ekterya.com

मेक्सिको में नौकरी कैसे प्राप्त करें

मैक्सिको में निजी और सामाजिक विकास के लिए काम करना सबसे महत्वपूर्ण पहलू है मैक्सिकन श्रमिक क्षेत्र में प्रवेश प्राप्त करने के लिए, शैक्षणिक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करना और समझना आवश्यक है कि प्रत्येक रिक्त पद के लिए कंपनियों के भीतर अनुरोध किए गए अनुरोध क्या हैं यही कारण है कि यहां हम आपको ये सरल कदम छोड़ते हैं जो आपकी नौकरी खोज में आपकी मदद करेंगे और बेहतर नौकरी की सफलता प्राप्त करेंगे।

चरणों

भाग 1
अपना आधिकारिक दस्तावेज क्रम में रखें

संयुक्त राज्य अमेरिका में काम करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करने वाला छवि चरण 6
1
सिफारिश के एक पत्र प्राप्त करें इस दस्तावेज में एक रिकॉर्ड होना चाहिए, जिसके द्वारा आपने काम किया है, जिसमें आप अपने गुणों को एक टीम के रूप में काम करने के लिए व्यक्त करते हैं, साथ ही साथ आपकी धीरज और व्यावसायिकता भी।
  • आकृति का शीर्षक आचरण शैक्षणिक अनुसंधान चरण 12
    2
    एक प्रेरणा पत्र लिखें यह आपको अपने व्यक्तित्व और आपकी दीर्घकालिक इच्छाओं को ज्ञात करने में मदद करेगा। इसमें अपना व्यक्तिगत डेटा और आपके तकनीकी कौशल शामिल करें
  • शीर्षक वाली छवि, संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रीन कार्ड लॉटरी चरण 9 दर्ज करें
    3
    एक तस्वीर जोड़ें आपको उन्हें हमेशा तैयार होना चाहिए। अधिकांश साक्षात्कार में वे बच्चे के आकार के लिए पूछते हैं
  • डो गुणात्मक अनुसंधान चरण 2 नामक छवि
    4
    स्कूल के दस्तावेज़ प्रदान करें यदि आपके पास कटौती की डिग्री है, तो आप अपनी पढ़ाई साबित करने के लिए प्रमाण पत्र का अनुरोध कर सकते हैं। यदि आपके पास अन्य ऑनलाइन पाठ्यक्रम हैं, तो उनको जांचने के लिए एक तरीका पूछें। ये दस्तावेज प्राप्त करने के लिए समय ले सकते हैं, इसलिए उन्हें अग्रिम रूप से अच्छी तरह से पूछने के लिए आदर्श है।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 1 में एक पुलिस अधिकारी बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक आधिकारिक पहचान शामिल है किसी भी संस्थागत प्रक्रिया के लिए पासपोर्ट, जन्म प्रमाण पत्र, चालक लाइसेंस या आईएफई आधिकारिक दस्तावेज हैं हमेशा अनुबंध की भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए अपनी पहचान पर समाप्ति की तारीख की जांच करना याद रखें।
  • भाग 2
    अपने पाठ्यक्रम का विकास

    एक रेज़्यूम लिफाफा चरण 8 नाम का शीर्षक चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि पाठ वर्तनी की गलतियों के बिना तैयार की गई है आपकी सहायता करने या उस व्यक्ति की पूछने के लिए एक पाठ सुधारक का प्रयोग करें, जिसकी समीक्षा करने के लिए अच्छी वर्तनी हो।
  • एक मोंटेसरी शिक्षक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करें इसमें शामिल हैं: आयु, पूर्ण नाम, ईमेल, वैवाहिक स्थिति और आपका पता। आपको अपने किसी भी डेटा में झूठ नहीं होना चाहिए अगर आपके पास औपचारिक ईमेल नहीं है, तो इसे अपने फिर से शुरू करने के लिए लिखें
  • छवि शीर्षक बेरोजगारी चरण 6 पर काबू पाने
    3
    अपने आप को पहचानने के लिए जानकारी जोड़ें आपके सीवी में आपको हमेशा उस तस्वीर को शामिल करना चाहिए जो औपचारिक और सरल है। उन दस्तावेजों में जिनकी तस्वीर नहीं है, अधिकतर भाग के लिए, भर्ती प्रक्रिया से बाहर रखा गया है।
  • एक फोटोग्राफ़ी रेज़्यूमेयर चरण 19 बुलेट 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: The UGLY SIDE of Ajijic, Mexico

    4
    अपनी स्कूली शिक्षा का विस्तार करें शामिल करें, कालानुक्रमिक रूप से, स्कूलों में आपने भाग लिया है पाठ्यक्रम या प्रमाणपत्र छोड़ें मत केवल उन लोगों का उल्लेख करना सुविधाजनक है जिन्हें आपने पूरा किया है।
  • न्यू जर्सी के चरण 1 में एक सीडीएल लाइसेंस प्राप्त करें
    5
    अपने कौशल की सूची अपने तकनीकी और मौखिक कौशल पर विचार करें उदाहरण के लिए, आपके द्वारा बोलने वाली भाषाएं और सॉफ़्टवेयर जिसे आप सबसे अच्छी तरह जानते हैं कि कैसे इसे संभालना है
  • उच्च विद्यालय चरण 18 के ड्रॉप आउट शीर्षक वाले छवि
    6



