेने या पर्याप्तता के बीच गोद लेने वाला और अपनाया
  • एक जन्म प्रमाणपत्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 6
    7
    उपयुक्तता प्रमाण पत्र प्राप्त करें इन सभी चयन प्रक्रियाओं को पारित करने के बाद और यदि सबकुछ अच्छी तरह से चला गया है, तो प्राधिकरण, अपनाने के लिए उपयुक्तता का प्रमाण पत्र जारी करता है। यह प्रमाणपत्र माता-पिता को अपनाने के लिए अनुमोदन है, हालांकि अभी भी जाने का एक तरीका है प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं करने के मामले में, भविष्य के माता-पिता साधारण अदालतों से पहले सामाजिक सेवाओं के निर्णय को अपील कर सकते हैं और किसी भी मामले में, उन्हें प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए पुन: प्रयास करने में सक्षम होने के लिए एक वर्ष इंतजार करना होगा। इस प्रमाणपत्र में तीन साल की वैधता है और समय-समय पर नवीनीकृत होना चाहिए। यदि परिवार या व्यक्तिगत परिस्थितियां बदलती हैं, तो प्रमाणपत्र फिर से प्राप्त करना आवश्यक होगा।
  • छवि शीर्षक है अगर आप`re Adopted or Not Step 23
    8
    पूर्व-अपनाने की प्रक्रिया शुरू करें एक बार परिवार के पास प्रशासन की मंजूरी हो, यह सोशल सर्विसेज है जो इस प्रक्रिया का प्रभार लेती है। एक प्रतीक्षा अवधि जो आमतौर पर लंबे समय से है, सामाजिक सेवाओं के परिवार से संपर्क करने के बाद एक बार बच्चा जो आपके विशिष्ट परिवार द्वारा अपनाई जाने वाली सही शर्तों को पूरा करेगा। इस प्रक्रिया में, प्रशासन एक अस्थायी पालक देखभाल या मुकाबला प्रक्रिया के दौरान बच्चे और परिवार के बीच संभावित बातचीत का मूल्यांकन करता है। जाहिर है, इस अवधि की शुरुआत परिवार द्वारा पहले ही स्वीकार करनी होगी।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा कदम 9
    9

    Video: क्या आप भी अपने बच्चे को लिटा कर दूध पिलाते है तो हो जाए सावधान

    प्रारंभिक बढ़ावा देने की अवधि काबू पाएं पूर्व-पंजीकरण अवधि के दौरान, नाबालिग मेजबान परिवार के साथ एक वर्ष की प्रारंभिक अवधि के लिए रहता है। इस अवधि में, प्रशासन की सामाजिक सेवाओं द्वारा नाबालिग और परिवार दोनों का मूल्यांकन किया जाता है ताकि यह पता लगाया जा सके कि सह-अस्तित्व सही है और बच्चे को उसके लिए देखभाल और ध्यान प्राप्त होता है। इस अवधि के दौरान, और यदि जरूरी हो, तो सामाजिक सेवाओं के उन पहलुओं में उनके समर्थन और सलाह की पेशकश की जाएगी जिनके लिए इसकी आवश्यकता होती है।
  • Video: Wade Davis: Cultures at the far edge of the world

    छवि शीर्षक वाला बच्चा कदम 3
    10
    अंतिम अपनाने को प्रबंधित करें एक संतोषजनक तरीके से अस्थायी रिसेप्शन के वर्ष के बाद, अंतिम अपनाने के साथ वांछित क्षण आगे बढ़ने के लिए आता है इसके लिए, सोशल सर्विसेज एक सकारात्मक रिपोर्ट जारी करेगी जो अंतिम पारिवारिक जज को भेजी जाएगी, अंतिम अपनाने का अनुरोध करेगी। न्यायालय के फैसले के तहत बच्चे को अपने परिवार के साथ संबंधों को तोड़ने के दौरान, अपनाने वाले परिवार के सभी उद्देश्यों के लिए कानूनी बेटे के रूप में पंजीकरण करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यह मत भूलो कि प्रक्रिया लंबी है, एक लंबे कैरियर है, और इसलिए यह आवश्यक है कि आप धैर्य रखें और अपने आप को आपसे क्या करना चाहते हैं, इसके साथ गंभीरता से काम करें।
    • यद्यपि अधिकांश प्रक्रिया, विशेष रूप से उपयुक्तता का प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद, प्रशासन से मेल खाती है, आपको बिना पूछे जाने के बावजूद आपकी फ़ाइल कैसे चल रही है
    • यदि आपके पास अपनी प्रक्रिया के बारे में प्रश्न या प्रश्न हैं, तो आप संबंधित प्रशासन में हमेशा संपर्क करेंगे, इसलिए ऐसा करने में संकोच न करें।
    • नेटवर्क में दत्तक माता-पिता के कई समूह हैं जो आप संदेह, ज़रूरत के मामले में संपर्क कर सकते हैं, या बस ऐसे अन्य माता-पिता से समर्थन प्राप्त कर सकते हैं जो प्रक्रिया को दूर करने के लिए एक ही स्थिति में हैं। संगठन और संगठन भी हैं जो स्वैच्छिक रूप से आपको बहुत आवश्यक सहायता प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com