ekterya.com

पैदल चलने के लिए पोशाक कैसे करें

जिस तरह से आपको पैदल चलने के लिए तैयार करना है, उस परिस्थितियों पर काफी हद तक निर्भर करता है जिसमें आप चलना चाहते हैं। सर्दियों के बीच में एक विस्तृत चलने की आवश्यकता के मुकाबले आपको गर्मियों में गर्मी में तेजी से चलने के लिए बहुत कम कवरेज की आवश्यकता होगी। हालांकि, विवरण की परवाह किए बिना, आपको कपड़ों का उपयोग करना चाहिए, जो आपकी त्वचा से नमी को अवशोषित करते हुए आपको जल्दी से गीला होने से रोकते हैं आपको आधार परत, एक इन्सुलेट परत और एक सुरक्षात्मक परत भी पहनना चाहिए।

चरणों

भाग 1

बेस परत
चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए पर्वतारोहण चरण 1
1
यदि आपको गर्म मौसम के दौरान चलने की योजना है तो भारी आधार परतों से बचें लंबी अंडरवियर ठंड के मौसम के लिए एकदम सही है, लेकिन यदि आप गर्मियों के मध्य में जंगल के माध्यम से चलने की योजना बनाते हैं, तो यह बहुत मायने नहीं रखता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए पोशाक के लिए पर्वतारोहण चरण 2
    2
    ठंड के मौसम के लिए थर्मल अंडरवियर की सही मोटाई का उपयोग करें। थर्मल अंडरवियर प्रकाश, मध्यम और अभियान वजन में आता है। ठंडी स्थिति और जितनी अधिक समय तक आप सोचते हैं कि आप बाहर हैं, आपको सबसे भारी के साथ जाना चुनना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए पर्वतारोहण चरण 3
    3
    कपास से बचें कपास नमी को अवशोषित करती है, जिसका अर्थ है कि आपके कपड़े गीला और असुविधाजनक होंगे, और पसीना शुरू करने के बाद भी आपको ठंड के मौसम में कंपकंपी करने का कारण हो सकता है कपास उपयुक्त नहीं है यदि आप बरसात के मौसम में चलेंगे।
  • चित्र के लिए ड्रेस हाइकिंग चरण 4
    4
    कपड़ों के लिए देखो जो आपके त्वचा से नमी को अवशोषित करता है। मेरिनो ऊन और कुछ सिल्क इस कार्य को पूरा कर सकते हैं - हालांकि, विशेष रूप से तैयार सिंथेटिक कपड़े नौकरी को और अधिक अच्छी तरह से कर सकते हैं। विशेष रूप से "अवशोषण" क्षमताओं का विज्ञापन करने वाले खेलों के लिए देखो
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए पर्वतारोहण चरण 5
    5
    मौसम के लिए सही मोजे चुनें बेसकोट की तरह, नमी को अवशोषित करने के लिए सिंथेटिक या ऊन मोजे चुनें, जो फफोले का कारण हो सकता है। चाहे आप पतले या मोटी स्टॉकिंग्स चुनते हैं, यह बाहरी तापमान पर विचार करने के लिए व्यक्तिगत वरीयता का मामला है। ठंडे सर्दियों के मौसम में आपको मोटी और गर्म मोज़े चुनना चाहिए, जबकि एक गर्म गर्मी के मौसम में आपको पतली मोजे चुननी चाहिए।
  • कुछ लोगों का मानना ​​है कि परतों में मोज़े लगाने या मोटा मोज़े के तहत अस्तर के मोजे का उपयोग करने से फफोले को रोक दिया जाएगा।
  • भाग 2

    इन्सुलेशन परत
    चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए पर्वतारोहण चरण 6
    1
    परतों में तैयार हो जाओ ठंड के मौसम में चलने के लिए परतें विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं जब आप गरम हो जाते हैं, तो आप बहुत गर्म होने से रोकने के लिए कुछ परतें खींच सकते हैं। जब आपको अतिरिक्त गर्मी की आवश्यकता होती है, तो आप परतों पर फिर से डाल सकते हैं



  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए पर्वतारोहण चरण 7
    2
    जब आप गर्म मौसम में चलते हैं तो शॉर्ट्स और शॉर्ट-बाली वाली शर्ट चुनिए आपकी त्वचा को सांस लेनी होगी, और अत्यधिक हीटिंग विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है। कुछ लोग अधिक वेंटिलेशन के लिए चलने के लिए किल्ट्स या स्कर्ट पसंद करते हैं। यदि आप कीड़े या सूरज के एक्सपोजर से बचने के लिए चाहते हैं, तो पैंट और लंबे बाजू वाली शर्ट का उपयोग करें जो आपको सबसे हल्के और सबसे सांस वाली सामग्री से मिल सकता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए पर्वतारोहण चरण 8
    3
    ऐसे कपड़ों के लिए देखो जो आपको ठंडे मौसम में गर्म रख सकते हैं। पतलून और लंबी बाजू वाली शर्ट सिर्फ शुरुआत है निश्चियां, जैकेट और चड्डी भी महत्वपूर्ण उपकरण हैं जो आप गर्म रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए पर्वतारोहण चरण 9
    4
    कपड़ों का प्रयोग करें जो आपको गर्म रखने के दौरान नमी को अवशोषित करते हैं पॉलिएस्टर ऊन अस्तर एक लोकप्रिय विकल्प है क्योंकि यह हल्के और सांस है। मैरिनो ऊन और हंस नीचे भी सामान्य विकल्प हैं - हालांकि, आपको प्रभावशीलता को बनाए रखने के लिए हंस को सूखा रखना चाहिए
  • नीचे कुछ नए प्रकार हैं जो पानी प्रतिरोधी हैं।
  • भाग 3

    सुरक्षात्मक परत
    चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए पर्वतारोहण चरण 10
    1
    एक जैकेट खरीदें जिसमें एक पनरोक बाहरी भाग होता है और अधिक बहुमुखी प्रतिभा के लिए हटाने योग्य ऊन का भीतरी भाग होता है बाहरी तापमान के बावजूद, एक हल्के से मध्यम बारिश के दौरान एक निविड़ अंधकार और मूल बाहरी भाग आपको सूखा रखेगा एक ऊन के अंदर आप सर्दियों के दौरान गर्म रखने के लिए, और एक हटाने योग्य भीतरी भाग का चयन यह आसान गर्म मौसम में उपयोग करने के लिए जैकेट अनुकूल करने के लिए कर देगा होगा।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए पर्वतारोहण चरण 11
    2
    एक गर्म और थोड़ा ठंडा मौसम के दौरान एक सरल windbreaker चुनें। विंडूफ जैकेट आपको एक तूफानी दिन के दौरान कंपकंपी से बचाएंगे, लेकिन वे आपको सबसे चरम स्थितियों से बचाने नहीं देंगे।
  • हाइकींग चरण 12 के लिए ड्रेस नाम की छवि
    3
    सांस और जलरोधक सुरक्षात्मक परत की तलाश करें यदि आप कठोर परिस्थितियों को चुनौती देने की योजना बनाते हैं निविड़ अंधकार सुरक्षात्मक परतें जैकेट के बाहर अंदर से पसीना लाने के लिए तैयार की जाती हैं, जबकि बारिश की बड़ी बूंदें प्रवेश करने से रोकती हैं। ये जैकेट सबसे उपयोगी हैं, लेकिन वे आम तौर पर सबसे महंगे हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए पर्वतारोहण चरण 13

    Video: TWO LIES AND A TRUTH
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com