    अपने प्रमाणपत्र शामिल करें यदि आपके पास आधिकारिक प्रमाणपत्र नहीं है, तो आप ऑनलाइन खोज शुरू कर सकते हैं। इन दस्तावेजों में एक महान वैधता है और आप अन्य उम्मीदवारों के बीच उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद करेंगे।
  • डो गुणात्मक शोध चरण 8 का शीर्षक चित्र
    7
    अपनी रुचियों के बारे में लिखें पाठ का यह हिस्सा आपके भविष्य के इरादों और आपके व्यक्तित्व का एक हिस्सा दिखाने के लिए आदर्श है। आप पिछले अनुभवों या नए कौशल जैसे पहलुओं को शामिल कर सकते हैं जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं।
  • एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि

    Video: Stuff NO ONE Warned Us About in MEXICO

    Video: ALBERTO ZECUA 2018 contactado México se parte después del terremoto de más 10° y erupción del volcán

    8
    अपने कार्य क्षेत्र को पहचानें यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि किस स्थान या रिक्त स्थान के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, एक वास्तुकार के मामले में: उसके पास कौन सी प्रमाणपत्रियां हों? आपको किन भाषाओं को संभालना चाहिए? उस स्थिति के लिए सबसे अधिक कुशल कौशल क्या हैं? दूसरे शब्दों में: इस प्रक्रिया को जारी रखने से पहले हमेशा अपने सभी संदेहों की जांच करें।
  • नौकरी के लिए साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक चित्र 12
    9
    प्रत्येक स्थिति के लिए एक अलग कवर पत्र बनाएँ यह आपके कौशल को विशेष रूप से प्रत्येक रिक्ति के लिए निर्देश देगा।
  • भाग 3
    काम करने के लिए आदर्श स्थान खोजें

    खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 4 में छवि
    1
    जांच करें कि कौन से कंपनियां आपके अनुभव से संबंधित हैं कभी-कभी आप कंपनी पोर्टल से सीधे आवेदन कर सकते हैं। पता लगाएँ कि कौन से संस्थान या कंपनियां आपके द्वारा अनुरोध किए गए क्षेत्र में सबसे ज्यादा बाहर हैं और जो भी प्रतियोगिता का हिस्सा हैं जितना अधिक आप इस क्षेत्र के बारे में जानते हैं, उतनी अधिक कंपनियां जिन्हें आप लागू करने के लिए मिलेंगे
  • Video: विदेश मे नौकरी करने का मौका || 5वीं,8वीं,10वी पास उम्मीदवार के लिए ||Job outside the country

    कार्य 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करें ये कुछ सबसे मान्यता प्राप्त हैं:
  • मैं CareerBuilder। यह मेक्सिको में सबसे ज्यादा नौकरी की पेशकश के साथ पोर्टल है, हालांकि, ज्यादातर आउटसोर्सिंग सेवाओं द्वारा संचालित होते हैं
  • Linkedin. यह संपर्क बनाने और अपने प्रोफाइल को सही बनाने के लिए यह एक आदर्श स्थान है। यह आपको ऐसे क्षेत्र में अधिक लोगों से मिलने में मदद करेगा जहां आप विकसित होते हैं, साथ ही समान कंपनियों के साथ खुद को परिचित करने के लिए।
  • दरअसल। यह दुनिया भर में सबसे सफल स्थलों में से एक है, हालांकि यह मेक्सिको में अभी तक लोकप्रिय नहीं है। लेकिन इसमें कई ऑफर और एक वैश्विक पहुंच भी है।
  • Empleo.gob.mx. 2008 के बाद से, मैक्सिकन राज्य का एक आधिकारिक रोजगार पोर्टल है, जिसमें कई नौकरी की पेशकशें होती हैं जो व्यवस्थापकीय सहायकों, स्टाकिस्टों या सार्वजनिक अधिकारियों के बीच भिन्न होती हैं। साइट विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक एक्सचेंजों जैसे रणनीतिक गठबंधन बनाए रखती है जैसे कि ओसीसी मुंडियल, एडेको, बेकरान और जनशक्ति।
  • एक स्रोत के चरण 14 की विश्वसनीयता का मूल्यांकन करें
    3
    समाचार पत्र की जांच करें एसएनई कार्यालयों द्वारा अख़बारों में शामिल स्थानों को हर पखवाड़े प्रकाशित किया जाता है, सबसे अधिक अनुरोध किया गया पिछले वर्ष तकनीकी शिक्षा क्षेत्र में पाया गया था। नौकरी खोज के लिए सबसे प्रसिद्ध समाचार पत्र एल यूनिवर्सल है। लेकिन अलग-अलग अख़बारों में कई विज्ञापन भी हैं जो आपके स्वाद के करीब हो सकते हैं। यह दैनिक रूप से समीक्षा करने और प्रत्येक रिक्ति को निरंतरता प्रदान करना महत्वपूर्ण है।
  • एक कैरियर मेला चरण 9 बुलेट 1 में उपस्थित शीर्षक वाली छवि
    4
    नौकरी मेले में जाओ ये मैक्सिकन सरकार और राष्ट्रीय रोजगार सेवा की एक कार्यात्मक रणनीति है, क्योंकि वे भर्ती प्रक्रियाओं को व्यवस्थित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। दो प्रकार हैं:
  • Presencial: वे आर्थिक क्षेत्र के लिए निर्देशित कर रहे हैं और विशिष्ट स्थानों और विशिष्ट तिथियों में किया जाता है।
  • वर्चुअल: वे ऑनलाइन इवेंट हैं जिसमें कंपनियों को भी अपनी सेवाओं को दिखाने की संभावना है और नौकरी के लिए अनुरोध करने वाले लोगों के साथ चैट कर सकते हैं।
  • मनी ब्लॉगिंग चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    5
    इंटरनेट पर एक ब्लॉग या एक पृष्ठ प्रारंभ करें जिन लोगों ने आप की जांच की है, वे यह भी देखेंगे कि क्या आपके पास एक प्रकाशन या एक ऑनलाइन प्रोजेक्ट है। यह दिखाने के लिए एक बहुत मदद है कि आप अपनी खुद की पहल कर सकते हैं
  • डो गुणात्मक अनुसंधान चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    6
    घर से काम करने के तरीके ढूंढें प्रौद्योगिकी ने कई व्यवसायों को एक दूरी पर विकसित करने की अनुमति दी है, यही कारण है कि ऑनलाइन सहायक बहुत लोकप्रिय हो गए हैं।
  • आप इस मार्ग का चयन कर सकते हैं या घरेलू उत्पाद बेचने वाली छोटी कंपनी शुरू कर सकते हैं - घर से बने भोजन या उपहार आइटम से इसके अलावा, यदि आपके पास बजट है, तो ईबे या अमेज़ॅन द्वारा ऑनलाइन खरीदे गए उत्पादों की पुनर्विक्रेता करने की संभावना है।
  • आखिरकार, घर की देखभाल, सेवाओं की योजना या पालतू सैर जैसे सेवाओं को उपलब्ध कराने का विकल्प लोकप्रिय हो गया है।
  • इन नौकरियों का लाभ यह है कि आप अपना समय और अपनी आय को नियंत्रित कर सकते हैं। हालांकि, मेक्सिको में अधिकांश लोग औपचारिक कंपनियों में सामाजिक बीमा प्राप्त करने के लिए काम करना चाहते हैं और उनकी नौकरी की वृद्धि सुनिश्चित करना है।
  • एक नौकरी साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक चित्र 10
    7
    अपने परिचितों को बताएं कि आप काम की तलाश में हैं और आप जो आदर्श स्थिति चाहते हैं, वह आपके मौके को बढ़ा देगा। कभी-कभी हम मानते हैं कि हमें यह नहीं कहना चाहिए कि हम काम की तलाश करते हैं, लेकिन हमारे स्वाद और लक्ष्यों के बारे में बात करने के लिए, दूसरों को आपको सुझाएंगे या आपको उन संदर्भों के बारे में बताएंगे जिनके बारे में आपने पहले विचार नहीं किया हो
  • भूल न करें कि रोजगार के लिए किसी भी आवेदन में व्याकरण और वर्तनी को जांचना आवश्यक है, साथ ही साथ अपने आर्थिक दावों में ईमानदार होना चाहिए।
  • नौकरी आवेदन भेजने के बाद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, तैयारी जारी रखने के लिए हमेशा होता है। आप ऑनलाइन पाठ्यक्रम ले सकते हैं या एक नई भाषा का अध्ययन कर सकते हैं, हमेशा आपके द्वारा किए गए शोध और आपके द्वारा रिक्ति की आवश्यकता के लिए आवश्यक कौशल के आधार पर।
  • युक्तियाँ

    • मैक्सिको एक विकासशील देश है, जिसका सक्रिय आबादी ज्यादातर व्यापार में लगे हुए है, विनिर्माण उद्योग और कृषि गतिविधियों के बाद। नौकरी पाने के लिए सबसे आम क्षेत्रों में 5 समूह शामिल हैं: सरकारी संस्थान, निजी कंपनियों, नींव, गैर सरकारी संगठन और संघ इनमें से प्रत्येक समूह प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित करता है और विशेषज्ञता के विभिन्न क्षेत्रों में होता है। आदर्श रूप से, उन समूह के लिए विकल्प चुनें जो आपकी क्षमताओं के अनुसार सबसे अधिक उपयुक्त हैं।
    • यह देखते हुए कि हमारी आबादी का घनत्व व्यापक है, किसी भी साक्षात्कार का अनुरोध करने से पहले यह पूरी तरह से तैयार करना बेहतर होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com